सिरी का उपयोग कैसे करें

सिरी कृत्रिम बुद्धि के साथ एक असली व्यक्तिगत आभासी सहायक है जो आपके आईपैड या आईफोन पर आवाज कमांड के साथ सक्रिय होने पर कई चीजें करने में सक्षम होने से आपके जीवन को आसान बना सकता है। यह अपॉइंटमेंट्स शेड्यूल कर सकता है, अनुस्मारक सेट कर सकता है, कुछ सेकंड के क्रम में संदेश भेज सकता है या फ़ोन कॉल कर सकता है और बहुत कुछ कर सकता है। यह लेख दिखाता है कि इसका उपयोग कैसे करें यदि आपको यह जानने की आवश्यकता है कि इसे कैसे सक्रिय किया जाए, तो इस से परामर्श करें लेख

.

कदम

अभिगम शिरी चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
होम बटन दबाएं, और इसे दबाए रखें। सिरी को सक्रिय करने के लिए फोन को चालू करना होगा, लेकिन इसकी आवश्यकता नहीं है खुला.
  • इमेज शीर्षक से एक्सेस सिरी चरण 2
    2
    एक बैंगनी ध्वनि और प्रकाश की प्रतीक्षा करें आपको दो बीप सुनना चाहिए और एक बैंगनी माइक्रोफोन आइकन लाइट अप देखें। और इस बिंदु पर सिरी स्वयं आप से पूछेगी: "मैं आपकी मदद कैसे करूं?"
  • आइकन पर क्लिक करें "" स्क्रीन के दाईं ओर, अगले के पास "मैं आपकी मदद कैसे करूं?", चीजें हैं जो सिरी आपके लिए क्या कर सकती है की एक सूची प्राप्त करने के लिए
    छवि का उपयोग करें सिरी चरण 2 बुलेट 1
  • अगर कुछ नहीं होता है, तो आपको सिरी सक्रिय नहीं हो सकता है इसे सक्रिय करने के निर्देशों के लिए अगले अनुभाग पर एक नज़र डालें।
  • का उपयोग करें सिर सिरी चरण 3
    3
    आदेशों की एक सूची दिखाई देगी कि आप सिरी को उन्हें निष्पादित करने की अनुमति देने के लिए चुन सकते हैं। इसे चुनने के लिए एक चुनें। यदि आप अगली बार उसी आदेश का उपयोग करना चाहते हैं, तो आप इसे केवल आवाज से सक्रिय कर सकते हैं क्योंकि सिरी यह करता है
  • विधि 1
    सिरी का उपयोग करने के लिए सबसे उपयोगी युक्तियां और युक्तियां

    चित्र का उपयोग करें सिरी चरण 4 बुलेट 1
    1
    निजी कनेक्शन स्थापित करें जैसे वाक्य की घोषणा करना: यह है <"मेरी मां" या "मेरी पत्नी">, सिरी याद रखेगा कि आपके द्वारा दिये गए शीर्षक के साथ संपर्क। अगली बार जब आप आवाज से आज्ञा देंगे "मेरी पत्नी को बुलाओ" या "मेरे सबसे अच्छे दोस्त को एक संदेश भेजें", सिरी को पता चलेगा कि किसके साथ संपर्क में रहना है। आप संस्थानों के साथ ऐसा कर सकते हैं ( "यह मेरा पसंदीदा रेस्तरां है") और संगठनों, जब तक कि उनके फोन नंबर या अन्य जानकारी आपकी पता पुस्तिका में दर्ज की जाती है।
  • चित्र का उपयोग करें सिरी चरण 4 बुलेट 2
    2
    उन नामों को प्रबंधित करें जो उच्चारण करना मुश्किल हो। अगर आपकी पता पुस्तिका में कोई व्यक्ति सिरी के लिए पहचान करना मुश्किल है, तो आप अपने संपर्कों की सेटिंग में एक उपनाम के रूप में नाम के ध्वन्यात्मक प्रतिलेखन जोड़ सकते हैं। वह संपर्क खोजें जिसे आप संपादित करना चाहते हैं, का चयन करें "संपादित करें" और फिर "फ़ील्ड जोड़ें", तब चयन करें "उपनाम"। उपनाम क्षेत्र मुख्य नाम के तहत दिखाई देगा और अब आप सिरी को समझने में मदद करने के लिए उस नाम की ध्वन्यात्मक प्रतिलेखन (उदाहरण के लिए क्लो फॉर क्लो) लिख सकते हैं
  • का प्रयोग करें चित्र सिरी चरण 4 बुलेट 3
    3
    सिरी त्रुटियों का सुधार यदि सिरी ने आपकी आवाज कमांड को गलत तरीके से गलत तरीके से गलत बताया, तो आप पाठ बॉक्स का चयन करके और अपने कीबोर्ड से सही कमान टाइप करके गलत क्वेरी को मैन्युअल रूप से संपादित कर सकते हैं। कुछ और पुस्तिका कदमों की ज़रूरत होगी, लेकिन सिरी अपनी गलतियों से सीख लेते हैं और अगली बार बेहतर व्याख्या करने में सक्षम होंगे - इसलिए यह थोड़ा अतिरिक्त समय का निवेश करने के लायक है।
  • उपयोग चित्र सिरी चरण 4 बुलेट 4
    4
    डिफ़ॉल्ट सिरी सर्च इंजन बदलें। सिरी स्वचालित रूप से आपकी खोज प्रश्नों को चलाने के लिए सफारी से जुड़ती है, जो किसी भी विषय से संबंधित प्रश्न हो सकता है। डिफ़ॉल्ट खोज इंजन को बदलने के लिए "सेटिंग">>"सफारी">>"खोज इंजन"- आप Google या अन्य उपलब्ध विकल्प चुन सकते हैं
  • उपयोग की गई छवि सिरी चरण 4 बुलेट 5
    5
    एक आदेश रद्द करें यदि आप एक आदेश रद्द करना चाहते हैं, तो आपको बस यही कहना है "रद्द करना" या "अलविदा" सिरी को बंद करने के लिए इसे पुनः आरंभ करने के लिए होम कुंजी को दबाए रखें
  • उपयोग शीर्षक सिर सिरी चरण 4 बुलेट 6
    6
    सिरी के साथ थोड़ा मज़ा आता है शीघ्र हंसी के लिए, सिरी को एक गीत खेलने या उससे पूछने के लिए कहें कि वह कैसी सेक्सी है आप उसे बुलाने के लिए भी कह सकते थे आपकी महारानी या उनकी महिमा, या आप उसके बारे में उससे अधिक चीजें पूछ सकते हैं "व्यक्तिगत क्षेत्र"।
  • विधि 2
    सिरी से अपने दोस्तों के साथ संपर्क में आने को कहें

    छवि शीर्षक सीरियल चरण 4 बुलेट 2
    1
    सिरी से संपर्क करने के लिए कहें बस पूछें कि आप अपने संपर्कों से एक नाम कॉल करते हैं उदाहरण के लिए कमांड "मनु को बुलाओ" अगर सिरी सही ढंग से आपके अनुरोध को समझता है तो वह इसका उत्तर देगा: "मैं मनु को बुला रहा हूं"। फ़ोन के लिए अंगूठी और मनू से बात करने के लिए रुको।
  • उपयोग सिरी चरण 6 का शीर्षक चित्र
    2
    सिरी से एक संदेश भेजने के लिए पूछें आपको बस कहने की ज़रूरत है: "को लिखें" संपर्क के नाम और अंत में संदेश के बाद। उदाहरण के लिए: "सर्जियो को लिखें कि मैं वहां हूं" सिरी तब आपको संदेश दिखाएगा और पूछेगा कि क्या वह भेजे जाने के लिए तैयार है।
  • एक सकारात्मक जवाब के साथ संदेश की पुष्टि करें "ठीक है" या "हाँ", या बस पर दबाएं "प्रस्तुत करना" इसे भेजने के लिए


    चित्र का उपयोग करें सिरी चरण 6 बुलेट 1
  • उपयोग सिरी चरण 7 का शीर्षक चित्र
    3
    सिरी से ई-मेल भेजने के लिए पूछें आप कहते हैं कि "यात्रा पर सर्जियो को एक ई-मेल भेजें"। यह सर्जियो के लिए एक ई-मेल बनाएगा जो एक वस्तु है "यात्रा"। सिरी पूछेंगे "आप ई-मेल में क्या लिखना चाहते हैं?" इसलिए, उन वाक्यांशों को कहो जो आप सिरी को ई-मेल में शामिल करना चाहते हैं। एक बार समाप्त होने पर, यह आपको संदेश बताएगा कि क्या आप इसे भेजने के लिए तैयार हैं।
  • एक सकारात्मक उत्तर के साथ भेजने की पुष्टि करें या दबाएं "प्रस्तुत करना"।
  • उपयोग सिरी चरण 8 का शीर्षक चित्र
    4
    अपने संपर्कों में से किसी एक का पता पुनर्प्राप्त करने के लिए सिरी से पूछें बस कहते हैं: "मारियो का पता क्या है?" यदि पता मेमोरी में है, तो यह एक पल में खुल जाएगा।
  • विधि 3
    सिरी को अन्य कार्यों की श्रृंखला प्रदर्शन करने के लिए कहें

    उपयोग सिरी चरण 9 का शीर्षक चित्र
    1
    सिरी से इंटरनेट की तलाश करें आप बस कह सकते हैं "इंटरनेट पर बागवानी युक्तियाँ खोजें"। सिरी खोज शुरू कर देंगे और फिर सबसे अधिक प्रासंगिक वेबसाइटों की सूची दिखाएगा।
  • उपयोग सिरी चरण 10 का शीर्षक चित्र
    2
    एक नियुक्ति करने के लिए सिरी से पूछें यह नियंत्रित करता है: "दोपहर में कल बैठक दो"। सिरी जवाब देंगे: "ठीक है, मैंने कल के लिए अपनी मीटिंग बनाई है क्या आप इसे कार्यक्रम के लिए तैयार हैं?" कैलेंडर सही तिथि और समय के साथ खुल जाएगा। यदि आपके पास पहले से ही एक नियुक्ति है, तो वह आपको बताएगा।
  • एक सकारात्मक जवाब या प्रेस के साथ की पुष्टि करें "पुष्टीकरण"।
    छवि का उपयोग करें सिरी चरण 10 बुलेट 1
  • उपयोग सिरी चरण 11 का शीर्षक चित्र
    3
    सिरी से एक अनुस्मारक बनाने के लिए पूछें आपको बस कुछ कहना होगा "मारिया को फोन करने के लिए याद दिलाएं" सिरी पूछकर जवाब देगी: "जब आप मुझे याद रखना चाहते हैं?" वांछित समय को इंगित करता है, उदाहरण के लिए "कल सुबह 10 बजे"।
  • सिरी आपको रिमाइंडर और निर्धारित समय दिखाएगा, और अपनी पुष्टि करने के लिए इसे बनाने में सक्षम होने के लिए कहूंगा।
    चित्र का उपयोग करें सिरी चरण 11 बुलेट 1
  • उपयोग सिरी चरण 12 का शीर्षक चित्र
    4
    सिरी से मौसम की स्थिति की जांच करने के लिए पूछें बस पूछें: "आज मौसम कैसे है?" और सिरी आपको स्थानीय पूर्वानुमान दिखाएंगे
  • उपयोग सिरी चरण 13 का शीर्षक चित्र
    5
    सिरी को अलार्म सेट करने के लिए कहें यह नियंत्रित करता है: "कल सुबह छह बजे तक जगाएं"। सिरी आपके द्वारा आवाज की स्थापना के समय को दोहरा कर अनुरोध की पुष्टि करेगा।
  • उपयोग सिरी चरण 14 का शीर्षक चित्र
    6
    एक नोट लिखने के लिए सिरी से पूछें बस कहें: "ध्यान दें कि आज मैंने 10 घंटे के लिए काम किया"। एक बार समाप्त होने पर, संदेश के साथ नोट दिखाई देगा।
  • उपयोग सिरी चरण 15 का शीर्षक चित्र
    7
     जानकारी या जिज्ञासा के लिए पूछें उदाहरण के लिए, आप कुछ पूछ सकते हैं: "कितने कप पानी मैं एक लीटर बना?" आप संभावित उत्तरों की जांच करेंगे और आपको परिणाम दिखाएंगे।
  • चित्र का उपयोग करें सिरी चरण 16 का उपयोग करें
    8
    सिरी से एक गीत खेलने के लिए पूछें बस अपने आईट्यून्स लाइब्रेरी में मौजूद एक गाना खेलने के लिए पूछें आदेशों फ्लाइंग लग रहा है और सिरी अनुरोध गीत को शुरू करेंगे।
  • टिप्स

    • सिरी दिखाई देने तक होम कुंजी दबाकर रखें।
    • यदि आपके पास मेमोरी में एक ही नाम के साथ दो संपर्क हैं, तो सिरी आपको यह पूछेगा कि आप किस संपर्क का जिक्र कर रहे हैं। आप गलतफहमी से बचने के लिए बस संपर्क के नाम और उपनाम को निर्देशित कर सकते हैं।

    चीजें आप की आवश्यकता होगी

    • एक iPhone 4 एस या उच्चतर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com