आईफोन 4 एस पर सिरी कैसे अक्षम करें

सिरी एक महान सहायक सहायक है, लेकिन कभी-कभी फोन के सामान्य उपयोग में बाधा आ सकती है दुर्भाग्य से, सिरी को निष्क्रिय करने से फ़ंक्शन सक्रिय हो जाती है "आवाज नियंत्रण" आईओएस का, जो कई समस्याओं का एक स्रोत हो सकता है। यदि आपने सिरी को बंद कर दिया है और आपने पाया है कि आपका डिवाइस अवांछित कॉल कर रहा है, जब आप इसे अपनी जेब में रख रहे हैं, तो आपको सिरी को काम नहीं करने को कॉन्फ़िगर करना होगा, जबकि फोन स्क्रीन समस्या को ठीक करने के लिए लॉक है। यदि आप चाहें, तो आप सिरी की स्थापना रद्द कर सकते हैं और अपने डेटा को एप्पल के सर्वर से हटा सकते हैं, लेकिन यह स्वतः आईओएस सुविधा को सक्रिय कर देगा "आवाज नियंत्रण"। अंत में आप कार्यक्षमता को निष्क्रिय कर सकते हैं "हे सिरी"जो सिरी को स्वचालित रूप से सक्रिय करने से रोकने में मदद कर सकता है, जबकि आपका आईफोन बिजली से जुड़ा है

कदम

विधि 1

कॉल को गलती से बचने से बचें
छवि शीर्षक अक्षम करें सिरी चरण 1
1
अपने जेब में रखते हुए अपने आईफोन को कॉल करने से रोकने के लिए कृपया इस खंड का संदर्भ लें। सिरी निजी सहायक को अक्षम करने से स्वचालित रूप से फ़ंक्शन सक्रिय हो जाता है "आवाज नियंत्रण", जो निष्क्रिय नहीं किया जा सकता। इस कारण से, सिरी को अपनी जेब में अवांछित कॉल्स बनाने से रोकने के लिए अपने iPhone को रोकने के बाद, आपको लगता है कि यह समस्या कार्यक्षमता के कारण बनी रहती है "आवाज नियंत्रण"। इस समस्या को हल करने के लिए आप सिरी को सक्रिय कर सकते हैं और इसे कॉन्फ़िगर कर सकते हैं ताकि आईफोन स्क्रीन लॉक होने पर इसे सक्रिय नहीं किया जा सके। ऐसा करने के लिए, आपको डिवाइस पर अनलॉक कोड को कॉन्फ़िगर करना होगा।
  • यह प्रक्रिया सिरी को अक्षम नहीं करती है: यह आपके iPhone स्क्रीन लॉक होने के दौरान सक्रिय होने से रोकता है। यदि आपको सिरी को पूरी तरह से अक्षम करने की आवश्यकता है, तो कृपया इस लेख की अगली विधि का संदर्भ लें, लेकिन याद रखें कि ऐसा करने से आप स्वचालित रूप से कार्य को सक्रिय कर सकेंगे "आवाज नियंत्रण"।
  • अक्षम छवि सिरी चरण 2 को अक्षम करें
    2
    सुनिश्चित करें कि सिरी सक्रिय है। फ़ंक्शन को कॉन्फ़िगर करने के लिए इसे डिवाइस स्क्रीन लॉक होने पर उपयोग किए जाने से रोकता है, आईओएस निजी सहायक सक्रिय होना चाहिए:
  • सेटिंग एप्लिकेशन लॉन्च करें, फिर विकल्प चुनें "सामान्य"।
  • आइटम का चयन करें "सिरी", तब संबंधित स्विच को सक्रिय करें अपने iPhone के निजी सहायक को सक्रिय करने की आपकी इच्छा की पुष्टि करें।
  • छवि शीर्षक अक्षम करें सिरी चरण 3
    3
    सेटिंग्स ऐप के मुख्य स्क्रीन पर लौटें, फिर आइटम का चयन करें "कोड" या "आईडी और कोड स्पर्श करें" अगर आपके डिवाइस में टच आईडी है यदि आपने पहले से एक एक्सेस कोड कॉन्फ़िगर कर लिया है, तो आपको आगे बढ़ने के लिए इसे प्रदान करने के लिए कहा जाएगा
  • छवि शीर्षक अक्षम करें सिरी चरण 4
    4
    आवाज़ को स्पर्श करें "कोड को सक्षम करें", यदि यह फ़ंक्शन पहले से ही सक्रिय नहीं है। आपको अपने डिवाइस के लिए एक एक्सेस कोड बनाने के लिए कहा जाएगा, जिसमें 4 अंकों होंगे। आपका डिवाइस लॉक होने पर सिरी को अक्षम करने में सक्षम होना चाहिए।
  • असमर्थ सिरी चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    आवाज़ स्विच बंद करें "सिरी" अनुभाग में रखा "अवरुद्ध होने पर पहुंच की अनुमति दें" स्क्रीन के "कोड"। इस तरह, सिरी स्वचालित रूप से तब निष्क्रिय हो जाएगा जब आपका डिवाइस लॉक हो जाएगा। इस तरह, आपकी सहमति के बिना आपके एक संपर्क को कॉल करके आपका निजी सहायक पहल नहीं ले सकता है।
  • याद रखें कि सिरी और कार्यक्षमता दोनों को पूरी तरह से अक्षम करना संभव नहीं है "आवाज नियंत्रण" अपने iPhone का यह इसलिए है क्योंकि यह अंतिम कार्य स्वचालित रूप से सक्रिय हो जाता है जैसे ही सिरी अक्षम हो जाता है, बिना इसे निष्क्रिय करने की संभावना दिए। तिथि करने के लिए, यह प्रक्रिया आपके डिवाइस को आपकी जेब में रखने के दौरान गलती से कॉल करने से रोकने के लिए सबसे अच्छा उपाय है।
  • विधि 2

    सिरी को बंद करें
    चित्र अक्षम करें सिरी चरण 6 को अक्षम करें
    1
    सेटिंग्स खोलें यदि आप चाहें, तो आप अपने iPhone पर सिरी के उपयोग को पूरी तरह से अक्षम कर सकते हैं, लेकिन यह स्वतः सुविधा को सक्रिय कर देगा "आवाज नियंत्रण" जो सिरी द्वारा उत्पन्न एक ही समस्या पैदा कर सकता है
  • छवि शीर्षक अक्षम करें सिरी चरण 7



    2
    आइटम का चयन करें "सामान्य", फिर विकल्प टैप करें "सिरी"। यह सिरी कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स के लिए मेनू प्रदर्शित करेगा।
  • अक्षम शीर्षक सिरी चरण 8 का शीर्षक चित्र
    3
    आवाज़ स्विच बंद करें "सिरी" मेनू के शीर्ष पर स्थित इस तरह से सिरी निजी सहायक अक्षम हो जाएगा, लेकिन साथ ही कार्यक्षमता स्वचालित रूप से सक्रिय हो जाएगी "आवाज नियंत्रण"। याद रखें कि सिरी और बाद के फ़ंक्शन को एक ही समय में निष्क्रिय नहीं किया जा सकता है।
  • बटन दबाएं "सिरी को बंद करें" पुष्टि करने के लिए
  • छवि शीर्षक अक्षम करें सिरी चरण 9
    4
    समारोह बंद करें "श्रुतलेख सक्षम करें" अगर आप एप्पल के सर्वर से अपना डेटा हटाना चाहते हैं सिरी ने एप्पल के सर्वर पर आपके सवालों के जवाब देने के लिए उपयोग की जाने वाली जानकारी को स्टोर किया है यह डेटा कार्यक्षमता द्वारा भी उपयोग किया जाता है "इमला"इसलिए यदि आप उन्हें हटाना चाहते हैं, तो आपको इस अंतिम iOS फीचर को भी अक्षम करना होगा। फ़ंक्शन को अक्षम करने के बाद "इमला", आपके iPhone के आभासी कीबोर्ड पर माइक्रोफ़ोन बटन निष्क्रिय किया जाएगा (हटाया नहीं गया)।
  • अनुभाग पर लौटें "सामान्य" सेटिंग एप्लिकेशन का, फिर विकल्प चुनें "कीबोर्ड"।
  • अंत तक स्क्रॉल करें सूची में आइटम स्विच को निष्क्रिय करने के लिए सूची दिखाई दी "श्रुतलेख सक्षम करें"। आपको इस सुविधा को अक्षम करने की आपकी इच्छा की पुष्टि करने के लिए कहा जाएगा।
  • विधि 3

    फ़ंक्शन को अक्षम करें "हे सिरी"
    अक्षम शीर्षक सिरिया चरण 10
    1
    फ़ंक्शन को निष्क्रिय करें "हे सिरी" हालांकि, यह आपको सिरी का उपयोग करने की अनुमति देता है, लेकिन इसे होम कुंजी दबाए बिना सक्रिय करने से रोकता है फ़ंक्शन "हे सिरी" आपको आईओएस निजी सहायक को केवल शब्दों को कहकर प्रश्न पूछने देता है "हे सिरी"। हालांकि कुछ उपयोगकर्ताओं ने यह बताया है कि यह सुविधा सिरी को किसी भी वास्तविक अनुरोध के बिना भी सक्रिय कर सकती है। इस तरह सिरी आपके नियंत्रण के बिना ऑडियो सामग्री खेलना शुरू कर सकते हैं या अपने स्वामित्व में अपने किसी एक संपर्क को कॉल कर सकते हैं। सुविधा बंद करें "हे सिरी" यह होने से इसे रोकने के लिए उपयोगी हो सकता है।
  • छवि शीर्षक अक्षम करें सिरी चरण 11
    2
    सेटिंग ऐप लॉन्च करें, फिर आइटम को स्पर्श करें "सामान्य"। मेनू प्रदर्शित किया जाएगा "सामान्य" आईओएस का
  • अक्षम शीर्षक सिरी चरण 12
    3
    आइटम का चयन करें "सिरी"। सिरी कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स के लिए मेनू प्रदर्शित किया जाएगा।
  • छवि शीर्षक अक्षम करें सिरी चरण 13
    4
    आवाज़ स्विच बंद करें "अनुमति दें "हे सिरी" "। इस तरह, यह समारोह अक्षम हो जाएगा, सिरी को होम कुंजी दबाए बिना सक्रिय करने से रोक दिया जाएगा
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com