नेटवर्क यूनिट को कॉन्फ़िगर कैसे करें

क्या आपको पता चला कि आप प्रौद्योगिकी से घिरे हुए थे? स्मार्टफ़ोन, लैपटॉप कंप्यूटर, डेस्कटॉप कंप्यूटर, होम थिएटर, जिनमें से प्रत्येक डेटा के गीगाबाइट स्टोर करता है। कंप्यूटर पर उन्हें स्टोर करने की आवश्यकता के बिना इन सभी उपकरणों के बीच डेटा साझा करने में सक्षम होने के लिए यह बहुत सुविधाजनक होगा
आपकी कंपनी में ऐसे बहुत से उपयोगकर्ता हैं जो उसी डेटा तक पहुंचने की आवश्यकता है?

डिस्क या नेटवर्क ड्राइव का उपयोग करके आप इन सभी जरूरतों को पूरा कर सकते हैं, अपने डेटा को जल्दी और आसानी से साझा कर सकते हैं।

सामग्री

कदम

1
अपने नेटवर्क ड्राइव को अपने साथ कनेक्ट करें रूटर. ऐसा करने के लिए ईथरनेट केबल या यूएसबी केबल का उपयोग करें।
  • 2
    अपने नेटवर्क ड्राइव पर पावर कॉर्ड से कनेक्ट करें और फिर इसे मुख्य रूप से कनेक्ट करें डिवाइस चालू करें, आप उसी नेटवर्क से कनेक्ट किसी भी कंप्यूटर से इसे एक्सेस करने में सक्षम होना चाहिए।
  • 3
    सुनिश्चित करें कि आपका नेटवर्क ड्राइव फ़ॉर्मेट किया गया है। कई संग्रहण इकाइयां पूर्व-स्वरूपित और उपयोग के लिए तैयार हैं। यदि नहीं, तो बस के लिए निर्देशों का पालन करें प्रारूप आपकी नई हार्ड ड्राइव
  • 4



    अपने नेटवर्क ड्राइव को मैप करें. विंडोज 7 में, दाएं माउस बटन के साथ `स्टार्ट` मेनू का चयन करें और दिखाई देने वाले संदर्भ मेनू से आइटम `फाइल एक्सप्लोरर` चुनें। खिड़की के बाईं ओर पेड़ मेनू से, `नेटवर्क` आइटम का चयन करें संदर्भ मेनू से `कनेक्ट नेटवर्क ड्राइव` आइटम चुनें।
  • 5
    अपने डिवाइस की सेटिंग चुनें `मानचित्र नेटवर्क ड्राइव` विंडो से, अपने यूनिट को असाइन करने के लिए अक्षर चुनें। सुनिश्चित करें कि `लॉगऑन पर फिर से कनेक्ट करें` चेकबॉक्स चुना गया है, इसलिए जब भी आप अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करते हैं, तो आपके नेटवर्क ड्राइव को स्वचालित रूप से पता चलता है
  • 6
    `पहचानें नेटवर्क और फ़ाइलें साझा करना` सक्षम करें जब आप `फ़ाइल एक्सप्लोरर` विंडो से `नेटवर्क` आइटम चुनते हैं, तो एक संदेश आपको सूचित करेगा कि `नेटवर्क खोज और फ़ाइल साझाकरण` सुविधा अक्षम है इस सुविधा को सक्षम करने के लिए दिखाई देने वाला संदेश चुनें।
  • 7
    खरीदी गई हार्ड ड्राइव को स्टोरेज प्रबंधन सॉफ्टवेयर से सुसज्जित किया गया था, इस समय आप अपने कंप्यूटर पर इसे स्थापित कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • यदि आपके नेटवर्क डिस्क में वायरलेस कार्यक्षमता है, तो आपको सीधे नेटवर्क केबल के माध्यम से राउटर से सीधे कनेक्ट करके एक तेज़ डाटा ट्रांसफर दर होगी।
    • आपके ऑपरेटिंग सिस्टम में स्टोरेज डिवाइस प्रबंधन सॉफ़्टवेयर के रूप में एक ही कार्यक्षमता है। प्रत्येक सॉफ़्टवेयर को ध्यान से जांचें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके लिए आवश्यक कोई फ़ंक्शन नहीं हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com