Instagram पर कौन आपका अनुसरण नहीं कर रहा है पता कैसे करें

इंस्टाग्राम यह मित्रों, परिवार, मशहूर हस्तियों और पूर्ण अजनबियों के कलात्मक दृष्टिकोण का आनंद लेने का एक शानदार तरीका है, लेकिन दूसरों के लिए यह उन लोगों के लिए एक प्रतियोगिता है जो अधिक अनुयायी प्राप्त कर सकते हैं। बिना स्पष्ट कारण के अनुयायियों की संख्या को देखकर निराशा हो सकती है, खासकर अगर आपको नहीं पता कि कौन आपका अनुसरण कर रहा है! Instagram आपको नहीं बताएगा कि आपने निम्नलिखित का क्या रोका है (और आपको सूचित भी नहीं करेगा जब

कोई व्यक्ति आपका अनुसरण करना बंद कर देता है), इसलिए जब तक आप उन सभी उपयोगकर्ताओं का रिकॉर्ड न रखें जो आप का अनुसरण करते हैं, आपको नहीं पता कि यह किसने किया है अगर आप केवल Instagram का उपयोग करते हैं सौभाग्य से, समझने के लिए कई वैकल्पिक विधियां हैं जब कोई आपका अनुसरण करने से रोकता है - तेज़ कुछ ही क्लिक दूर हैं!

कदम

विधि 1

एक ऑनलाइन समाधान का उपयोग करें
छवि जिसे आप Instagram के चरण 1 पर बेचे गए हैं खोजें
1
एक Instagram नियंत्रण साइट चुनें मानो या न मानो, इंटरनेट पर कई साइटें हैं जो आपको आसानी से समझने की अनुमति देती हैं जब लोग आपका अनुसरण करना बंद कर देते हैं एक ही बुनियादी सिद्धांत के साथ कई और सभी कार्य हैं: एक डेटाबेस में अनुयायियों की अपनी सूची लोड करें, फिर, जब आप किसी अपडेट का अनुरोध करते हैं, तो अपनी वर्तमान सूची की तुलना पुराने के साथ करें। यदि कोई नाम गायब हो गया है, तो साइट स्वतः उस व्यक्ति की पहचान करेगी जिसने आपका अनुसरण करना बंद कर दिया है नीचे आपको मिलेगा बस कुछ इस उद्देश्य के लिए उपयोग करने वाली अच्छी साइट - कई अन्य हैं:
  • Unfollowers.com: उपयोग करने में आसान, एक बहुत सटीक इंटरफ़ेस प्रदान करता है (या आपको अपने ट्विटर अकाउंट की जांच करने की संभावना देता है)
  • Justunfollow.com: यह साइट अतिरिक्त उपकरण प्रदान करती है जो उपयोगी हो सकती है जब आप बड़ी संख्या में अनुयायियों के साथ काम कर रहे हों, जिसमें उन्हें एक जगह रखने की क्षमता भी शामिल है "श्वेत सूची" और एक "काली सूची।"
  • Insta.friendorfollow.com: शुरुआती लोगों के लिए सरल और उपयुक्त, यह आपको उन उपयोगकर्ताओं को देखने की भी अनुमति देता है जो आपके अनुसरण करते हैं, जो बदले में आपका अनुसरण नहीं करते हैं।
  • ऊपर वर्णित विकल्प सभी मान्य हैं, लेकिन इस अनुच्छेद के प्रयोजन के लिए हम इसका प्रयोग करेंगे Unfollowgram, एक लोकप्रिय सेवा जो लोग अपने अनुयायियों का ट्रैक रखने के लिए Instagram पर (unfollowgram.com पर उपलब्ध) चाहते हैं द्वारा उपयोग किया जाता है। ध्यान दें कि ये सभी साइटें उसी तरह काम करती हैं, इसलिए आपको Unfollowgram के उदाहरण निर्देशों का पालन करने में सक्षम होना चाहिए भले ही आप किसी अन्य साइट का उपयोग करें।
  • इंस्टाग्राम चरण 2 पर जिन लोगों ने आपका अनुसरण किया है खोजें आउट शीर्षक वाली छवि
    2
    एक खाता बनाएं Unfollowgram.com पर जाकर और पर क्लिक करके प्रारंभ करें "Instagram के साथ प्रवेश करें"। आपको अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करने के लिए कहा जाएगा। पहली बार जब आप लॉग इन करते हैं, तो एक विंडो Instagram तक पहुंचने की आपकी अनुमति के लिए पूछेगी। हरे बटन पर क्लिक करें "को अधिकृत" जारी रखने के लिए
  • ध्यान दें कि यदि आपने पहले ही अपने फेसबुक अकाउंट से अपने फेसबुक अकाउंट से जुड़ा हुआ है और इस समय फेसबुक से जुड़े हैं, तो लॉग इन की जानकारी स्वचालित रूप से दर्ज की जाएगी।
  • अंत में, जब पूछा जाए, तो खाता निर्माण प्रक्रिया पूरी करने के लिए अपना ई-मेल पता प्रदान करें।
  • Instagram के चरण 3 के बारे में पता लगाएं किसने आपका अनुसरण किया
    3
    पर क्लिक करें "मुझे किसका पालन नहीं किया" एक बार जब आप अपना अकाउंट बनाते हैं, तो पता लगाएं कि आपका अनुसरण किसने कर दिया है स्क्रीन के ऊपरी हिस्से में बटन क्लिक करना उतना सरल है एक स्क्रीन खुल जाएगी, जहां आप अपना अनफ़ॉलोग्राम खाता बनाते समय आप उन उपयोगकर्ताओं को देख सकते हैं जिन्होंने आपका अनुसरण करना बंद कर दिया है। मगर, चूंकि आपने अभी खाता बनाया है, यह सूची शायद खाली होगी
  • स्पष्ट होने के लिए, यह पता लगाने का कोई तरीका नहीं है कि आपने निम्नलिखित के बाद कौन रोका है पहले के लिए एक Unfollowgram खाता बनाया है। साइट पर आपके अनुयायियों की सूची तक पहुंच नहीं है, जब तक कि आप अपनी अनुमति नहीं देते, ताकि आप पिछली बार आपके पीछे आने के बाद किसने रोका। वही अन्य निगरानी सेवाओं पर लागू होता है
  • Instagram के चरण 4 के बारे में पता लगाएं जिस पर आप का अनुसरण किया गया शीर्षक वाला चित्र
    4
    यदि आप चाहें, तो अपने नए खाते की अन्य विशेषताओं की कोशिश करें। अनफ़ॉलोग्राम केवल यह जानने के लिए उपयोगी नहीं है कि कौन आपका अनुसरण कर रहा है - यह आपको कई अन्य आंकड़ों का ट्रैक रखने में भी मदद करता है नीचे आप Unfollowgram नेविगेशन बार पर कई विकल्प उपलब्ध कराएंगे:
  • कौन मेरा अनुसरण नहीं करता है: आप जिन लोगों का अनुसरण करते हैं, उनकी एक सूची, जो पक्ष में वापस नहीं आते आप बटन पर क्लिक करके इस सूची में किसी को भी निम्नलिखित को रोकना चुन सकते हैं "करें"।
  • मैं किसका पालन नहीं करता: सभी लोग जो आपकी सहायता करते हैं, लेकिन आप का पालन नहीं करते हैं यदि आप अपना दिमाग बदलते हैं, तो आप बड़े बटन पर क्लिक करके इनमें से किसी एक का अनुसरण करने का निर्णय ले सकते हैं "का पालन करें" अपनी प्रोफ़ाइल फ़ोटो के बगल में
  • समर्थक: यह उन सभी लोगों की पूरी सूची है जो आपका अनुसरण करते हैं, और Instagram एप पर सूची के समान है। सभी Unfollowgram अनुभागों के रूप में, आप प्रोफ़ाइल फ़ोटो पर क्लिक कर अपने फ़ोटो को देखने के लिए अपने Instagram मुख पृष्ठ पर पहुंच सकते हैं।
  • मैं किसका अनुसरण करता हूँ: जिन लोगों का आप अनुसरण करते हैं उनकी पूरी सूची यदि आप चाहें तो आप उनका अनुसरण करना बंद कर सकते हैं, या अपने Instagram होम पेज पर जा सकते हैं।
  • Instagram के चरण 5 के बारे में पता लगाएं किसने आपका अनुसरण किया
    5



    आँकड़े अपडेट करें हर बार जब आप Unfollowgram पृष्ठ को पुनः लोड करते हैं, आँकड़े अपडेट हो जाएंगे। अगर पिछली बार जब आपने चेक किया था, तब से कुछ बदल गया है, तो आप उसे देख सकेंगे। हालांकि, आपको ऐसा करने के लिए अपने ब्राउज़र पर अपडेट बटन का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं होगी। डेटाबेस को अपडेट करने के लिए, बस बटन पर क्लिक करें "चेक" ऊपरी दाएं कोने में कुछ सेकंड में, आप समझ सकते हैं कि किसी ने आपका अनुसरण करना बंद कर दिया है!
  • विधि 2

    मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग करें
    Instagram के चरण 6 के बारे में पता लगाएं जिस पर आपने फ़ॉलो किया
    1
    अपने फोन के ऐप स्टोर पर एक Instagram नियंत्रण ऐप खोजें चूंकि आप Instagram का उपयोग करने के लिए पहले से ही एक मोबाइल डिवाइस का उपयोग कर रहे हैं, इसलिए यह समझने के लिए एक संसाधन उपलब्ध होना उपयोगी हो सकता है कि उसे उसी उपकरण पर किसने रोक दिया है। पिछली साइटों के विपरीत, इस पद्धति को ऐप डाउनलोड करने की आवश्यकता है, लेकिन एक बार डाउनलोड होने पर, जब भी आप चाहें, आपको अपनी उंगलियों पर रखना होगा। नीचे सबसे आम मोबाइल प्लेटफॉर्म के लिए कुछ अनुशंसित ऐप्स हैं:
    • उपकरणों के लिए एप्पल आईओएस, सीपिया सॉफ़्टवेयर एलएलसी द्वारा Instagram Free पर अनुयायियों को एक उच्च गुणवत्ता वाला एप्लिकेशन पूरी तरह से निःशुल्क है।
    • उपकरणों के लिए एंड्रॉयड, 2 क्रिएटिव राक्षस एलएलसी के Instagram के अनुयायी ट्रैकर प्ले स्टोर पर उपलब्ध कई लोगों के बीच एक महान और सुलभ समाधान है।
    • उपकरणों के लिए विंडोज फोन, इलियट फोर्ड द्वारा अनफ़ॉलो करें Instagram के लिए कई विकल्प प्रदान करता है और ट्विटर।
  • इंस्टाग्राम चरण 7 पर जिन लोगों ने आपका अनुसरण किया है, खोजें शीर्षक वाला छवि
    2
    एप्लिकेशन को डाउनलोड और इंस्टॉल करें जब आप अपने मोबाइल डिवाइस के ऐप स्टोर में एक उपयुक्त ऐप पाते हैं, तो इसे डाउनलोड करें (नोट करें कि सभी पिछले सुझाव मुफ्त हैं)। स्थापना को समाप्त करने के लिए प्रतीक्षा करें, फिर एप्लिकेशन खोलें
  • इस उदाहरण के लिए, हम एंड्रॉइड के लिए ऐप का उपयोग करेंगे Instagram के लिए अनुयायी ट्रैकर पहले की सिफारिश की अधिकांश इंस्टाग्राम ट्रैकिंग ऐप्स बहुत समान हैं, इसलिए यदि आप एक अलग ऐप का उपयोग कर रहे हैं तो वैसे भी चरणों का पालन करें।
  • Instagram के चरण 8 के बारे में पता लगाएं जिस पर आप का अनुसरण किया गया शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने Instagram खाते का विवरण प्रदान करें पिछले अनुभाग में ऑनलाइन विधियों के साथ, अपने मोबाइल फोन ऐप जो आपके अनुयायियों को ट्रैक करते हैं, वे आपकी प्रोफ़ाइल जानकारी तक पहुंचने के लिए आपके क्रेडेंशियल की आवश्यकता होगी, इसलिए ऐप को शुरू करने के बाद संकेत दिए जाने पर अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करें।
  • निम्नलिखित स्क्रीन पर, यदि संकेत दिया जाए, तो Instagram को अपनी खाता जानकारी तक पहुंचने की अनुमति दें। ऐप आपकी अनुमति के बिना अनुयायियों की सूची तक नहीं पहुंच जाएगा, इसलिए यह चरण आवश्यक है।
  • Instagram के चरण 9 के बारे में पता लगाएं किसने आपका अनुसरण किया
    4
    पुरस्कार "अनुयायी खो गए" उन उपयोगकर्ताओं को देखने के लिए जिन्हें आपने निम्नलिखित को रोक दिया है ऐप इंस्टॉल हो जाने पर, बाकी बहुत आसान है। बस बटन दबाएं "अनुयायी खो गए" उन उपयोगकर्ताओं को देखने के लिए, जिन्होंने ऐप को पहली बार चलाने के बाद आपका अनुसरण करना बंद कर दिया है। ऊपर वर्णित ऑनलाइन तरीकों के साथ, ऐप केवल एक बार इंस्टॉल किए गए इंस्टाग्राम अनुयायियों की जाँच करना शुरू कर देगा, ताकि आप केवल यह जांच सक पाएंगे कि अब आपके द्वारा कौन-से अनुसरण करना बंद कर देगा।
  • बटन को नोट करें "हटाना" स्क्रीन के शीर्ष पर - दबाकर यह खोया अनुयायी सूची रीसेट करेगा।
  • टिप्स

    • जानते हुए कि जो आपके अनुसरण करता है और कौन अजीब नहीं है, लेकिन अपने अनुयायियों को बनाए रखने के लिए बहुत अधिक मत करो। यदि आप नए अनुयायियों को आकर्षित करने की कोशिश करते हैं, तो उन लोगों के बारे में चिंता करने का आपके बेहतर परिणाम होंगे, जो अब आपकी अनुयायी नहीं हैं।
    • नोट करें कि Instagram नियंत्रण अनुप्रयोगों को अपने ट्विटर खाते से लिंक करने से आपके आँकड़ों के साथ स्वचालित ट्वीट्स भेजा जा सकता है यद्यपि यह सुविधा डिफ़ॉल्ट रूप से सक्षम है, लेकिन आप आमतौर पर इसे मेनू में अक्षम कर सकते हैं "सेटिंग" या "विकल्प"ऐप के अनुसार आप उपयोग कर रहे हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com