Instagram पर अनुयायियों को कैसे प्राप्त करें

Instagram iPhone, आइपॉड टच, आईपैड और एंड्रॉइड के लिए एक आवेदन है जो प्रयोक्ताओं को अपनी तस्वीरें साझा करने की अनुमति देता है "Instagram समुदाय" या अन्य सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से अधिक अनुयायियों को प्राप्त करना Instagram पर आपकी दृश्यता बढ़ाने के लिए आवश्यक है, लेकिन यह जटिल हो सकता है। यह पता लगाने के लिए, इन सुझावों का पालन करें!

कदम

भाग 1

Instagram समुदाय के सदस्य होने के नाते
Instagram के चरण 1 पर अनुयायियों को प्राप्त करें
1
समान खातों का पालन करें Instagram एक समुदाय है और यदि आप भाग लेते हैं तो आप अनुयायी अर्जित करेंगे। इसका अर्थ केवल अपलोड करने वाले फोटो से परे बातचीत करना है उन उपयोगकर्ताओं के लिए खोजें, जो आपकी रूचियों को आकर्षित करने वाली छवियों को पोस्ट करते हैं और उनके खाते का पालन करते हैं। इस तरह आप अपनी फ़ीड पर अपनी नवीनतम तस्वीरें देख सकेंगे।
  • किसी का पालन न करें: अपनी फ़ीड को ओवरलोड करने का जोखिम केवल उन उपयोगकर्ताओं के लिए सीमित है जिन्हें आपको सबसे दिलचस्प लगता है।
  • Instagram चरण 2 पर अनुयायियों को प्राप्त करें
    2
    रखना "जैसा" और जैसे ही आप एक खाते का अनुसरण करना शुरू करते हैं, तभी फ़ोटो पर टिप्पणी करें न केवल आप दूसरे व्यक्ति को अच्छा महसूस करेंगे, लेकिन आप अपना नाम भी देख सकते हैं या टिप्पणी और अपना प्रोफ़ाइल देख सकते हैं। यदि आप सक्रिय रूप से भाग लेते हैं, तो आप उन उपयोगकर्ताओं की संख्या में काफी वृद्धि कर सकते हैं जो आपकी सहायता करते हैं।
  • Instagram पर 3 अनुयायियों का शीर्षक चित्र छवि 3
    3
    टिप्पणियों को उत्तर दें। उन्हें रखने के लिए सक्षम होने के लिए अपने अनुयायियों के साथ बातचीत करना आवश्यक है। सभी दिलचस्प टिप्पणियों का उत्तर दें और किसी भी प्रशंसा के लिए धन्यवाद। यदि कोई अनुयायी आपको एक पेचीदा सवाल पूछता है, तो उचित रूप से प्रतिक्रिया करने के लिए समय निकालें
  • Instagram चरण 4 पर अनुयायियों को प्राप्त करने वाला चित्र
    4
    फ़ोटो के कैप्शन का लाभ उठाकर अपने अनुयायियों को प्रश्न पूछें। यह टिप्पणी अनुभाग को अधिक सक्रिय बना देगा और अधिक दर्शकों को आपके फोटो में आकर्षित करेगा।
  • एक को शुरू करने पर विचार करें कॉल-टू-एक्शन, कैसे "यदि आप इसे अजीब खोजते हैं तो यहां क्लिक करें" या "टिप्पणियाँ में अपनी कहानी साझा करें"। इससे आपकी तस्वीरों पर समुदाय का ध्यान केंद्रित करने में सहायता मिलेगी।
  • Instagram पर प्राप्त अनुयायियों का शीर्षक चित्र 5
    5
    अपने फेसबुक अकाउंट से कनेक्ट करें Instagram का स्वामित्व फेसबुक और संभावित अनुयायियों को खोने का जोखिम है यदि आप इन खातों को एक दूसरे से नहीं जोड़ते हैं आपके सभी Instagram पोस्ट भी फेसबुक पर प्रकाशित होंगे, आपको एक डबल एक्सपोजर प्रदान करेंगे।
  • आप Instagram सेटिंग्स मेनू के माध्यम से दो खातों को लिंक कर सकते हैं।
  • Instagram पर प्राप्त अनुयायियों का शीर्षक चित्र 6
    6
    अपनी जीवनी को पूरा करें यह अक्सर उल्लसित होता है, लेकिन यह अभी भी आपके Instagram खाते का एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा है। लोगों को बताएं कि आप कौन हैं और आपको उनका अनुसरण क्यों करना चाहिए कुछ भी शामिल करें हैशटैग जो आपकी सामग्री को दर्शाता है
  • एक पोस्ट करने के लिए एक और अच्छी जगह कॉल-टू-एक्शन यह ठीक जीवनी है
  • भाग 2

    हैशटैग का उपयोग करें
    Instagram चरण 7 पर अनुयायियों को प्राप्त करें
    1
    के लिए खोजें हैशटैग अपने आला के लिए लोकप्रिय ये शब्द और छोटे वाक्य हैं जो चित्र को वर्णन और वर्गीकृत करते हैं। वे लोगों को आपकी छवि को शोध के माध्यम से ढूंढने में मदद करते हैं, खासकर यदि वे इसे मौजूदा रुझानों से लिंक करते हैं व्यापक दर्शकों तक पहुंचने के लिए हैशटैग शामिल करना अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण है।
    • वेबस्ट्राम सबसे लोकप्रिय टैग प्रवृत्तियों को खोजने के लिए एक महान उपकरण है
    • सबसे लोकप्रिय Instagram टैग हमेशा रहे हैं "#love", "#me" और "#FOLLOW"।
  • Instagram पर प्राप्त अनुयायियों का शीर्षक शीर्षक पृष्ठ 8
    2
    प्रत्येक छवि में कुछ अधिक प्रासंगिक टैग जोड़ें। तीन तक सीमित यदि आप बहुत अधिक डालते हैं, तो आपके अनुयायियों को यह स्पैम पर विचार करना चाहिए।
  • Instagram पर प्राप्त अनुयायियों का शीर्षक चित्र 9
    3
    अपना खुद का टैग बनाएं यदि आपके पास बहुत से अनुयायी हैं, तो आप अपने हैशटैग बनाने का प्रयास कर सकते हैं। यह आपकी कंपनी का नाम या आपकी कई फ़ोटो से संबंधित नारा हो सकता है। यह आपके Instagram खाते को बढ़ावा देने और समुदाय में इसे और अधिक दिखाई देने में आपकी सहायता करेगा।
  • Instagram पर 10 अनुयायियों का शीर्षक चित्र छवि 10
    4
    रखो जियोटैग अपनी तस्वीरों के लिए Instagram उपयोगकर्ता उन स्थानों की तस्वीरों में बहुत रुचि रखते हैं, जिन्हें वे जानते हैं। इसके अलावा, जब आप जियोटैग के साथ एक तस्वीर प्रकाशित करते हैं, तो Instagram उस स्थान की अधिक छवियां जोड़ देगा
  • अन्य उपयोगकर्ता जो आपके स्थान की फ़ोटो पोस्ट करते हैं, वे आपकी छवियां देख सकते हैं और आपके अनुसरणकर्ता बन सकते हैं।
  • छवि शीर्षक Instagram पर प्राप्त अनुयायियों चरण 11
    5
    हैशटैग का उपयोग करें "जैसे की तरह के लिए"। यदि आप अपनी पसंद की संख्या में वृद्धि करना चाहते हैं, तो आप ऐसे हैशटैग का उपयोग कर सकते हैं जो बहुत लोकप्रिय हैं, जैसे "# like4like" या "# like4likes"। बस उस उपयोगकर्ता की तरह लौटना सुनिश्चित करें जो इसे आपके फोटो पर डालता है।
  • कुछ विचार "गंदा" यह रणनीति और आप अनुयायियों को खो सकते हैं यदि आप इस टैग का अक्सर उपयोग करते हैं
  • भाग 3

    यादगार सामग्री पोस्ट करें


    Instagram पर प्राप्त अनुयायियों का शीर्षक चित्र 12
    1
    अद्वितीय और रोचक फ़ोटो लें यद्यपि यह स्पष्ट हो सकता है, Instagram पर अनुयायियों को प्राप्त करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक बस सुंदर तस्वीरों को पोस्ट करना है: आप दूसरों से अलग होंगे
    • अपने दर्शकों के हितों की तस्वीरें लेने का प्रयास करें: अगर लोग आपको जो भी सोचते हैं, उससे प्यार करते हैं, तो वे आपके अनुयायियों बनने की अधिक संभावना होगी।
    • एक अच्छी तस्वीर को सही नहीं होना चाहिए, लेकिन मानव को देखना चाहिए और इसलिए, खामियों के अधीन।
    • सीमा I "selfies"। हर कोई उन्हें समय-समय पर प्रकाशित करना चाहता है, लेकिन आपको उन सामग्री का एक बड़ा हिस्सा बनने की अनुमति नहीं देना चाहिए जो आप प्रदान करते हैं। आपके अनुयायी आपको नहीं देखना चाहते हैं, लेकिन आपकी तस्वीरें बहुत सारे सेल्फी आत्महत्या के विचार देते हैं और कई अनुयायियों को निकाल सकते हैं। दुख की बात है, एक अपवाद है: यदि आप आकर्षक हैं आप स्वयं के सेक्सी फोटो पोस्ट करके अनुयायियों का एक समूह प्राप्त कर सकते हैं। इस मामले में भी, हालांकि, यह आपके द्वारा पोस्ट की गई प्रमुख हिस्से बनने से बचा जाता है!
  • Instagram पर प्राप्त अनुयायियों का शीर्षक चित्र 13 चरण 13
    2
    फ़िल्टर जोड़ें Instagram फ़िल्टर की पसंद के लिए प्रसिद्ध हो गया है कि आप फ़ोटो में जोड़ सकते हैं ये फिल्टर आपको अधिक बनाने के रंग बदलने की अनुमति देते हैं "रॉयल्टी"। इंस्टाग्राम में अलग-अलग फिल्टर उपलब्ध हैं, इसलिए जब तक आप उस प्रभाव को ठीक नहीं करते जब तक आप इसे प्राप्त नहीं करना चाहते, तब तक आप उन सबको कोशिश कर सकते हैं।
  • एक ही फिल्टर का उपयोग करने से बचें या आपके चित्र बहुत समान दिखेंगे।
  • यदि कोई फिल्टर बिना भी फोटो सुंदर है, तो लोकप्रिय # एनफिल्टर टैग का उपयोग करें यह प्रयोग करें!
  • Instagram पर प्राप्त अनुयायियों का शीर्षक चित्र 14
    3
    प्रत्येक फ़ोटो पर कैप्शन का उपयोग करें एक अच्छी कैप्शन एक साधारण फ़ोटो को व्यक्तित्व दे सकता है, और यह दर्शकों के ध्यान को आकर्षित करने में मदद करता है। यदि आप मुस्कुराहट चुरा सकते हैं, तो आपको और भी अधिक अनुयायियों मिलेगा। विशेष रूप से अच्छा चुटकुले या कैप्शन बहुत लोकप्रिय हैं।
  • Instagram पर प्राप्त अनुयायियों का शीर्षक चित्र 15
    4
    संपादन को नियंत्रित करने की संभावनाओं का विस्तार करने के लिए विशिष्ट एप्लिकेशन का उपयोग करें आप Instagram के भीतर सरल बदलाव कर सकते हैं, लेकिन आईओएस और एंड्रॉइड के लिए उनमें से बहुत सारे हैं, जो आपको कई अन्य उपकरण प्रदान कर सकते हैं। इस एप्लिकेशन को हल्का, अंधेरे, फसल, टेक्स्ट और प्रभाव जोड़ने, और बहुत कुछ का उपयोग करें।
  • सबसे लोकप्रिय ऐप में एवियरी, आफ्टरलाइट, बोकाहल और ओवरग्राम के फोटो एडिटर हैं।
  • Instagram पर 16 अनुयायियों का शीर्षक चित्र छवि 16
    5
    कोलाज बनाएं इंस्टाग्राम पर प्रकाशित होने वाले कोलाज के माध्यम से चित्रों की प्रगति या संग्रह दिखाने का एक शानदार तरीका है। कई ऐप हैं जो आपको ऐसा करते हैं, जैसे कि PicStitch, InstaCollage और InstaPicFrame।
  • Instagram पर प्राप्त अनुयायियों का शीर्षक चित्र 17
    6
    अपनी तस्वीरों को सबसे उपयुक्त क्षणों में पोस्ट करें Instagram एक अविश्वसनीय रूप से लोकप्रिय सेवा है और आपके अनुयायियों की फ़ीड लगातार अद्यतन हैं। यदि आप अपनी तस्वीरों को देखने के लिए जितना संभव चाहते हैं, आपको उन्हें सही समय पर प्रकाशित करना होगा। सबसे अच्छा समय सुबह और आपके उपयोगकर्ताओं के प्रकार के अनुसार कार्य घंटों के अंत में है।
  • Instagram तस्वीरें आम तौर पर लगभग 4 घंटे के लिए किसी व्यक्ति की फ़ीड में रहते हैं, इसलिए आपको उन्हें रात के मध्य में पोस्ट करना नहीं चाहिए, अन्यथा आप अपने अनुयायियों को नहीं देख सकते।
  • Instagram चरण 18 पर अनुयायी प्राप्त करें
    7
    थोड़ी देर में अपनी तस्वीरें प्रकाशित करें, शायद कुछ ही दिनों में। यदि आप बहुत अधिक पोस्ट करते हैं, तो संभवतः आपके अनुयायियों को जानबूझकर उन्हें लंघन करना शुरू हो सकता है ध्यान रखें, हालांकि, यदि आप दूसरी तरफ पर्याप्त रूप से पर्याप्त नहीं रखते हैं, तो आपको अपने अनुयायियों को रखने और नए लोगों को आकर्षित करने में कठिनाई होगी।
  • भाग 4

    अनुसरणकर्ता खरीदें
    Instagram पर प्राप्त अनुयायियों का शीर्षक चित्र 1 9
    1
    एक अच्छा विक्रेता खोजें कई वेबसाइटें हैं जो पैसे के बदले में अनुयायियों की पेशकश करती हैं, यदि आप वास्तव में बेताब हैं: कुछ खरीदने से आपको अपना खाता अपग्रेड करने में मदद मिल सकती है।
    • सुनिश्चित करें कि आप सेवा के बारे में अच्छी तरह से सूचित हैं और इसका उपयोग करने से पहले रेटिंग्स पढ़ें।
  • Instagram चरण 20 पर अनुयायी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    चुनें कि कितने अनुयायियों को खरीदना है। अधिकांश सेवाओं आपको 100 से हजारों अनुयायियों से शुरू करने के लिए चुनने के लिए संकुल के विस्तृत चयन की पेशकश करेगा। आपकी ज़रूरतों और बजट के अनुसार सबसे अच्छा प्रस्ताव पेश करें।
  • Instagram पर 21 अनुयायियों का शीर्षक चित्र छवि 21
    3
    अपना खाता सार्वजनिक पर सेट करें आप निजी खाते के लिए अनुयायी नहीं खरीद सकते हैं: इसे सेट करने के लिए सुनिश्चित करें ताकि सभी इसे देख सकें। आप दबाकर प्रोफाइल पेज से सेटिंग्स बदल सकते हैं "अपना प्रोफ़ाइल सेट करें"।
  • Instagram पर 22 अनुयायियों का शीर्षक चित्र छवि 22
    4
    नकारात्मक पक्षों का ध्यान रखें खरीदना आपको बढ़ावा दे सकती है, लेकिन इसमें कमियां हैं ये अनुयायियों सबसे अधिक संभावना आपकी तस्वीरों के साथ कभी भी बातचीत नहीं करेंगे और न ही टिप्पणी दें, जो आपकी पोस्टों को नंगा बना देगा। इसके अतिरिक्त, अन्य उपयोगकर्ता अनुयायियों की उच्च संख्या और आपके खाते में गतिविधि की कमी के बीच असमानता को ध्यान देंगे, जो उन्हें दूर कर सकता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com