फेसबुक पर सुझाए गए पदों से कैसे छूट जाए

फेसबुक के व्यवस्थापक ने हाल ही में घोषणा की है कि वे उन अनुप्रयोगों को अनुमति नहीं देंगे जो उन्हें ब्लॉक करने के लिए विज़िट किए गए वेब पेजों पर विज्ञापन ब्लॉक करते हैं "अनुशंसित पोस्ट" (पोस्ट किए गए विज्ञापन और स्वचालित रूप से सामाजिक नेटवर्क द्वारा प्रकाशित) जबकि इस प्रकार के अनुप्रयोग (एडब्लॉकर) को विकसित करने वाले प्रोग्रामर समुदाय लगातार समस्या को सुलझाने का एक तरीका तलाश रहा है, लेकिन आप फेसबुक द्वारा लगाए गए सीमाओं को प्राप्त करने के लिए इस लेख में जानकारी का लाभ उठा सकते हैं। नामांकित Google क्रोम के लिए एक नया एक्सटेंशन उपलब्ध है "फेसबुक विज्ञापन हाइलाइटर", डाला I "अनुशंसित पोस्ट" उन्हें आसानी से पहचानने योग्य बनाने के लिए और इसलिए अनदेखी करना और बचाना आसान है एडब्लॉक प्लस के साथ तालमेल में इस एक्सटेंशन का उपयोग करके आप फेसबुक पर प्राप्त होने वाले विज्ञापनों की संख्या को काफी कम कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

एक फेसबुक विशिष्ट पृष्ठ के विज्ञापन घोषणाओं को छिपाते हुए
फेसबुक पर सुझाए गए पदों के बारे में जानें
1
अपने कंप्यूटर या मोबाइल डिवाइस से अपने फेसबुक अकाउंट में प्रवेश करें। यद्यपि आज यह पूरी तरह से प्रदर्शन को रोकने के लिए संभव नहीं है "अनुशंसित पोस्ट" फेसबुक का, आप विशिष्ट विज्ञापनदाताओं के विज्ञापनों को उनकी दीवार पर प्रदर्शित होने से रोक सकते हैं
  • फेसबुक पर सुझाए गए पदों के बारे में जानें
    2
    जिन लोगों को आप छिपाना चाहते हैं उन्हें ढूंढने के लिए अपने फेसबुक खाते के होम पेज पर पदों की सूची के माध्यम से स्क्रॉल करें फेसबुक पोस्टर, शब्दिंग के साथ चिह्नित होने के अलावा "अनुशंसित पोस्ट", उस पर भी प्रकाश डाला गया है "प्रायोजित पद", जो बिल्कुल विज्ञापनदाता के नाम के नीचे प्रकट होता है।
  • फेसबुक पर सुझाए गए पदों के बारे में जानें
    3
    उस बॉक्स के ऊपरी दाईं ओर स्थित नीचे की तरफ वाले तीर आइकन पर क्लिक या टैप करें जहां पोस्ट दिखाई दे रही है। इस तरह आपको विभिन्न विकल्पों से संबंधित एक छोटे संदर्भ मेनू तक पहुंच प्राप्त होगी।
  • फेसबुक पर सुझाए गए पदों का छुटकारा पाने वाला चित्र, चरण 4
    4
    आइटम का चयन करें "लिस्टिंग छुपाएं"। इस तरह प्रश्न में पोस्ट स्वचालित रूप से आपके खाते के होम से निकाल दी जाएगी और एक छोटे से मेनू के साथ बदल दिया जाएगा जहां संदेश मौजूद है "आप इस सूची और इसी तरह की लिस्टिंग नहीं देखेंगे"।
  • फेसबुक पर सुझाए गए पदों के बारे में जानें
    5
    विकल्प का चयन करें "[पेज_name] की लिस्टिंग छिपाएं"। आपको सूचित फेसबुक पेज पर अधिक विज्ञापन प्राप्त करने की निश्चितता नहीं होगी।
  • चित्र शीर्षक से फेसबुक पर अनुशंसित पोस्ट की छुटकारा 6
    6
    दूसरों के लिए प्रक्रिया दोहराएँ "अनुशंसित पोस्ट"। याद रखें कि विज्ञापन द्वारा गारंटीकृत राजस्व के लिए फेसबुक एक मुफ्त वेब सेवा है। इसलिए प्रदर्शन का पूरी तरह से अक्षम करने के लिए संभव नहीं है "अनुशंसित पोस्ट", लेकिन हर बार जब आप उन्हें पहचानते हैं तो आप उन सभी को अपने घर पर छिपा सकते हैं।
  • यदि आप अपने इंटरनेट ब्राउज़र के रूप में Google क्रोम का उपयोग करते हैं, तो आप फेसबुक विज्ञापनों को कम आक्रामक बनाने के लिए फेसबुक एड हाईलाइटर एक्सटेंशन का उपयोग करने के लिए इस आलेख के इस अनुभाग से परामर्श कर सकते हैं।
  • वैकल्पिक रूप से, आप फेसबुक पेजों पर प्रदर्शित होने वाले अन्य विज्ञापनों के प्रदर्शन को ब्लॉक करने के लिए एडब्लॉक प्लस का उपयोग कर सकते हैं, जैसे बैनर जो सही साइडबार में दिखाई देते हैं।
  • विधि 2

    फेसबुक विज्ञापन हाइलाइटर का उपयोग करें
    फेसबुक पर सुझाए गए पदों के बारे में जानें
    1
    Google Chrome प्रारंभ करें प्रिंसटन विश्वविद्यालय ने Google क्रोम के लिए एक एक्सटेंशन विकसित किया है जिसे फेसबुक एड हाइलाइटर कहा जाता है, जो आंशिक रूप से छिपाने में सक्षम है "अनुशंसित पोस्ट" फेसबुक को पारदर्शी बनाने और इसलिए कम स्पष्ट यह छोटा उपकरण शब्द भी जोड़ता है "यह एक विज्ञापन है" पद के शीर्ष पर, उपयोगकर्ता को नियमित पोस्ट से विज्ञापनों में भेद करने में मदद करने के लिए। इस तरह से इस प्रकार की सामग्री को अनदेखा करना बेहद सरल है।
    • इस पद्धति का उपयोग मोबाइल उपकरणों पर नहीं किया जा सकता है।
    • अपने खाते के होम पर फेसबुक विज्ञापनों के प्रदर्शन को पूरी तरह से ब्लॉक करने में सक्षम होने के लिए, एडब्लॉक प्लस के साथ मिलकर फेसबुक विज्ञापन हाईलाइटर एक्सटेंशन का उपयोग करें।
  • फेसबुक पर सुझाए गए पदों के बारे में जानें
    2
    इस तक पहुंचें क्रोम वेब स्टोर. इस वेब पेज के भीतर एक विस्तृत रेंज है जिसमें एप्लिकेशन और एक्सटेंशन हैं जो क्रोम पर इंस्टॉल किए जा सकते हैं।
  • फेसबुक पर अनुशंसित पदों के बारे में जानें
    3



    फेसबुक पेज विज्ञापन हाइलाइटर तक पहुंचें। ऐसा करने के लिए, खोजशब्दों को टाइप करके क्रोम वेब स्टोर के भीतर एक खोज चलाएं "फेसबुक विज्ञापन हाइलाइटर" टेक्स्ट फ़ील्ड में, फिर Enter कुंजी दबाएं अनुभागों तक पहुंचने वाले परिणामों की सूची के माध्यम से स्क्रॉल करें "एक्सटेंशन", जहां आपको फेसबुक विज्ञापन हाईलाइटर कार्यक्रम मिलेगा।
  • फेसबुक पर सुझाए गए पदों का शीर्षक छापें चित्र 10
    4
    बटन दबाएं "+ जोड़ें"। एक पॉप-अप विंडो आपके पास चुने हुए एक्सटेंशन को इंस्टॉल करने की इच्छा की पुष्टि करने के लिए कह रही है।
  • चित्र शीर्षक से फेसबुक पर सुझाए गए पदों के बारे में जानें 11
    5
    बटन दबाएं "एक्सटेंशन जोड़ें"। फेसबुक विज्ञापन हाइलाइटर को क्रोम के अंदर स्थापित किया जाएगा और पुष्टि के रूप में, आप ब्राउज़र विंडो के शीर्ष दाईं ओर एक नया ब्लू आइकन दिखाई देंगे। इस आइकन की उपस्थिति दर्शाती है कि विस्तार पूरी तरह कार्यात्मक है।
  • फेसबुक पर सुझाए गए पदों के बारे में जानें
    6
    एक नया ब्राउज़र टैब का उपयोग करके फेसबुक वेबसाइट तक पहुंचें अपने घर पर पोस्ट की सूची के माध्यम से स्क्रॉल करें ताकि यह पता लगा सके कि उनका प्रदर्शन कैसे किया जाता है "अनुशंसित पोस्ट"।
  • आप अन्य विज्ञापनों के प्रदर्शन को ब्लॉक करने के लिए एडब्लॉक प्लस का उपयोग भी कर सकते हैं जो आम तौर पर फेसबुक पृष्ठों पर प्रदर्शित होते हैं, जैसे बैनर जो सही साइडबार में प्रदर्शित होते हैं।
  • विधि 3

    कंप्यूटर पर एडब्लॉक प्लस का उपयोग करें
    फेसबुक पर अनुशंसित पोस्ट के छुटकारा पाने के लिए चित्र 13
    1
    की वेबसाइट पर जाएं एडब्लॉक प्लस. यह इंटरनेट ब्राउज़रों के लिए एक एक्सटेंशन है जो वेब पृष्ठों के भीतर विज्ञापन प्रदर्शित करने और फ़िल्टर करने में सक्षम है। एडब्लॉक प्लस के डेवलपर्स ने स्वयं के सफल होने का लक्ष्य निर्धारित किया है, निकट भविष्य में, इसके प्रदर्शन को रोकने के लिए "अनुशंसित पोस्ट", लेकिन अभी आप Facebook एक्सटेंशन पर विज्ञापन के अन्य प्रकार के प्रदर्शन को रोकने के लिए इस विस्तार का उपयोग कर सकते हैं।
    • एडब्लॉक प्लस में फेसबुक विज्ञापन हाइलाइटर के साथ सहक्रिया के प्रयोग से इसे ढूंढना और अनदेखा करना बहुत आसान होगा "अनुशंसित पोस्ट" फेसबुक का
    • एडब्लॉक प्लस का मोबाइल संस्करण, के प्रदर्शन को अवरुद्ध करने में सक्षम नहीं है "अनुशंसित पोस्ट" फेसबुक पेजों पर
  • फेसबुक पर सुझाए गए पदों के बारे में जानें
    2
    बटन दबाएं "स्थापित" उपयोग में इंटरनेट ब्राउज़र के सापेक्ष। एडब्लॉक वेबसाइट स्वचालित रूप से उपयोग में इंटरनेट ब्राउज़र को पहचानने और निजीकृत शब्दों के साथ ग्रीन इंस्टॉलेशन बटन प्रदर्शित करने में सक्षम है "[Internet_browser_name] के लिए इंस्टॉल करें"। स्थापना प्रक्रिया शुरू करने के लिए इस बटन को दबाएं।
  • फेसबुक पर सुझाए गए पदों के बारे में जानें
    3
    बटन दबाएं "स्थापित करें" या "एक्सटेंशन जोड़ें" स्थापना की पुष्टि करने के लिए आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे ब्राउज़र के आधार पर, आपको एक पॉप-अप विंडो दिखाई देगी जिसमें दिखाई देगी बटन "एक्सटेंशन जोड़ें", "स्थापित करें" या "अभी स्थापित करें", जिसे आप एडब्लॉक प्लस की स्थापना के साथ आगे बढ़ने की आपकी इच्छा की पुष्टि करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • फेसबुक पर सुझाए गए पदों के बारे में जानें
    4
    एक नया ब्राउज़र टैब का उपयोग करके फेसबुक वेबसाइट तक पहुंचें अब जब एडब्लॉक प्लस इंस्टॉल हो रहा है और चल रहा है, तो आपको नोटिस करना चाहिए कि सामान्यतः फेसबुक पेज के सही साइडबार पर प्रदर्शित होने वाले विज्ञापन गायब हो गए हैं या कम से कम काफी कम हो गए हैं हालांकि मैं "अनुशंसित पोस्ट" दृश्यमान रहें, आप उन्हें फेसबुक एड हाइलाइटर का उपयोग करके अधिक पहचान और कम आक्रामक बना सकते हैं। इसके अलावा, आप विशिष्ट फेसबुक पेज से आने वाले विज्ञापन पदों के प्रदर्शन को रोकने के लिए लेख के इस खंड से परामर्श कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • "लड़ाई" सभी सॉफ्टवेयर के पीछे प्रोग्रामर समुदाय के बीच चुप्पी जो वेब पर विज्ञापन फ़िल्टर करते हैं और फेसबुक प्रोग्रामर निरंतर जारी रखते हैं। पूर्व हमेशा अपने कार्यक्रमों के संचालन के लिए दूसरे द्वारा लगाए गए सीमाओं को प्राप्त करने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं। इसलिए एक वास्तविक संभावना है कि निकट भविष्य में, एडब्लॉकर प्लस का उपयोग जारी रखने के लिए, i "अनुशंसित पोस्ट" अपनी दीवार से गायब हो गया
    • यदि कोई विशेष उपयोगकर्ता बहुत अधिक सामग्री पोस्ट करता है, तो आप इसे का अनुसरण करना बंद कर सकते हैं (विकल्प के माध्यम से "[User_name] का पालन करना बंद करें")। इस तरह आपको अपने फेसबुक मित्रों के बीच रखने की संभावना है, लेकिन अपने सभी पदों को प्राप्त करने के लिए बाध्य किए बिना।

    चेतावनी

    • फेसबुक प्लेटफॉर्म को विज्ञापन राजस्व के माध्यम से कुल स्वायत्तता में वित्त पोषित किया जाता है और यही वजह है कि उपयोगकर्ताओं द्वारा पूरी तरह से मुफ्त में इसका इस्तेमाल किया जा सकता है। इसका अर्थ है कि सोशल नेटवर्क के वेब पृष्ठों पर रखे गए विज्ञापन प्रकाशित सामग्री का एक अभिन्न हिस्सा हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com