कैसे जानने के लिए कि यह कुछ डाउनलोड करने के लिए सुरक्षित है

क्या आप वायरस डाउनलोड करने से डरते हैं जो आपके कंप्यूटर को नष्ट कर देगा? क्या आपको आश्चर्य है कि यदि आप डाउनलोड करना चाहते हैं तो फ़ाइल सुरक्षित है या नहीं? यह एक ऐसा लेख हो सकता है जो आपका कंप्यूटर जीवन बचाएगा।

कदम

छवि कुछ शीर्षक चरण डाउनलोड करने के लिए पता है कि यह सुरक्षित है
1
आप क्या डाउनलोड कर रहे हैं के बारे में पता हो। क्या आप पोर्नोग्राफी डाउनलोड कर रहे हैं या टूट कार्यक्रम? या आप मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स पर अपने अनुभव को बेहतर बनाने के लिए एक ऐडॉन डाउनलोड कर रहे हैं? यदि आप अश्लील साहित्य या हैक किए गए प्रोग्राम डाउनलोड कर रहे हैं तो यह अधिक संभावना है कि छिपे हुए वायरस हैं। यह किस प्रकार की फाइल है? यह पहली चीज है जिसे आप देखना चाहिए। यदि यह एक अवैध या संदिग्ध फ़ाइल है, तो यह बहुत खतरनाक भी हो सकता है।
  • कुछ चरण के डाउनलोड करने के लिए पता करें कि यह सुरक्षित है
    2
    साइट को देखो यह सतही लग सकता है, लेकिन यदि आप एक बहुत ही बुनियादी साइट से एक फाइल डाउनलोड कर रहे हैं वहाँ एक उच्च संभावना वहाँ एक अच्छी तरह से रखा साइट की तुलना में वायरस हैं कि और कहा कि वेब डिजाइन काम और प्रतिबद्धता के वर्षों का परिणाम है।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक चरण 3 में डाउनलोड करने के लिए पता है कि यह सुरक्षित है
    3
    इसे ध्यान में रखें कि आप किस फाइल को डाउनलोड कर रहे हैं इसके बारे में सोचो, अगर आप विंडोज से एक फाइल डाउनलोड कर रहे हैं, उदाहरण के लिए, यह वायरस होने की संभावना नहीं है संदर्भ क्या है? इसे ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है।
  • छवि कुछ शीर्षक चरण 4 डाउनलोड करने के लिए पता है कि यह सुरक्षित है
    4
    क्या अन्य लोग फाइल को डाउनलोड करते हैं? अगर वहाँ एक मंच साइट है जहाँ से आप फाइल डाउनलोड और वहाँ उपयोगकर्ताओं को, जो पुष्टि करते हैं कि, डाउनलोड करने के बाद, कोई समस्या नहीं पड़ा है कर रहे हैं के साथ संलग्न है, तो यह बहुत संभव है कि यह या तो एक ट्रोजन या एक कीड़ा नहीं है ।



  • कुछ चरण में डाउनलोड करने के लिए पता है कि यह छवि सुरक्षित है
    5
    फ़ाइल का आकार देखें। यदि यह बहुत छोटा है तो यह क्या होना चाहिए, यह एक नकली, कचरा है।
  • कुछ शीर्षक चरण 6 के बारे में जानें
    6
    `.exe`, `.bat`, `.pif`, और `.scr` जैसी निष्पादन योग्य फ़ाइलों पर ध्यान दें यदि आप इन फ़ाइलों में से एक डाउनलोड करते हैं, तो एक बार सक्रिय हो जाने पर, आप उस फाइल में शामिल होने के लिए स्वयं का पर्दाफाश करेंगे इन फ़ाइलों को एंटीवायरस या इसी तरह के सॉफ़्टवेयर के साथ जांचने का प्रयास करें, बस अधिक सुरक्षित रहने के लिए अक्सर आपके कंप्यूटर को संक्रमित करने के लिए एक चाल एक डबल एक्सटेंशन के साथ एक फ़ाइल बनाने के लिए होती है, जैसे `.jpg.exe` ये फ़ाइलें। Exe हैं, नहीं .jpg फ़ाइलें
  • कुछ चरण 7 डाउनलोड करने के लिए छवि का शीर्षक है जब यह सुरक्षित है
    7
    फाइल पर हस्ताक्षर किए हैं? यदि आप Windows पर एक निष्पादन योग्य फ़ाइल (.exe) डाउनलोड कर रहे हैं, तो इसे सक्रिय करने पर लाइसेंस के बारे में चेतावनी दी जाएगी। अगर निष्पादन योग्य का कोई लाइसेंस नहीं है तो यह अधिक संभावना है कि यह एक ऐसी फाइल है जो आपके कंप्यूटर और आपकी गोपनीयता को खतरे में डाल सकती है (लाइसेंस के बिना सभी फाइलें खतरनाक नहीं हैं और सभी लाइसेंस प्राप्त फाइल सुरक्षित नहीं हैं। अगर आप निश्चित नहीं हैं, तो होम्यैम अनुभाग से सलाह पढ़ें)
  • टिप्स

    • अगर आपको एक अटैचसी फाइल से अज्ञात प्रेषक के एक ईमेल प्राप्त होता है, तो तुरंत इसे हटा दें यह स्पष्ट रूप से एक वायरस है
    • एक विचारशील एंटी-वायरस प्राप्त करें Norton, औसत और अवास्ट! वे अच्छे प्रोग्राम वाले सभी विश्वसनीय साइट हैं जो आपको अपने कंप्यूटर को साफ करने और / या अपने कंप्यूटर को उन हमलों से बचाने में मदद करेंगे, जिन्हें आप इंटरनेट पर अनुभव कर सकते हैं इन स्थापित सॉफ़्टवेयर में से एक होना बेहतर होता है, भले ही आपके पास केवल मुफ्त संस्करण हो, अपने आप को खतरों और विभिन्न खतरों से बचाने के लिए।
    • यदि आपको नहीं पता है कि क्या आप कोई साइट पर भरोसा कर सकते हैं तो डोमेन के स्वामी को `WHOIS` के साथ खोजने का प्रयास करें WHOIS खोज सेवा पर साइट का नाम टाइप करके आपको कई विवरण मिलेंगे जो आपको यह तय करने में सहायता करेंगे कि आप फ़ाइलों को डाउनलोड करने के लिए साइट पर भरोसा करते हैं या नहीं।
    • आप वायरस कुल जैसी साइटों के लिए एक स्कैनर का उपयोग विभिन्न उपकरणों के साथ लोड की गई फ़ाइलों की जांच कर सकते हैं और फिर आपको परिणाम दे सकते हैं। अपनी फ़ाइलें यहां स्कैन करें!
    • ऐडंस (जैसे मैकफी साइट एडवाइसर, नॉर्टन सेफवेब और बिटडेफ़ेयर ट्रैफिकलाइट) का उपयोग करने की कोशिश करें जो स्वचालित रूप से संभावित खतरनाक साइटों को ब्लॉक करेगा।
    • सैंडबॉक्सई जैसी वर्चुअल मशीन या सैंडबॉक्स प्रोग्राम आपको सुरक्षित आभासी वातावरण प्रदान कर सकते हैं जिसमें फाइलों का परीक्षण करना है।
    • Google या Yahoo पर फ़ाइल नाम लिखें और जांचें कि क्या अन्य लोगों को उस फ़ाइल के साथ समस्याएं हैं या नहीं।
    • ऐडऑन की कोशिश करें, जैसे वीटीज़िला फ़ाइलों को डाउनलोड करने से पहले उन्हें जांचें और लिंक भी देख सकते हैं। यहां डाउनलोड करें!
    • सामान्य ज्ञान का उपयोग करें - यह उस से सरल नहीं हो सकता!

    चेतावनी

    • अगर आप चिंतित हैं या आपको यकीन नहीं है कि आप फ़ाइल पर भरोसा कर सकते हैं। ऐसा कुछ नहीं है जो आप पर भरोसा नहीं करते डाउनलोड करने के लिए कोई मतलब नहीं है।
    • यदि आप कुछ संदिग्ध डाउनलोड करते हैं और इसे खोलते हैं, तो अपने कंप्यूटर पर हर संभव खतरे को खोजने के लिए प्रोग्राम डाउनलोड और इंस्टॉल करें। अवास्ट, एवीजी, या मैलवेयरबाइट्स आपको इस उद्देश्य के लिए उपयोग कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com