आपका वेबकैम कैसे स्ट्रीम करें

वेबकैम एक शक्तिशाली उपकरण है, जो पूरे विश्व में लाखों लोगों को लाइव वीडियो प्रसारित करने में सक्षम है। चाहे आप इसे अपना स्वयं का टेलीविज़न शो, वीब्लॉग बनाने या अपनी बिल्ली को जीवित करने के लिए इसका उपयोग करना चाहते हैं, तो अपने वेबकैम को एक उच्च गुणवत्ता स्ट्रीम में बदलने के कुछ सरल तरीके हैं।

कदम

विधि 1

ऑनलाइन प्लेटफार्मों का उपयोग करते हुए लाइव प्रसारण करें
आपका वेबकैम स्ट्रीम 1 शीर्षक वाला छवि
1
एक ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म खोजें जो आपके लिए सही है। ये सेवाएं आपके लिए सभी गंदे काम करती हैं आपको अपने वीडियो की एन्कोडिंग के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है और उन्हें उपयोग करने के लिए किसी तकनीकी ज्ञान की आवश्यकता नहीं है। कई भुगतान या मुफ्त सेवाएं हैं जो आपको अपने वेबकैम के सिग्नल को संचारित करने के लिए आसानी से उपयोग के उपकरण प्रदान कर सकती हैं, बिना एन्कोडिंग प्रोग्राम स्थापित करने या उन्हें होस्ट करने के लिए। खोज "लाइव स्ट्रीम प्लेटफ़ॉर्म" या "लाइव स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म" अपने पसंदीदा खोज इंजन पर परिणामों में से आपको चुनने के कई विकल्प मिलेंगे।
  • निर्णय लें कि आपकी ज़रूरतें क्या हैं क्या आप एक एचडी स्ट्रीम चाहते हैं जो कई दर्शकों तक पहुंच सकता है, मोबाइल उपकरणों और विज्ञापन के बिना एक मंच के साथ संगत है? एक भुगतान सेवा चुनें इसके बजाय आपको थोड़ी जनता के लिए एक साधारण स्ट्रीम की आवश्यकता होती है और विज्ञापन आपको परेशान नहीं करते हैं, नि: शुल्क सेवाएं आपके लिए सही हैं।
  • यदि आप एक निशुल्क प्लेटफॉर्म का निर्णय लेते हैं, तो इस प्रकार खोज को संपादित करें: "लाइव स्ट्रीम प्लेटफ़ॉर्म मुफ्त में" या "मुफ्त लाइव स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म"। बस याद रखें कि मुफ्त सेवाओं के बीच का भुगतान भुगतान वाले लोगों की तुलना में कम है
  • यह तय करने से पहले कि आप किस एक का इस्तेमाल करेंगे, एक से अधिक प्लेटफॉर्म की कोशिश कर सकते हैं। कई भुगतान सेवाओं की अवधि के मुताबिक आपको फायदा हो सकता है।
  • 2
    सर्वाधिक प्रयुक्त सेवाओं में शामिल हैं: यूस्ट्रीम (पेड, फ्री ट्रायल), डेकास्ट (पेड), लाइव्हस्ट्रीम (फ्री) और बैम्बूसर (फ्री)।
  • अपनी वेबकैम स्ट्रीम 2 स्ट्रीम करें
    3
    जब आप चाहते हैं कि मंच मिल गया है, एक खाता बनाएँ। प्रत्येक सेवा के लिए आपको प्रवेश करना होगा आप संभवत: आपके द्वारा चुने गए वेबसाइट के ऊपरी दाएं कोने में एक बटन देखेंगे जिसके माध्यम से आप सदस्यता ले सकते हैं।
  • यदि आपके पास एक बड़ी ऑडियंस है, तो आप एक प्रीमियम खाते के साथ साइन अप करें, अगर आपको बेहतर प्रसारण गुणवत्ता और कम प्रचार चाहिए प्रीमियम खाते काफी महंगा हो सकते हैं और अक्सर प्रति माह € 100 तक पहुंच जाते हैं।
  • यदि आपको विशेष सेवाओं की ज़रूरत नहीं है या यदि आप उन्हें बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं, तो मुफ़्त खाते के लिए साइन अप करें।
  • अपनी वेबकैम स्ट्रीम 3 स्ट्रीम करें छवि शीर्षक
    4
    अपने खाते से प्रवेश करें और मंच स्ट्रीमिंग सेवा का उपयोग करें आम तौर पर आपको बटन मिल जाएगा "लाइव लाइव", "अब प्रसारण करें" या "अब प्रसारण करें"। यह आपको किसी भी प्रोग्राम को डाउनलोड किए बिना सीधे अपने वेबकैम को प्रसारित करने की अनुमति देगा।
  • अपनी वेबकैम स्ट्रीम 4 स्ट्रीम करें छवि शीर्षक
    5
    मंच को अपने वेबकैम तक पहुंचने की अनुमति दें यदि आप आइटम की जांच करते हैं तो आपको इसे केवल एक बार करना होगा "मेरी पसंद याद रखें"। आपको यह करना पड़ सकता है एडोब फ्लैश के आपके संस्करण को अपडेट करें इस कदम को पूरा करने के लिए
  • आपको ध्यान देना चाहिए कि आपके वेबकैम पर प्रकाश चालू होता है। यदि प्लेटफ़ॉर्म के पास डिवाइस तक पहुंच नहीं है, तो कैमरे को तोड़ा जा सकता है (जिस स्थिति में आपको इसे बदलना चाहिए) या आपको हो सकता है अपने ड्राइवरों को अपडेट करें.
  • बेहतर गुणवत्ता प्राप्त करने के लिए, अपने वेबकैम सॉफ्टवेयर को अपडेट करने या एक नया खरीदारी करने का प्रयास करें।
  • आपकी वेबकैम स्ट्रीम 5 नामक छवि शीर्षक
    6
    प्रसारण प्रारंभ करें! अब जब कि सब कुछ तैयार है, दुनिया भर में आपके वेबकैम से ली गई छवियों को प्रसारित करें। प्रत्येक साइट विभिन्न उपकरण और निर्देश प्रदान करता है, लेकिन उन्हें हमेशा सरल होना चाहिए। धारा को चालू या बंद करने के लिए ट्रांसमिट बटन पर क्लिक करें
  • धारा शुरू करने के बाद, आपको अपने चैनल या अपने कमरे को सौंपा जाएगा - आपके दर्शक वहां आपको ढूंढने में सक्षम होंगे आप सामाजिक नेटवर्क पर या अपने ब्लॉग पर अपने वीडियो के लिए लिंक साझा कर सकते हैं आप चैनल पर एक शीर्षक भी दे सकते हैं और इसे पसंद कर सकते हैं।
  • आप स्ट्रीम को अपनी निजी वेबसाइट में एम्बेड कर सकते हैं ट्रांसमिशन ने एक एंबेड कोड निर्दिष्ट किया है जो आप अपनी वेबसाइट के कोड में दर्ज कर सकते हैं, ताकि यह हमेशा सक्रिय हो सके जब आपका स्ट्रीम सक्रिय हो। यदि आपके पास आपकी साइट कोड तक पहुंच नहीं है, तो अपने वेब डेवलपर से संपर्क करें लगभग सभी साइट्स और ब्लॉगों में सरल एम्बेडिंग सुविधाएं हैं, लेकिन अगर आपको यह कैसे करना है, इसके बारे में संदेह है, इंटरनेट पर खोज करने के लिए मार्गदर्शिका ढूंढें, जो आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • आपका वेबकैम स्ट्रीम 6 शीर्षक वाला छवि
    7
    आप अपने मंच की ट्रांसमिशन प्रोग्राम डाउनलोड करके अपनी स्ट्रीम की गुणवत्ता में सुधार कर सकते हैं। कुछ साइटों पर कार्यक्रम नि: शुल्क पेशकश की जाती है, दूसरों पर इसका भुगतान किया जाता है। आप जैसे एक निशुल्क तृतीय-पक्ष प्रोग्राम भी उपयोग कर सकते हैं ओपन ब्रॉडकास्टर सॉफ्टवेयर. इस तरह आपको अपने मंच पर कम निर्भर करना होगा। विधि 3 में आपको एन्कोडिंग प्रोग्राम के बारे में अधिक जानकारी मिल जाएगी।
  • विधि 2

    यूट्यूब में प्रसारित करें
    आपका वेबकैम स्ट्रीम 7 शीर्षक वाला छवि
    1
    इस पर जाएं फीचर पृष्ठ यूट्यूब। सुनिश्चित करें कि आपने अपने Google+ खाते में साइन इन किया है जिसे आप स्ट्रीम करना चाहते हैं
  • आपका वेबकैम स्ट्रीम 8 शीर्षक वाला छवि
    2
    पर क्लिक करें "सक्षम करें" के पास "लाइव इवेंट्स"। इस सुविधा का फायदा उठाने के लिए आपके खाते को कोई दंड नहीं मिला होना चाहिए।
  • नियम और शर्तें पढ़ें, फिर पर क्लिक करें "मैं स्वीकार करता हूँ" जारी रखने के लिए
  • आपका वेबकैम स्ट्रीम 9 शीर्षक वाला छवि
    3
    बटन पर क्लिक करें "ईवेंट बनाएं"। यह एक पृष्ठ खुल जाएगा जहां आप अपनी स्ट्रीम को शीर्षक दे सकते हैं, विवरण और टैग जोड़ सकते हैं उस अवधि के लिए समय निर्धारित करें जिसमें आप संचारित या तत्काल आरंभ करेंगे!
  • ड्रॉप-डाउन मेनू से आपके पसंदीदा गोपनीयता सेटिंग्स चुनें यदि आपकी स्ट्रीम सार्वजनिक है, तो सभी इसे देख सकते हैं। अगर यह निजी है, तो केवल विशिष्ट खाते ही इसमें ट्यून करने में सक्षम होंगे।
  • आपका वेबकैम स्ट्रीम 10 शीर्षक वाला छवि
    4
    चुनना "तीव्र" के बजाय "रिवाज" Google Hangouts ऑन एयर सक्षम करने के लिए यह Hangouts प्लग-इन को आपके वेबकैम पर पहुंचने की अनुमति देता है।
  • आपको कस्टम सेटिंग को केवल तभी चुनना चाहिए जब आप शेड्यूल को जानते हैं, क्योंकि उस स्थिति में आपको करना होगा निर्दिष्ट करें कि किस एन्कोडिंग प्रोग्राम का उपयोग करना है.
  • आपकी वेबकैम धारा 11 स्ट्रीम करें छवि शीर्षक
    5
    पर क्लिक करें "अभी भेजें"। आपका वेबकैम सक्रिय हो जाएगा और Google Hangouts खुलेगा - अगर आपके पास अभी तक Google+ प्लगिन नहीं है, तो आपको इसे स्थापित करने के लिए संकेत दिया जाएगा। आपको अपने वेबकैम पर कार्यक्रम तक पहुंच की अनुमति भी होगी।
  • Hangouts विंडो खुली जाएगी, लेकिन आपको लोड करने के लिए वीडियो के लिए इंतजार करना होगा। जब वीडियो को कुछ प्रतिशत के लिए अपलोड किया जाता है, तो आप प्रसारण शुरू कर सकते हैं। एक या दो मिनट के लिए पर्याप्त होना चाहिए
  • आपकी वेबकैम स्टेप 12 स्ट्रीम वाली छवि शीर्षक
    6
    पर क्लिक करें "संचरण प्रारंभ करें" अपनी धारा शुरू करने के लिए! पर क्लिक करें "ठीक" पुष्टि करने के लिए और आप भेजना शुरू करेंगे! आप आठ घंटे तक जारी रख सकते हैं।
  • आवाज़ का उपयोग करें "नियंत्रण कक्ष" अपने दर्शकों को प्रबंधित करने के लिए यहां आप उन व्यूअरों को उत्परिवर्तित या निष्कासित करने के विकल्प पाएंगे जो समस्याएं पैदा करते हैं।
  • अपनी वेबकैम स्ट्रीम 13 स्ट्रीम करें छवि शीर्षक



    7
    अपना स्ट्रीम साझा और एम्बेड करें पर क्लिक करें "लिंक" साझा करने के लिए लिंक और एम्बेड कोड प्राप्त करने के लिए Hangouts विंडो के नीचे। प्रसारण आपके YouTube चैनल पर स्वतः दिखाई देगा।
  • विधि 3

    अकेले अपने लाइव ट्रांसमिशन एन्क्रिप्ट
    आपकी वेबकैम स्ट्रीम 14 स्ट्रीमिंग छवि शीर्षक
    1
    एक कोडिंग प्रोग्राम डाउनलोड और इंस्टॉल करें ये एप्लिकेशन आपके वेबकैम से ली गई वीडियो डेटा को एक व्यक्तिगत लाइव प्रसारण में कनवर्ट करते हैं, जिसमें स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म द्वारा दी गई एन्कोडर्स का उपयोग करने की तुलना में बेहतर गुणवत्ता है। इस समाधान के लिए धन्यवाद आपको अधिक विकल्प उपलब्ध होंगे और आप बेहतर गुणवत्ता के वीडियो और ऑडियो प्रसारित करने में सक्षम होंगे। आपको इस विकल्प पर विचार करना चाहिए, भले ही आप अपनी स्ट्रीम पर कुल नियंत्रण चाहते हों। यहां कुछ अच्छे कार्यक्रम उपलब्ध हैं:
    • ओपन ब्रॉडकास्टर सॉफ्टवेयर (ओबीएस) एक नि: शुल्क, खुला स्रोत एनकोडर है जिसे अंतिम विवरण के अनुसार कस्टमाइज़ किया जा सकता है और इसका प्रयोग करना बहुत आसान है - केवल नकारात्मक पहलू यह है कि यह अन्य कार्यक्रमों के रूप में पेशेवर नहीं है। यह आपको आसानी से सबसे लोकप्रिय होस्टिंग सेवाओं जैसे कि ट्विच, यूट्यूब, हिटबॉक्स आदि पर संचारण करने की अनुमति देता है। ओपन ब्रॉडकास्टर निस्संदेह मुफ्त में उन विकल्पों में से एक है
    • फ्लैश मीडिया लाइव एन्कोडर (एफएमएलई) एक और मुफ्त कार्यक्रम है जो ओबीएस में आपको मिल सकती है। हालांकि, इसमें अधिक सिस्टम संसाधनों का उपभोग करने की कमी है, इसलिए आपको इस एप्लिकेशन के साथ उच्च गुणवत्ता के प्रसारण के लिए एक बहुत ही शक्तिशाली कंप्यूटर की आवश्यकता है।
    • Wirecast एक पेशेवर एन्कोडर है जो वीडियो उत्पादन कार्यक्रम के रूप में कार्य करता है। इसका मतलब यह है कि यह ओबीएस और एफएमएलई की तुलना में बहुत अधिक सुविधाएं प्रदान करता है। बड़ी मात्रा में उपलब्ध विकल्पों के बावजूद, आवेदन अभी भी बहुत ही कुशल है और सरल इंटरफ़ेस से। डाउनसाइड लागत है: बुनियादी संस्करण के लिए $ 495
    • विंडोज मीडिया एन्कोडर (डब्ल्यूएमई) एक प्रोग्राम है जो विशेष रूप से पीसी के लिए डिज़ाइन किया गया है और इसकी ताकत और इसकी मुख्य कमजोरी है इसका कारण यह है कि बहुत से लोगों के पास पीसी तक पहुंच नहीं है या एन्कोडर से संतुष्ट नहीं है जो केवल उस प्लेटफ़ॉर्म पर ही काम करता है। अगर आपके पास एक विंडोज कंप्यूटर है, डब्लूएमई एक अच्छा विकल्प है क्योंकि यह एक नि: शुल्क अनुप्रयोग है जिसका उपयोग आप एक मल्टीमीडिया फ़ाइलों के एक से अधिक प्रकार के एन्कोड करने के लिए कर सकते हैं, यहां तक ​​कि एक वेबकैम के समर्थन के बिना प्राप्त किए गए।
    • आप जो भी प्रोग्राम चुनते हैं, आप आसानी से इसे कैसे डाउनलोड और इसका इस्तेमाल करने के बारे में विस्तृत निर्देश प्राप्त करेंगे।
  • आपका वेबकैम स्ट्रीम 15 शीर्षक वाला छवि
    2
    अपने एन्कोडर को कनेक्ट करने के लिए कौन-सा मंच तय करें हालांकि, इन कार्यक्रमों के लिए आपको लाइव स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म पर भरोसा करना होगा जैसे विधि 1 में उल्लिखित है। उन सेवाओं के पास अपने एन्कोडर्स हैं, लेकिन अपने स्वयं का उपयोग करके आप बेहतर परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। अपना खाता और चैनल बनाने के लिए विधि 1 में दिए गए चरणों का पालन करें।
  • आपका वेबकैम स्ट्रीम 16 शीर्षक वाला छवि
    3
    अपने कंप्यूटर की कनेक्शन की गति को डिस्कवर करें खोज "गति परीक्षण कनेक्शन" अपने पसंदीदा खोज इंजन पर परिणामों में आपको कई परीक्षाएं मिलेंगी जो आप कर सकते हैं एक को चलाएं और अपलोड की गति को ध्यान में रखें।
  • गति एमबीपीएस (मेगाबिट प्रति सेकंड) में व्यक्त की जानी चाहिए।
  • आपका वेबकैम स्ट्रीम 17 शीर्षक वाला छवि
    4
    एन्कोडर सेटिंग्स पर जाएं और प्रदर्शन का अनुकूलन करें कार्यक्रम का उद्देश्य सीमा को अपने संचरण को पुश करने के लिए है।
  • अपने कंप्यूटर की अपलोड गति के 64% बिटरेट को सेट करें टेस्ट से पता चला है कि यह मान गुणवत्ता और संपीड़न के बीच सर्वश्रेष्ठ संतुलन का प्रतिनिधित्व करता है। बिटरेट वीडियो के प्रत्येक फ्रेम में जानकारी की मात्रा निर्धारित करता है, इसलिए उच्च बिटरेट के साथ गुणवत्ता बेहतर होगी नतीजतन, यदि आपके पास अपलोड की गति 5 एमबीपीएस है, तो बिटकेट को 3.2 एमबीपीएस पर सेट करें। आप 80% तक जा सकते हैं, लेकिन सावधान रहें, क्योंकि आपके प्रसारण में कलाकृतियों को दिखाई दे सकता है।
  • बफर दर बिटरेट के बराबर होनी चाहिए।
  • बेस रिज़ॉल्यूशन को अपने डेस्कटॉप रिज़ॉल्यूशन के समान मूल्य पर सेट करें। आप जांच सकते हैं कि आपके कंप्यूटर की संपत्तियों या सेटिंग्स क्या हैं
  • अपने बिटरेट पर आधारित आउटपुट रिज़ॉल्यूशन सेट करें 2 एमबीपीएस के लिए 480 पी, 2-3 एमबीपीएस के लिए 720 पी, 3-5 एमबीपीएस के लिए 1080 पी, और 1080 पी एचक्यू यदि बिटरेट 5 एमबीपीएस से अधिक है
  • यदि संभव हो तो, एफपीएस (फ्रेम प्रति सेकंड) का मूल्य 60 पर सेट करें। जांचें कि क्या स्ट्रीमिंग सेवा इस कॉन्फ़िगरेशन की अनुमति देती है, क्योंकि उनमें से कुछ केवल 30 एफपीएस पर संचारित करते हैं।
  • आपके ट्रांसमिशन को गुणवत्ता और गति प्राप्त करने के लिए कई सेटिंग्स के लिए परीक्षण करें।
  • आपका वेबकैम स्टेप 18 स्ट्रीम करने वाली छवि शीर्षक
    5
    एन्कोडिंग प्रोग्राम को अपने स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म से कनेक्ट करें लगभग सभी इन एप्लिकेशन ने अपनी सेटिंग्स में सबसे प्रसिद्ध स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म की रिपोर्ट की है। यदि आपने जो चुना है वह मौजूद नहीं है, तो आइटम पर क्लिक करके इसे जोड़ें "रिवाज"। आपके एन्कोडर को आपको एक स्ट्रीम कुंजी आवंटित करनी चाहिए, जिसे आपको स्ट्रीमिंग सेवा में एन्कोडिंग एप्लिकेशन से लिंक करने के लिए आपके द्वारा चयनित प्लेटफ़ॉर्म की साइट पर अपने ट्रांसमिशन पृष्ठ में कॉपी और पेस्ट करना होगा।
  • प्रत्येक एन्कोडर और प्रत्येक प्लेटफ़ॉर्म अलग-अलग इस कनेक्शन का प्रबंधन करते हैं। आम तौर पर, आप स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म साइट पर कॉपी और पेस्ट करने के लिए एक स्ट्रीम कुंजी या यूआरएल प्राप्त करेंगे। यदि आपको इस जानकारी को खोजने में परेशानी है, तो अनुभाग पर जाएं "मदद" आपके एनकोडर का
  • अपनी वेबकैम धारा 1 स्ट्रीम करें छवि शीर्षक
    6
    अपने एन्कोडिंग प्रोग्राम से ट्रांसमिशन प्रारंभ करें, फिर अपने स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म से यही करें। आपके एन्कोडर पर ट्रांसमिट बटन पर सिर्फ एक क्लिक के साथ, दर्शक आपकी स्ट्रीम को देखने में सक्षम नहीं होंगे। आपको एन्कोडर से कनेक्ट करने के बाद स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म से ट्रांसमिशन भी शुरू करना चाहिए।
  • सुनिश्चित करें कि एन्कोडर स्ट्रीम प्लेटफ़ॉर्म से ट्रांसमिशन शुरू करने से पहले ठीक से काम कर रहा है।
  • आप एन्कोडिंग सेटिंग में स्ट्रीम स्रोत बदल सकते हैं। यदि आप अपना वेबकैम प्रसारित करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आवाज़ "वीडियो कैप्चर डिवाइस" या आपके प्रोग्राम के बराबर संस्करण का चयन किया जाता है।
  • विधि 4

    ऐप्स का उपयोग करके आपका वेबकैम प्रसारित करें
    आपकी वेबकैम स्टेप 20 स्ट्रीम करने वाली छवि का शीर्षक
    1
    ऐप ढूंढें जो आपके वेबकैम को स्ट्रीम करने की अनुमति देता है। यह एक लाइव प्रसारण शुरू करने का सबसे आसान तरीका है, लेकिन एक और सीमाएं भी हैं ये अनुप्रयोग आमतौर पर बहुत कम कार्यक्षमता प्रदान करते हैं, बहुत आसान कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स होती हैं और उच्च गुणवत्ता के प्रसारण की अनुमति नहीं देते हैं। इस कारण से वे उन लोगों के लिए उपयुक्त नहीं हैं जो एक ऐसा चैनल बनाना चाहते हैं जो बहुत सारे लोगों को आकर्षित करता है, लेकिन वे उन लोगों के लिए आदर्श होते हैं जो अपने घर या व्यापार को नियंत्रित करना चाहते हैं, क्योंकि वे सरल, उपयोग में आसान और विश्वसनीय हैं
    • मैक और पीसी के लिए याकैम के लिए मेरा वेबकैम ब्रॉडकास्टर सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला दो अनुप्रयोग हैं I वे दोनों स्वतंत्र और प्रयोग करने में आसान हैं!
    • विधि 1 में उल्लिखित कई स्ट्रीमिंग प्लेटफार्मों में कंप्यूटर और मोबाइल उपकरणों के लिए बहुत उपयोगी अनुप्रयोग भी उपलब्ध हैं।
  • अपनी वेबकैम धारा 21 को स्ट्रीम करें छवि शीर्षक
    2
    आपके द्वारा चुने गए एप्लिकेशन को डाउनलोड और इंस्टॉल करें
  • अपनी वेबकैम धारा 22 को स्ट्रीम करें छवि शीर्षक
    3
    ऐप को अपने वेबकैम तक पहुंचने दें दोबारा, आपको इस चरण को पूरा करने के लिए फ़्लैश अपडेट करना पड़ सकता है
  • आपकी वेबकैम स्टेप 23 स्ट्रीम करें छवि शीर्षक छवि
    4
    प्रसारण प्रारंभ करें! आपको ऐप में बटन देखना चाहिए "किरण" जो आपके वेबकैम से एक वीडियो प्लेबैक प्रोग्राम को डेटा भेजने शुरू करता है, जिसे आप किसी विशिष्ट URL पर पहुंच सकते हैं। आप अपने मोबाइल डिवाइस का उपयोग करके किसी ब्राउज़र या एप के माध्यम से यूआरएल देख सकते हैं।
  • आप चाहते गुणवत्ता और रिज़ॉल्यूशन प्राप्त करने के लिए ऐप सेटिंग बदलें। सावधान रहें, संभवत: आपको एन्कोडिंग प्रोग्राम द्वारा दिए गए स्तर के परिणाम नहीं मिलेंगे, लेकिन वीडियो बिना किसी रुकावट के प्रसारित किया जाना चाहिए।
  • आपका वेबकैम स्टेप 24 स्ट्रीम करने वाला छवि
    5
    जनता को आकर्षित करने के लिए सामाजिक नेटवर्क पर URL साझा करें ऐप का सबसे अच्छा पहलू उनकी सादगी है डाउनलोड, स्थापित, संचारित और साझा करें हवा पर रहने में कुछ मिनट लगते हैं
  • अन्य सभी समाधानों के साथ, आप नियंत्रित कर सकते हैं कि अवांछित उपयोगकर्ताओं को कौन देख रहा है और यहां तक ​​कि बाहर निकालना है।
  • आपके पास स्ट्रीम को निजी रखने और इसे केवल आप ही देखने का विकल्प है
  • टिप्स

    • अपना प्रसारण भेजने से पहले बहुत सारे परीक्षण करें यह सुनिश्चित करने के लिए निजी प्रसारण के साथ शुरू करें कि सब कुछ शेड्यूल पर है।
    • यदि आप अपनी दृश्यता में वृद्धि करना चाहते हैं, तो अपना स्ट्रीम लिंक साझा करना जारी रखें और मित्रों और परिवार को शब्द फैलाएं।
    • आप चाहते हैं कि प्रदर्शन और गुणवत्ता प्राप्त करने के लिए अपनी स्ट्रीम सेटिंग के साथ प्रयोग करें
    • अपनी स्ट्रीम की सामग्री को प्रत्यक्ष से पहले परीक्षण करें, ताकि त्रुटियों को कम से कम कर सकें

    चेतावनी

    • आप अपने लाइव प्रसारण में क्या साझा करते हैं इसके बारे में ध्यान दें कोई भी इसे देख सकता है, इसलिए अपनी व्यक्तिगत जानकारी का खुलासा न करें और व्यवहार न करें कि आप जनता को नहीं दिखाना चाहते हैं कल्पना कीजिए कि आपका नियोक्ता या परिवार आपको देखता है और कुछ भी नहीं करता है, जिसे वे स्वीकार नहीं करेंगे
    • अपनी स्ट्रीम को परेशान करने वाले उपयोगकर्ताओं को निकालने में संकोच न करें। याद रखें कि यह आपकी ट्रांसमिशन है और आप यह चुन सकते हैं कि इसे कौन देख सकता है।
    • इंटरनेट से प्रोग्राम डाउनलोड करते समय सावधान रहें सुनिश्चित करें कि स्रोत विश्वसनीय है, ताकि किसी भी मैलवेयर से बचें।
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com