उच्च कंट्रास्ट (विंडोज 7) में स्विच करके नेत्र थकान को कैसे कम करें

उच्च-विपरीत विषयों पृष्ठभूमि को बदलते हैं, इसे काला कर देते हैं, और लेटरिंग, इसे सफेद बनाते हैं इस तरह की पृष्ठभूमि आंखों पर काफी कम होती है और आंखों की तनाव कम करती है। यदि आपको लंबे समय तक स्क्रीन को ठीक करने के लिए मजबूर किया जाता है, तो यह छोटा परिवर्तन आपके दिनों को आसान बना देगा। शुरुआत में, यह अजीब लगेगा, लेकिन कोशिश करो! आप इसे पहले ही जानना चाहते हैं! विंडोज 7 में 3 उच्च-विपरीत डिफ़ॉल्ट थीम हैं। आप कुछ ही क्लिक के साथ अपने वर्तमान थीम को जल्दी और आसानी से बदल सकते हैं

सामग्री


उच्च विपरीत कैसे उल्टी थकान को कम करने में मदद करता है? यह बहुत आसान है: मॉनिटर्स के पास पृष्ठभूमि का प्रकाश है एक स्क्रीन तय करना व्यावहारिक रूप से एक दीपक तय करना है। इसे लंबे समय तक करने के लिए, आप यह समझना शुरू कर देंगे कि आपकी आँखों के लिए कितना कठिन हो सकता है डिफ़ॉल्ट विंडो सेटिंग्स उज्ज्वल सफेद क्षेत्रों से भरे हैं। याद रखें कि एक कंप्यूटर पर सफेद श्वेत पत्र की तरह नहीं है दीपक की वजह से एक स्क्रीन सफेद है, जो कि प्रकाश का स्रोत है

कदम

उच्च कंट्रास्ट (विंडोज 7) के लिए स्विचिंग द्वारा कम कम्प्यूटर आइ स्ट्रेन शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
स्क्रीन पर राइट क्लिक करें `कस्टमाइज़` चुनें
  • उच्च कंट्रास्ट (विंडोज 7) स्टेप 2 पर स्विच करके कम्यूट कम्प्यूटर आइ स्ट्रेंन शीर्षक वाला इमेज
    2



    `बेसिक और उच्च कंट्रास्ट विषय` का चयन करें
  • 3
    उच्च कंट्रास्ट ब्लैक थीम का चयन करें
  • आप काली पृष्ठभूमि पर पीले रंग का पाठ सेट करने के लिए उच्च कंट्रास्ट # 1 थीम का चयन कर सकते हैं, या काले रंग की पृष्ठभूमि पर हरे रंग के पाठ के लिए # 2 चुन सकते हैं।
    उच्च कंट्रास्ट (विंडोज 7) के लिए स्विचिंग द्वारा कम कम्प्यूटर आइ स्ट्रेन शीर्षक वाली छवि चरण 3
  • टिप्स

    • इस विषय में कुछ मोटे दृष्टिकोण होना पड़ता है यह किसी भी विशेष समस्याओं के बिना सब कुछ धर्मान्तरित करता है उदाहरण के लिए, माइक्रोसॉफ्ट वर्ड में सभी पाठ सफेद हो जाएंगे, जिसमें नीले, लाल आदि शामिल होंगे। समाधान: मुद्रण / भेजने से पहले विवरण को बेहतर ढंग से समायोजित करने के लिए, विंडोज एयरो थीम सेट करने के लिए वापस जाएं
    • एमएस एक्सेल कुछ भ्रामक दिख सकता है ग्रिड की रेखाएं सफेद हो जाएंगी, किनारों को देखने के लिए इसे और अधिक कठिन बना दिया जाएगा। समाधान: ग्रिड को अक्षम करने से बहुत मदद मिलती है (देखें मेनू, ग्रिड)।
    • सबकुछ पूरी तरह से बदल जाएगा। उदाहरण के लिए, कुछ डायलॉग बॉक्स, कुछ फ़ील्ड या रंग का पाठ काला हो सकता है। समाधान: प्रोग्राम इत्यादि स्थापित करने के लिए, वापस विंडोज एयरो का उपयोग करने के लिए जाएं।
    • इस बदलाव में स्थिरता की समस्याएं शामिल नहीं हैं, लेकिन यह कुछ सौंदर्य समस्याएं पैदा कर सकता है। समाधान हमेशा अस्थायी रूप से विंडोज एयरो का उपयोग करने के लिए वापस जाना है। अधिकांश समय के लिए आप उच्च-विपरीत विषय के साथ काम करने में सक्षम होंगे: जब आपको विंडोज एयरो पर वापस जाना होगा, तो आप जितनी जल्दी हो सके विपरीत विषय को रीसेट करने के लिए उत्सुक नहीं होंगे।
    • Google क्रोम में इंटरनेट उपयोग के लिए एक एक्सटेंशन है जो थकान को कम करने में सहायता कर सकता है। यह पृष्ठभूमि काले और सफेद पाठ बनाने के लिए रंग बदल जाएगा (भले ही आप डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स बदल सकते हैं)। इसे `चेंज कलर्स` कहा जाता है इसे स्थापित करने के लिए, ऊपरी दाएं कोने में रिंच पर क्लिक करें, फिर सेटिंग, एक्सटेंशन का चयन करें, अन्य एक्सटेंशन का उपयोग करें और रंग बदलें (नवीनतम संस्करण 2.144) के लिए खोजें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com