लॉक एचटीसी स्मार्टफ़ोन को रीसेट कैसे करें

अपने एचटीसी स्मार्टफोन तक पहुंचने के लिए अपना पासवर्ड या स्क्रॉलिंग अनुक्रम भूल गए हैं? यदि आपको सही Google पासवर्ड पता है तो Android लॉक स्क्रीन को बाईपास कर सकता है यदि यह विधि भी विफल हो जाती है, तो आपको शायद फ़ैक्टरी स्थितियों को फोन रीसेट करना होगा। दोनों ही मामलों में, आपको एक बार फिर कुछ ही मिनटों में अपने स्मार्टफोन तक पहुंच प्राप्त होगी।

कदम

विधि 1

अपने Google खाते से प्रवेश करें
एचटीसी स्मार्टफ़ोन को लॉन्च करते हुए छवि 1
1
पिन या स्क्रॉलिंग अनुक्रम पांच बार कोशिश करें लॉकस्क्रीन को बायपास करने में सक्षम होने के लिए आपको पहले उपलब्ध प्रयासों को निकालना होगा - उस वक्त फोन फिर से फ्रीज होगा और आपको एक वैकल्पिक विधि का उपयोग करके लॉगिन करने का मौका दिया जाएगा।
  • एचटीसी स्मार्टफ़ोन को लॉन्च करते समय छवि 2
    2
    पर क्लिक करें "पासवर्ड भूल गए" या "भूल गए अनुक्रम"। यह बटन Google लॉगिन स्क्रीन को लाएगा, जिससे आपको फोन से जुड़े अपने खाते की क्रेडेंशियल्स का उपयोग करने की क्षमता को अनलॉक कर दिया जाएगा।
  • यदि आप अमेरिका में रहते हैं और आप एक Verizon उपयोगकर्ता हैं, तो पता है कि यह विधि काम नहीं करेगी। आपके पास 10 प्रयास होंगे, उसके बाद आपका फ़ोन रीसेट हो जाएगा। आप अपने Google खाते का उपयोग करके उसे अनलॉक नहीं कर सकते।
  • लॉक आउट चरण 3 में एचटीसी स्मार्टफ़ोन को रिसेट करने वाला इमेज
    3
    अपने Google खाते से जानकारी दर्ज करें अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करें आपको उसी खाते का उपयोग करना चाहिए जिसके साथ आपने फोन को कॉन्फ़िगर किया था। यदि आपको यह पासवर्ड भी याद नहीं है, तो आप कोशिश कर सकते हैं की वसूली किसी कंप्यूटर से लॉग इन करने का प्रयास कर रहा है
  • सुनिश्चित करें कि आप किसी मोबाइल या वाई-फ़ाई नेटवर्क से कनेक्ट हैं। इस पद्धति का उपयोग करके फोन तक पहुंचने के लिए, डिवाइस को इंटरनेट से जोड़ा जाना चाहिए। अगर "हवाई जहाज" मोड सक्रिय हो जाता है, तो मेनू दिखाई देने तक पावर बटन दबाकर रखें, मोड को निष्क्रिय करने के लिए हवाई जहाज के लोगो पर क्लिक करें।
  • लॉक आउट चरण 4 में एचटीसी स्मार्टफ़ोन को रिसेट करने वाला इमेज
    4
    एक नया पासवर्ड सेट करें एक बार प्रवेश करने के बाद, एक नया पासवर्ड सेट करें, ताकि आप सामान्य रूप से अपने फोन तक पहुंच फिर से शुरू कर सकें। आप इसे पर क्लिक करके कर सकते हैं "सेटिंग", चयन करना "सुरक्षा" और फिर जिस मोड का आप पसंद करते हैं उसे चुनना: "पिन", "अनुक्रम" या "पासवर्ड"।
  • विधि 2

    फ़ोन रीसेट करें
    लॉक आउट चरण 5 पर एचटीसी स्मार्टफ़ोन को रिसेट करने वाला इमेज



    1
    फ़ोन बंद करें मेनू तक पहुंचने के लिए "वसूली", आपको फोन से स्विच करना होगा मेनू दिखाई देने तक पॉवर बटन को दबाकर रखें, फिर फोन बंद करने के लिए आइकन पर क्लिक करें। स्मार्टफोन को रीसेट करने से उस पर बचाए गए सभी डेटा खो जाएंगे, इसलिए इस प्रक्रिया का उपयोग केवल तभी करें जब आपके पास कोई विकल्प न हो।
    • अगर फोन का जवाब नहीं है, तो आप बैटरी को निकालकर इसे बंद कर सकते हैं।
  • लॉक आउट चरण 6 में एचटीसी स्मार्टफ़ोन को रिसेट करने वाला इमेज
    2
    मेनू खोलें "वसूली"। वॉल्यूम को बंद करने के लिए बटन दबाएं और साथ ही पावर बटन दबाएं। लगभग 30 सेकंड के लिए दोनों बटन दबाएं जब एंड्रॉइड लोगो प्रकट होता है, तो आप बटन छोड़ सकते हैं
  • एचटीसी स्मार्टफ़ोन को लॉन्च करते हुए छवि 7
    3
    फैक्टरी सेटिंग्स को रीसेट करें मेनू को नेविगेट करने के लिए वॉल्यूम को बंद करने के लिए बटन का उपयोग करें चुनना "फ़ैक्टरी रीसेट", फिर जारी रखने के लिए पावर बटन दबाएं। फ़ैक्टरी सेटिंग को रीसेट करने में कई मिनट लगेंगे।
  • जब आप फ़ैक्टरी सेटिंग्स पर रीसेट चुनते हैं, तो आपका सभी डेटा हटा दिया जाएगा।
  • एचटीसी स्मार्टफ़ोन को रीसेट करते हुए छवि को लॉक आउट चरण 8
    4
    लॉग इन करें और अपने फोन को फिर से कॉन्फ़िगर करें। पुनर्स्थापना पूर्ण होने के बाद, आपको अपने फोन को कॉन्फ़िगर करने के लिए कहा जाएगा जैसे कि वह नया था यदि आप उसी Google खाते का उपयोग करते हैं जिसका उपयोग आपने पहले किया था और यदि आपने क्लाउड बैकअप को सक्षम किया है, आपकी सेटिंग्स को पुनर्स्थापित किया जाएगा।
  • आप Play Store से खरीदे गए सभी अनुप्रयोगों को फिर से डाउनलोड कर सकते हैं, जब तक आप उसी खाते का उपयोग करते हैं जिसके साथ वे खरीदे गए थे
  • Google संपर्कों में सहेजे संपर्क स्वचालित रूप से सिंक्रनाइज़ हो जाएंगे।
  • टिप्स

    • यह प्रक्रिया केवल तभी अनुशंसा की जाती है जब फोन लॉक हो जाता है और आपको पासवर्ड पुनर्प्राप्त करने का कोई तरीका नहीं है, क्योंकि आपको स्क्रैच से शुरू करना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com