ऑडैसिटी के साथ एक पॉडकास्ट रिकॉर्ड कैसे करें

एक पॉडकास्ट दुनिया के साथ जानकारी साझा करने का एक अच्छा तरीका है यह किसी भी विषय से निपट सकता है, और दर्शकों की एक विस्तृत विविधता को संबोधित किया जा सकता है। यह हो सकता है एक पॉडकास्ट बनाएँ

बस पंजीकरण कार्यक्रम का उपयोग कर धृष्टता और एक होस्टिंग सेवा. क्या यह मुश्किल लग रहा है? एक बार जब आप सीखें कि यह कैसे करना है, तो आप अपना खुद का पॉडकास्ट रखने के रास्ते में अच्छी तरह से रहेंगे।

कदम

ऑडैसिटा चरण 1 के साथ एक पॉडकार्ड रिकॉर्ड करें
1
इस पर क्लिक करके ऑडेसिटी डाउनलोड करें लिंक.
  • ऑडैसिटी चरण 2 के साथ एक पॉडकार्ड रिकॉर्ड करें
    2
    एक विषय के बारे में सोचें, जो आपको रूचियां, और जो आप चर्चा करना चाहते हैं उसकी एक लाइनअप बनाएं। यह वास्तव में कुछ भी हो सकता है जब आपने तय किया है कि आप किस बारे में बात करेंगे, तो आप अगले चरण के साथ आगे बढ़ने के लिए तैयार होंगे।
  • ऑडैसिटी चरण 3 के साथ एक पॉडकार्ड रिकॉर्ड करें
    3
    रिकॉर्डिंग प्रारंभ करें अपनी आवाज का स्तर 0 (केंद्र रेखा) के करीब रखने के लिए सावधान रहें जैसे ही आप बोलते हैं, आपकी टोन के आधार पर बार चलते हैं - उन्हें यथासंभव शून्य के रूप में रखने की कोशिश करें, लेकिन स्वाभाविक रूप से बोलें। अगर आप जोर से बात करते हैं माइक्रोफ़ोन यह एक `क्लीपींग` नामक एक घटना को भड़काने वाला है, जो एक एल्यूमीनियम शीट के माध्यम से ध्वनियों को प्रकट करता है।
  • ऑडैसिटा चरण 4 के साथ एक पॉडकार्ड रिकॉर्ड करें
    4
    आपके द्वारा किए गए गलतियों को ठीक कर सकते हैं पृष्ठभूमि शोर निकालें, जिन भागों को आपने गलती से माइक्रोफ़ोन में सांस ली, और उस जैसी अन्य चीजों को बदल दें।
  • ऑडैसिटी चरण 5 के साथ एक पॉडकार्ड रिकॉर्ड करें



    5
    में पंजीकरण को बचाएं एमपी 3 प्रारूप.
  • ऑडैसिटा चरण 6 के साथ एक पॉडकार्ड रिकॉर्ड करें
    6
    नेटवर्क पर एमपी 3 अपलोड करें ताकि इसे आपके श्रोताओं द्वारा डाउनलोड किया जा सके। आप भुगतान वेब होस्टिंग सेवाओं (अगर वे सस्ते हैं) पर जा सकते हैं, या आप मुफ्त समूह होस्टिंग सेवाओं जैसे Google, एओएल, एमएसएन, याहू और अन्य द्वारा प्रस्तुत किए जाने के बारे में सोच सकते हैं। यह दूसरी विधि एक उत्कृष्ट विचार हो सकती है, वास्तव में, न केवल आपको अपना एमपी 3 अपलोड करने की अनुमति देता है, बल्कि श्रोता के पॉडकास्ट की सदस्यता के लिए यह बहुत आसान बनाता है। इसके अलावा, आपके सभी श्रोताओं को एक डेटाबेस में पुन: स्थापित किया जाएगा, और हर बार जब आप एक नया पॉडकास्ट अपलोड करेंगे तो उन्हें सतर्क करना बहुत आसान होगा। ये सभी सेवाएं आरएसएस (सचमुच सरल सिंडिकेटेशन) का उपयोग करती हैं जब कोई व्यक्ति किसी समूह में जुड़ जाता है, तो वह स्वतः अपने आरएसएस तक पहुँच प्राप्त करता है।
  • ऑडैसिटा चरण 7 के साथ एक पॉडकास्ट रिकॉर्ड करें
    7
    एमपी 3 को जोड़ते रहें
  • टिप्स

    • ऑडीसिटी के साथ एमपी 3 में रिकॉर्डिंग को बचाने के लिए, `फाइल` पर क्लिक करें और फिर `एमपी 3 के रूप में निर्यात करें` पर क्लिक करें।
    • मौलिकता हमेशा एक लाभ है, लेकिन यह भी याद रखना है कि एक ही विषय के साथ कई अलग पॉडकास्ट हैं।
    • यदि आपको एमपी 3 प्रारूप में रिकॉर्डिंग को निर्यात करने में कठिनाई हो रही है, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि आपने अपने कंप्यूटर पर एक एमपी 3 कोडेक स्थापित नहीं किया है। ऑडेसिटी को स्वचालित रूप से इंस्टॉल करना चाहिए, लेकिन यदि यह डाउनलोड नहीं होता है तो लंगड़ा एमपी 3 एन्कोडर. इसे डाउनलोड करने के बाद, lame_enc.dll फ़ाइल को ऑडेसिटी फ़ोल्डर में और विंडोज सिस्टम 32 (आमतौर पर सी: विंडोज़ system32 के अंतर्गत पाया जाता है) की प्रतिलिपि बनाएँ।
    • किसी कलाकार को अपने पॉडकास्ट में इसका उपयोग करने के लिए अपने संगीत को साझा करने के लिए कहने से डरो मत। आपकी मदद करने में बहुत खुशी होगी।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास उन विषयों की एक लाइनअप है जिन्हें आप से निपटना चाहते हैं। यह बहुत उपयोगी है, खासकर यदि आप कई चीजें हैं जिनके बारे में आप बात करना चाहते हैं।
    • कई किताबें हैं जो एक पॉडकास्ट रिकॉर्ड और साझा करने की व्याख्या करते हैं। अमेज़ॅन पर जाएं और `पॉडकास्ट` के तहत खोजें

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप प्रत्येक प्रारूप को उसी स्वरूप में रखते हैं! आपको हमेशा एक ही चीज़ों के बारे में बात करने की जरूरत नहीं है, लेकिन उसी क्रम को रखने की कोशिश करें। समाचार कार्यक्रमों की तरह, जो स्थानीय समाचारों से शुरू होता है, फिर अंतरराष्ट्रीय समाचारों के बारे में बात करें, और अंत में खेल के बारे में। वे हमेशा विभिन्न विषयों के बारे में बात करते हैं, लेकिन हमेशा एक ही प्रारूप का उपयोग करते हैं या, एक और उदाहरण: थोड़ा बोलो, मजाक बनाएं, थोड़ा और बात करें, दूसरा मजाक बनाएं, और फिर खत्म करें यह एक प्रारूप भी है।
    • अगर आप संगीत का उपयोग करने की योजना बनाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास अधिकार हैं यद्यपि आप शायद ही एक सरल पॉडकास्ट की तलाश में होंगे, अगर आपके पास संगीत का उपयोग करने के अधिकार नहीं हैं, तो आपको शामिल कलाकारों पर मुकदमा चलाया जा सकता है। आखिरी चीज की जरूरत है एक मुकदमा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कंप्यूटर
    • माइक्रोफ़ोन (अधिमानतः गुणवत्ता)
    • ऑडेसिटी रिकॉर्डिंग प्रोग्राम
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com