कैसे Minecraft पर अद्भुत इमारतों बनाने के लिए

आपने हमेशा प्रभावशाली संरचनाएं बनाने का सपना देखा है, जिसे पूरे खान-पान समुदाय द्वारा याद किया जाएगा, लेकिन आपको नहीं पता कि कहां से शुरू करना है? इस अनुच्छेद में आपको कई विचार और प्रेरणा मिलेगी, साथ ही साथ स्रोतों और परियोजनाएं निर्माण शुरू करने और अपनी रचनात्मकता को काम करने के लिए डालते हैं पढ़ना जारी रखें

कदम

भाग 1

इमारतों और ढांचे
मेक कूल स्टफ इन माइनकार्ड चरण 1 नामक छवि
1
एक भूलभुलैया बनाएँ आप खुद या अपने सर्वर पर लोगों के लिए भूमिगत भूलभुलैया बना सकते हैं। यदि आप इसे गहरा बनाना चाहते हैं, तो Herobrine mod डाउनलोड करें और इसे अपनी भूलभुलैया में खोलें। हम आपको डर के लिए जिम्मेदार नहीं हैं!
  • मेक कूल स्टफ इन माइनकार्ड चरण 2 नामक छवि
    2
    मेई मंदिर का निर्माण अपने आप को पूजा करने के लिए एक मंदिर बनाएँ! बेशक आप उन लोगों के लिए एक मंदिर या चर्च को समर्पित कर सकते हैं, जो आपके लिए पसंद करते हैं, लेकिन आप के लिए एक का निर्माण करना मज़ेदार है।
  • मेक कूल स्टफ इन माइनक्राफ्ट चरण 3 के शीर्षक वाला इमेज
    3
    एक राजमार्ग का निर्माण चतुर माइनक्राफ्ट उपयोगकर्ताओं ने पता लगाया है कि खनन कार्ट प्रणाली का उपयोग कैसे किया जाए"हाइवे" उच्च गति पर अपने आप से एक प्राकृतिक मार्ग बनाने या इंटरनेट पर परियोजनाओं की खोज करने की कोशिश करें।
  • मेक कूल स्टफ इन माइनकार्ड चरण 4 नामक छवि
    4
    एक महल का निर्माण बेशक, आप Minecraft में निर्मित पहली चीज एक शरण है ... तो क्या एक महाकाव्य महल के निर्माण की तुलना में खेल के अपने महारत दिखाने के लिए बेहतर तरीका है? बोनस अंक यदि आप किसी विशेष स्थिति का चयन करते हैं, जैसे कि पहाड़ की तरह
  • मेक कूल स्टफ इन माइनकेचर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    खेत का निर्माण राक्षस जुटाने उपयोगी है, लेकिन उबाऊ है। आप उन्हें खेलने के द्वारा ऑपरेशन को अधिक रोचक बना सकते हैं आप इस विषय के बारे में इंटरनेट पर कई मार्गदर्शिका पा सकते हैं, इसलिए आप के लिए वह सही है जो आपके लिए सही है।
  • मेक कूल स्टफ इन माइनक्राफ्ट चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    आकाश में एक किले का निर्माण करें उड़ान शुरू करो और एक भव्य हवाई आवास का निर्माण आप एक घर तक सीमित नहीं होंगे, लेकिन एक महल का निर्माण इस मामले में आपको गाइड की आवश्यकता नहीं होगी, लेकिन केवल रचनात्मकता और कौशल!
  • मेक कूल स्टफ इन माइनकार्ड चरण 7 नामक छवि
    7
     एक संग्रहालय बनाएँ संग्रहालय संरचनाओं के निर्माण के लिए आसान और मज़ेदार हैं आप उन फ़ोटो के संदर्भ के रूप में उपयोग कर सकते हैं जिन्हें आपको ऑनलाइन या आधिकारिक योजना मिलती है।
  • मेक कूल स्टफ इन माइनकार्ड चरण 8 नामक छवि
    8
    लघु गेम बनाएं
  • मेक कूल स्टफ इन माइनेक्वेयर स्टेप 9 नामक छवि
    9
    एक पिक्सेल कला कुंजी में चीजें बनाएं आप अपने पसंदीदा वीडियो गेम से खुद को या एक चरित्र को पुन: निर्मित कर सकते हैं।
  • भाग 2

    दुनिया और वातावरण
    मेक कूल स्टफ इन माइनेक्वेयर चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    साहसिक पर जाओ! Bilbo Baggins एक साहसिक पर चला गया, और अब यह तुम्हारी बारी है एक क्लासिक कल्पना वातावरण के साथ एक जटिल दुनिया बनाएँ, जैसे एक पीड़ित जंगल या एक खतरनाक पर्वत जब आप समाप्त हो जाएंगे, तो आप अपने महाकाव्य मिशन को शुरू कर सकते हैं और अपने रोमांच के बारे में लिख सकते हैं।
  • मेक कूल स्टफ इन माइनक्राफ्ट चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक समुद्री डाकू जहाज और एक द्वीप बनाएँ एक बड़े द्वीप, एक समुद्री डाकू बंदरगाह सराय के साथ पूरा करें, और समुद्र में पाल सेट करने के लिए एक जहाज के साथ एक जलीय वातावरण बनाएँ! आप अपने द्वीप में दिलचस्प तत्वों को भी जोड़ सकते हैं, जैसे कि मंदिर की गिरफ्तारी
  • मेक कूल स्टफ इन माइनक्राफ्ट चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक अंतरिक्ष यान और अंतरिक्ष बनाएँ ग्रैंड ब्लैक स्पेस बनाने के लिए ऑक्सिडियन ब्लॉकों का उपयोग करें, फिर बड़े पैमाने पर ग्रहों का निर्माण करने के लिए प्रोजेक्ट्स या कोड का उपयोग करें, जो कि ग्रहों का प्रतिनिधित्व करते हैं। फिर आप एक अंतरिक्ष यान बना सकते हैं जो कि आप जहां रहते हैं, उनके बीच तैरता है।
  • सूर्य बनाने के लिए लावा के साथ एक कांच की गेंद को भरें!
  • मेक कूल स्टफ इन माइनक्राफ्ट चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक ज्वालामुखी बनाएँ लावा से भरा एक विशाल ज्वालामुखी बनाएं बोनस अंक अगर आप ज्वालामुखी के नीचे एक गुप्त छुपा स्थान का निर्माण करते हैं। आप लावा को दूर रखने के लिए कांच का उपयोग कर सकते हैं और अपने छिपाने के स्थान को रोशन करने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • मेक कूल स्टफ इन माइनक्राफ्ट चरण 14 में शीर्षक वाली छवि
    5
    भवनों के साथ बड़ा पेड़ बनाएं अवतार-शैली वाले पेड़ों को जितना आप कर सकते हैं, उतना अनाज बनाएं और फिर घरों और पथों के साथ जड़ों, ट्रंक और शाखाओं को भरें। फिर एक ईवॉक-स्टाइल पार्टी के लिए अपने दोस्तों को आमंत्रित करें!
  • भाग 3

    उपकरण और आविष्कार
    मेक कूल स्टफ इन माइनकार्ड चरण 15 में शीर्षक वाली छवि
    1
    रेलवे बनाएं आप पूरी तरह से स्वचालित रेल बनाने के लिए रेल, गाड़ियां, लाल चट्टानों और खेल भौतिकी का उपयोग कर सकते हैं। आप इसे एक खदान में बना सकते हैं या उन लोगों के लिए वास्तविक रेलवे स्टेशन बना सकते हैं जो आपकी दुनिया की यात्रा करते हैं।
  • मेक कूल स्टफ इन माइनकार्ड स्टेप 16 नामक छवि
    2
    एक एलेवेटर बनाएँ आप अपने भवनों के लिए एक एलीवेटर बनाने के लिए लाल पत्थर और कमान ब्लॉक का उपयोग कर सकते हैं। यह करना बहुत आसान है और आप इंटरनेट पर कई मार्गदर्शक पा सकते हैं।
  • मेक कूल स्टफ इन माइनक्राफ्ट चरण 17 में शीर्षक वाली छवि
    3
    वस्तुओं के आयोजन के लिए एक प्रणाली बनाएँ हॉपरर्स का उपयोग करके, आप ऐसी व्यवस्था बना सकते हैं जो आपके ऑब्जेक्ट को जल्दी और कुशलता से सॉर्ट करते हैं। यह खानों में उपयोगी है, लेकिन घर पर भी। आप विभिन्न प्रकार के सिस्टम के लिए कई ऑनलाइन मार्गदर्शिका पा सकते हैं।
  • मेक कूल स्टफ इन माइनकार्ड स्टेप 18 नामक छवि
    4
    सड़क लैंप बनाएं इन्व्हर्टेड डेलाइट स्विचेस का उपयोग करके, आप प्रकाश-संवेदनशील लैंप बना सकते हैं जो अंधेरा होने पर हल्का होता है मुख्य मार्गों को हल्का बनाने और राक्षसों से खिलाड़ियों की रक्षा के लिए उनका उपयोग करें।
  • मेक कूल स्टफ इन माइनकार्ड चरण 1 में छवि
    5



    एक राक्षस जाल बनाएँ राक्षस जाल बहुत बड़ी मशीनें हैं जो स्वचालित रूप से राक्षसों को कैद और मारते हैं, आमतौर पर उन्हें डूबते हैं। संसाधनों की सभी उपलब्धता के लिए उपयुक्त कई अलग-अलग परियोजनाएं हैं, इसलिए आपके लिए सबसे उपयुक्त विकल्प खोजने के लिए कुछ शोध करें। आप यूट्यूब पर कई गाइड पा सकते हैं।
  • मेक कूल स्टफ इन माइनक्राफ्ट चरण 20 में शीर्षक वाली छवि
    6
    एक बर्बर जाल बनाएं क्या आपके भवनों की बर्बरता नहीं हुई है? आप वंडल को पकड़ने के लिए एक जाल का निर्माण कर सकते हैं! ऑनलाइन मार्गदर्शिका खोजें, और आपको उन्हें बनाने के कई तरीके मिलेगा!
  • भाग 4

    असली दुनिया से प्रेरणा
    मनीक्राफ्ट चरण 21 में मेक कूल स्टफ शीर्षक वाला इमेज
    1
    राष्ट्रीय स्मारकों के मनोरंजन सबसे खूबसूरत राष्ट्रीय स्मारकों, आकर्षण और अन्य प्रसिद्ध इमारतों या जगहों के विस्तृत और व्यापक प्रतिकृतियां बनाएं। उन्हें बनाएं तो खिलाड़ियों या परिवार के सदस्यों को दुनिया भर में मिनटों में जा सकते हैं।
  • मेक कूल स्टफ इन माइनकार्ड चरण 22 में शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने पसंदीदा टीवी शो का वातावरण बनाएं अपने पसंदीदा कार्यक्रम से प्रेरणा प्राप्त करें और अपनी कहानी सेटिंग की अपनी व्याख्या बनाएं। उदाहरण के लिए आप साहसिक समय में पिशाच स्लेयर के हाई स्कूल Buffy, या फिन के पेड़ के घर का निर्माण कर सकते हैं।
  • मेक कूल स्टफ इन माइनकार्ड स्टेप्स 23 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने शहर या पड़ोस को फिर से बनाएं पड़ोस के बड़े पैमाने पर संस्करण को फिर से तैयार करें जहां आप बड़े हुए। अपने स्कूल, स्थानीय पार्क, घर और अन्य जगहों को शामिल करें जहां आपने बहुत समय बिताया है।
  • मेक कूल स्टफ इन माइनेक्चर स्टेफ 24, शीर्षक वाली छवि
    4
    अपनी पसंदीदा पुस्तक की सेटिंग बनाएं अपनी कल्पना का परीक्षण करें और अपनी पसंदीदा पुस्तक के वातावरण को पुन: बनाएँ। हॉबिट के लोनली माउंटेन, या डॉक्टर सुअस बुक की विचित्र पहाड़ियों को बनाएं। अपनी रचनात्मकता के लिए कमरा छोड़ दो!
  • मेक कूल स्टफ इन माइनक्राफ्ट स्टेप 25 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपना कमरा बनाएं एक कमरे या अन्य सामग्री जगह चुनें और फिर इसे बड़े पैमाने पर पुन: बनाएँ। कुछ सेंटीमीटर का प्रतिनिधित्व करने के लिए एक ब्लॉक का उपयोग करें इसका मतलब होगा गगनचुंबी इमारतों के आकार के दरवाजे बनाने का मतलब। यदि आप चाहें, तो आप दीवारों में एक घर बना सकते हैं और रूबच्चीओटो की तरह रह सकते हैं!
  • भाग 5

    पैज़ी और फॉली
    मनीक्राफ्ट में मेकअप कूल स्टैफ शीर्षक वाली छवि 26
    1
    एक राक्षस तोप बनाएँ आप इन तोपों के लिए इंटरनेट पर कई परियोजनाएं पा सकते हैं। ये शोर मशीन लाल पत्थर और टीएनटी का इस्तेमाल करते हैं और एक भेड़ को नीचे में गोली मार सकते हैं! गधों को उड़ना बहुत आसान है!
  • मेक कूल स्टफ इन माइनक्राफ्ट चरण 27 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक TARDIS बनाएँ आप इस प्रसिद्ध डिवाइस को बनाने के लिए नियंत्रण ब्लॉक और सावधान स्केल प्रजनन का उपयोग कर सकते हैं, अंदर और बाहर एक बड़ा पुलिस केबिन। आप यूट्यूब और इंटरनेट पर उपयोगी मार्गदर्शिका पा सकते हैं।
  • मेक कूल स्टफ इन माइनकार्ड स्टेप 28 नामक छवि
    3
    टाइटैनिक का निर्माण टाइटैनिक के पैमाने संस्करण बनाएं और फिर दोस्तों के साथ मज़े करो, जहाज पर आराम करें। बेशक, आप एक सामान्य क्रूज़ जहाज भी बना सकते हैं। वास्तव में, यह सुरक्षित हो सकता है!
  • मेक कूल स्टफ इन माइनकार्ड स्टेप 29, शीर्षक वाली छवि
    4
    पिक्सेल के साथ आरेखण बनाएं आप मारियो और ज़ेल्डा जैसे वर्णों की 8-बिट शुरुआतओं पर वापस जा सकते हैं और विशाल कलाकृति बनाने के लिए Minecraft का उपयोग कर सकते हैं। रचनात्मकता का उपयोग करें और एक ऐसा दृश्य बनाएं जिससे आप और आपके मित्र आनंद ले सकें! एक वीडियो गेम साउंडट्रैक के साथ अनुभव को पूरा करें!
  • मेक कूल स्टफ इन माइनकार्ड चरण 30 नामक छवि
    5
    एक कार्यशील गेम या कंप्यूटर बनाएं यदि आप बहुत चालाक हैं और आवश्यक समय निवेश करने के इच्छुक हैं, तो कई खिलाड़ियों ने पता लगाया है कि कैसे काम कर रहे कंप्यूटर और अन्य जटिल यांत्रिक उपकरणों आप 3 डी प्रिंटर, काम कर रहे कंप्यूटर और एक PacMan खेल के ऑनलाइन उदाहरण पा सकते हैं!
  • भाग 6

    उपयोग करने के लिए उपकरण
    मेक कूल स्टफ इन माइनक्राफ्ट चरण 31 के शीर्षक वाला इमेज
    1
    मिनेड्राफ्ट का उपयोग करें मिनेड्राफ्ट आपको भवन बनाने से पहले इमारतों और संरचनाओं की परियोजनाएं बनाने की अनुमति देता है, ताकि निर्माण के दौरान गलती न करें। यह एक बहुत ही उपयोगी उपकरण है
  • मेक कूल स्टफ इन माइनकार्ड चरण 32 में शीर्षक वाली छवि
    2
    वर्ल्डपेनटर का उपयोग करें WorldPainter आप पूरी तरह से संपूर्ण Minecraft नक्शे बनाने की अनुमति देता है जितनी आसानी से आप एमएस पेंट का उपयोग कर सकते हैं और फिर उन्हें अपने गेम में आयात कर सकते हैं और उनका उपयोग कर सकते हैं। यह एक और महान उपकरण है!
  • मनीक्राफ्ट चरण 33 में मूक कूल स्टैट नामक छवि
    3
    बिल्डिंग इंक का उपयोग करें यह वेबसाइट निशुल्क परियोजनाएं एकत्रित करें जो कि आप अन्य उपयोगकर्ताओं की इमारतों को पुनः बनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं। यह उन शुरुआती लोगों के लिए बहुत उपयोगी है जो Minecraft में संरचनाओं को कैसे तैयार करना समझना चाहते हैं।
  • मेक कूल स्टफ इन माइनकार्ड स्टेप 34 नामक छवि
    4
    आधुनिक स्थापित करें इंटरनेट पर आप Minecraft के लिए सैकड़ों mods पा सकते हैं ये मॉड्स खेल को बहुत अधिक सुंदर और मजेदार बना सकते हैं और उनमें से सभी प्रकार के हैं बिल्डरों के लिए एक उपयोगी उपकरण बनावट की एक नई श्रृंखला है, जो आपको बहुत अच्छे संरचनाएं बनाने की अनुमति देती है।
  • मेक कूल स्टफ इन माइनकार्ड चरण 35 नामक छवि
    5
    यूट्यूब देखें आपको दर्जनों प्रतिभा बिल्डर्स मिलेंगे, जो शानदार संरचनाओं को कैसे तैयार करें, इस पर गाइड प्रकाशित करते हैं। सबसे लोकप्रिय चैनल और उन खिलाड़ियों को खोजें जिन्हें आप शुरू करना चाहते हैं। वीडियो देखने के लिए अपना समय बर्बाद न करें, सावधान रहें!
  • मेक कूल स्टफ इन माइनेक्वेयर स्टेप 36 नामक छवि
    6
    पेपर क्राफ्ट की कोशिश करो! Papercraft यह एक उत्पत्ति के एक बेहतर संस्करण की तरह है आप सभी प्रकार के खान-पान खेल के तत्वों को प्रिंट और पेस्ट कर सकते हैं, जो सजावट के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है और वास्तविक जीवन में भी निर्माण कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • रचनात्मक रहें - अपनी कल्पना के लिए कमरे छोड़ो!
    • जब आप बड़ी इमारतों बनाते हैं, एक समय में एक योजना करते हैं ताकि आप भ्रमित न हों।
    • जीवित रहने में, सुनिश्चित करें कि आपके पास अतिरिक्त उपकरण हैं, यदि मुख्य लोग तोड़ते हैं
    • धैर्यपूर्वक काम का सामना करें, आपको बेहतर परिणाम मिलेंगे।
    • एक रंगीन डांस फ्लोर की तरह सजावट और रचनाओं के लिए ऊन का उपयोग करें।
    • किसी और के काम की नकल करने की कोशिश मत करो, रचनात्मक रहें
    • उन सामग्रियों पर विचार करें जो आप उपयोग कर रहे हैं: आधुनिक घर के लिए, ईंटों का उपयोग करें या कुछ सफेद करें, मध्यकालीन घर के लिए एक पत्थर का उपयोग करें।
    • तुच्छ संरचनाओं को मत बनो!
    • अपने भवनों के सामने राक्षस जाल बनाने पर विचार करें ताकि वे प्रवेश नहीं कर सकें।
    • यदि आप एक छोटा सा घर बनाना चाहते हैं, तो लकड़ी के सपाट, पत्थर और पत्थर की ईंटों के संयोजन का उपयोग करें।
    • अपने काम की छवियां प्रकाशित करें, ताकि हर कोई उन्हें देख सके।
    • जब आप निर्माण करते हैं, तो रचनात्मक रहें जो भी आप बनाना चाहते हैं, आप इसे कर सकते हैं

    चेतावनी

    • यदि आप किसी सर्वर पर हैं, तो ईर्ष्या वाले लोगों और क्रेपर्स के लिए देखें दोनों आपके सुंदर निर्माण को नष्ट और नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • गुटों के साथ सर्वर पर एक आधार के रूप में एक विशाल इमारत बनाने की कोशिश न करें, क्योंकि कोई आपकी सामग्री को चोरी करने के लिए इसे नष्ट करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com