जावा में एक विधि को कैसे कॉल करें

जब आप जावा में प्रोग्रामिंग शुरू करते हैं, तो आपको कई नई अवधारणाओं को सीखना होगा। कक्षाओं, विधियों, अपवाद, कन्स्ट्रक्टर, वेरिएबल्स और अधिक हैं, और वे आपको भ्रमित महसूस कर सकते हैं। इसलिए एक समय में एक बात सीखना बेहतर होता है इस गाइड में, आप सीखेंगे कि जावा में एक विधि को कैसे कॉल किया जाए।

सामग्री

कदम

1
एक विधि सी में एक समारोह के बराबर है और जब आपको कुछ कोड का पुन: उपयोग करने की आवश्यकता होती है एक विधि में बयानों की एक श्रृंखला होती है, और यह एक और कथन के साथ इसे लागू करने के लिए संभव है। जब कहा जाता है (बुलाया), सभी बयान जो विधि का हिस्सा हैं। एक उदाहरण के रूप में इस पद्धति को लें: "सार्वजनिक स्थिर शून्य विधि उदाहरण () {}"। फिलहाल इसमें कोई कोड नहीं है, लेकिन आप विधि नाम से पहले तीन कीवर्ड देख सकते हैं। वे हैं सार्वजनिक, स्थिर, और शून्य.
  • 2
    शब्द सार्वजनिक विधि नाम से पहले इंगित करता है कि विधि को कोड के किसी भी हिस्से में कहा जा सकता है, उदाहरण के लिए अन्य वर्गों, और यहां तक ​​कि अलग-अलग फ़ाइलें यदि आप उस क्लास को आयात करते हैं जनता द्वारा प्रतिस्थापित किया जा सकता है संरक्षित या निजी. यदि कोई विधि संरक्षित है, तो केवल यह क्लास और उपवर्ग विधि को कॉल कर सकते हैं। यदि कोई तरीका निजी है, तो इसे केवल कक्षा में ही कहा जा सकता है। आखिरी संभावना किसी भी शब्द को दर्ज नहीं करना है। यह डिफ़ॉल्ट सेटिंग है, जो निजी पैक है इसका मतलब यह है कि एक ही पैकेज के भीतर केवल कक्षाएं विधि कॉल कर सकती हैं।
  • 3
    दूसरा कीवर्ड, स्थिर, इसका मतलब है कि विधि कक्षा के अंतर्गत आती है, न कि कक्षा (ऑब्जेक्ट्स) के उदाहरणों के लिए। स्थैतिक तरीकों को क्लास के नाम से बुलाया जाना चाहिए: "EsempioClasse.metodoEsempio ()"। हालांकि, यदि स्थिर कीवर्ड मौजूद नहीं था, तो विधि केवल एक ऑब्जेक्ट के माध्यम से लागू की जा सकती है। उदाहरण के लिए, यदि वर्ग कहा जाता है EsempioOggetto और एक निर्माता (वस्तुओं बनाने के लिए) था, हम टाइप करके एक नया ऑब्जेक्ट बना सकते थे उदाहरणऑब्जेक्ट ओबज = नया उदाहरणऑब्जेक्ट () - और विधि के साथ कॉल करें "obj.methodEsempio () -"।
  • 4



    विधि से पहले अंतिम शब्द है शून्य. व्यर्थ शब्द का अर्थ है कि जब विधि निष्पादित होती है तो यह कुछ भी वापस नहीं करता है। यदि आप कुछ वापस करने के लिए विधि चाहते हैं, तो ऑब्जेक्ट के एक डेटा प्रकार (आदिम या संदर्भ) के साथ शून्य को प्रतिस्थापित करें (या आदिम प्रकार) जिसे आप प्राप्त करना चाहते हैं। फिर जोड़ें वापसी कोड के अंत से पहले उस प्रकार के ऑब्जेक्ट से पहले
  • 5
    जब आप कोई ऐसी विधि कॉल करते हैं जो कुछ देता है, तो आप परिणाम का उपयोग कर सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि कोई विधि methodName () एक पूर्णांक देता है, आप विधि के परिणामस्वरूप एक वैरिएबल सेट कर सकते हैं "int = कुछ विधि () -"
  • 6
    कुछ तरीकों को एक पैरामीटर की आवश्यकता होती है एक विधि जिसके लिए पैरामीटर के रूप में एक पूर्ण संख्या की आवश्यकता होती है, इस प्रकार का एक सिंटैक्स होगा नाम पद्धति (इंट ए). जब आप इस तरह से एक विधि का उपयोग करते हैं, तो आपको कोष्ठक में नाम और फिर पूरे नंबर लिखने की आवश्यकता होगी: nomeMethod (5) या nomeMethod (एन) अगर n यह एक पूर्णांक है
  • 7
    तरीकों में एक से अधिक पैरामीटर भी हो सकते हैं, अल्पविराम से अलग होकर। यदि विधि nomeMethod दो मापदंडों की आवश्यकता है, int एक और वस्तु obj, कोड इस तरह से लिखा जाएगा "नाम पद्धति (इंट ए, ऑब्जेक्ट ऑब्ज़)"। इस नई विधि का उपयोग करने के लिए, आपको इसके नाम पर एक पूर्णांक और एक ऑब्जेक्ट को ब्रैकेट में कॉल करना होगा: नाम विधि (4, ऑब्जेक्ट) जहाँ वस्तुयह एक है वस्तु.
  • टिप्स

    • जब आप कोई ऐसी विधि कॉल करते हैं जो कुछ रिटर्न करता है, तो आप पहले के परिणाम के आधार पर किसी अन्य विधि को कॉल कर सकते हैं। मान लीजिए कि हमारे पास एक विधि है GetObject () कि एक वस्तु देता है कक्षा में वस्तु, नामक एक गैर-स्थिर विधि है toString, जो देता हैवस्तुएक स्ट्रिंग के रूप में तार
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com