मैक पर एक फ़ोल्डर के चिह्न को कैसे अनुकूलित करें

अपनी फ़ाइलों और फ़ोल्डर्स को क्रमबद्ध करना बहुत आसान है, जब वे अलग-अलग आइकनों की विशेषता रखते हैं। प्रत्येक फ़ाइल और फ़ोल्डर के लिए समान मानक मैक ऑपरेटिंग सिस्टम आइकनों को प्रदर्शित करने के बजाय, आप उन्हें अपनी पसंद की किसी भी छवि के साथ बदल सकते हैं। इस तरह, विशिष्ट चिह्न की पहचान करना बहुत सरल होना चाहिए, भले ही आपका डेस्कटॉप ऑर्डर और सफाई का स्पष्ट उदाहरण न हो। देखते हैं कि एक साथ कैसे आगे बढ़ना है।

कदम

मैक पर एक फ़ोल्डर में चित्र जोड़ें शीर्षक 1 छवि मैक पर चरण 1
1
अपनी पसंद के किसी भी फ़ोल्डर का चयन करें
  • मैक पर एक फ़ोल्डर में एक तस्वीर को शीर्षक शीर्षक छवि 2 चरण 2
    2
    चयनित फ़ोल्डर के सूचना पृष्ठ पर पहुंचें। ऐसा करने के लिए आप `कमांड + I` शॉर्टकट कुंजी संयोजन का उपयोग कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, माउस बटन के साथ चुने हुए फ़ोल्डर को चुनते समय `विकल्प` कुंजी दबाए रखें, फिर प्रसंग मेनू से `सूचना प्राप्त करें` आइटम का चयन करें जो दिखाई देता है।



  • मैक पर एक फ़ोल्डर में एक तस्वीर को शीर्षक शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    उस छवि को खोलें जिसे आप चयनित फ़ोल्डर में आइकन के रूप में उपयोग करना चाहते हैं। ऐसा करने के लिए, `पूर्वावलोकन` प्रोग्राम का उपयोग करें
  • मैक पर एक फ़ोल्डर में चित्र जोड़ें शीर्षक 4 चित्र 4
    4
    छवि चुनें और इसे कॉपी करें ऐसा करने के लिए, वांछित छवि का चयन करने के लिए `कमान + ए` हॉटकी संयोजन का उपयोग करें, फिर इसे कॉपी करने के लिए `कमांड + सी` कुंजी संयोजन का उपयोग करें।
  • 5
    चयनित फ़ोल्डर के आइकन को बदलें। माउस बटन के साथ, फ़ोल्डर सूचना विंडो के शीर्ष बाईं ओर स्थित फ़ोल्डर की डिफ़ॉल्ट छवि का चयन करें, फिर पिछले चरण में चुनी गई छवि पेस्ट करने के लिए `कमांड + V` कुंजी संयोजन दबाएं। समाप्त हो गया!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com