अपने फेसबुक पेज के लिए अधिक प्रशंसक कैसे प्राप्त करें

लोकप्रिय सोशल नेटवर्क फेसबुक आपके प्रशंसक पृष्ठ को विज्ञापित करने के लिए एक महान साइट है और एक समय पर और निरंतर सगाई के माध्यम से हजारों प्रशंसकों को प्राप्त किया जा सकता है। यह कठिन प्रक्रिया से अधिक एक प्रक्रिया है - अगर आप नियमित रूप से नए प्रशंसकों को ढूंढने और रुचि रखने के लिए खुद को लागू करते हैं, तो आप देखेंगे कि आपका प्रशंसक आधार अधिक से अधिक विकसित होगा। यह लेख आपको अपने प्रशंसक पृष्ठ को लोकप्रिय बनाने और इसकी दृश्यता सुधारने के लिए विभिन्न तरीकों को जानने में सहायता करेगा।

नोट: बटन अब पृष्ठों पर है "मुझे यह पसंद है" के स्थान पर "एक प्रशंसक बनें"लेकिन फिर भी जो लोग क्लिक करते हैं "मुझे यह पसंद है" मुझे अभी भी प्रशंसक माना जाता है यह आलेख यह भी मानता होगा कि प्रश्न में पृष्ठ के लिए आपके पास व्यवस्थापक अधिकार हैं

कदम

अपने फेसबुक पेज चरण 1 के लिए अधिक प्रशंसकों का शीर्षक चित्र
1
फेसबुक पर एक प्रशंसक पृष्ठ बनाएं यह पहला कदम है, अगर आपने अभी तक पृष्ठ नहीं बनाया है यह स्पष्ट नहीं हो सकता है, लेकिन एक प्रशंसक पृष्ठ होने पर और बहुत से प्रशंसकों का एक विपणन अभियान बहुत जबरदस्त क्षमता है यदि इसका उपयोग अच्छी तरह से किया जाता है। मन में रखने के लिए चीजें शामिल हैं:
  • अधिक आकर्षक पाठकों का ध्यान आकर्षित करने के लिए रंगीन फ़ोटो और विस्तृत जानकारी के साथ एक आकर्षक प्रशंसक पृष्ठ बनाएं।
  • अपने फेसबुक पेज चरण 2 के लिए अधिक प्रशंसकों का शीर्षक चित्र
    2
    तुरंत ध्यान रखें कि आपका फेसबुक पेज आपका हो जाएगा "मार्क"। यहां तक ​​कि अगर आप एक कंपनी, व्यवसाय के मालिक या एक संगठन नहीं हैं, तो भी, आप अभी भी एक व्यक्ति या एक व्यक्ति के रूप में अपना ब्रांड बना रहे हैं "सोशल मीडिया विशेषज्ञ", भले ही स्वेच्छा से न हो इसलिए पृष्ठ का पहलू और इसकी सामग्री को सावधानीपूर्वक योजना बनाने के लिए महत्वपूर्ण है, पृष्ठ की तरफ से आपके चित्र को ध्यान में रखते हुए। यदि आपके पास पहले से ही एक प्रशंसक पृष्ठ है लेकिन आप अपनी छवि से खुश नहीं हैं, तो इसे ठीक करने का सही समय है!
  • पर क्लिक करें "मित्रों को सुझाव दें"। एक बार आपके पृष्ठ को बनाया या फिर से बदल दिया गया है, यह आपके असली दोस्तों के बीच जितना संभव हो उतना फैलने का समय है। यदि वे आपका निमंत्रण स्वीकार करते हैं और क्लिक करते हैं "मुझे यह पसंद है" आपके पृष्ठ पर, वे आपकी पहली बन जाएंगे "प्रशंसक"। उन सभी लोगों के बारे में सोचें जिन्हें आप जानते हैं, आरंभ करने के लिए यदि आपके साथियों, आपके कारण के समर्थकों (उदाहरण के लिए, यदि आप एक दान, एक नव निर्मित साइट या ब्लॉग आदि का विज्ञापन कर रहे हैं), तो इन लोगों को भी आमंत्रित करें।
  • जिसे आप आमंत्रित कर रहे हैं उसे स्पष्ट और शिक्षित करें, कि आप उन्हें क्लिक करना चाहते हैं "मुझे यह पसंद है" आपके पृष्ठ पर यूआरएल खोलने के बाद यह सब करने के लिए स्पष्ट नहीं है!
  • अपने दोस्तों के संपर्कों का लाभ उठाकर अपने प्रशंसक का विस्तार करें। अपने मित्रों से पूछें कि पेज उनके संपर्कों, फेसबुक और किसी अन्य माध्यम से उपलब्ध हो, जैसे ट्विटर या ई-मेल।) मुंह और दोस्तों के बीच विश्वास का वचन आपको आकर्षित करने में मदद कर सकता है "दोस्तों के दोस्तों" जो आपके समान स्वामित्व रख सकते हैं या अपने पृष्ठ का पालन करने के बारे में उत्साहित हो सकते हैं यदि आप किसी व्यवसाय या किसी कारण का प्रतिनिधित्व करते हैं
  • अगर आपके कुछ दोस्तों का फेसबुक पर बड़ा प्रभाव है, तो उनसे पूछें कि क्या वे अपने दोस्तों को अपने पृष्ठ का अनुसरण करने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं। आप अपने कभी अधिक लोकप्रिय पृष्ठ पर उनके द्वारा विज्ञापन के लिए एहसान प्राप्त कर सकते हैं!
  • आपका फेसबुक पेज चरण 3 के लिए अधिक प्रशंसकों का शीर्षक चित्र
    3
    अपने दोस्तों को एक ईमेल भेजें जो फेसबुक का उपयोग नहीं करते हैं आप उन्हें साइन अप करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं!
  • यदि आप अन्य फेसबुक पेजों के प्रशंसक हैं, तो संभवत: जितनी बार हो सके अपने पेज के लिंक के साथ अपने राज्यों पर टिप्पणी करें। आपको सैकड़ों हजारों या लाखों प्रशंसकों के साथ पृष्ठ राज्यों पर टिप्पणी करके और बेहतर तरीके से अपनी टिप्पणी को पहली बार बनाकर बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे। इसे ज़्यादा मत करो - टिप्पणी भी अक्सर परेशान होती है
  • अन्य पृष्ठों या पृष्ठों पर सीधे अपने पेज पर लिंक पोस्ट करें प्रशंसकों को आकर्षित करने का यह एक और तरीका है आप अपने व्यवसाय का संक्षिप्त विवरण भी दर्ज कर सकते हैं। ऊपर के रूप में, इसे ज़्यादा मत करो या आप नाराज हो जाएंगे
  • अपने फेसबुक पेज चरण 4 के लिए अधिक प्रशंसकों का शीर्षक चित्र
    4
    उपयोग "@reply" (समारोह के समान "@" ट्विटर पर), अपने पृष्ठ पर किसी व्यक्ति को टैग करने के लिए। हर बार जब आप ऐसा करते हैं, तो आपकी स्थिति उस पृष्ठ पर दिखाई देगी, जिसका नाम कमांड के अनुसार होता है "@reply"। यह ज़्यादा ज़रूरी नहीं है कि आप स्पैमिंग के लिए रिपोर्ट करेंगे। और अगर आपका पृष्ठ एक व्यवसाय है, तो आश्चर्य न हो कि कोई प्रतियोगी आपके पृष्ठ पर ऐसा करता है - इसे मुस्कुराहट के साथ लें और विचार करें कि यह सामाजिक मीडिया गेम का हिस्सा है!
  • अपने प्रशंसकों के लिए प्रतियोगिताएं बनाएं अपने प्रशंसकों को कुछ हासिल करें, चाहे वह एक वर्चुअल इनाम या वास्तविक व्यवसाय या आपके व्यवसाय द्वारा दी जाने वाली सेवा, जैसे कि एक बायोडिग्रेडेबल बैग, एक निःशुल्क कुत्ते का धोना या मूंगफली पैकेज हो। इसे नियमित रूप से, साप्ताहिक या महीने में एक बार करें।
  • आपका फेसबुक पेज चरण 5 के लिए अधिक प्रशंसकों का शीर्षक चित्र
    5
    "फ़ोटो में टैग का उपयोग करें": प्रत्येक विजेता को अपनी फोटो को प्राप्त पुरस्कार से प्राप्त करें, यदि कुछ कंक्रीट, और उन्हें अपलोड किए गए फोटो में टैग करने के लिए कहें। यह आपके पेज को प्रसारित करने के लिए प्रोत्साहित करने का एक बढ़िया तरीका है - कई प्रशंसक रोमांचित होंगे और यह उनकी कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए करेंगे। इन तस्वीरों को फ़ोल्डर में एकत्रित किया जाएगा "फैन फोटो" आपके पृष्ठ पर (आप इसे `विजेता क्लब, एक ऐसा पृष्ठ बता सकते हैं जो दूसरे लोग देख सकते हैं और दर्ज करने की कामना कर सकते हैं!) और टैग के साथ फोटो भी अपनी डायरी में दिखाई देंगे, अपने दोस्तों को अपने पृष्ठ पर जाने का अवसर दे देंगे। (यह जरूरी नहीं कि किसी उत्पाद के साथ एक तस्वीर होनी चाहिए - यह आपकी साइट, ब्लॉग या प्रशंसक पृष्ठ से संबंधित किसी गतिविधि से संबंधित हो सकता है, कुत्ते को कैसे पकाना या देखभाल करना आदि)
  • अन्य सामाजिक नेटवर्क पर अपने फेसबुक पेज पर लिंक पोस्ट करें। उदाहरण के लिए, ट्विटर का उपयोग करें यदि आपके कई अनुयायी हैं, तो जिज्ञासा उन्हें लिंक का पालन करने और अपने फेसबुक पेज पर जाने के लिए धक्का देगी। हर समुदाय में आप सदस्यता लेते हैं, अपने फेसबुक पेज पर एक लिंक शामिल करें ताकि जिज्ञासु पाठक इसे देख सकें।
  • सोशल नेटवर्क पर आपकी गतिविधियों के बीच तालमेल बनाने के लिए सोशल मीडिया के प्रबंधन के लिए एक उपकरण का उपयोग करें। Hootsuite या Seesmic जैसे प्रोग्राम का उपयोग करें अपने पेज के लिंक भेजने के लिए प्रत्यक्ष संदेश का उपयोग करने के लिए सावधान रहें - अधिक से अधिक लोग प्री-सेट संदेशों से सावधान करते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि वे ठंडे और अवैयक्तिक हैं अपने संदेशों में कुछ जोड़ने का प्रयास करें, इसलिए यह स्पष्ट है कि आपने उन्हें स्वयं लिखा है
  • सुनिश्चित करें कि आप अन्य लोगों के राज्यों को साझा करते हैं इससे द्विपक्षीय संबंध बनेगा जो उन्हें ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करेगा।
  • फ़्लिकर जैसी तस्वीर साझा करने वाली साइटें अपने पृष्ठ पर लिंक पोस्ट करने के साधन के रूप में उपयोग करें। उदाहरण के लिए कुछ अच्छी तस्वीरें अपलोड करें, जो आपके फेसबुक यूआरएल को देखने में शामिल हैं और इसमें शामिल हैं "अधिक फ़ोटो और जानकारी के लिए, [Facebook URL] पर जाएं"।
  • आपका फेसबुक पेज चरण 6 के लिए अधिक प्रशंसकों का शीर्षक चित्र
    6
    जब भी आप किसी भी समुदाय पर अपने बारे में जानकारी जोड़ते हैं, तो अपने पृष्ठ पर एक लिंक शामिल करें
  • के लिए उपकरण दर्ज करें "मुझे यह पसंद है" आपकी वेबसाइट या ब्लॉग पर के लिए बटन का उपयोग करें "मुझे यह पसंद है" यह लोगों के लिए आपके पृष्ठ ढूंढने और रखे जाने के लिए बहुत आसान बनाता है "मुझे यह पसंद है" अपनी साइट या ब्लॉग के माध्यम से इसे पृष्ठ के शीर्ष के पास रखने की कोशिश करें ताकि यह स्पष्ट रूप से दिखाई दे। हालांकि इसे पदों या लेखों के शीर्ष पर रखने के लिए सुविधाजनक है, इसे एक तरफ़ रखकर आप उन लोगों की तस्वीरें दिखा सकते हैं जो पहले से ही आपके पृष्ठ के प्रशंसक हैं, और इसमें आपके प्रशंसकों के आंकड़े शामिल होंगे।
  • आपका फेसबुक पेज चरण 7 के लिए अधिक प्रशंसकों का शीर्षक चित्र



    7
    अपनी साइट पर फेसबुक की तरह बॉक्स जोड़ने के लिए: अपने फेसबुक पेज पर जाएं और क्लिक करें "पृष्ठ संपादित करें"। पर क्लिक करें "जानकारी अपडेट करें" और फिर नीचे खोजें "साधन" विकल्प "सामाजिक प्लग-इन"। यहाँ आप अपने निपटान में पसंद बॉक्स की तरह सभी उपकरण मिल जाएगा अपने पृष्ठ पर बेहतर ढंग से कल्पना करने के लिए बॉक्स के स्वरूप को अनुकूलित करें विभिन्न विकल्पों में से चयन करना सुनिश्चित करें "स्ट्रीम दिखाएं" और "हेडर दिखाएं", ताकि जो लोग बॉक्स देख रहे हों वे सीधे आपकी पोस्ट पढ़ सकते हैं और उन पर क्लिक कर सकते हैं। पर क्लिक करें "कोड प्राप्त करें" और अपनी साइट या ब्लॉग पर आईफ्रेम या एक्सएफबीएमएल कोड दर्ज करें।
  • हमेशा सुनिश्चित करें कि आपका पृष्ठ विज़िट करने योग्य है यदि आप इसे हमेशा दिलचस्प और अद्यतित करते हैं, तो लोग सामग्री की यात्रा और साझा करना जारी रखने के लिए अधिक इच्छुक होंगे। और क्योंकि यह आपके हित में है कि लोग आपके पृष्ठ की सामग्री साझा करते हैं, बहुत से फ़ोटो, वीडियो और दिलचस्प लेखों के लिए लिंक पोस्ट करते हैं, ऐसे पदों के प्रकार जिन्हें लोग अधिक स्वेच्छा से साझा करते हैं
  • यदि संभव हो, तो सामग्री बनाने का प्रयास करें "अनन्य" कि आप केवल अपने फेसबुक पेज पर पा सकते हैं - इसका अर्थ लिंक और जानकारी जोड़ने का है जो आपकी वेबसाइट पर नहीं मिल सकता है। उदाहरण के लिए, आप व्यंजनों, समाचार या लिंक पोस्ट कर सकते हैं जो कि आप केवल अपने फेसबुक प्रशंसकों के साथ साझा करेंगे। यह उन लोगों के लिए बहुत अच्छा प्रोत्साहन है, जो आपके पृष्ठ के प्रशंसकों का नियमित आधार पर पालन करने के लिए हैं - आपके पाठकों को यह विशेष सामग्री की उम्मीद होगी और आपके पेज को और अधिक स्वेच्छा से फैलेगा (केवल प्रशंसकों के लिए सामग्री की सिफारिशें पढ़ें)।
  • सर्वेक्षण, क्विज़, रोचक उपाख्यानों, उद्धरण आदि प्रकाशित करें। रुचि पैदा करने के लिए अपने उत्पाद, सेवा या ब्याज की विज्ञापन करने के लिए खुद को सीमित मत करो - अपने प्रशंसकों के साथ जितना संभव हो उतना जितना भी हो सकेगा, और वे आपकी सामग्री साझा करके आपको इनाम देंगे, जो दूसरों को आपका अनुसरण करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।
  • अक्सर अपने प्रशंसकों से प्रश्न पूछें, ताकि उनकी टिप्पणियां मांग सकें। आपके पृष्ठ पर टिप्पणी करने वाले लोग आकस्मिकता हैं उनकी टिप्पणी उनकी डायरी में दिखाई देती है, इसलिए उन्हें अपने दोस्तों द्वारा पढ़ा जा सकता है, एक बार फिर नए प्रशंसकों का अधिग्रहण करने का उत्कृष्ट अवसर। इसके अलावा, टिप्पणी आपके पृष्ठ पर समुदाय की भावना देगी और नए प्रशंसकों को दिखाती है कि यह पृष्ठ का पालन करने के लिए उपयुक्त है (और यह कि आप अनुकूल हैं और बातचीत के लिए उपलब्ध हैं)
  • अपने प्रशंसकों को संतुष्ट करने के लिए सर्वश्रेष्ठ संतुलन जानें फेसबुक आँकड़े पर नज़र रखें कि आप कितने पाठकों को आपका अनुसरण करना बंद कर दें, या अपने राज्यों को छुपाएं। इस व्यवहार के बहुत सारे उदाहरण एक संकेत हो सकते हैं कि आप बहुत अधिक आइटम पोस्ट करते हैं या आपकी सामग्री आपके प्रशंसकों के लिए रूचि नहीं देती है
  • आपका फेसबुक पेज चरण 8 के लिए अधिक प्रशंसकों का शीर्षक चित्र
    8
    उसी तरह, एक अद्यतन और दूसरे के बीच में बहुत अधिक समय बीतने के लिए - यदि आप छह सप्ताह की छुट्टी के लिए छोड़ने वाले हैं, तो अपने लिए पदों को प्रकाशित करने के लिए हूटसूइट जैसे प्रोग्राम का उपयोग करें निष्क्रियता की अवधि के बाद अचानक फिर से प्रकट होने से लोगों को अब आपके पृष्ठ का पालन नहीं करना पड़ सकता है क्योंकि वे आपके अस्तित्व के बारे में भूल गए हैं और अब इसका पालन करने के लिए आत्मविश्वास या रुचि नहीं है।
  • आपका फेसबुक पेज चरण 9 के लिए अधिक प्रशंसकों का शीर्षक चित्र
    9
    सामाजिक नेटवर्क समुदाय का एक हिस्सा बनें। सामाजिक नेटवर्क समुदायों का एक नेटवर्क है, जिसका एकमात्र उद्देश्य पृष्ठ के विज्ञापन और समुदाय के अन्य सदस्यों के लिंक का विज्ञापन करना है। यह उन लोगों के समर्थन और विश्वास को प्राप्त करने का एक शानदार तरीका हो सकता है, जो अन्यथा आपके पृष्ठ में कभी दिलचस्पी नहीं रखेंगे, लेकिन आपकी मदद करने के लिए तैयार होंगे क्योंकि आप एक ही समुदाय का हिस्सा हैं। अपने पेज के लिंक प्रसारित करने वाले लोगों के ऐसे नेटवर्क के साथ, आप बहुत सारे प्रशंसकों को कमाएंगे। हालांकि पक्ष को वापस याद रखना याद रखें।
  • अपने पृष्ठ के प्रबंधक को किराए पर लें यदि आपका पृष्ठ अनुपात से बाहर बढ़ना शुरू कर देता है और आपके समय का अधिक समय लेता है, तो जो आपके लिए परवाह करता है उसे ढूंढें यह एक कंपनी या व्यवसाय के किसी पृष्ठ के मामले में आवश्यक है, क्योंकि प्रशंसकों के साथ नियमित और लगातार कनेक्टिविटी आवश्यक है। इसके अलावा आप एक आयोजक से बहुत उपयोगी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं जो आपके प्रशंसकों के आंकड़े और आपके पृष्ठ पर उनकी प्रतिक्रिया का विश्लेषण करती है।
  • सुनिश्चित करें कि जिस व्यक्ति को आप किराए पर लेते हैं वह फेसबुक से बहुत परिचित होगा - अगर आप इसे स्वयं नहीं करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे जिम्मेदारी देने से पहले इसे खरीद लें।
  • आपका फेसबुक पेज चरण 10 के लिए अधिक प्रशंसकों का शीर्षक चित्र
    10
    इस व्यक्ति को प्रशंसकों के साथ संबंधों का निर्माण और देखभाल करने का कार्य सौंपें। संबंधों को स्वचालित नहीं किया जा सकता - उन्हें अर्जित और बनाए रखा जाना चाहिए। यह आपके प्रशंसकों की टिप्पणियों का जवाब है, जो प्रशंसकों से अधिक बार और अधिक विस्तृत प्रशंसक आधार वाले लोगों (उन का अनुसरण करके और उनकी सामग्री साझा करने के साथ) पर टिप्पणी करते हैं, लोगों को जानकारी देने, कहानियों को साझा करने, विषयों पर विचार जो आपके पृष्ठ के हित के क्षेत्र को प्रभावित करते हैं उसे बताओ कि वह सिर्फ आपकी सेवा या उत्पाद का विज्ञापन न करें, लेकिन कभी-कभी आपके द्वारा किए जाने वाले गतिविधियों के बारे में खुलासा करें। यहां तक ​​कि एक आकस्मिक पोस्ट जो बताते हैं कि जब कुछ गलत है, तो आप अपनी ईमानदारी दिखा सकते हैं और सुनिश्चित कर सकते हैं कि प्रशंसकों पर भरोसा है। हमेशा शिकायतों को जल्दी से जवाब देने के बारे में चिंता करें यह अन्तरक्रियाशीलता आपके प्रशंसकों के संबंधित भावना का पोषण करने में योगदान करेगा, और यदि आप इस पहलू को अच्छी तरह ध्यान रखना चाहते हैं, तो आप यह महसूस करेंगे कि आप प्रशंसकों के विचारों और प्रस्तावों से कुछ सीख सकते हैं।
  • कभी भी अपने पेज को मुफ्त में विज्ञापन देने का मौका न देखें कई तरीके हैं जो आप सभी को यह बताने के लिए उपयोग कर सकते हैं कि आपके पास एक फेसबुक पेज है जो विज़िट करने और निम्नलिखित के लायक है:
  • हर बार जब आप लिखते हैं "कोई" नेट पर, अपने फेसबुक पेज पर एक लिंक डालने का प्रयास करें। बेशक, यदि इसे स्पैमिंग या परेशान करने के रूप में समझा जा सकता है, तो इसे से बचें, लेकिन उचित मामलों में ऐसा करने की कोशिश करें, जैसे किसी ब्लॉग पर किसी पोस्ट के अंत में, मंच पर किसी पोस्ट में, या आपके व्यवसाय का वर्णन लेख के भाग के रूप में। । यदि आप किसी और के ब्लॉग पर लेख पोस्ट करते हैं, तो पहले स्वामी से पूछें कि क्या आप अपने पदों में अपने पृष्ठ के लिंक शामिल कर सकते हैं।
  • अपने फेसबुक पेज पर आने के लिए लोगों को याद दिलाने के लिए अपनी टीम, कंपनी या संगठन के सभी सदस्यों से पूछें।
  • किसी ईमेल के अंत में अपने हस्ताक्षर में अपने पृष्ठ का एक लिंक शामिल करें इसके अलावा, इसे किसी भी न्यूज़लेटर, ई-पुस्तक या अपडेट में जोड़ें, जो आप अपनी वेबसाइट या ब्लॉग के अनुसरण करने वाले किसी भी व्यक्ति को भेजते हैं।
  • यदि आप एक दुकान के मालिक हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके ग्राहक जानते हैं कि वे आपको फेसबुक पर ढूंढ सकते हैं। उदाहरण के लिए आप अपने उत्पादों पर अपने फेसबुक यूआरएल दिखा सकते हैं।
  • आपका फेसबुक पेज चरण 11 के लिए अधिक प्रशंसकों का शीर्षक चित्र
    11
    विज्ञापन स्थान खरीदें यह आपकी मदद कर सकता है कि क्या आप किसी कंपनी, व्यवसाय या किसी व्यक्ति का प्रतिनिधित्व करते हैं, जो आपके फेसबुक पेज की अधिक से अधिक दृश्यता से लाभ उठा सकते हैं। यहां तक ​​कि जो लोग इसे एक शौक के रूप में करते हैं, वे इस परिकल्पना पर विचार कर सकते हैं यदि वे अपने ब्लॉग या वेबसाइट से कुछ हासिल करने की कोशिश करते हैं
  • फेसबुक को अपने पृष्ठ का विज्ञापन दें यदि आप इस सेवा के लिए भुगतान करने के इच्छुक हैं, तो फेसबुक आपके पृष्ठ को बढ़ावा देगा और आपको अधिक प्रशंसकों को आकर्षित करने में मदद करेगा। वर्तमान पृष्ठ के एक पेज को बढ़ावा देने का यह एक अच्छा विचार है जो हाल ही में पैदा हुआ, अपडेट किया गया है और मौजूदा इवेंट्स से संबंधित है। यदि आप इन पहलुओं की देखभाल करते हैं तो मौजूदा घटनाओं या हालिया खबरों के साथ, लोग आपके पेज पर जाने के लिए अधिक इच्छुक होंगे। उदाहरण के लिए, अगर किसी बड़े पत्रिका या समाचार पत्र ने एक प्रसिद्ध कंपनी के बारे में एक लेख प्रकाशित किया है जो दिवालिया हो गया है, तो एक पोस्ट लिखिए कि आर्थिक मंदी के साथ कैसे निपटें, कीवर्ड और एक फोटो डालें जब फेसबुक आपको पोस्ट का प्रचार करने का सुझाव देती है, तो इसे करें अधिक दृश्य प्राप्त करने के लिए आप अपनी लिस्टिंग की लागत देख सकते हैं और कीवर्ड समायोजित कर सकते हैं। फैसला लें कि क्या लागत और लाभों का विश्लेषण करके विज्ञापन खरीदना है - अगर आपको लगता है कि इसके लायक है, तो संकोच न करें। आप यह भी कोशिश कर सकते हैं कि आप कितने प्रशंसकों को अपनी लिस्टिंग के लिए धन्यवाद अर्जित किया है। और हर बार जब आप एक प्रशंसक कमाते हैं, तो आपके मित्र यह देखेंगे कि वह व्यक्ति आपका प्रशंसक बन गया है, विज्ञापन खत्म हो जाने के बाद भी आप प्रशंसक आधार का विस्तार करने में मदद करते हैं।
  • Google विज्ञापन खरीदें जो आपके पृष्ठ पर वेब ट्रैफ़िक को ड्राइव करते हैं
  • यदि आप किसी कंपनी के मालिक हैं तो स्थानीय अख़बारों, पत्रिकाओं, समाचार पत्रों या टीवी पर विज्ञापन स्थान खरीदें
  • 12
    अपने प्रशंसकों में एक ईमानदार रुचि रखने के लिए जारी रखें फेसबुक का विकास जारी है, और इसलिए भी अपने प्रशंसक पृष्ठ के लिए अपनी मार्केटिंग रणनीतियों को करना होगा, और आपके व्यवसाय। अपने आधार प्रशंसक का विस्तार करने का प्रयास करते समय निम्नलिखित बिंदुओं को ध्यान में रखें:
  • बड़ी संख्या में प्रशंसकों तक पहुंचने में समय और प्रयास लगते हैं। इसे स्थिरता और स्थिरता की आवश्यकता होती है, साथ ही उन लोगों के लिए आपसी प्रतिबद्धता सुनिश्चित करना जो आपकी सक्रिय रूप से समर्थन करते हैं और अपनी सामग्री साझा करते हैं। यदि आप धीरज और लगातार बने हुए हैं, तो आप एक प्रतिष्ठित ब्रांड की प्रतिष्ठा का निर्माण करेंगे और आप एक बड़े दर्शकों के योग्य विषय के रूप में देखा जाना शुरू कर देंगे, न कि आपके उत्पाद या सेवाओं तक ही सीमित। सामाजिक मीडिया का उपयोग करने के तरीके के बारे में एक लेख में उल्लेख किए जाने से कहीं अधिक संतोषजनक नहीं है!
  • सामाजिक नेटवर्क में अपडेट और परिवर्तनों का शोषण करने या आलोचना करने वाले पहले होने का प्रयास करें। इस प्रकार के तर्कों का उन लोगों के सम्मान में स्वागत किया जाता है जो नई संभावनाओं का अभी तक शोषण नहीं करते हैं, और आप आसानी से एक प्रवृत्ति सेटर बन सकते हैं। यह निस्संदेह आप नए प्रशंसकों को मिलेगा इससे आप अपने आप को स्पैम के दोषी नहीं बना सकते हैं या अन्य उपयोगकर्ताओं को परेशान नहीं कर सकते हैं ताकि समुदाय की नई आदतों का सम्मान न किया जाए।
  • टिप्स

    • अपने पेज को उचित श्रेणियों में शामिल करना सुनिश्चित करें। इसके लिए पृष्ठों के बीच एक बड़ा अंतर है "खाली समय" और गतिविधियों के आधिकारिक पृष्ठ यदि आपके पास स्पष्ट विचार नहीं है, तो आप भी अपने प्रशंसकों के पास नहीं होंगे!
    • एक बार जब आप एक अच्छी संख्या में प्रशंसकों तक पहुंच गए हैं, तो आपका पेज अपडेट करना अक्सर ग्राहकों के साथ संचार करने के लिए विशेष रूप से उपयोगी हो सकता है यदि आपका पृष्ठ किसी व्यवसाय या किसी बुकस्टोर जैसे व्यवसाय का विज्ञापन करता है आप खरीदारी वाउचर, विशेषताओं या मेनू भी शामिल कर सकते हैं
    • प्रेस कॉन्फ्रेंस, बिलबोर्ड, बिजनेस कार्ड, दुकान की खिड़कियां, बसों पर पोस्टर आदि सहित आपके फेसबुक पेज के पते में प्रवेश करने के लिए सभी अवसर लें। अपनी रचनात्मकता का उपयोग करें
    • आप सामग्री पोस्ट कर सकते हैं जो केवल आपके प्रशंसकों तक पहुंच सकते हैं। आप उत्पादों, सेवाओं आदि पर ऑफ़र पोस्ट कर सकते हैं। अगर पाठक अभी तक नहीं डाल दिया है "मुझे यह पसंद है", इन निजी क्षेत्रों के लिंक पाठक को सूचित करेंगे कि उन्हें आपके ऑफ़र का लाभ लेने के लिए अपने पृष्ठ का प्रशंसक बनना होगा। इस पद्धति का अच्छाई आपके प्रस्तावों की गुणवत्ता और मूल्य पर निर्भर करता है और आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप उपयोगकर्ताओं को अपने प्रशंसकों से एक बहुत ही लाभप्रद प्रस्ताव का लाभ उठाने से रोकने के लिए गुणवत्ता को कम नहीं करते हैं और आपके पृष्ठ से जुड़ने के तुरंत बाद समाप्त कर दें।
    • यदि आप किसी कंपनी या क्रियाकलाप का प्रतिनिधित्व करते हैं तो प्रयोग करने में डरना न करें - अपने ग्राहकों और संभावित ग्राहकों से जुड़ने के लिए रचनात्मक तरीकों को खोजना एक सटीक विज्ञान नहीं है, और आप अक्सर गलतियां कर सकते हैं क्या वास्तव में महत्वपूर्ण है अपने प्रशंसकों को सुनना, जब ईमानदारी से स्वीकार करते हैं जब चीजें काम नहीं करती हैं और बदलने के लिए तैयार हैं

    चेतावनी

    • अन्य पृष्ठों या समूहों पर स्पैम नहीं करें अपने लिंक को मॉडरेशन में पोस्ट करें, और भी लगातार पोस्ट स्पैम के रूप में रिपोर्ट की जाएगी और हटाए जाएंगे। सबसे खराब मामलों में, आप उस पृष्ठ या उस समूह द्वारा फंस सकते हैं। और अगर आप किसी कंपनी का प्रतिनिधित्व करते हैं तो यह प्रतिष्ठा के लिए एक खराब झटका हो सकता है।
    • तस्वीरें पोस्ट न करें जो आपकी प्रतिष्ठा को बर्बाद कर देगा, केवल उन छवियों को पोस्ट करें, जो आपको प्रशंसकों को मिलेगी।
    • विपणन कभी आसान नहीं होता है - पूरी तरह से प्रतिबद्ध है और आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। अपने प्रयासों को याद करें और आपको कुछ नहीं मिलेगा
    • अपने प्रशंसकों के पृष्ठों पर बहुत सी पोस्ट पोस्ट न करें यदि आप करते हैं तो आप उन्हें परेशान करेंगे और उन्हें हटा देंगे "मुझे यह पसंद है" आपके पृष्ठ पर
    • अपने दर्शकों को जानना सीखें और अपने प्रशंसकों के साथ एक दोस्ताना तरीके से संवाद करें। उन्हें अपने पृष्ठ को अपने दोस्तों को सूचित करने की कोशिश करने के बजाय, उन्हें ऐसा करने का एक अच्छा कारण दें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com