फेसबुक पर एक कस्टम यूआरएल कैसे बनाएं

एक विशेष फेसबुक उपयोगकर्ता नाम या यूआरएल आपको अपने ब्रांड का विज्ञापन करने में मदद कर सकता है, ग्राहकों को याद रखने के लिए अपना पता आसान बना सकता है, और जब आप को अपने पेज से लिंक करना होगा या इसे बिजनेस कार्ड या अन्य मैचों। यह सेवा निःशुल्क है, और आप अपने निजी प्रोफ़ाइल के लिए और आपके नियंत्रण वाले प्रशंसक पृष्ठों के लिए व्यक्तिगत फेसबुक यूआरएल कैसे बना सकते हैं, यह सीख सकते हैं।

सामग्री

कदम

एक निजीकृत फेसबुक यूआरएल चरण 1 को बनाएं
1
कंप्यूटर से अपने फेसबुक अकाउंट में लॉग इन करें मोबाइल उपकरणों के लिए फेसबुक ऐप का उपयोग न करें, क्योंकि आप उस अनुभाग को एक्सेस नहीं कर सकते जहां आप अपने यूआरएल को संपादित कर सकते हैं।
  • एक वैयक्तिकृत फेसबुक यूआरएल चरण 2 के शीर्षक वाला छवि
    2
    digita https://facebook.com/username अपने ब्राउज़र में और Enter दबाएं
  • एक निजीकृत फेसबुक यूआरएल चरण 3 के शीर्षक वाला इमेज
    3
    वह पेज या प्रोफाइल चुनें, जिसके लिए आप एक यूआरएल बनाना चाहते हैं। यदि आप एक उपयोगकर्ता प्रोफ़ाइल नाम दे रहे हैं, तो आप तुरंत अपना खुद का कस्टम यूआरएल बनाने में सक्षम होंगे। अगर आपके पृष्ठ में 25 से कम प्रशंसकों के बजाय, यह कस्टम URL के लिए योग्य नहीं है।
  • एक निजीकृत फेसबुक यूआरएल चरण 4 के शीर्षक वाला इमेज



    4
    उस नाम को टाइप करें जिसे आप पृष्ठ के लिए उपयोग करना चाहते हैं, और बटन क्लिक करें "उपलब्धता की जांच करें"। इस तरह आप यह जांच सकते हैं कि नाम पहले से किसी अन्य फेसबुक उपयोगकर्ता द्वारा उपयोग किया गया है या नहीं।
  • एक निजीकृत फेसबुक यूआरएल बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    नाम और वर्तनी को दोबारा जांचें क्योंकि आप प्रति प्रोफ़ाइल या पेज एक बार केवल कस्टम यूआरएल बना सकते हैं। आप इसे तब तक नहीं बदल सकते जब तक कि आप किसी नए प्रोफ़ाइल या प्रशंसक पृष्ठ से शुरू न करें।
  • एक निजीकृत फेसबुक यूआरएल चरण 6 के शीर्षक वाला इमेज
    6
    बटन पर क्लिक करें "पुष्टीकरण" जब आप अपने उपयोगकर्ता नाम से संतुष्ट हों
  • टिप्स

    • जब यह फीचर पहली बार Facebook पर पेश किया गया था, तो उपयोगकर्ता के पास कम से कम 1,000 प्रशंसकों का उपयोग करना था। यदि आपके पास 1000 से कम प्रशंसक हैं और फिर भी अपने पृष्ठ को नाम देने की ज़रूरत है, तो अपनी योग्यता की जांच करें।
    • यदि आपकी वेबसाइट अभी तक तैयार नहीं है या फिर से डिज़ाइन हो रही है, तो आप अपने डोमेन को अपने फेसबुक पेज पर रीडायरेक्ट कर सकते हैं ताकि लोग यह जान सकें कि क्या हो रहा है और जब तक साइट पूरी नहीं हो जाती है तब तक आप और आपके ब्रांड के बारे में अद्यतन रखें।
    • अपने प्रोफ़ाइल या प्रशंसक पृष्ठ पर ट्रैफ़िक बढ़ाने के लिए कहीं भी अपने नए कस्टम फेसबुक यूज़र का उपयोग करें इसे ईमेल और फ़ोरम के हस्ताक्षरों में उपयोग करें, इसे व्यवसाय कार्ड पर प्रिंट करें, और इसे सभी विज्ञापन सामग्री में शामिल करें
    • फेसबुक सहायता केंद्र बताता है कि जेनेरिक शब्द का इस्तेमाल प्रोफ़ाइल नाम के रूप में नहीं किया जा सकता है। उपयोगकर्ताओं को एक ऐसे नाम का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है जो उनकी कंपनी या ब्रांड के नाम की तरह दिखता है क्योंकि यह मित्रों और प्रशंसकों को याद रखना आसान होता है
    • फेसबुक यूआरएल चुनने के लिए आपको एक पेज के प्रशासक होना चाहिए। यदि आप एक प्रशासक नहीं हैं, तो आपको उन लोगों से बात करनी चाहिए जो इस भूमिका को मानते हैं और पदोन्नति करने या नाम सुझाएंगे।
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com