व्यावसायिक की तरह डिजिटल फोटो कैसे बदलें

यह ट्यूटोरियल दिखाता है कि कैसे डिजिटल फोटोग्राफ के संपादन में विशेषज्ञ बनने के लिए आप महान पात्रों या प्रसिद्ध स्थानों, जैसे अल्बर्ट आइंस्टीन या योसेमाइट नेशनल पार्क (यूएसए) के चित्रों को परिष्करण करने पर अपने हाथ की कोशिश कर सकते हैं। देखते हैं कि एक साथ कैसे आगे बढ़ना है।

कदम

1
एक उचित छवि संपादक प्राप्त करें जो आपकी डिजिटल फ़ोटो संपादित कर सकते हैं और इसे अपने कंप्यूटर पर इंस्टॉल कर सकते हैं। नीचे आपको सबसे लोकप्रिय कार्यक्रमों में से कुछ मिलेगा: Paint.net, एडोब तत्वों. वहाँ अन्य हैं, लेकिन उन सूचीबद्ध पर्याप्त से अधिक हैं

एक छवि की तरह एक तस्वीर संपादित करें एक प्रो की तरह चरण 1
  • 2
    इन सॉफ्टवेयर में से एक स्थापित करें और कार्यक्रम को प्रारंभ करें। आप देखेंगे कि दोनों में एकाधिक विशेषताएं हैं, हालांकि `Paint.net` जटिल और `एडोब फोटोशॉप` या `एलीमेंट्स` के रूप में जटिल नहीं है। हालांकि, उपयोग करने के लिए बहुत सरल है।

    एक छवि की तरह एक तस्वीर संपादित करें प्रो की तरह चरण 2
  • एक छवि की तरह एक तस्वीर संपादित करें प्रो प्रो 3 की तरह
    3
    अपनी फोटोग्राफी को सही करें इस गाइड का इरादा यह दिखाना है कि इस उदाहरण में दिए गए चरणों के बाद एक डिजिटल फोटोग्राफी को परिष्करण करना एक बहुत सरल प्रक्रिया है एक उदाहरण के रूप में ली गई छवि पुरानी मुद्रित तस्वीर स्कैन करने का परिणाम है।
  • एक छवि की तरह छवि को संपादित करें एक प्रो जैसे चरण 4



    4
    एक तस्वीर में `शोर` के अर्थ को समझें। आप देख सकते हैं कि छवि में `शोर` की एक बड़ी मात्रा है `शोर` वह है जो आप इस छवि में देखते हैं।
  • एक छवि की तरह छवि को संपादित करें एक प्रो जैसे चरण 5
    5
    Paint.net के `प्रभाव` का उपयोग करके इस चित्र से `शोर` निकालें `प्रभाव` मेनू से `शोर` आइटम को चुनें, फिर `शोर कटौती ...` विकल्प चुनें। इस बिंदु पर सेटिंग्स को अपनी पसंद में बदलें। प्राप्त परिणाम का निरीक्षण करें, क्या यह आपकी पसंद के लिए है?
  • एक छवि की तरह एक तस्वीर संपादित करें एक प्रो की तरह चरण 6
    6
    `वक्र` टूल का उपयोग करें यह समान रूप से उपयोगी टूल है जो छवि के रंग और चमक को बदल सकता है।
  • छवि प्रो शीर्षक की तरह एक तस्वीर संपादित करें प्रो 7
    7
    `क्लोन` टूल का उपयोग करने का प्रयास करें यह एक बहुत खास विशेषता है, जो आइंस्टीन के साथ भी अपने सिर को बदलने में सक्षम है! यदि आप चाहें, तो धूल या दाग के अनाज की वजह से एक तस्वीर में किसी भी दोष को खत्म करने के लिए इसका इस्तेमाल करें। `क्लोन` टूल आमतौर पर `टूल्स` विंडो के निचले बाएं भाग में रखा जाता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com