1024X600 के संकल्प के साथ एक नेटबुक पर विंडोज 8.1 कैसे स्थापित करें

हालांकि इसे पूरी तरह से जीयूआई बदलने के लिए बहुत आलोचना हुई है, विंडोज 8 विंडोज 7 की तुलना में उत्कृष्ट सुधार के साथ एक ऑपरेटिंग सिस्टम है - यह तेज़, हल्का है, बहुत अधिक विकल्प प्रदान करता है - लेकिन इसमें एक दोष है: यह हो सकता है केवल उन कंप्यूटरों पर इंस्टॉल किया जाता है, जिनके पास 1024x768 का स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन है यह कई लोगों के लिए कोई समस्या नहीं है, लेकिन यह एक नेटबुक के साथ हो सकता है - कई, वास्तव में, 1024x600 के संकल्प के साथ स्क्रीन हैं

Windows XP या 7 से विंडोज 8 या 8.1 की स्थापना शुरू करने की कोशिश में एक त्रुटि संदेश का कारण होगा जिसमें समझाया गया कि संकल्प पर्याप्त नहीं है, और स्थापना बाधित हो जाएगी। यह एक दया है, क्योंकि एक बहुत ही हल्का ऑपरेटिंग सिस्टम होने से नेटबुक कम शक्तिशाली बनाने के लिए यह सही होगा।

इस गाइड के बाद आप हालांकि अपने पुराने नेटबुक पर विंडोज 8 या 8.1 स्थापित करने में सक्षम होंगे!

कदम

एक 1024x600 प्रदर्शन चरण 1 के साथ एक नेटबुक पर विंडोज 8.1 स्थापित करें शीर्षक वाला छवि
1
अपनी प्राथमिक हार्ड डिस्क पर फ़ोल्डर में Windows 8.1 आईएसओ फाइल को निकालें सी: Win81Setup एक अच्छा सुझाव हो सकता है स्थापना के दौरान नेटबुक को कई बार पुनरारंभ किया जाएगा, इसलिए यह बाहरी हार्ड डिस्क से संस्थापन शुरू करने का एक अच्छा विचार नहीं है।
  • 1024x600 डिस्प्ले चरण 2 के साथ एक नेटबुक पर विंडोज 8.1 इंस्टॉल करें
    2
    उच्चतर रिज़ॉल्यूशन सक्षम करने के लिए रजिस्ट्री संपादित करें यह कदम सुनिश्चित करता है कि विंडोज 7 आपको 1024x600 से अधिक संकल्प चुनने की अनुमति देता है, जो अधिकतम रिज़ॉल्यूशन है। जबकि विंडोज 7 में, रजिस्ट्री संपादक को खोलें। कुंजी के लिए खोजें "Display1_DownScalingSupported" (कई बार दोहराता है), डबल-क्लिक करें और मान को सेट करें "1"।
  • 1024 x 600 प्रदर्शन वाले चरण 3 के साथ एक नेटबुक पर विंडोज 8.1 इंस्टॉल करें
    3
    परिवर्तनों को प्रभावी बनाने के लिए कंप्यूटर को पुनरारंभ करें
  • 1024x600 डिस्प्ले चरण 4 के साथ एक नेटबुक पर विंडोज 8.1 इंस्टॉल करें
    4
    संकल्प बदलें सही माउस बटन के साथ डेस्कटॉप पर क्लिक करें और चुनें "स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन"। इस बिंदु पर आप 1024x768 संकल्प को बदलने या 1152x864 के लिए भी सक्षम होना चाहिए। उनमें से एक को चुनें और परिवर्तनों को सहेजें।
  • 1024x600 डिस्प्ले के साथ एक नेटबुक पर विंडोज 8.1 स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    5



    विंडोज 8.1 की स्थापना प्रारंभ करें उस फ़ोल्डर को दर्ज करें जहां आपने विंडोज 8.1 आईएसओ फाइल को निकाला और स्थापना शुरू की। स्क्रीन पर आने वाले निर्देशों का पालन करें, यह बहुत सरल है कंप्यूटर 3-4 बार पुनः आरंभ करेगा स्थापना को पूरा करने और Windows 8.1 शुरू करने के बाद, आप देखेंगे कि संकल्प 800x600 पर सेट है। रजिस्ट्री बदलना अब Windows 8.1 में संभव नहीं है। अच्छी खबर यह है कि आप रिज़ॉल्यूशन बढ़ा सकते हैं, बुरी बात यह है कि आप अधिकतम स्वीकार्यता को पार नहीं कर सकते
  • एक 1024x600 प्रदर्शन चरण 6 के साथ एक नेटबुक पर विंडोज 8.1 स्थापित करें शीर्षक वाला छवि
    6
    वीडियो कार्ड के लिए ड्राइवर डाउनलोड करें। इंटेल वेबसाइट पर जाएं और विंडोज 7 के लिए 32-बिट इंटेल मोबाइल 9 45 ड्राइवर डाउनलोड करें। आपको यह सूचित करना होगा कि आपके नेटबुक में कौन सा वीडियो कार्ड मौजूद है, लेकिन विंडोज 7 के लिए ड्राइवर अभी भी ठीक होना चाहिए।
  • एक 1024x600 प्रदर्शन के साथ एक नेटबुक पर विंडोज 8.1 स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    ड्राइवर को स्थापित करें प्रस्ताव 1024x600 पर स्वचालित रूप से बदल सकता है, अन्यथा मैन्युअल रूप से इसे बदल सकता है और फिर पुनरारंभ करें
  • एक 1024x600 प्रदर्शन चरण 8 के साथ एक नेटबुक पर विंडोज 8.1 स्थापित करें शीर्षक वाला छवि
    8
    समाप्त हो गया! केवल नकारात्मक पक्ष यह है कि कम संकल्प के कारण आप नए जीयूआई के साथ आवेदनों का लाभ नहीं उठा सकेंगे। बाकी सब कुछ, हालांकि, पूरी तरह से काम करता है नीचे दी गई युक्तियों पर एक नज़र डालें, वे आपकी नेटबुक से अधिक प्राप्त करने में आपकी सहायता करेंगे।
  • टिप्स

    • यदि आप Windows 7 पर गैजेट्स का उपयोग कर रहे थे, तो आप मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं "8gadgetpack" उन्हें विंडोज 8 पर भी स्थापित करने के लिए
    • नई होम स्क्रीन कंप्यूटर पर टच स्क्रीन के बिना बहुत उपयोगी है, और नेटबुक्स पर भी कम है, क्योंकि आप नए इंटरफ़ेस के साथ आवेदनों का लाभ नहीं उठा सकते। यदि आप पुराने स्टार्ट मेनू को वापस प्राप्त करना चाहते हैं, डाउनलोड करें और इंस्टॉल करें "क्लासिक शैल 4.0" (या एक अधिक हालिया संस्करण)। ऐसा करने से आपको स्टार्ट मेनू का अनुकरण होगा, और अब आपको होम स्क्रीन से क्लासिक डेस्कटॉप तक नहीं जाना होगा, लेकिन आप कंप्यूटर को सीधे डेस्कटॉप मोड में शुरू कर सकते हैं। क्लासिक शेल एक निशुल्क प्रोग्राम है।
    • यह विशेषज्ञ सलाह है, लेकिन यह बहुत उपयोगी है। आपका नेटबुक सबसे ज्यादा क्लासिक हार्ड डिस्क (एचडीडी) माउंट करता है यदि आप इसे एक ठोस राज्य ड्राइव (एसएसडी) से निकालते और प्रतिस्थापित करते हैं, तो विंडोज 8 और भी अधिक शक्तिशाली हो जाएगा उदाहरण के लिए कंप्यूटर शुरू करने में केवल 30 सेकंड लगेगा, और 13 को स्टैंड-बाय से जागने के लिए!
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास अधिकतम रैम है अधिकांश नेटबुक्स 2 जीबी से अधिक नहीं जा सकते, लेकिन वे पहले से ही पर्याप्त हैं।

    चेतावनी

    • अपने डेटा का बैकअप बनाएं इस गाइड में कुछ जटिल कदम हैं जो आपके नेटबुक से समझौता कर सकते हैं और डेटा खो सकते हैं। किसी बैकअप को बनाने या किसी बाहरी हार्ड ड्राइव पर आपकी सभी फ़ाइलों की प्रतिलिपि बनाने के लिए कई मुफ्त प्रोग्रामों में से एक का उपयोग करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • विंडोज 7 स्थापित है। यदि आपके पास अभी भी विंडोज एक्सपी है, विंडोज 7 में पहले अपग्रेड करें और फिर इस गाइड में दिए गए चरणों का पालन करें।
    • विंडोज 8 या 8.1 के लिए आईएसओ फाइल सुनिश्चित करें कि आपके पास 32-बिट संस्करण (x86) है और 64-बिट संस्करण (x64) नहीं, लगभग सभी नेटबुक्स में 32-बिट प्रोसेसर है वीडियो कार्ड ड्राइवरों पर भी ध्यान दें
    • कम से कम 10 GB खाली स्थान एक बार अपडेट होने पर, आप कुछ स्थान पुनर्प्राप्त करने के लिए Windows 7 फ़ोल्डर को हटा सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com