विंडोज 7 में फ़ोटोशॉप 6 या 7 को कैसे स्थापित करें I

यदि आप विंडोज़ 7 में फ़ोटोशॉप की एक पुरानी प्रतिलिपि स्थापित करने का प्रयास कर रहे हैं, तो यह बहुत संभावना है कि आपको जल्द ही यह पता चल जाएगा कि यह आपके सिर को काम करने के लिए कहां है। समस्या मौजूद है, और नई वास्तुकला का आधार है जिसके साथ विंडोज 7 अपने पूर्ववर्तियों की तुलना में डिजाइन किया गया था। अच्छी खबर यह है कि हमेशा एक समाधान होता है Windows 7 में फ़ोटोशॉप का उपयोग कैसे किया जा सकता है यह जानने के लिए पढ़ें।

कदम

विधि 1

समस्या
विंडोज 7 पर फ़ोटोशॉप 6 या 7 इंस्टॉल करें शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
यही कारण है कि स्थापना काम नहीं करता है। एडोब फोटोशॉप 6 और 7 एक 16-बिट वास्तुकला के साथ एक इंस्टॉलेशन प्रोग्राम का उपयोग करते हैं। यह एक समस्या नहीं है अगर आप 32-बिट संस्करण में विंडोज 7 का प्रयोग कर रहे हैं, लेकिन ऐसा इसलिए हो जाता है कि आप इसके बजाय 64-बिट संस्करण का उपयोग कर रहे हैं।
  • विंडोज 7 पर फोटोशॉप 6 या 7 को इंस्टाल करने वाला इमेज
    2
    Windows के स्थापित संस्करण की जांच करें यदि आप Windows के 64-बिट संस्करण का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको फ़ोटोशॉप इंस्टॉल करने के लिए वैकल्पिक समाधान लेने की आवश्यकता होगी। प्रेस `विंडोज़ + एक्स` कुंजी संयोजन संदर्भ मेनू से जो स्क्रीन के निचले दाएं कोने में दिखाई देगा, आइटम `सिस्टम` का चयन करें आपके प्रश्न का उत्तर `सिस्टम प्रकार` के अंतर्गत, `सिस्टम` अनुभाग में पाया जा सकता है
  • विधि 2

    एक आभासी मशीन का उपयोग करें
    विंडोज 7 पर फोटोशॉप 6 या 7 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    वर्चुअल मशीन स्थापित करें इस प्रकार का प्रोग्राम मौजूदा सिस्टम का उपयोग करने के लिए एक अलग वास्तुकला के साथ कंप्यूटर का अनुकरण करने के लिए सीमित है। दूसरे शब्दों में, आपका विंडोज 7 सिस्टम एक सॉफ्टवेयर प्रोग्राम का उपयोग करके बस एक विंडोज़ एक्सपी प्रणाली को फिर से बना सकता है। वर्चुअल मशीन आपके कंप्यूटर में होस्ट किए गए वास्तविक कंप्यूटर है।
    • यदि आप Windows 7 के व्यावसायिक, अंतिम या एंटरप्राइज़ संस्करण का उपयोग कर रहे हैं, तो आप Windows XP मोड और विंडोज वर्चुअल पीसी प्रोग्राम डाउनलोड कर सकते हैं। यदि आप Windows 7 के दूसरे संस्करण का उपयोग कर रहे हैं तो आपको एक तृतीय-पक्ष अनुकरण सॉफ़्टवेयर का उपयोग करने की आवश्यकता होगी
    • आप इस Microsoft साइट से विंडोज एक्सपी मोड प्रोग्राम डाउनलोड कर सकते हैं लिंक. डाउनलोड के साथ आगे बढ़ने के लिए आपको यह साबित करना होगा कि आपके पास विंडोज 7 की एक वैध प्रति है।
    • Windows XP का संस्करण चुनें जिसे आप इंस्टॉल करना चाहते हैं। आप `होम` या `व्यावसायिक` के बीच चयन कर सकते हैं दोनों एडोब फोटोशॉप 6 की स्थापना के लिए उपयुक्त हैं। डाउनलोड प्रक्रिया के अंत में, प्रोग्राम को चलाएं।
    • विंडोज़ वर्चुअल पीसी की माइक्रोसॉफ्ट की वेबसाइट से इसकी एक प्रति डाउनलोड करें लिंक. इस मामले में आपको विंडोज 7 की एक वैध प्रति साबित करना होगा।
    • आपको वर्चुअल पीसी के `x64` या `x86` संस्करण के बीच चयन करना होगा। चूंकि आप विंडोज 7 64-बिट का उपयोग कर रहे हैं आपको आभासी पीसी `x64` का संस्करण चुनना होगा।
    • वर्चुअल पीसी इंस्टॉलेशन प्रक्रिया के दौरान आपको `विंडोज अपडेट` चलाने के लिए कहा जाएगा।
    • यदि आप किसी तृतीय-पक्ष इम्यूलेशन प्रोग्राम का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको बनाए गए वर्चुअल मशीन पर Windows XP की एक कॉपी स्थापित करने की आवश्यकता होगी। इस का संदर्भ लें गाइड Windows XP स्थापित करने के बारे में अधिक जानकारी के लिए
  • विंडोज 7 पर फोटोशॉप 6 या 7 स्थापित करें शीर्षक वाला छवि चरण 4
    2
    पहली बार आभासी पीसी शुरू करें `प्रारंभ` मेनू से `Windows आभासी पीसी` फ़ोल्डर का चयन करें, फिर `Windows XP मोड` का चयन करें आपको लाइसेंस प्राप्त उपयोग की शर्तों और शर्तों को स्वीकार करने के लिए कहा जाएगा, जिसके बाद प्रक्रिया शुरू हो जाएगी विंडोज एक्सपी स्थापना अपने वर्चुअल पीसी पर स्थापना के अंत में एक विंडो आपके डेस्कटॉप पर दिखाई देगी जो कि वर्चुअल मशीन का डेस्कटॉप दिखाती है जो Windows XP का उपयोग करती है।
  • यहां तक ​​कि अगर आप पहले से ही एक विंडोज 7. याद रखें कि हालांकि वह अनुकरण सॉफ्टवेयर बात करती है, यह के रूप में यदि आप दो अलग अलग कंप्यूटर का उपयोग कर रहे थे और शारीरिक रूप से अलग कर दिया है में स्थापित किया है आप अपने आभासी मशीन पर एंटी-वायरस सॉफ्टवेयर की स्थापना के लिए प्रदान करने के लिए की आवश्यकता होगी।
  • विंडोज 7 पर फ़ोटोशॉप 6 या 7 इंस्टॉल करें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    3
    फ़ोटोशॉप की स्थापना के लिए आगे बढ़ें। जब आप Windows XP को स्थापित कर लेंगे, तो आप फ़ोटोशॉप की अपनी प्रतिलिपि को जारी रख सकते हैं और इंस्टॉल कर सकते हैं। स्थापना सीडी का उपयोग करें या, वैकल्पिक रूप से, अपने वर्चुअल मशीन के ब्राउज़र का उपयोग करके वेब से प्रोग्राम की एक प्रति डाउनलोड करें। इंस्टॉलर को चलाने के लिए जैसे ही आप सामान्य रूप से `असली कंप्यूटर` के मामले में जैसे ही स्थापना प्रक्रिया पूरी हो गई है, आप `Windows XP मोड` को बंद कर सकते हैं
  • विंडोज 7 पर फ़ोटोशॉप 6 या 7 इंस्टॉल करें शीर्षक वाली छवि चरण 6



    4
    कार्यक्रम को चलाएं। फ़ोटोशॉप प्रारंभ करने के लिए, `प्रारंभ` मेनू पर जाएं `विंडोज वर्चुअल पीसी` आइटम का चयन करें आपको `Windows XP Mode Applications` नामक फ़ोल्डर मिलेगा इसकी सामग्री का विस्तार करने के लिए इसे चुनें और सूची से `फ़ोटोशॉप` विकल्प चुनें।
  • विधि 3

    स्थापना फ़ाइलें बदलें
    विंडोज 7 पर फोटोशॉप 6 या 7 को इंस्टाल करने वाली छवि शीर्षक 7
    1
    स्थापना फ़ाइल बनाने के लिए सॉफ्टवेयर डाउनलोड करें। भविष्य में, आप इंस्टालेशन प्रोग्राम को बदल सकते हैं और 16-बिट और 32-बिट संस्करणों के बीच स्विच कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए आपको `WinInstall LE` (मुक्त) जैसे सॉफ़्टवेयर का उपयोग करने की आवश्यकता होगी। नए संस्करण में स्थापना फ़ाइलों को बनाने के लिए आपको इन कार्यक्रमों के साथ संगत एक मशीन पर `फ़ोटोशॉप` और `विनइस्टॉल ले` स्थापित करना होगा।
    • आपको उन मशीनों का उपयोग करके इन चरणों का पालन करना होगा जिनके पास एक वास्तुकला है जो प्रोग्रामों के साथ संगत है। इसके अलावा इस मामले में आपको वर्चुअल पीसी (पहले के रूप में) या वैकल्पिक रूप से, विंडोज के 32-बिट संस्करण के साथ एक अन्य कंप्यूटर से मदद मिलेगी। हालांकि, इंस्टॉल किए गए कार्यक्रमों के साथ संभावित संघर्षों से बचने के लिए, वर्चुअल मशीन पर निष्पादित `क्लीन` स्थापना का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है।
  • विंडोज 7 पर फोटोशॉप 6 या 7 स्थापित करने वाला शीर्षक छवि 8 चरण 8
    2
    WinInstall प्रारंभ करें टूलबार से आवर्धक ग्लास आइकन को चुनकर `डिस्कवर मोड` मोड चुनें। निर्माण विज़ार्ड प्रारंभ होगा WinInstall फ़ोटोशॉप स्थापना से पहले और बाद में आपके सिस्टम पर स्थापित फ़ाइलों के बारे में जानकारी रिकॉर्ड करेगा। यह जानकारी एक नई 32-बिट स्थापना फ़ाइल बनाने के लिए उपयोग की जाएगी जो 64-बिट सिस्टम पर भी संगत होगी।
  • आपको नई स्थापना फ़ाइल के लिए एक नाम प्रदान करना होगा, साथ ही इसे सहेजने के लिए एक वैध पथ प्रदान करना होगा। WinInstall आपको पूछेगा कि किस हार्ड ड्राइव का विश्लेषण करने की आवश्यकता होगी इस मामले में आपको उस हार्ड डिस्क को इंगित करना होगा जिस पर आपने फ़ोटोशॉप स्थापित किया है।
  • `डिस्कवरी मोड` कॉन्फ़िगरेशन विज़ार्ड के अंत में, WinInstall आपके सिस्टम का विश्लेषण करेगा। इस चरण में कुछ मिनट लग सकते हैं।
  • विंडोज 7 पर फ़ोटोशॉप 6 या 7 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र 9
    3
    फ़ोटोशॉप इंस्टॉल करें जब WinInstall `डिस्कवरी मोड` मोड में चल रहा है, तो फ़ोटोशॉप की स्थापना के लिए आगे बढ़ें, जैसा कि आप स्वयं 64-बिट सिस्टम का प्रयोग करेंगे। आपको आवश्यक सभी स्थापना विकल्प चुनें। आपको बस स्थापना प्रक्रिया को पूरा करने के लिए इंतजार करना होगा।
  • विंडोज 7 पर फ़ोटोशॉप 6 या 7 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    4
    WinInstall `डिस्कवर मोड` फिर से चलाएँ अपने सिस्टम में फ़ाइलों को फिर से स्कैन करने के लिए `विधा मोड` मोड का चयन करें। WinInstall फ़ोटोशॉप स्थापना से पहले और बाद में आपके सिस्टम के बारे में जानकारी की तुलना करेगा, और एक नई स्थापना फ़ाइल बनाने के लिए इसका उपयोग करेगा।
  • विंडोज 7 पर फोटोशॉप 6 या 7 को इंस्टाल करने वाला इमेज
    5
    नई स्थापना फ़ाइल की प्रतिलिपि बनाएँ और इसे अपने 64-बिट वास्तुकला कंप्यूटर पर स्थानांतरित करें। अब आप हमेशा की तरह फ़ोटोशॉप स्थापना कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com