जीमेल ईमेल में एक जीआईएफ चित्र कैसे एम्बेड करें

अगर आप सहयोगियों और मित्रों के साथ एनिमेटेड जीआईएफ का आनंद लेते हैं, तो यह जानने में मददगार हो सकता है कि Gmail का उपयोग करके ईमेल में उन्हें कैसे एम्बेड किया जाए। पता है कि यह छवि मेल संदेश को संलग्न नहीं करना है (जिसके लिए प्राप्तकर्ता से अतिरिक्त कदमों की आवश्यकता होती है कि वह GIF को देख सकें) और एक साधारण प्रति और पेस्ट करने के लिए भी नहीं (इस मामले में जीआईएफ में निहित एनीमेशन को पुन: प्रस्तुत नहीं किया जाएगा)। इसलिए, अगर आप जीमेल ई-मेल में एक जीआईएफ चित्र एम्बेड करने में रुचि रखते हैं, तो पढ़ना जारी रखें।

कदम

जीमेल ईमेल में एनीमेटेड जीआईएफ जोड़ें शीर्षक वाला इमेज चरण 1
1
ई-मेल लिखें आप पहले से ही जानते हैं कि इस मामले में क्या करना है: अपने जीमेल खाते में लॉग इन करें, लाल लिखें बटन दबाएं या फिर उत्तर दें आइकन पर क्लिक करें संदेश का टेक्स्ट लिखें. तकनीकी तौर पर आपको ई-मेल में शामिल होने के लिए जीआईएफ की पहचान करने के बाद यह कदम उठाना चाहिए, लेकिन यह आपकी प्राथमिकताओं और जरूरतों के आधार पर व्यक्तिगत पसंद है।
  • एक जीमेल ईमेल में एनीमेटेड जीआईएफ जोड़ें शीर्षक वाला इमेज चरण 2
    2
    ई-मेल के माध्यम से साझा करना चाहते जीआईएफ़ को ढूंढें एनिमेटेड जीआईएफ इंटरनेट के निर्माण से पहले मौजूद थे, लेकिन यह केवल हाल के दिनों में ही है कि वे उपयोगकर्ता संचार का अभिन्न हिस्सा बन गए हैं। लाखों लोग हैं, जो अपने प्रयासों और समर्पण के लिए धन्यवाद, ने वेब पर एनिमेटेड जीआईएफ बनाने और प्रसार करने में मदद की है। यदि आपके पास कोई विशेष विषय नहीं है, तो आप एक त्वरित ऑनलाइन खोज कर सकते हैं। खोजशब्दों का उपयोग करने की कोशिश करें, या आपको ईमेल संदेश में लिखने में कोई परेशानी नहीं होगी, जो आप लिख रहे हैं
  • जीमेल ईमेल में एनीमेटेड जीआईएफ जोड़ें शीर्षक वाला इमेज चरण 3
    3
    अपने कंप्यूटर पर GIF छवि सहेजें वैकल्पिक रूप से, आप रिश्तेदार URL पर वापस जा सकते हैं। किसी Gmail संदेश में एक छवि डालने के लिए, आपको उसे Google के सर्वर पर अपलोड करना होगा एक साधारण कॉपी और पेस्ट करना संभव नहीं है, अन्यथा छवि का एक फ्रेम भी डाला जाएगा, जो एनीमेशन के रूप में कम मजेदार होगा क्योंकि जीआईएफ की विशेषता नोट पुन: प्रस्तुत नहीं की जाएगी।
  • यदि आप चाहें, तो आप रिश्तेदार यूआरएल का उपयोग कर छवि को सम्मिलित कर सकते हैं, लेकिन इस मामले में आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वह छवि का सटीक यूआरएल है, न कि उस वेब पेज का लिंक, जिसमें यह दिखाई देता है। इस जानकारी को प्राप्त करने के लिए, सही माउस बटन के साथ जीआईएफ चित्र का चयन करें, फिर दिखाई देने वाले संदर्भ मेनू से विकल्प चुनें। अगर आपको रुचि रखते हुए जीआईएफ़ का यूआरएल खोजने में समस्या हो रही है, तो इसे अपने कंप्यूटर पर सीधे सहेजना आसान और तेज़ हो सकता है
  • वेब से आपके कंप्यूटर पर जीआईएफ को बचाने के लिए, इसे सही माउस बटन के साथ चुनें, फिर प्रसंग मेनू से दिखाई देने वाला विकल्प चुनें। ऐसे फ़ोल्डर में जीआईएफ को डाउनलोड करें, जो डेस्कटॉप तक आसान है, जैसे कि डेस्कटॉप। आपके द्वारा इसे ई-मेल में शामिल करने के बाद, आप मूल्यवान स्थान प्राप्त करने के लिए इसे हटा सकते हैं।
  • एक जीमेल ईमेल में एनीमेटेड जीआईएफ जोड़ें शीर्षक वाला इमेज चरण 4
    4



    आइकन पर क्लिक करें "फ़ोटो सम्मिलित करें" खिड़की में मौजूद "नया संदेश" जीमेल का यह एक स्टाइलिश पर्वत पैनोरामा की विशेषता है और संदेश की संरचना से संबंधित विंडो के निचले हिस्से में स्थित है। इस तरह, एक संवाद प्रदर्शित किया जाएगा, जिससे आप वांछित छवि का चयन कर सकते हैं।
  • एक जीमेल ईमेल में एनीमेटेड जीआईएफ जोड़ें शीर्षक वाला इमेज चरण 5
    5
    सुनिश्चित करें कि डालें विकल्प का चयन किया गया है। यह विंडो के निचले दाएं कोने में रखा गया है "फ़ोटो सम्मिलित करें", सही शब्दों के बगल में अन्यथा, जीआईएफ बस ई-मेल से संलग्न होगा, इसलिए प्राप्तकर्ता को इसे कंप्यूटर पर देखने से पहले इसे स्थानीय रूप से डाउनलोड करना होगा।
  • एक जीमेल ईमेल में एनीमेटेड जीआईएफ जोड़ें शीर्षक वाला इमेज चरण 6
    6
    जीआईएफ चुनें जिसे आप संदेश में एम्बेड करना चाहते हैं। ऐसा करने के लिए, आपके पास दो मुख्य तरीके हैं: यदि आपके कंप्यूटर पर GIF मौजूद है, तो आप विंडो टैब का उपयोग कर सकते हैं "फ़ोटो सम्मिलित करें" या यदि आप छवि के सटीक URL को जानते हैं तो आप कार्ड का उपयोग कर सकते हैं
  • अगर आप Gmail सर्वर पर छवि की एक प्रति अपलोड करना पसंद करते हैं, तो बॉक्स में चुने गए GIF को खींचें "तस्वीरें यहां खींचें" कार्ड का "अपलोड"। वैकल्पिक रूप से, आप बटन को अपलोड करने के लिए तस्वीरें चुनें दबा सकते हैं, GIF चुनें और ओपन बटन दबाएं चुनी हुई फ़ाइल को स्वचालित रूप से ई-मेल में शामिल किया जाएगा। यदि ऐसा नहीं होता है, तो अपनी कार्रवाई की पुष्टि करने के लिए सम्मिलित करें बटन दबाएं।
  • यदि आपने छवि यूआरएल का उपयोग करने का फैसला किया है, तो टेक्स्ट फ़ील्ड के अंदर जीआईएफ का सही पता पेस्ट करें "यहां एक छवि का URL पेस्ट करें" कि आप कार्ड पर पाते हैं "वेब पता (यूआरएल)" संवाद का "फ़ोटो सम्मिलित करें"। यदि प्रदान किया गया यूआरएल सही है, तो आपको छवि का छोटा पूर्वावलोकन दिखाई देगा। इस बिंदु पर, अपलोड को पूरा करने के लिए सम्मिलित करें बटन दबाएं।
  • एक जीमेल ईमेल में एनीमेटेड जीआईएफ जोड़ें शीर्षक वाला इमेज चरण 7
    7
    यदि आवश्यक हो, संदेश के भीतर GIF का आकार बदलें या पुनर्स्थापित करें। ऐसा करने के लिए, छवि का चयन करें ताकि यह नीले रंग में हाइलाइट हो रहा हो। इस बिंदु पर, आप मैन्युअल रूप से इसे फिर से बदलने के लिए छवि के प्रत्येक कोने पर एक एंकर बिंदु खींच सकते हैं वैकल्पिक रूप से, आप Gmail द्वारा प्रदत्त डिफ़ॉल्ट विकल्पों में से एक चुन सकते हैं: "छोटा", "डिफ़ॉल्ट आयाम" और "मूल आयाम"। यदि परिणाम आपको संतुष्ट नहीं करता है, तो आप आइटम को चुनकर इसे हटाने का निर्णय भी ले सकते हैं "हटाना" बॉक्स युक्त बॉक्स के नीचे
  • यदि आप संदेश में जीआईएफ की स्थिति को बदलना चाहते हैं, तो आप इसे टेक्स्ट के एक अलग सेक्शन में खींचकर बस कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, आप बाद में स्थानांतरित करने का विकल्प चुन सकते हैं: एक विकल्प जो आसान हो सकता है
  • एक जीमेल ईमेल में एनीमेटेड जीआईएफ जोड़ें शीर्षक वाला इमेज चरण 8
    8
    ई-मेल भेजें संदेश को पूरा करने के बाद, सभी प्राप्तकर्ताओं को जोड़कर और स्पष्ट रूप से जीआईएफ में प्रवेश कर, भेजें बटन दबाकर ई-मेल भेजें कुछ ही सेकंड में आप अपने करीबी दोस्त और दोस्तों के हंसमुख सुनकर सुन सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com