ईमेल संदेश में एक वीडियो को कैसे एम्बेड करें

ई-मेल क्लाइंट द्वारा अनुरोधित अधिकांश सुविधाओं में से एक वीडियो को ई-मेल के शरीर में सीधे सम्मिलित करने की क्षमता है। नेटवर्क डाउनलोड की गति और बढ़ते परिष्कृत वीडियो संपादन सॉफ्टवेयर के प्रसार में वृद्धि के साथ, डिजिटल वीडियो व्यापक रूप से संचार मीडिया के रूप में उपयोग किया जाता है। वीडियो या सहयोगियों के लिए मल्टीमीडिया प्रस्तुतियों को बनाने के लिए फ़िल्म साझाकरण से लेकर सभी के लिए वीडियो का उपयोग किया जाता है। दुर्भाग्य से, इस समय, कोई ई-मेल संदेश के शरीर के अंदर एक वीडियो को एम्बेड करने के लिए कोई प्रत्यक्ष समर्थन नहीं है। ई-मेल के एक वीडियो को एकीकृत करने के लिए सीखना एक अलग बात है जो सीखने से संबंधित वीडियो के लिंक को आसानी से सम्मिलित करने का तरीका है।

कदम

इमेज शीर्षक वाला ईमेल ईमेल में वीडियो चरण 1
1
उस स्थान पर पहुंचें जहां वीडियो संग्रहीत है। ई-मेल में डालने के लिए आपका वीडियो पहले ही वेब पर मौजूद हो सकता है यूट्यूब वेबपेज या वीडियो की मेजबानी करने वाली साइट को एक्सेस करके प्रारंभ करें।
  • इमेज शीर्षक से ईमेल में वीडियो एम्बेड करें चरण 2
    2
    सवाल में वीडियो का एक स्क्रीनशॉट कैप्चर करें मूवी को देखने वाले वेब पेज को देखते हुए, बटन दबाएं "स्टाम्प आर सिस्टम" वीडियो का एक स्क्रीनशॉट कैप्चर करने के लिए स्क्रीनशॉट लेने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए कि फिल्म को रोका गया है, मीडिया प्लेयर पर रोकें बटन दबाएं। छवि संपादन सॉफ़्टवेयर का उपयोग करके स्क्रीनशॉट चित्र को खोलें और सवाल में वीडियो से संबंधित छवि का केवल एक भाग क्रॉप करने के लिए इसका उपयोग करें। सुनिश्चित करें कि मीडिया प्लेयर नियंत्रण भी दृश्यमान हैं।
  • इमेज शीर्षक ईमेल में एम्बेड करें वीडियो चरण 3
    3
    बटन रखें "खेलना" अपने स्क्रीनशॉट की छवि पर बटन की एक छवि का पता लगाने के लिए एक छवि खोज इंजन का उपयोग करें "खेलना"। इसे अपने कंप्यूटर पर सहेजें, फिर उसे उस संपादन प्रोग्राम में अपलोड करें जिसे आप उपयोग कर रहे हैं। बटन रखें "खेलना" स्क्रीनशॉट छवि के मध्य में यदि वांछित है, तो बटन की पारदर्शिता को समायोजित करें (कैनाले अल्फा पर अभिनय करना)। अंत में, छवि को बचाएं
  • ईमेल में वीडियो एम्बेड शीर्षक छवि 4 चरण 4



    4
    अपने ई-मेल संदेश के शरीर में प्राप्त छवि डालें। अपना संदेश लिखने के बाद, उपकरण का उपयोग करें "चित्र डालें" ई-मेल के भीतर बनाई गई छवि को सम्मिलित करने के लिए आपके ई-मेल क्लाइंट का
  • इमेज शीर्षक ईमेल में एम्बेड करें वीडियो चरण 5
    5
    निर्मित छवि को उस स्थान पर लिंक करें जहां वीडियो वेब पर संग्रहीत है। ई-मेल में छवि डालने के बाद, एक हाइपरलिंक बनाएँ जो उस वेब पेज को जोड़ती है जहां असली मूवी रहता है। आप उपकरण का उपयोग कर इसे कर सकते हैं "हाइपरलिंक" आपके ईमेल क्लाइंट का वैकल्पिक रूप से, आप HTML कोड का उपयोग करके मैन्युअल रूप से लिंक बना सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक ईमेल में वीडियो एम्बेड शीर्षक 6
    6
    ई-मेल संदेश भेजें आपके द्वारा दर्ज की गई छवि को हाइपरलिंक बनाने के बाद, आप अपना संदेश भेज सकते हैं आपके ई-मेल के प्राप्तकर्ता आपको उस स्क्रीनशॉट की छवि देखेंगे जिसमें आपने बटन जोड़ा है "खेलना" और समझ जाएगा कि वीडियो को देखने के लिए आपको सवाल में बटन दबाया जाएगा। ऐसा करने के बाद यह सीधे असली फिल्म की मेजबानी वेब पेज पर पुनर्निर्देशित किया जाएगा।
  • टिप्स

    • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि ईमेल से जुड़ी छवि कैसी दिखाई देगी, पहले, एक परीक्षण के रूप में अपने आप को ईमेल भेजें। अगर सब कुछ सही ढंग से काम करता है, तो आप इसे इच्छित प्राप्तकर्ता को भेज सकते हैं।
    • यदि आपको वास्तव में किसी ईमेल में एक वीडियो डालने की ज़रूरत है, तो आप उस वीडियो की एक एनिमेटेड जीआईएफ चित्र बना सकते हैं जो आपकी रुचि रखते हैं। इस प्रकार की छवि को सीधे एकीकृत किया जा सकता है, लेकिन कुछ प्रासंगिक पहलुओं की हानि के लिए, वास्तव में एक बहुत ही कम छवि गुणवत्ता और स्वचालित एनीमेशन का पुनरुत्पादन होगा जिसे नियंत्रित नहीं किया जा सकता है। इसके अलावा, अधिकांश ई-मेल क्लाइंट इन प्रकार के अटैचमेंट को ब्लॉक कर सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कंप्यूटर
    • इंटरनेट कनेक्शन
    • छवियों को संपादित करने के लिए सॉफ्टवेयर
    • ई-मेल क्लाइंट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com