Skype पर फ़ोटो कैसे बनाएं

स्काइप का इस्तेमाल दूरी पर संवाद, वीडियो सम्मेलनों के लिए और संपर्क में रखने के लिए किया जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह आपको चित्र लेने की भी अनुमति देता है? यह आलेख आपको दिखाएगा कि कैसे अपने कंप्यूटर और मोबाइल फोन से खुद को और अपने मित्रों की तस्वीरें ले लें। पढ़ें!

कदम

विधि 1

कंप्यूटर से खुद की एक तस्वीर ले लो
टेक चित्र स्काइप स्टेप 1 में शीर्षक वाली छवि
1
स्काइप पर एक खाता बनाएं (अगर आपके पास पहले से यह नहीं है) और कार्यक्रम सामान्य रूप से दर्ज करें। उपकरण मेनू से, चयन करें "विकल्प ..."
  • टेक पिक्चर ऑन स्काइप स्टेप स्टेप 2 नामक छवि
    2
    पर क्लिक करें "वीडियो सेटिंग"। खिड़की में "विकल्प"पर क्लिक करके "वीडियो सेटिंग" आपको अपने वेबकैम से एक लाइव इमेज दिखाई देगी।
  • यदि एक से अधिक वेबकैम आपके कंप्यूटर से जुड़ा हुआ है, तो आप उसे ड्रॉप-डाउन सूची से चुनकर इसे चुन सकते हैं।
  • पर क्लिक करें "वेबकैम कॉन्फ़िगरेशन" प्रकाश, चमक और कंट्रास्ट का समायोजन करके वीडियो कॉन्फ़िगरेशन सेट करने के लिए
  • टेक पिक्चर ऑन स्काइप स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    पर क्लिक करें "अपनी प्रोफ़ाइल की छवि बदलें"। अपने आप को कैमरे के सामने रखें और, जब आप पहली अच्छी मंजिल के लिए तैयार हों, तो क्लिक करें "एक तस्वीर ले लो"।
  • टेक पिक्चर ऑन स्काइप स्टेप 4 नामक छवि
    4
    चित्र को प्रबंधित करें खिड़की में जो बाद में दिखाई देगी, आप फ़ोटो को स्थानांतरित कर सकते हैं और उनका आकार बदल सकते हैं जब आप परिणाम से संतुष्ट महसूस करते हैं, तो पर क्लिक करें "इस छवि का उपयोग करें" और फिर "सहेजें"। अब आपके पास अपनी प्रोफ़ाइल की एक नई छवि है।
  • विधि 2

    कंप्यूटर से किसी अन्य व्यक्ति की तस्वीर ले लीजिए
    टेक पिक्चर ऑन स्काइप स्टेप स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    स्काइप पर एक वीडियो कॉल प्रारंभ करें जब आप स्क्रीन पर दूसरे व्यक्ति को देखते हैं, तो आप इसे किसी भी समय तस्वीर बना सकते हैं।
  • लेक पिक्चर्स ऑन स्काइप स्टेप स्टेप 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    बटन पर क्लिक करें "+" कॉल विंडो में जब शॉट अच्छा दिखता है, तो क्लिक करें "एक तस्वीर ले लो"। आपका स्नैपशॉट विंडो में प्रदर्शित होगा "फोटो गैलरी", जहां आप इसे बटन पर क्लिक करके अन्य स्काइप संपर्कों के साथ साझा कर सकते हैं "शेयर", या उस पर अपने कंप्यूटर पर क्लिक करके खोजें "पता लगाएँ"।
  • विधि 3

    मैकिंटोश कंप्यूटर से खुद की एक तस्वीर बनाएं
    स्काइप स्टेप 7.jpg पर टेक चित्रों को दिखाए जाने वाले चित्र
    1
    स्काइप में लॉग इन करें मेनू से, चयन करें "प्राथमिकताएं ..."।
  • स्काइप स्टेप 8. पीएनजी पर टेक पिक्चर्स शीर्षक वाली छवि
    2
    ऑडियो / वीडियो विंडो पर क्लिक करें उस विंडो में, आप अपने वेबकैम से एक लाइव वीडियो छवि देखेंगे यदि आपके कंप्यूटर से जुड़े एक से अधिक वेबकैम हैं, तो मेनू में सूचीबद्ध उन में से एक का चयन करें। जब आप सेटिंग्स समाप्त कर लें, विंडो बंद करें "प्राथमिकताएं"।
  • चित्र स्काइप पर स्टेप 9.jpg लेक चित्र शीर्षक
    3



    अपनी प्रोफ़ाइल संपादित करें फ़ाइल मेनू से, चयन करें "प्रोफ़ाइल संपादित करें"। वर्तमान में उपयोग में आपकी तस्वीर के अंतर्गत, पर क्लिक करें "छवि बदलें"।
  • स्टेपीप स्टेप 10. पीएनजी ले लो पिक्चर्स शीर्षक वाली छवि
    4
    कैमरे पर क्लिक करें संवाद बॉक्स में "छवि बदलें", साइज़िंग कर्सर के तहत कैमरा आइकन ढूंढें, फिर एक बार क्लिक करें।
  • स्काइप पर ले लो चित्र शीर्षक वाली छवि चरण 11.jpg
    5
    अपने आप को मुद्रा और मुस्कान में रखो! आपके पास तीन सेकंड का समय है, फिर स्काइप आपकी छवि का एक स्नैपशॉट लेगा। तो आप इसका आकार बदल सकते हैं और इसे पसंद कर सकते हैं। अगर आप तस्वीर से संतुष्ट नहीं हैं, तब तक कैमरा शटर बटन दबाएं जब तक आप चाहते हैं कि आप तस्वीर नहीं लेते। अपनी इच्छाओं के अनुसार इसे संशोधित करने के बाद, बटन पर क्लिक करें "सहेजें"। आपकी नई स्काइप प्रोफ़ाइल तैयार है
  • विधि 4

    मोबाइल फोन से स्काइप के साथ खुद की एक तस्वीर ले लो
    टेक चित्र स्काइप पर स्टेप 12/12
    1
    स्काइप ऐप खोलें। स्क्रीन के ऊपर बाईं ओर अपनी छवि को टैप करें, फिर अपने प्रोफ़ाइल चित्र के ऊपर कैमरा आइकन टैप करें।
  • लेक पिक्चर्स ऑन स्काइपे स्टेप 13.jpg
    2
    पर क्लिक करें "एक तस्वीर ले लो"। पॉप-अप मेनू में, आप एक तस्वीर ले सकते हैं, एक मौजूदा फोटो का उपयोग कर सकते हैं, प्रोफ़ाइल चित्र हटा सकते हैं या ऑपरेशन रद्द कर सकते हैं। पर क्लिक करें "एक तस्वीर ले लो" फ़ोन के कैमरे को खोलने के लिए
  • टेक पिक्चर ऑन स्काइप स्टेप चरण 14.jpg
    3
    अपने आप को मुद्रा में रखो जब आप चित्र लेने के लिए तैयार हों, तो स्क्रीन पर कैमरे के आइकन पर क्लिक करें।
  • टेक चित्र स्काइप स्टेप पर चरण 15.jpg
    4
    फोटो संपादित करें इसे स्क्रीन फ्रेम पर ले जाने के लिए फोटो स्पर्श करें और खींचें तस्वीर को छानकर आप इसे बड़ा कर सकते हैं या इसे छोटा कर सकते हैं। जब आप परिणाम से संतुष्ट हो जाते हैं, स्पर्श करें "उपयोग"। आपकी नई प्रोफ़ाइल तैयार है
  • विधि 5

    ओएस एक्स और आईओएस पर स्क्रीनशॉट के साथ स्काइप पर एक चित्र लें
    लेक पिक्चर्स ऑन स्काइप स्टेप स्टेप 16..jpg
    1
    सक्रिय विंडो की एक तस्वीर लें मैक के लिए स्काइप उन लोगों को तस्वीर देने की क्षमता प्रदान नहीं करता है जिनसे आप बात कर रहे हैं। यदि, इसके बावजूद, आप अभी भी एक तस्वीर लेना चाहते हैं, आप कर सकते हैं "कब्जा" स्क्रीन फ़ोटोग्राफ़ी के सक्रिय विंडो, प्रेस और कमान रिलीज + Shift + 4 बटन, तो स्पेस बार दबाएं। कर्सर एक कैमरा आइकन में बदल जाएगा। अब एक खिड़की चुनते: एक नीले मुखौटा आवरण पृष्ठ का संकेत है कि इस विंडो का फ़ोटो हो जाएगा, भले ही वह ज्यादातर अन्य विंडो के पीछे छिपा हुआ है। स्काइप विंडो पर कर्सर रखें, फिर विंडो को कैप्चर करने के लिए बाईं माउस बटन पर क्लिक करें। छवि को डेस्कटॉप पर सहेजा जाएगा
  • 2
    मैक के लिए, आईओएस के लिए स्काइप मोबाइल अन्य लोगों की तस्वीरें लेने की संभावना नहीं देता है इसे शूट करने के लिए, आपको स्क्रीन की एक तस्वीर लेने की जरूरत है, जो कि किसी भी आईओएस डिवाइस पर करना आसान है। प्रेस और रोक / जागो बटन को दबाएं, फिर होम बटन को दबाएं और जारी करें स्क्रीन की तस्वीर फोटो गैलरी में दिखाई जाएगी
  • टिप्स

    • सबसे अच्छी तस्वीरें सबसे प्रबुद्ध हैं यदि आप एक तस्वीर लेते हैं तो आप एक अंधेरे कमरे में हैं, तो छवि धुंधली और दानेदार हो सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com