कैसे एक्सबॉक्स पर मौत के लाल अंगूठी से बचने के लिए

कुछ चीजें किसी के दिल को तोड़ते हैं जो Xbox 360 के लाल अंगूठी की मौत से अधिक है (आरआरओडी, रेड रिंग ऑफ़ डेथ)। सौभाग्य से, आप इसे रोकने के लिए कुछ कदम उठा सकते हैं, और इस समस्या को हल करने के लिए समाधान कर सकते हैं। फिर से खेलना शुरू करने के लिए इस गाइड का पालन करें।

कदम

विधि 1

लक्षण पहचानें
एक्सबॉक्स चरण 1 पर स्टॉप द रेड रिंग ऑफ डेथ शीर्षक वाली छवि
1
गेम के खराब प्रदर्शन का ध्यान रखें यदि आपके गेम में लोड करने के लिए लंबा समय लगता है, तो वे झटकेदार या दुर्घटना करते हैं, तो वे एक आसन्न हार्डवेयर विफलता के संकेत हो सकते हैं
  • एक्सबॉक्स चरण 2 पर स्टॉप द रेड रिंग ऑफ डेथ शीर्षक वाली छवि
    2
    खराब सिस्टम प्रदर्शन का नोट यदि आपका सिस्टम क्रैश हो जाता है, भले ही आप नहीं खेल रहे हों, यह हार्डवेयर विफलता का एक लक्षण है।
  • एक्सप्लोर करें स्टेप्स द रेड रिंग ऑफ डेथ ऑन एक्सबॉक्स चरण 3
    3
    विभिन्न रोशनी संकेतों को जानें ऐसे 5 अलग-अलग प्रकाश संकेत हैं जो Xbox 360 के पावर बटन के आसपास प्रदर्शित किए जा सकते हैं। इनमें से प्रत्येक सिग्नल एक अलग ऑपरेटिंग स्टेट इंगित करते हैं।
  • ग्रीन लाइट्स हरे रंग की रोशनी से संकेत मिलता है कि कंसोल चालू है और ठीक से काम कर रहा है। हरी रोशनी की संख्या इंगित करती है कि वर्तमान में कितने नियंत्रक जुड़े हुए हैं।
  • एक लाल बत्ती यह हार्डवेयर विफलता का सूचक है। आम तौर पर यह एक कोड के साथ होता है "E74" या टीवी पर प्रदर्शित समान। यह स्केलर क्षतिग्रस्त वीडियो चिप के कारण होता है
  • दो लाल बत्ती यह एक overheating त्रुटि है यदि कंसोल बहुत गर्म हो जाता है, तो सिस्टम बंद हो जाएगा और इस प्रकाश संदेश को प्रदर्शित करेगा। प्रशंसकों तक काम जारी रहेगा जब तक कि घटक ठंडा न हो।
  • तीन लाल बत्ती यह सामान्य हार्डवेयर विफलता है, जिसे रेड रिंग ऑफ़ डेथ के रूप में भी जाना जाता है। यह संदेश एक या अधिक घटकों की विफलता को इंगित करता है, और यह कि सिस्टम अब काम नहीं कर रहा है टीवी पर कोई कोड प्रदर्शित नहीं किया जाएगा
  • चार लाल बत्ती यह इंगित करता है कि ए वी केबल सही ढंग से कनेक्ट नहीं है। कंसोल और टीवी के बीच कनेक्शन की जांच करें यह सूचना एचडीएमआई कनेक्शनों के लिए नहीं की जाएगी।
  • विधि 2

    एक आरओआरएड सही करें
    एक्सबॉक्स चरण 4 पर स्टॉप द रेड रिंग ऑफ डेथ शीर्षक वाली छवि
    1
    एक मरम्मत किट खरीदें इन किटों में आमतौर पर Xbox 360, नए थर्मल पेस्ट, नई गर्मी सिंक और नए वाशर खोलने के लिए एक उपकरण होता है। उनमें से कुछ में स्कूडप्रिअर्स भी शामिल होंगे जिनमें आपको आवश्यकता होगी। अपने कंसोल की मरम्मत करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन अधिकांश आरआरओडी मामलों को तय किया जा सकता है।
    • अपने आप को सुधारने के लिए, आपको 360 खोलना होगा और मामले से मदरबोर्ड को निकालना होगा। ऐसा करने के बाद, आपको CPU और GPU heatsink को निकालना होगा। आप इसे मदरबोर्ड के पीछे पेइअर खोलकर कर सकते हैं।
    • हीटिंक को हटाने के बाद, आपको पुरानी पेस्ट को समाप्त करना होगा और एक नई परत फैलाना होगा। इसे निकालने के लिए आपको नेल पॉलिश के लिए एसीटोन या विलायक का उपयोग करना पड़ सकता है ऐसा करने के बाद, आपको सॉफ्ट थर्मल पैड को हटाने की आवश्यकता होगी।
    • नए घटकों के साथ गर्मी सिंक और पैड को बदलें और Xbox को फिर से इकट्ठा करें
  • एक्सबॉक्स चरण 5 पर स्टॉप द रेड रिंग ऑफ डेथ शीर्षक वाली छवि
    2
    कंसोल एक पेशेवर द्वारा मरम्मत की है इंटरनेट पर और आपके क्षेत्र में कई सेवाएं हैं, जो Xbox के लिए मरम्मत की पेशकश करती हैं व्यवहार में, वे ऊपर वर्णित चरणों का पालन करेंगे। वे एक गर्मी बंदूक का उपयोग करके वेल्ड को भी दोहरा सकते थे। ये मरम्मत महंगे हो सकती हैं, लेकिन यह अपने आप से अधिक विश्वसनीय समाधान है। सुनिश्चित करें कि आप उस सेवा को चुनते हैं जिसका आप विश्वास करते हैं।
  • Xbox के चरण 6 पर रिंग रिंग ऑफ़ डेथ स्टॉप द इमेज
    3
    Microsoft को कंसोल भेजें यदि आपका कंसोल अभी भी वारंटी के अधीन है, तो माइक्रोसॉफ्ट इसे बदलकर किसी विफलता की स्थिति में इसे सुधार देगा। आपको अपने वॉरंटी विवरण के अनुसार शिपिंग शुल्क या अतिरिक्त लागतें का भुगतान करना पड़ सकता है। अगर वारंटी खत्म हो गई है, तो आप कंसोल की मरम्मत के लिए माइक्रोसॉफ्ट का भुगतान कर सकते हैं। अगर आप ऑनलाइन पंजीकरण करते हैं तो लागत कम होती है यहां.
  • विधि 3

    आरओआरडी रोकें
    एक्सबॉक्स चरण 7 पर स्टॉप द रेड रिंग ऑफ डेथ शीर्षक वाला इमेज
    1



    हार्डवेयर विफलता के कारणों के बारे में जानें Xbox 360 के लिए हार्डवेयर विफलताओं का मुख्य कारण हीट है। कंसोल अच्छी तरह से अच्छी तरह से काम करने के लिए हवादार होना चाहिए। अधिकता से होने वाली कई हार्डवेयर समस्याओं और विभिन्न घटकों की विफलता के कारण हो सकता है।
    • अतिरिक्त गर्मी मदरबोर्ड को बदलती है, इसे सीपीयू और जीपीयू चिप्स से अलग करती है।
  • एक्सप्लोर करें स्टेप द रेड रिंग ऑफ डेथ एक्सबॉक्स चरण 8
    2
    एक अच्छी तरह हवादार क्षेत्र में कंसोल रखें इसे एक कोठरी में या एक बंद क्षेत्र में मत डालें सुनिश्चित करें कि यह अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के करीब नहीं है और यह कि प्रशंसकों में से कोई भी अवरुद्ध नहीं है। 360 को गलीचा पर न डालें क्योंकि यह नीचे से गर्मी नहीं फैल सकता है।
  • एक्सप्लोर करें स्टेप्स द रेड रिंग ऑफ डेथ ऑन एक्सबॉक्स चरण 9
    3
    लंबे खेल सत्रों से बचें हमेशा अपने Xbox को बनाए रखने से उत्पन्न गर्मी की मात्रा में वृद्धि होगी शांत करने के लिए अपने कन्सोल पर ब्रेक की अनुमति दें
  • Xbox 10 पर स्टॉप द रेड रिंग ऑफ डेथ शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने क्षैतिज कंसोल रखें इसमें बहुत सबूत हैं कि आपके सिस्टम को सीधा रखते हुए गर्मी को नष्ट करने की क्षमता कम हो जाती है और डिस्क को खरोंचने का खतरा बढ़ जाता है। एक कठोर और सपाट सतह पर क्षैतिज कंसोल रखें
  • एक्सप्लोर करें स्टेप्स द रेड रिंग ऑफ डेथ ऑन एक्सबॉक्स चरण 11
    5
    Xbox पर ऑब्जेक्ट्स स्टैकिंग से बचें ये ऑब्जेक्ट सिस्टम में गर्मी को प्रतिबिम्बित करेगा। कंसोल के ऊपर मुफ्त रखें
  • एक्सबॉक्स स्टेप 12 पर स्टॉप द रेड रिंग ऑफ डेथ शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने खेल क्षेत्र को साफ करें सिस्टम में जमा होने से धूल को रोकने के लिए नियमित रूप से क्षेत्र को धूल करने के लिए सुनिश्चित करें। हवा में धूल की मात्रा को कम करने के लिए संपूर्ण क्षेत्र धूल।
  • एक्सप्लोर करें स्टेप्स द रेड रिंग ऑफ डेथ एक्सबॉक्स चरण 13
    7
    अपने Xbox धूल प्रशंसकों से धूल चूसने के लिए एक वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें। सिस्टम को नियमित रूप से धूल से धोएं सबसे चरम मामलों में, आप मामले को खोल सकते हैं और घटकों से धूल हटाने के लिए संपीड़ित हवा का उपयोग कर सकते हैं।
  • चेतावनी

    • अपने Xbox को नम तौलिया में लपेटें आप इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं और शॉक प्राप्त कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com