कैसे अस्थायी रूप से Xbox पर 3 रेड रिंगों की समस्या को हल करने के लिए

मौत की लाल अंगूठी यह किसी भी Xbox 360 मालिक का सबसे बुरा सपना है, और यह किसी के साथ भी हो सकता है ऐसा लग सकता है कि आपका Xbox अब निराशाजनक है, लेकिन फिर से उपयोग करने के तरीके हैं, खासकर यदि आप अपने हाथों को गंदा करने के लिए तैयार हैं इस गाइड का पता लगाने के लिए कैसे करें

कदम

विधि 1

अपने द्वारा Xbox मरम्मत करें
अस्थायी रूप से तीन लाल राइड्स चरण 1 से अपने Xbox 360 को ठीक करें
1
रोशनी के संयोजन को परिभाषित करें कुल 5 भिन्न प्रकाश कोड हैं जो Xbox द्वारा गलती की रिपोर्ट करने के लिए उपयोग किया जाता है। इनमें से प्रत्येक एक अलग विफलता का प्रतिनिधित्व करता है
  • ग्रीन लाइट्स हरे रंग की रोशनी से संकेत मिलता है कि कंसोल चालू है और ठीक से काम कर रहा है। हरी रोशनी की संख्या कनेक्टरों की संख्या को दर्शाती है।
  • एक लाल बत्ती यह एक हार्डवेयर खराबी को इंगित करता है और आमतौर पर टीवी पर दिखाए गए "E74" या समान कोड के साथ होता है यह कोड क्षतिग्रस्त स्केलर वीडियो चिप को इंगित करता है।
  • दो लाल बत्ती यह अधिकता दर्शाता है यदि Xbox बहुत गर्म हो जाता है, तो सिस्टम बंद हो जाएगा और यह कोड दिखाया जाएगा। प्रशंसकों को तब तक चलना जारी रहेगा जब तक कि घटक ठंडा न हो जाए।
  • तीन लाल बत्ती यह कोड सामान्य हार्डवेयर खराबी को इंगित करता है, जिसे "मौत की लाल अंगूठी" के रूप में भी जाना जाता है, और यह इंगित करता है कि एक या एक से अधिक घटकों को ठीक से काम नहीं कर रहा है और सिस्टम अब उपयोग नहीं करता है। टीवी पर कोई त्रुटि संदेश नहीं दिखाया गया है
  • चार लाल बत्ती यह इंगित करता है कि ए वी केबल को सही ढंग से नहीं जोड़ा गया है। कंसोल-टीवी कनेक्शन की जांच करें यह कोड HDMI कनेक्शन के लिए नहीं दिखाया जाएगा।
  • तीन लाल रिंगों चरण 2 से अस्थायी रूप से आपका Xbox 360 ठीक करें शीर्षक वाला छवि
    2
    ऑनलाइन मरम्मत किट खरीदें हालांकि कोई छोटा समाधान नहीं है, मरम्मत किट मौजूद हैं, जो कि एक नए गेम से बहुत कम कीमत है इन किटों में आम तौर पर एक्सबॉक्स, थर्मल पेस्ट, नई गर्मी सिंक और नए gaskets खोलने के लिए उपकरण शामिल है कुछ में रखरखाव के दौरान स्क्रीडप्रिअर्स की आवश्यकता होती है मरम्मत करना खुद करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन किसी भी मामले में, आप तीन लाल अंगूठियों की त्रुटि को हल करने में सक्षम होंगे।
  • अस्थायी रूप से तीन लाल राइड्स चरण 3 से अपने Xbox 360 को ठीक करें
    3
    Xbox 360 खोलें चीजों को आसान बनाने के लिए, Xbox को खोलने के लिए उपकरण का उपयोग करें, जिनमें अधिकांश मरम्मत किट्स में शामिल है कंसोल खोलना रखरखाव कार्यों का सबसे कठिन हिस्सा है।
  • तीन लाल राइड्स चरण 4 से अस्थायी रूप से आपका Xbox 360 ठीक करें शीर्षक वाला छवि
    4
    डीवीडी ड्राइव को बाहर निकालें डीवीडी प्लेयर के पीछे से तारों को डिस्कनेक्ट करें केबल डिस्कनेक्ट हो जाने के बाद, डीवीडी प्लेयर को खींच कर खींचें।
  • तीन लाल राइड्स चरण 5 से अस्थायी रूप से आपका Xbox 360 ठीक करें शीर्षक वाला छवि
    5
    कूलिंग प्रशंसकों को निकालें पक्षों पर दबाने और इसे खींचकर प्लास्टिक की सुरक्षा को निकालें मदरबोर्ड से प्रशंसक केबल डिस्कनेक्ट करें उन्हें खींचकर कूलिंग प्रशंसकों को निकालें
  • तीन लाल छल्ले चरण 6 से अस्थायी रूप से अपने Xbox 360 को ठीक करें
    6
    मदरबोर्ड को डिस्कनेक्ट करें लीवर के साथ प्लास्टिक के फ्रंट पैनल बोर्ड को उठाएं। तीन स्क्रू निकालें जो मामले को मदरबोर्ड से कनेक्ट करते हैं। आपको T6 पेचकश का उपयोग करना होगा।
  • अस्थायी रूप से तीन लाल रिंगों चरण 7 से अपने Xbox 360 को ठीक से शीर्षक छवि
    7
    मामले से मदरबोर्ड को निकालें। एक बार मामला पूरी तरह से खोला गया है, तो आप मदरबोर्ड बाहर स्लाइड कर सकते हैं। इसके बाद, इसे क्षति या इलेक्ट्रोस्टैटिक झटका को रोकने के लिए एक संरक्षित सतह पर रखें।
  • अस्थायी रूप से तीन लाल रिंगों चरण 8 से अपने Xbox 360 को ठीक से शीर्षक छवि
    8
    एक छोटे से पेचकश के साथ मदरबोर्ड के पीछे क्लेम्प लिफ्ट करें पेचकश के साथ मदरबोर्ड को हानि करने से बचने के लिए इस ऑपरेशन को धीरे-धीरे करना।
  • तीन लाल रिंगों के चरण 9 से अस्थायी रूप से अपने Xbox 360 को ठीक करें
    9
    CPU और GPU से गर्मी सिंक निकालें एक बार clamps हटा दिया गया है, गर्मी सिंक उठा, यदि जरूरी है तो थोड़े बल का प्रयोग करके उन्हें थर्मल पेस्ट से अलग कर दें।
  • अस्थायी रूप से तीन लाल राइड्स चरण 10 से अपने Xbox 360 को ठीक करें
    10
    पुराने थर्मल पेस्ट को स्क्रैच करें और एक नई परत लागू करें। पुरानी थर्मल पेस्ट को पूरी तरह से हटाने के लिए आपको एसीटोन का उपयोग करना पड़ सकता है।
  • आपको बहुत अधिक थर्मल पेस्ट लगाने की ज़रूरत नहीं है यदि पास्ता सिंक के नीचे से बाहर आता है जब आप इसे वापस डाल, आप बहुत ज्यादा डाल दिया। गर्मी सिंक को फिर से निकालें और अतिरिक्त थर्मल पेस्ट को हटा दें।
  • तीन लाल राइड्स चरण 11 से अस्थायी रूप से अपना Xbox 360 ठीक करें
    11
    चिपचिपा थर्मल पैड निकालें उन्हें मरम्मत किट में पाया नया थर्मल पैड के साथ बदलें। ये मदरबोर्ड पर अधिक दबाव लगाने के लिए सेवा प्रदान करते हैं, जिससे कि रैम को अपने आवास से वंचित किया जा सके।



  • तीन लाल रिंगों के चरण 12 से अस्थायी रूप से अपने Xbox 360 को ठीक करें
    12
    Xbox को फिर से इकट्ठा करें सुनिश्चित करें कि सब कुछ ठीक से खराब हो गया है। Xbox से कनेक्ट करें और इसे चालू करने का प्रयास करें
  • विधि 2

    मरम्मत में कंसोल लाओ
    तीन लाल राइड्स चरण 13 से अस्थायी रूप से अपने Xbox 360 को ठीक करें
    1
    एक पेशेवर तकनीशियन द्वारा कंसोल की मरम्मत कई कंपनियां हैं, जो ऑनलाइन और भौतिक स्टोर दोनों में हैं, जो Xbox मरम्मत की पेशकश करती हैं ये तकनीशियन कुछ भी नहीं करेंगे लेकिन ऊपर बताए गए कार्यों को पूरा करेंगे। वे घटकों को पुन: गर्मी करने का भी प्रयास कर सकते हैं ये मरम्मत महंगे हो सकती हैं, लेकिन एक्सबॉक्स खुद को सुधारने की कोशिश करने की तुलना में अधिक सुरक्षित है
    • सुनिश्चित करें कि आप एक विश्वसनीय कंपनी चुनते हैं अपने Xbox को पहले ऑनलाइन साइट पर न भेजें, जो आप पाते हैं, अनुसंधान करें और सुनिश्चित करें कि स्टोर ईमानदार है
  • तीन लाल रिंगों के चरण 14 से अस्थायी रूप से अपने Xbox 360 को ठीक करें
    2
    Microsoft को कंसोल भेजें अगर आप अभी भी वारंटी के अधीन हैं, तो माइक्रोसॉफ्ट आपके असफल कंसोल की जगह ले लेगा या मरम्मत करेगा। हालांकि, आप अपने वॉरंटी विवरण के आधार पर शिपिंग प्रभार या अतिरिक्त लागत का भुगतान कर सकते हैं। अगर वारंटी की समय सीमा समाप्त हो गई है, तो आप को मरम्मत की लागतों का भुगतान करने के लिए कहा जाएगा, जो कि आप माइक्रोसॉफ्ट मरम्मत साइट पर पंजीकरण करते समय कम होगा।
  • खरीद के 3 वर्षों के बाद तक माइक्रोसॉफ्ट आपकी कंसोल की मरम्मत कर सकता है
  • विधि 3

    मृत्यु की लाल अंगूठी को रोकें
    अस्थायी रूप से तीन लाल छल्ले चरण 15 से अपने Xbox 360 को ठीक करें
    1
    गर्मी को रोकना हीट Xbox 360 में हार्डवेयर की खराबी का पहला कारण है। यह कंसोल ठीक से काम करने के लिए यथासंभव ठंडे रहना चाहिए। ओवरहेटिंग हार्डवेयर समस्याओं की एक बड़ी संख्या का कारण हो सकता है, जिससे विभिन्न घटकों के खराबी हो सकती है।
    • अतिरिक्त गर्मी मदरबोर्ड को बदलती है, इसे सीपीयू और जीपीयू से अलग करती है।
  • अस्थायी रूप से तीन लाल रिंगों के चरण 16 से अपने Xbox 360 को ठीक करें
    2
    सिस्टम को अच्छी तरह हवादार रखें इसे कैबिनेट या अन्य संलग्न स्थान में न रखें। सुनिश्चित करें कि इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को बाधित नहीं किया गया है और प्रशंसकों में से कोई भी अवरुद्ध नहीं है। 360 को गलीचा या कालीन सतह पर न रखें, अन्यथा आप कम वेंटिलेशन को ब्लॉक करेंगे।
  • अस्थायी रूप से तीन लाल रिंगों के चरण 17 से अपने Xbox 360 को ठीक से शीर्षक छवि
    3
    लंबे समय से खेलने से बचें एक्सबॉक्स को लगातार रखें, आप उत्पन्न गर्मी की मात्रा में वृद्धि करेंगे। सिस्टम को समय-समय पर आराम दें
  • अस्थायी रूप से तीन लाल राइड्स चरण 18 से अपने Xbox 360 को ठीक करें
    4
    क्षैतिज प्रणाली रखें अब हम इस बात से सहमत हैं कि सिस्टम की स्थिति ऊर्ध्वाधर गर्मी को नष्ट करने की क्षमता घटती है, साथ ही साथ डिस्क को खरोंचने की संभावना बढ़ रही है। सिस्टम को क्षैतिज रूप से एक कठिन और चिकनी स्थिति पर रखें।
  • अस्थायी रूप से तीन लाल राइड्स चरण 1 9 से अपने Xbox 360 को ठीक करें
    5
    Xbox पर ऑब्जेक्ट्स स्टैकिंग से बचें Xbox के शीर्ष पर रखे गए ऑब्जेक्ट उचित सिस्टम वेंटिलेशन में बाधा डालकर हवा पुनः आवृत्ति को रोकेंगे। सिस्टम की सतह को स्पष्ट रखें
  • यहां तक ​​कि Xbox के शीर्ष पर स्थितियों की एक जोड़ी रखने से तापमान में उल्लेखनीय वृद्धि हो सकती है।
  • तीन लाल रिंगों के चरण 20 से अस्थायी रूप से आपका Xbox 360 ठीक करें शीर्षक वाला छवि
    6
    अपने प्ले क्षेत्र को साफ रखें धूल कणों को सिस्टम में जमा होने से रोकने के लिए कमरा अच्छी तरह धूल करना सुनिश्चित करें। हवा में धूल की मात्रा को कम करने के लिए पूरे कमरे को वैक्यूम करें।
  • तीन लाल राइड्स चरण 21 से अस्थायी रूप से अपने Xbox 360 को ठीक करें
    7
    Xbox को साफ करें प्रशंसकों से धूल खाली करने के लिए वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें। सिस्टम पर थोड़ा टुकड़ा पास करें। चरम मामलों में, आप मामले को खोल सकते हैं और घटकों पर संकुचित हवा को उड़ा सकते हैं।
  • टिप्स

    • जानबूझकर सिस्टम को ज़रूरत से ज़्यादा गरम करने के लिए और मिलाप को फिर से भरना करने के लिए एक तौलिया में Xbox 360 को लपेटें नहीं। यहां तक ​​कि अगर यह सिस्टम कुछ मिनटों तक काम कर सकता है, तो इस उपचार से होने वाली दीर्घावधि क्षति अधिक गंभीर होगी, और इसके अलावा आग पैदा करने का जोखिम भी होगा

    चेतावनी

    • Xbox 360 खोलकर आप वारंटी रद्द कर देंगे। अगर आपका कंसोल अभी भी वारंटी के अधीन है, तो उसे माइक्रोसॉफ्ट को भेजें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com