मैन्युअल रूप से Bundespolizei पुलिस Ransomware वायरस को हटाने के लिए कैसे

कंप्यूटर वायरस `Bundespolizei` के आपरेशन बहुत आसान है, यह एक फिरौती के रूप में एक दंड भुगतान करने की अवैध गतिविधियों आप वेब प्रतिबद्ध के खिलाफ फिर से आपके कंप्यूटर का उपयोग करने के लिए आप की आवश्यकता है। यदि आपका कंप्यूटर इस वायरस से संक्रमित है, चिंता न करें, मैन्युअल रूप से इसे हटाने के लिए इस आलेख में दिए गए चरणों का पालन करें।

कदम

चित्रित किया जाने वाला चित्र Windows XP कंप्यूटर पर सेटिंग्स का पता लगाया बिना चरण 11
1
कंप्यूटर को पुनरारंभ करें आपके कंप्यूटर बंद कर दिया है, या है, तो यह ठीक से काम नहीं करता है और आप, उसे पुन: प्रारंभ करने की शक्ति का बटन दबाकर (यदि आपके पास है) या, और अधिक बस, स्विच पीठ पर दूर करने के लिए प्रेस द्वारा इसे बंद के लिए मजबूर नहीं कर पा रहे वर्तमान।
  • Bundespolizei Ukash वायरस मैन्युअल चरण 2 निकालें शीर्षक छवि
    2
    जब कंप्यूटर को पुनरारंभ होता है, तो `F8` कुंजी दबाएं यह विंडोज बूट मेनू लाएगा। बार बार, सही समय पर आदेश भेजने operativo.Ricorda प्रणाली के सामान्य शुरुआत से परहेज तथापि, के अवसरों को बढ़ाने के सवाल में समारोह कुंजी दबाते हैं, कि `F8` बटन दबाने, कुछ ऑपरेटिंग सिस्टम पर से कई बार, एक रिश्तेदार त्रुटि उत्पन्न हो जाएगा कीबोर्ड को केवल कंप्यूटर को पुनरारंभ करके ही हल किया जाएगा इसके विपरीत, यदि आप इसे बहुत धीमा या देर से दबाते हैं, तो ऑपरेटिंग सिस्टम सामान्य रूप से शुरू होगा
  • Bundespolizei Ukash वायरस मैन्युअल चरण 20 निकालें शीर्षक छवि
    3
    `कमांड प्रॉम्प्ट के साथ सुरक्षित मोड` विकल्प चुनें। जब कंप्यूटर रीबूट खत्म करता है, तो आपको कमांड प्रॉम्प्ट विंडो (cmd.exe) दिखाया जाएगा। इस समय आप कंप्यूटर के कॉन्फ़िगरेशन को बदलने में सक्षम होंगे, जबकि यह सुरक्षित मोड में है।
  • Bundespolizei Ukash वायरस मैन्युअल चरण 4 निकालें शीर्षक छवि
    4
    वैकल्पिक कदम: कमांड प्रॉम्प्ट विंडो प्रकार `टास्कमैर्ग.एक्सए` (बिना उद्धरण) और हिट दर्ज करें। विंडोज टास्क मैनेजर शुरू होगा। केवल अगर आप पहले से ही जानते हैं, या यदि आप आसानी से पता लगा सकते हैं, तो यह कदम केवल निष्पादन योग्य (। Exe) वायरस से संबंधित फाइलें करें।
  • `प्रक्रिया` टैब का चयन करें, जिसके बाद वायरस समाप्त होने वाली सभी प्रक्रियाएं समाप्त हो जाएंगी। बस उस प्रक्रिया का चयन करें जो आपको सूची से रूचि रखती है, और `एंड प्रोसेस` बटन दबाएं यदि आप निश्चित नहीं हैं कि किसी विशेष प्रक्रिया को वायरस से जोड़ा गया है, तो कोई कार्रवाई नहीं करें
    Bundespolizei Ukash वायरस मैन्युअल चरण 4 बुलेट 1 निकालें शीर्षक छवि
  • `कार्य प्रबंधक` विंडो को बंद करें आपको कमांड प्रॉम्प्ट विंडो पर पुनर्निर्देशित किया जाएगा।
    Bundespolizei Ukash वायरस मैन्युअल चरण 4 बुलेटलेट निकालें शीर्षक छवि
  • Bundespolizei Ukash वायरस मैन्युअल चरण 5 निकालें शीर्षक छवि
    5
    `Regedit` (बिना उद्धरण चिह्न) टाइप करें और एंटर दबाएं। रजिस्ट्री संपादक के लिए विंडो खुल जाएगी।
  • Bundespolizei Ukash वायरस मैन्युअल चरण 6 निकालें शीर्षक छवि
    6
    बाएं पैनल से, `विन्डॉगॉन` नोड तक पहुंचें पूरा पथ इस प्रकार है: `HKEY_LOCAL_MACHINE SOFTWARE Microsoft Windows NT CurrentVersion Winlogon`
  • Bundespolizei Ukash वायरस मैन्युअल चरण 7 निकालें शीर्षक छवि
    7
    दाएँ फलक में, `शैल` नाम की कुंजी को ढूंढें इस कुंजी से जुड़े मान निम्न `C: Documents और Settings username डेस्कटॉप VIRUS INFO.exe` होने चाहिए।
    इस पथ से जुड़े निष्पादन योग्य फ़ाइल वायरस संस्करण के आधार पर भिन्न हो सकती है और यह हो सकता है: `contacts.exe`, `jashla.exe` और `mahmud.exe` इस जानकारी का ध्यान रखें, आप इसे बाद में प्रक्रिया में की आवश्यकता होगी
  • Bundespolizei Ukash वायरस मैन्युअल चरण 8 निकालें शीर्षक छवि
    8
    सही माउस बटन के साथ `शेल` कुंजी का चयन करें, और संदर्भ मेनू से `संपादित करें` आइटम चुनें जो दिखाई देगा। `मान नाम` फ़ील्ड (शेल) और `मान डेटा` फ़ील्ड (सी: दस्तावेज़ और सेटिंग्स आपका USERNAME डेस्कटॉप VIRUS INFO.exe) प्रदर्शित करने वाला एक संवाद बॉक्स दिखाई देगा।
  • Bundespolizei Ukash वायरस मैन्युअल चरण 9 से शीर्षक छवि
    9
    स्ट्रिंग `Explorer.exe` (बिना उद्धरण चिह्न) दर्ज करके `मान डेटा` फ़ील्ड संपादित करें, फिर `ओके` बटन दबाएं। इस तरीके से आप इस पैरामीटर के डिफ़ॉल्ट मान को रीसेट कर देंगे।
  • Bundespolizei Ukash वायरस मैन्युअल चरण 10 निकालें शीर्षक छवि
    10
    `संपादन` मेनू खोलें और `खोजें` का चयन करें उदाहरण के लिए, `contacts.exe`, `jashla.exe`, `mahmud.exe`, आदि के लिए पिछले चरण में उल्लिखित वायरस से जुड़े निष्पादन योग्य फ़ाइल का नाम टाइप करें। सुनिश्चित करें कि खोज विकल्पों के लिए सभी `कुंजी`, `मान`, `डेटा` चेकबॉक्स चयनित हैं



  • Bundespolizei Ukash वायरस मैन्युअल चरण 11 निकालें शीर्षक छवि
    11
    वायरस से संबंधित सभी रजिस्ट्री कुंजियां हटाएं सभी रजिस्ट्री प्रविष्टियाँ कि वायरस के संदर्भ हो पता लगाने के लिए `अगला खोजें` बटन दबाएं, फिर दाएं माउस बटन के साथ इसे चुनते हैं और संदर्भ प्रकट होने वाले मेनू से `नष्ट`। इस चरण को दोबारा दोहराएं, जब तक कि वायरस से जुड़ी कोई भी चाबियाँ खोज नहीं पातीं।
  • Bundespolizei Ukash वायरस मैन्युअल चरण 12 निकालें शीर्षक छवि
    12
    खोज पूर्ण होने पर, आप रजिस्ट्री को बंद कर सकते हैं। आपको कमांड प्रॉम्प्ट विंडो में फिर से लौटा दिया जाएगा।
  • Bundespolizei Ukash वायरस मैन्युअल कदम 13 शीर्षक शीर्षक छवि
    13
    कमांड टाइप करें `shutdown / r / t 0` (बिना उद्धरण) और एंटर दबाएं। यह सामान्य रूप से कंप्यूटर को पुनरारंभ करेगा
  • Bundespolizei Ukash वायरस मैन्युअल चरण 14 निकालें शीर्षक छवि
    14
    यदि वह काम नहीं करता है, या यदि आप वायरस के साथ जुड़े रजिस्ट्री में कोई भी कुंजी नहीं मिल रहा है, सुरक्षित मोड में आपके कंप्यूटर (प्रेस `F8` बटन आप अपने कंप्यूटर को पुनः आरंभ सही होने के बाद) को पुनरारंभ करें।
  • Bundespolizei Ukash वायरस मैन्युअल चरण 15 निकालें शीर्षक छवि
    15
    `प्रारंभ` मेनू खोलें और `भागो` आइटम का चयन करें। `ओपन` फ़ील्ड में, `msconfig` आदेश टाइप करें
  • Bundespolizei Ukash वायरस मैन्युअल चरण 16 निकालें शीर्षक छवि
    16
    `प्रारंभ` टैब का चयन करें और सूची में मौजूद वस्तुओं के साथ जुड़े सभी चेक बटनों को अचयनित करें।
  • Bundespolizei Ukash वायरस मैन्युअल चरण 17 निकालें शीर्षक छवि
    17
    प्रेस `लागू करें` बटन और फिर `ठीक`
  • चित्रित किया जाने वाला चित्र Windows XP कंप्यूटर पर सेटिंग्स का पता लगाया बिना चरण 11
    18
    कंप्यूटर को पुनरारंभ करें
  • Bundespolizei Ukash वायरस मैन्युअल कदम 19 शीर्षक शीर्षक छवि
    19
    आपका कंप्यूटर सही आकार में है!
  • Bundespolizei Ukash वायरस मैन्युअल चरण 20 निकालें शीर्षक छवि
    20
    आप इस बिंदु पर रोक सकते हैं, या `सिस्टम कॉन्फ़िगरेशन सुविधा` विंडो के `प्रारंभ` टैब में सूची में एक समय में एक आइटम का चयन करके पिछले चरण को दोहरा सकते हैं। जब पुनरारंभ करने के बाद विषाणु पुनर्स्थापित करता है, तो आप इसकी सटीक स्थिति को पहचान लेंगे ध्यान दें और इसे अगले पुनरारंभ पर हटा दें।
  • टिप्स

    • इस प्रक्रिया के अंत में, एक मुफ्त प्रोग्राम जैसे `Malwarebytes`, `Spybot Search` का उपयोग करने पर विचार करें & वायरस द्वारा छोड़े गए किसी भी निशान को खत्म करने के लिए, `या` स्पाइवेयर डॉक्टर को नष्ट करें `।
    • यदि संभव हो तो, इस दुरुपयोग को सक्षम अधिकारियों और डाक पुलिस को भेजें वे आपकी मदद करने में सक्षम हो सकते हैं या वे अपराधियों को पकड़ सकते हैं अक्सर इन प्रकार के भुगतान को `Ukash`, एक अंग्रेजी कंपनी के माध्यम से अनुरोध किया जाता है जो इस समस्या को हल करने की कोशिश कर रहा है।
    • यदि आपको लगता है कि आपने अपने भुगतान कोड को संचरित किया है या अपराधियों के लिए अपने बैंक खाते में प्रवेश किया है, तो तत्काल भुगतान करने के लिए अपने बैंक से संपर्क करें और अपने खाते की पहुंच को अवरुद्ध करें। फिर पोस्ट पुलिस की धोखाधड़ी की रिपोर्ट करें और आपको दिए गए निर्देशों का पालन करें।

    चेतावनी

    • मूल चेतावनी संदेश, जर्मन में, इस प्रकार पढ़ता है: `बंडेपोलिसी आचुंग! ऐन वोर्गांग अवैध रूप से अदितविटाना वुर्डे इर्कनेट ` इसका अनुवाद अंग्रेजी में किया गया था: `फेडरल पुलिस ध्यान दें! अवैध गतिविधियों का संचालन किया गया है। वायरस आपके कंप्यूटर से महत्वपूर्ण डेटा को हटाने से बचने के लिए आपको जुर्माना देने के लिए कहेंगे। जब तक आप सुरक्षित और प्रमाणित साइट के माध्यम से कोई आर्थिक लेनदेन नहीं कर रहे हैं, तब तक किसी को भी अपने बैंक खाते तक पहुंचने के लिए क्रेडेंशियल्स प्रदान न करें। साथ ही, अपने कंप्यूटर की सामग्री को वेब से स्कैन करने के लिए किसी भी अनुरोध को अधिकृत नहीं करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com