Google डॉक्स शीट में सेल को कैसे विभाजित किया जाए

क्या आपके पास उपनाम और प्रथम नाम के लिए अलग नामों की एक लंबी सूची है? क्या आपको संख्याओं की सूची के मूल्यों को विभाजित करना है? आप सेल में डेटा विभाजित करने के लिए Google डॉक्स शीट का उपयोग कर सकते हैं और इसे नए कक्षों में डाल सकते हैं। प्रक्रिया ऐसा लगता है जितना आसान है। यह मार्गदर्शिका के साथ यह कैसे करें

सामग्री

कदम

छवि शीर्षक 3744502 1
1
उस जानकारी को दर्ज करें जिसे आप टूटना चाहते हैं। पहले कॉलम में अपना विवरण दर्ज करें। आप आसानी से डेटा की सारी सूचियों को अलग कर सकते हैं, अगर उनके पास एक विभाजक चरित्र है, जो एक ऐसा वर्ण है जिसे आसानी से प्रत्येक कक्ष में पाया जा सकता है। यह एक स्थान हो सकता है " ", एक बिंदु "।", एक अल्पविराम "," या किसी अन्य विशिष्ट चरित्र।
  • छवि शीर्षक 3744502 2
    2
    खाली कॉलम की आवश्यक संख्या बनाएं। आपको उस कक्ष के प्रत्येक भाग के लिए एक खाली स्तंभ की आवश्यकता होगी जिसे आप विभाजित करना चाहते हैं। आप एक मौजूदा कॉलम के शीर्ष पर क्लिक करके और चुनकर बस नए कॉलम में प्रवेश कर सकते हैं "दाईं ओर 1 दर्ज करें" या "बाईं ओर 1 दर्ज करें"। इस तरह आप चयनित एक के दाईं ओर या बाईं ओर एक स्तंभ डालेंगे।
  • छवि शीर्षक 3744502 3
    3
    पहले कॉलम में एक सूत्र दर्ज करें। सूत्र "= स्प्लिट (" आप को यह परिभाषित करने की अनुमति देता है कि कौन से सेल को अलग करना होगा - परिणाम खाली कॉलम में डाले जायेंगे जो सूत्र के बाद होते हैं। उस कक्ष का नाम दर्ज करें जिसे आप प्रतीक के बाद विभाजित करना चाहते हैं "="। सेल नाम के बाद, उस वर्ण को टाइप करें जिसे आप विभाजक के रूप में उपयोग करना चाहते हैं। सेल की सामग्री चयनित चरित्र के प्रत्येक घटना में विभाजित की जाएगी।



  • छवि शीर्षक 3744502 4
    4
    सूत्र को शेष कॉलम पर लागू करें सूत्र के साथ सेल का चयन करें। निचले दाएं कोने में स्क्वायर पर क्लिक करें - कर्सर क्रॉसहायर में बदल जाएगा। इसे सूची के अंत में खींचें: इस तरह से सूत्र को पूरी लिखे बिना इसे फिर से लिखना या कॉपी करने के लिए लागू किया जाएगा।
  • छवि शीर्षक 3744502 5
    5
    परिणामों की जांच करें जब आप सूत्र को सभी कक्षों में लागू करते हैं, तो आपको नए परिणाम दिखाई देंगे।
  • छवि शीर्षक 3744502 6
    6
    परिणामों के साथ सूत्रों को बदलें जब डेटा दिखाई देता है, तो यह दिखाई दे सकता है कि परिणाम सही स्थान पर लिखे गए हैं। हकीकत में, प्रत्येक कोशिका में एक फार्मूला होता है जो वांछित परिणाम दर्शाता है और न कि वास्तविक डेटा। यदि आप डेटा को हेरफेर करने का प्रयास करते हैं तो यह स्थिति समस्याओं को दे सकती है।
  • सभी परिणाम चुनें पिछले उदाहरणों में, स्तंभ बी, सी, और डी।
  • कक्षों को क्लिपबोर्ड पर कॉपी करें Ctrl + C दबाएं या क्लिक करें "संपादित करें" और चयन करें "प्रतिलिपि"।
  • परिणामों पर राइट क्लिक करें पिछले दोनों उदाहरणों में, यह सेल बी 1 है
  • चुनना "विशेष पेस्ट करें", फिर पर क्लिक करें "केवल मूल्यों को चिपकाएं"। सूत्रों के स्थान पर, वास्तविक परिणाम लिखे जाएंगे।
  • टिप्स

    • यदि आप एक सूची से अधिक विभाजित हैं, तो आप एक ही वक्तव्य में उन्हें जोड़कर कई विभाजक का उपयोग कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com