कैसे एक Vlogger बनें

शायद आप पहले से ही वीब्लॉग और वीलॉगर के बारे में सुना है। बहुत से लोग दिलचस्प विषयों, विचारों, विचारों के अंक या बस अपने दैनिक जीवन के बारे में वीडियो शूट करना पसंद करते हैं। आइए इस दुनिया पर करीब से नजर डालें

कदम

इमेज का शीर्षक है एक वीलॉगर चरण 1
1
एक विषय पर विचार करें जिस पर vlogs को ध्यान केंद्रित करना है। यह किसी भी हो सकता है, बशर्ते वह उबाऊ, आक्रामक या अवैध नहीं है कैटरसनसीवेन, चार्लीिसोकोलीकी, नेरिमोन, फ़्रीज़ैंड, इटाकटोसनेकेस या वीब्लॉग्रॉर्स जैसे सबसे प्रसिद्ध वीलॉगर्स से प्रेरित होकर हालांकि, आपको अद्वितीय होना चाहिए और सच्चे आत्म दिखाने चाहिए। प्रतिलिपि न करें: चीजें देखी और पत्रिकाओं न करें
  • इमेज शीर्षक से एक वीलॉगर चरण 2
    2
    यूट्यूब पर एक खाता खोलें और इसे चैनल में एक आकर्षक नाम दें यह दिलचस्प होना चाहिए उपयोगकर्ता नाम के बारे में सावधानी बरतें, क्योंकि यह भ्रमित, अपठनीय और संख्याओं से भरा हुआ सफल होने के लिए लगभग असंभव है।
  • इमेज शीर्षक से एक वीलॉगर चरण 3
    3
    उत्कृष्ट गुणवत्ता के कम से कम 10 वीडियो चलाएं वे वास्तव में अच्छा और दिलचस्प होना चाहिए थोड़ी देर के लिए, एक या दो दिन एक दिन प्रकाशित करें, और फिर इसे हर दिन या हर दिन करो। प्रकाशन में लगातार होने की कोशिश करें और बहुत दिनों में नहीं छोड़ें, क्योंकि उपयोगकर्ता यूट्यूब के विश्वसनीय उपयोग करना पसंद करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि दर्शकों को हर बुधवार को आपके वीडियो देखने के लिए उपयोग किया जाता है, तो वे उम्मीद करेंगे कि आप समय पर एक अपलोड कर लें।
  • एक वीलॉग के साथ 4 चित्र बनाओ चित्र
    4
    अब यह वीडियो प्रतिक्रियाओं को प्रकाशित करना अब संभव नहीं है, लेकिन आप अपने आप में सबसे प्रसिद्ध फिल्मों के तहत विज्ञापन कर सकते हैं, जो कि विषय से जुड़ा हुआ है। आप मूल वीडियो को देखने वाले उपयोगकर्ताओं के कम से कम एक-पांचवें हिस्से को आकर्षित करेंगे। Awesomeness TV चैनल आपको एक श्रृंखला के नीचे वीडियो पोस्ट करने की अनुमति देता है, जिसका शीर्षक है "कैसे यूट्यूब स्टार बनें"।
  • इमेज का शीर्षक होना एक वीलॉगर चरण 5
    5
    सक्रिय रहना जारी रखें: अगर आप साल के लिए वीडियो प्रकाशित नहीं करते हैं तो किसी को भी रुचि नहीं होगी। यदि संभव हो, तो किसी विशेष दिन पर फिल्में अपलोड करने का प्रयास करें। एक वीलॉगर को इसे सप्ताह में कम से कम तीन से चार बार करना चाहिए। क्या आप नहीं कर सकते? कम से कम एक साप्ताहिक वीब्लॉग सबमिट करें



  • बी वेल व्हालॉग चरण 6 नामक छवि
    6
    वीडियो संपादित करें इससे अंतर हो सकता है: वास्तव में, उत्पाद जिस तरह से पैक किया जाता है, वह उपयोगकर्ताओं को वीडियो पर क्लिक करने या उसे अनदेखा करने के लिए मना कर सकता है। अपने कंप्यूटर पर आपके पास मौजूद सॉफ़्टवेयर का उपयोग करने का तरीका जानने के लिए ट्यूटोरियल का पालन करें। विंडोज में विंडोज मूवी मेकर पहले से स्थापित है, जबकि एप्पल डिवाइस में आईमोविए हैं I एंड्रॉइड इसके बजाय मूवी निर्माता का प्रस्ताव है।
  • इमेज शीर्षक से एक वीलॉगर चरण 7
    7
    यदि आप सीखें कि कैसे संपादित करें, तो आप बैनर, पूर्वावलोकन और अवतार भी सेट कर सकते हैं। यूट्यूब भागीदारी प्राप्त करके, आप वीडियो को बेहतर बनाने और बढ़ावा देने के लिए एक नई दुनिया का विकल्प खोल सकते हैं। अवतार की स्थापना करना आसान है, लेकिन यदि आप एक बैनर चाहते हैं तो आपको एक छवि चुननी होगी और उसे संशोधित मार्जिन में अनुकूल बनाना होगा। जब आप एक भागीदार होते हैं, तो आपके पास अपने निजीकृत वीडियो का पूर्वावलोकन भी बनाने का अवसर होता है। संपादन करते समय, किसी भी पाठ को अच्छी तरह से डालना सुनिश्चित करें, स्पष्ट रूप से अपना चेहरा या फिल्म का विषय दिखाएं और एक शांत पृष्ठभूमि का उपयोग करें।
  • इमेज शीर्षक से एक वीलॉगर चरण 8
    8
    आपके द्वारा YouTube समुदाय के साथ अच्छी प्रतिष्ठा बना लेने के बाद, भागीदार बनने का प्रयास करें। आपको ऐसा करने के लिए कुछ हजार विचारों की आवश्यकता होगी। यह सोशल नेटवर्क आपको आपके वीडियो पर विज्ञापन प्रकाशित करने के लिए भुगतान करता है, वास्तव में कई सफल वीलॉगर्स इस माध्यम के लिए धन्यवाद अर्जित करते हैं। इसके अलावा, आपकी फिल्में अक्सर खोज परिणामों में भी दिखाई देंगी।
  • इमेज शीर्षक से एक वीलॉगर चरण 9
    9
    आपके अनुसरण करने वाले उपयोगकर्ताओं के साथ संवाद करें खुद को लॉक न करें या उन्हें अनदेखा न करें। आपको टैगिंग की गई टिप्पणियों, संदेशों और वीडियो के उत्तर देने के लिए कुछ समय दें। यह आपको एक अच्छा प्रभाव बनाने की अनुमति देता है और इसकी सराहना करता है।
  • टिप्स

    • आम तौर पर, आपके वीडियो के लिंक्स पोस्ट करने का कोई अच्छा विचार नहीं है जो स्पैम होने का विचार देता है। अपने दोस्तों के साथ विज्ञापन करने की कोशिश करें और उन्हें चैनल सामग्री को बढ़ावा देने के लिए कहें। इसके अलावा, अन्य vloggers के साथ अच्छे संबंध स्थापित करने का प्रयास करें और अपने वीब्लॉग को ज्ञात करने से पहले अक्सर टिप्पणी करें
    • यदि आपने पहले से ऐसा नहीं किया है, तो ट्विटर और फेसबुक पर एक खाता खोलें। वे उपयोगकर्ताओं के साथ बातचीत करने और प्रकाशित नए वीडियो के बारे में सूचित करने के लिए शानदार तरीके हैं। साथ ही, वे आपको फ़ोटो साझा करने देते हैं

    चेतावनी

    • जल्दी में न हो या अवैध तरीके से उपयोग न करें। आप निराश दिखेंगे और "मुझे पसंद है लेकिन मैं नहीं कर सकता" का विचार दे सकता हूं, खासकर यदि आप अपने आप को बढ़ावा देने के लिए अलग-अलग नकली खाते बनाते हैं और सब्सक्राइबर की खोज करते हैं और शुरुआत से "पसंद" करते हैं प्रतिबद्ध: कंटेंट के लिए लोग आपके चैनल को आकर्षित करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com