YouTube पर अपने वीडियो के लिए अधिक दृश्य कैसे प्राप्त करें

बहुत से लोग यूट्यूब पर अपने वीडियो के लिए प्रसिद्ध, प्रसिद्ध या प्रसिद्ध हो गए हैं हर यूट्यूब सेलिब्रिटी के लिए, हालांकि, ऐसे हजारों लोग हैं, जिन्हें कई विचार नहीं मिले हैं। यदि आप अपने वीडियो के दृश्यों की संख्या में वृद्धि करना चाहते हैं, तो आपको केवल शानदार फिल्में नहीं बनानी पड़ेगी, लेकिन आपको यह भी जानने की आवश्यकता होगी कि कैसे अपने सृजन का वर्णन और साझा करें। यहाँ कुछ सरल चरणों में यह कैसे करना है

कदम

भाग 1

उपयुक्त वर्णन का उपयोग करें
अपने यूट्यूब वीडियो पर अधिक दृश्य प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
अपनी वीडियो फ़ाइल को सही नाम दें यदि यह एक छिपकली से संबंधित है, तो शब्द छिपकली शीर्षक में प्रकट होना चाहिए आप इसे कॉल कर सकते हैं "lucertola-spaventosa.mov"।
  • अपने यूट्यूब वीडियो पर अधिक दृश्य प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    अपने वीडियो को एक आकर्षक शीर्षक दें यह कम, रोचक और प्रत्यक्ष होना चाहिए। यदि आपका वीडियो स्पैगेटी को हर जगह फेंकने वाला बच्चा है, तो उसे बुलाओ "स्पेगेटी आपदा"। आपको बहुत अधिक विस्तार से खुलासा किए बिना सार्वजनिक हित को आकर्षित करना चाहिए
  • अपने यूट्यूब वीडियो पर अधिक दृश्य प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    अपने वीडियो को विस्तार से बताएं अधिकांश लोग इस मार्ग को अनदेखा करते हैं, लेकिन आप इसे गंभीरता से लेना चाहिए यदि आप अपने विचारों को बढ़ाना चाहते हैं। वीडियो को अपने निपटान में यथासंभव यथासंभव सटीक रूप से दो या तीन दिलचस्प और सटीक पैराग्राफ लिखिए, जो फ़िल्म खुली होने के बाद लोग क्या देखेंगे।
  • अपने यूट्यूब वीडियो पर अधिक दृश्य प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    सर्वश्रेष्ठ टैग का उपयोग करें अनुभाग में शीर्षक और वर्णन में सभी कीवर्ड दर्ज करें "टैग" अधिक उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करने के लिए यदि आप कई प्रासंगिक टैग का उपयोग करते हैं, तो आपका वीडियो लोगों की खोजों में अधिक बार दिखाई देगा। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने प्यारे नींद वाले कुत्ते का वीडियो पोस्ट कर रहे हैं, तो आप जैसे शब्द इस्तेमाल कर सकते हैं "निद्रालु", "कुत्ता", "अजीब" और "निविदा"।
  • आप यह सुनिश्चित करने के लिए अन्य लोकप्रिय वीडियो के समान टैग का उपयोग कर सकते हैं कि जितनी संभव हो उतने लोग अपने वीडियो को अपने खोज परिणामों में देख सकते हैं।
  • भाग 2

    विवेक मोड में वीडियो साझा करें
    अपने यूट्यूब वीडियो पर अधिक दृश्य प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    1
    जैसे ही आप इसे प्रकाशित करते हैं जितनी जल्दी हो सके उतना लोगों के साथ अपना वीडियो साझा करें। जितनी जल्दी आप इसे साझा करना शुरू करते हैं, उतनी ही संभावना होगी कि यूट्यूब पर अच्छी प्रतिष्ठा प्राप्त हो। यदि आप एक सप्ताह का इंतजार करते हैं और इस समय के दौरान वीडियो को कई विचार नहीं मिलेंगे, तो यह संभवतः YouTube समुदाय द्वारा भुला दिया जाएगा। याद रखें कि समय सब कुछ है।
  • अपने यूट्यूब वीडियो पर अधिक दृश्य प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    2
    मित्रों, परिवार और सहकर्मियों को ई-मेल द्वारा अपने वीडियो भेजें उन लोगों के पते के साथ एक मेलिंग सूची बनाएं जिन्हें आप जानते हैं कि उन्हें आपके नए YouTube वीडियो में रुचि हो सकती है, फिर उन्हें लिंक भेजें और उन्हें देखने के लिए प्रोत्साहित करें आप भी जोड़ सकते हैं "मैं आपसे क्या सोचता हूं, यह जानने के लिए इंतजार नहीं कर सकता!" यह स्पष्ट करने के लिए कि आप उन्हें अपने वीडियो देखने की उम्मीद करते हैं यदि आप परेशान लोगों को खतरे में डालते हैं, तो जितना संभव हो उतने लोगों को ई-मेल भेजें।
  • यदि आप एक दिलचस्प वस्तु और एक सम्मोहक ई-मेल लिखते हैं, तो यह संभव है कि हर कोई वीडियो को देखे, भले ही वह आपको अच्छी तरह से नहीं जानते।
  • अपने यूट्यूब वीडियो पर अधिक दृश्य प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    3
    अपने वीडियो को सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें फेसबुक, ट्विटर और अन्य सभी सामाजिक नेटवर्कों पर वीडियो प्रकाशित करें जिन्हें आप सदस्यता ले चुके हैं।
  • अपने यूट्यूब वीडियो पर अधिक दृश्य प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    4
    अपने वीडियो को बढ़ावा देने के लिए एक ब्लॉग या वेबसाइट का उपयोग करें यदि आपके पास कोई ब्लॉग या साइट है, तो अपने वीडियो का विज्ञापन करने के लिए उसका उपयोग करें। अगर आपके पास एक नहीं है, लेकिन आपके पास एक लोकप्रिय साइट के साथ दोस्त हैं, तो उन्हें पूछें कि क्या वे आपके वीडियो को अपने प्रशंसकों के साथ साझा कर मदद कर सकते हैं।
  • भाग 3

    अपने वीडियो संपादित करें
    अपने यूट्यूब वीडियो पर अधिक दृश्य प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    1
    वीडियो के अनावश्यक भाग निकालें वीडियो बनाने के बाद, इसे एक संपादक के साथ खोलें और लंबे समय तक विराम, इंटरलॉक और अन्य विचलन निकाल दें। अगर वीडियो का तेज गति है, तो लोग इसे देखना जारी रखेंगे
  • अपने यूट्यूब वीडियो पर अधिक दृश्य प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    2
    अपने वीडियो में संगीत जोड़ें एक अच्छा साउंडट्रैक वीडियो को अधिक रोचक बना सकता है और सभी ऑडियो समस्याओं को छिपा सकता है। यूट्यूब ने अभी तक एक ऑडियो लाइब्रेरी जारी की है जिसका उपयोग आप कर सकते हैं यह लिंक.
  • अपने यूट्यूब वीडियो पर अधिक दृश्य प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    3



    टेक्स्ट जानकारी शामिल करें - ई-मेल पता, वेबसाइट, ट्विटर पर और अधिक नाम। कुछ लोग YouTube पर आपका वीडियो नहीं देख सकते हैं, इस स्थिति में आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि उन्हें आपकी पहचान पता है इसके अलावा, पाठ दर्शकों का ध्यान उच्च रख सकता है, इसलिए इसे अपने लाभ में उपयोग करें
  • अपने यूट्यूब वीडियो पर अधिक दृश्य प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 12
    4
    क्रेडिट बनाएं (और शायद कुछ हास्यास्पद कट दृश्य) लोगों के बारे में सूचित करने के लिए वीडियो के अंत में कुछ डाल दें कि वे आपको नीचे कैसे ट्रैक कर सकते हैं। त्रुटियां या अतिरिक्त दृश्य जोड़ें लोगों को वीडियो के अंत में विशेष दृश्य देखना पसंद है और प्रदर्शन समय बढ़ सकता है।
  • भाग 4

    संभावना है कि आपके वीडियो को देखा जाता है बढ़ाएं
    छवि शीर्षक अपने यूट्यूब वीडियो पर अधिक दृश्य प्राप्त करें चरण 13
    1
    एनोटेशन का उपयोग करें यह वीडियो दृश्यों को बढ़ाने का एक असाधारण तरीका है एनोटेशन का उपयोग करके, आप एक वीडियो को दूसरे से लिंक कर सकते हैं, आप इसे अपनी प्लेलिस्ट या चैनल से लिंक कर सकते हैं। एक एनोटेशन उपयोगकर्ताओं को एक और इसी तरह के वीडियो की लिंक का सुझाव दे सकता है यदि उन्हें पसंद है कि वे क्या देख रहे हैं, और आप लोगों को घंटों के लिए अपने सभी वीडियो देख सकते हैं।
  • छवि शीर्षक अपने यूट्यूब वीडियो पर अधिक दृश्य प्राप्त करें चरण 14
    2
    सदस्यता प्राप्त करें यदि उपयोगकर्ता आपके चैनल की सदस्यता लेते हैं, तो आप निश्चित होंगे कि अधिक लोग आपके वीडियो देखेंगे। यदि कोई व्यक्ति आपके चैनल का ग्राहकी लेता है, तो उसका होमपॉइंट उसे आपके द्वारा अपलोड किए गए सभी वीडियो दिखाएगा, और नए वीडियो पोस्ट करते समय उसे ई-मेल सूचनाएं प्राप्त करने की संभावना भी होगी। आप प्रविष्टियों की संख्या में वृद्धि करना चाहते हैं, तो आप वीडियो के के अंत में यह करने के लिए लोगों से पूछ सकते हैं एक रिकार्ड है कि लोगों को आमंत्रित किया है अपने चैनल का सदस्य, या लोगों को ई-मेल के माध्यम से सदस्यता के लिए पूछने के लिए शामिल हैं।
  • अपने यूट्यूब वीडियो पर अधिक दृश्य प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    3
    उपयोगकर्ताओं को एक छोड़ने के लिए कहें "मुझे यह पसंद है" या एनोटेशन का उपयोग करके वीडियो साझा करने के लिए। आप उन्हें वीडियो या अंत में दर्ज कर सकते हैं, कह रहे हैं कि "यह उस बटन को दबाए जाने के लिए केवल एक सेकंड का दसवां हिस्सा लेगा"। लोग अक्सर इसे नोटिस भी नहीं करते हैं
  • छवि शीर्षक अपने यूट्यूब वीडियो पर अधिक दृश्य प्राप्त करें चरण 16
    4
    प्लेलिस्ट बनाएं प्लेलिस्ट उन वीडियो के संग्रह हैं जो संगीत प्लेलिस्ट की तरह वापस खेला जाता है यदि आप वीडियो की एक पूरी प्लेलिस्ट बनाते हैं, तो उपयोगकर्ताओं को एक को देखने की संभावना होगी। उदाहरण के लिए, यदि आप वीडियो की एक प्लेलिस्ट बनाते हैं जो अलग-अलग जिमनास्टिक तकनीक दिखाते हैं, तो जो लोग आपका अनुसरण करेंगे वे पहिया पर आपका वीडियो देखने में सक्षम होंगे, और फिर सीधे कूद से वीडियो पर जाएं।
  • भाग 5

    दृश्यों को बढ़ाने के लिए अन्य तरीकों का उपयोग करें
    अपने यूट्यूब वीडियो पर अधिक दृश्य प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि 17
    1
    की संभावना पर विचार करें "खरीद" देखा गया। हालांकि, यह अभ्यास सेवा की शर्तों (खरीदी गई वस्तुओं के प्रकार के आधार पर) का उल्लंघन कर सकता है, इसलिए आप निलंबित या बंद किए गए खाते से स्वयं को खोजने के जोखिम को चला सकते हैं। इसके अलावा, एक संदिग्ध सेवा होने के नाते, आप एक घोटाले में चलने के जोखिम को चलाते हैं।
  • अपने यूट्यूब वीडियो पर अधिक दृश्य प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि 18
    2
    ऐसी साइट से दृश्य खरीदने के लिए चुनें जो गारंटी देता है कि वीडियो को निकाल नहीं दिया जाएगा और आपका खाता निलंबित नहीं किया जाएगा। सबसे अच्छी सेवाएं निम्नलिखित विशेषताएं प्रदान करती हैं:
  • वीडियो पूरी तरह या लगभग प्रदर्शित होता है
  • दृश्य मोबाइल उपकरणों से नहीं हैं (अतीत में कुछ उपयोगकर्ता और सेवाओं ने इस संभावना से दुर्व्यवहार किया है, जिससे खाते को निलंबित / बंद किया जा सकता है और वीडियो को हटाया जा सकता है)।
  • विचारों की संख्या अचानक नहीं बढ़ेगी लेकिन धीरे-धीरे इसमें बढ़ोतरी होगी ताकि संदेह पैदा नहीं हो सके।
  • इस के विचारों को जोड़ने की संभावना है "मुझे यह पसंद है", टिप्पणी और चैनल की सदस्यता, पूरी प्रक्रिया को अधिक प्राकृतिक और यथार्थवादी बनाने के लिए।
  • अपने यूट्यूब वीडियो पर अधिक दृश्य प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1 9
    3
    अपने बजट के आधार पर सेवा चुनें ऐसी कई साइटें हैं जो अलग-अलग दरों पर इस सेवा की पेशकश करती हैं अपनी संभावनाओं के लिए सबसे उपयुक्त सेवा ढूंढने के लिए एक संपूर्ण शोध करें घोटालों से बचने के लिए ग्राहक की समीक्षाओं को भी पढ़ना सुनिश्चित करें
  • टिप्स

    • आप देख रहे सभी वीडियो पर टिप्पणी पोस्ट करें. खासकर छोटे-छोटे वीडियो पर - लेखक खुश होंगे। यदि आप आलोचना करना चाहते हैं, सामान्य नियम का उपयोग करें जो दो प्रशंसाओं के साथ आलोचना के साथ प्रदान करता है।
    • हमेशा यूट्यूब पर दूसरों के लिए दया करो, क्योंकि लोग इसकी सराहना करेंगे।
    • किसी ऐसे व्यक्ति का मित्र बनें जिसने लंबे समय से यूट्यूब का इस्तेमाल नहीं किया है - उसे सेवा से परिचित होने में मदद करें और संभवतः आपको कुछ विचारों के साथ चुकाना होगा। और कौन जानता है - अगर वह मशहूर हो जाता है, तो वह आप सभी के साथ एक दिन बात कर सकता है!
    • परिवर्तन सफलता का रहस्य है! हमेशा दिलचस्प नए वीडियो प्रकाशित करना सुनिश्चित करें हमेशा एक ही विषय का इलाज न करें, लेकिन समय-समय पर इसे बदलें।

    चेतावनी

    • वीडियो को सुरक्षित रूप से प्रकाशित करें - यदि आप 18 वर्ष से कम हो, तो माता-पिता की अनुमति प्राप्त करें नहीं कभी भी अजनबियों से मिलने न दें जो आप अकेले इंटरनेट पर मिले थे
    • अन्य लोगों के वीडियो की टिप्पणियां रोकना से बचें कुछ आपके वीडियो देख सकते हैं, लेकिन अधिकांश को परेशान किया जाएगा।
    • आप चाहिए कभी याद रखें कि यदि आप केवल दृश्य प्राप्त करने के लिए वीडियो प्रकाशित करते हैं, तो आपके पास नहीं होगा कभी अच्छा परिणाम आपको एक अच्छा निम्नलिखित बनाने, वैध सामग्री प्रकाशित करने और उपयोगकर्ताओं का मनोरंजन करने का प्रयास करना चाहिए।
    • यूट्यूब पर आपका चैनल रचनात्मक, रंगीन होना चाहिए और अपने आप को सभी मामलों में व्यक्त करना चाहिए। आप यूट्यूब द्वारा प्रस्तावित चित्रों या आपके द्वारा बनाई गई छवियों के बीच प्रोफ़ाइल और पृष्ठभूमि की एक तस्वीर जोड़कर इसे और अधिक आकर्षक बना सकते हैं इस तरह, आप निश्चित रूप से कई शिलालेख मिल जाएगा

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • इंटरनेट का उपयोग
    • एक यूट्यूब खाता (निःशुल्क)
    • अपने वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए एक विधि
    • कुछ दोस्तों या परिवार

    सूत्रों और कोटेशन =

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com