एक उत्कृष्ट पहले वीब्लॉग कैसे बनाएं

और इसलिए आपने YouTube पर एक चैनल खोलने और vlogs प्रकाशित करने का निर्णय लिया है। अपने माता-पिता की अनुमति प्राप्त कर दी (यदि आप उम्र से हैं), तो आपको पहले वीडियो शूट करना होगा, लेकिन आप इसे कैसे करते हैं? और आप गुणवत्ता में से एक कैसे बना सकते हैं?

कदम

1
एक उच्च गुणवत्ता के वीडियो कैमरा के साथ शुरू करें एक प्राप्त करें जो आपको कम से कम 720p शूट करने की अनुमति देता है लोग उच्च परिभाषा वीडियो वाले चैनलों की सदस्यता लेने की अधिक संभावना रखते हैं।
  • 2
    सही रोशनी प्राप्त करें आपको छाया में रहने से बचना चाहिए, इसलिए प्रत्येक पक्ष पर एक होना बेहतर होता है। आपको जरूरी नहीं कि स्टूडियो उपलब्ध हों, दीपक और प्राकृतिक प्रकाश पर्याप्त होना चाहिए।
  • 3
    हमेशा एक ही पृष्ठभूमि का प्रयास करें जब आप सार्वजनिक या घर के आसपास नहीं रहते हैं, तो आपको हमेशा की तरह "सामान्य" सेट में शूट करना चाहिए। प्रेरणा के लिए, RayWilliam Johnson या BlackNerdComedy द्वारा उपयोग की गई पृष्ठभूमि देखें सादे और सादे पृष्ठभूमि के लिए, iJustine से प्रेरित
  • कोई पृष्ठभूमि चुनने पर कुछ भी सही या गलत नहीं है बेशक, एक अनोखा तरीका है कि एक विशिष्ट मौलिकता दिखाने और दर्शकों के ध्यान को आकर्षित करने के लिए एक का उपयोग करना, लेकिन एक साधारण पृष्ठभूमि भी ठीक है, क्योंकि जो व्यक्ति आपके वीडियो को खोलता है वह आपकी बात सुनने के लिए करेगा, वह कुछ भी नहीं देखेगा।
  • 4



    मूल रहें सबसे प्रसिद्ध यूट्यूबर्स, या उस बात के लिए किसी और से विचारों को चोरी न करें मनोरंजक सामग्री बनाने के लिए रचनात्मक रूप से आनंद लें और सोचें।
  • 5
    जब भी आप जीवित न हों, तब तक विचारों के साथ आने की जरूरत है। जब आप कैमरे को चालू करते हैं, तो हकलाना या सुधार न करें।
  • 6
    वीडियो शूटिंग समाप्त, इसे माउंट! एक संपादन प्रोग्राम खरीदें या iMovie या Windows Live Movie Maker का उपयोग करें। यदि आप संपादित नहीं करते हैं, तो आपके वीडियो व्यावसायिकता के उस विचार को खो देंगे जो आप संवाद करना चाहते हैं। आपके द्वारा चुने गए सॉफ़्टवेयर का उपयोग करने के बारे में जानने के लिए आप कई ट्यूटोरियल का अनुसरण कर सकते हैं।
  • 7
    जानकारी बॉक्स का उपयोग करें अपने और वीडियो के बारे में कुछ लिखें यदि आपका पहला वीडियो "मेरा पहला वीडियो" कहलाता है, तो बॉक्स में भी इस जानकारी को दर्ज न करें, क्योंकि दर्शकों ने पहले से ही समझ लिया होगा और पुनरावृत्तियों से परेशान नहीं होना चाहेंगे।
  • 8
    वीडियो अपलोड करने के बाद, उन सुविधाओं पर क्लिक करें, जिनसे आपको बेहतर बनाने में मदद मिलती है। यदि आपने सार्वजनिक में वीलॉग किया है और वीडियो को स्थानांतरित किया है, तो इसे स्थिर करने का प्रयास करें। अगर प्रकाश मुझे जितना अच्छा नहीं था, उसे ठीक करने के लिए एक फिल्टर का चयन करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com