निर्धारित कैसे करें कि राम का किस प्रकार आपके कंप्यूटर पर स्थापित किया गया है

उपभोक्ता जो रैम (यादृच्छिक अभिगम स्मृति) को अद्यतन या स्थापित करने की इच्छा रखता है, उसके कंप्यूटर में स्थापित रैम के प्रकार को निर्धारित करने की आवश्यकता हो सकती है हालांकि, मामले को खोलने और प्रभावित स्मृति बैंक को हटाने के बिना यह मुश्किल हो सकता है यहां तक ​​कि अगर प्रचलन में मुफ्त सॉफ्टवेयर है जो आपके कंप्यूटर पर स्थापित स्मृति के प्रकार का पता लगाने में मदद करता है, तो कुछ उपयोगकर्ता सबसे सीधा तरीके को पसंद कर सकते हैं, जो कैस खोलना है। इस आलेख में आपको सिस्टम पर स्थापित रैम के प्रकार को निर्धारित करने के लिए उपयोग किए जाने वाले विभिन्न सिस्टम मिलेगा।

कदम

विधि 1

रैम के प्रकार को निर्धारित करने के लिए मेमोरी बैंक को निकालें
छवि का निर्धारण करें प्रकार राम प्रकार चरण 1
1
ऑपरेशन के लिए कंप्यूटर तैयार करें यही है, कंप्यूटर बंद करें, मामले के पीछे स्थित बिजली स्विच बंद करें और पावर कंप्यूटर को अनप्लग करें
  • मामले के कवर को निकालें और मदरबोर्ड पर मेमोरी स्लॉट खोजें। ये स्लॉट, आमतौर पर 10-12 सेंटीमीटर आकार, आमतौर पर 4 या 8 की पंक्तियों में गठबंधन होते हैं। सिस्टम पर स्थापित रैम की मात्रा और मदरबोर्ड पर मेमोरी स्लॉट की संख्या के आधार पर, आप कुछ रिक्त स्लॉट देख सकते हैं।
  • छवि का निर्धारण करें प्रकार राम प्रकार चरण 2
    2
    जानकारी पढ़ने के लिए स्लॉट से मेमोरी बैंक को निकालें। मेमोरी बैंक को सबसे बाहरी और आसान स्थान तक पहुंचने के लिए चुनें। प्रत्येक स्लॉट के छोर पर स्थित रैम को रोकने वाले प्लास्टिक टैब पर ध्यान दें।
  • दोनों टैब पर अंगूठे रखो और धीरे से दबाएं। मेमोरी बैंक स्लॉट से थोड़ा ऊपर उठता है। अंगूठे और तर्जनी के बीच डेस्क लो और इसे बाहर खींचो।
  • छवि का निर्धारण करें प्रकार राम प्रकार चरण 3
    3
    दोनों तरफ लिखे गए जानकारी को नीचे लिखें और उसे स्लॉट में पुनः जोड़ें। निर्माता के नाम और मेमोरी के प्रकार पर प्रलेखित।
  • स्मृति को स्लॉट में संरेखित करके और दोनों छोर पर अंगूठे के साथ धीरे दबाएं। स्लॉट का प्लास्टिक टैब उठकर लटकाएगा मामले को वापस कवर करें और कंप्यूटर स्विच चालू करें।
  • विधि 2

    सॉफ़्टवेयर का उपयोग करके स्मृति स्कैन करें
    छवि का निर्धारण करें प्रकार राम प्रकार चरण 4
    1



    रैम के प्रकार को निर्धारित करने के लिए सॉफ़्टवेयर डाउनलोड और इंस्टॉल करें या एक लाइव सिस्टम स्कैन करें। सबसे बड़े निर्माताओं में से कुछ आजकल लाइव स्कैन करने और अधिकांश प्रणालियों के लिए रैम विशिष्टताओं का निर्धारण करने के लिए निशुल्क सॉफ़्टवेयर प्रदान करते हैं। अपने पसंदीदा निर्माता की वेबसाइट पर जाएं और अपने रैम की विशिष्टताओं को जानने के लिए ऑनलाइन स्कैन का उपयोग करें।

    विधि 3

    अपने सिस्टम के उपयोगकर्ता पुस्तिका को देखें या तकनीकी समर्थन से संपर्क करें
    छवि का निर्धारण करें प्रकार राम प्रकार चरण 5
    1
    आप अपने कंप्यूटर पर शामिल दस्तावेज का जिक्र करके अपने सिस्टम पर स्थापित रैम का प्रकार निर्धारित कर सकते हैं। अक्सर यह जानकारी ऑपरेटिंग मैनुअल या एक अलग तकनीकी पत्रक में शामिल है
  • छवि का निर्धारण शीर्षक राम प्रकार चरण 6
    2
    हार्डवेयर और मेमोरी के बारे में जानकारी के लिए तकनीकी समर्थन से संपर्क करें। यदि वारंटी की समय सीमा समाप्त नहीं हुई है, तो अपने कंप्यूटर पर स्थापित रैम के प्रकार को निर्धारित करने के लिए एक सेवा तकनीशियन से परामर्श करें।
  • टिप्स

    • कंप्यूटर से रैम हटाने से, उस पद को याद रखें जहां उसे स्लॉट में रखा गया था, ताकि आप इसे आसानी से पुनर्स्थापित कर सकें।

    चेतावनी

    • कंप्यूटर केस के अंदर काम करते समय, यह एक स्थिर wristband का उपयोग करने के लिए सिफारिश की है इससे एक इलेक्ट्रोस्टैटिक डिस्चार्ज की संभावना कम हो जाएगी जो कि आपके और कम्प्यूटर घटकों को बुरी तरह नुकसान पहुंचा सकती है। आम तौर पर इन कफों की लागत € 15 के नीचे होती है और आप कंप्यूटर या इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर में खुद को प्राप्त कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com