कैसे एक Wordle बनाएँ

क्या आपने वेब के नदियों में देखा है जो विभिन्न रूपों का निर्माण करते हैं? क्या आप ऐसा कुछ बनाना चाहते हैं? इस प्रकार की छवि बनाने के लिए `वर्डल` वेब सेवा का उपयोग करना बहुत आसान होगा। आप `Wordle` का उपयोग किसी आलेख या दस्तावेज़ की प्रस्तुति का प्रतिनिधित्व करने के लिए, या अपने ब्लॉग या वेबसाइट के भाग के रूप में कर सकते हैं। अपनी रचनात्मकता को अपनी खुद की `वर्डल` बनाकर अधिकतम अधिकतम अभिव्यक्त करें!

कदम

एक शीर्षक बनाएँ छवि शीर्षक 1
1
की वेबसाइट से कनेक्ट करें Wordle. Wordle ने `टेक्स्ट क्लाउड्स` का उपयोग सरल पाठ या संकेतित वेबसाइट की सामग्री के माध्यम से किया। अंतिम परिणाम पूरी तरह से अनुकूलन योग्य है ताकि आप लेआउट, रंग, प्रकार के फ़ॉन्ट और बहुत कुछ बदल सकें।
  • एक वर्डल स्टेप 2 बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    2
    शुरू करने के लिए, `अपना खुद का बनाएं` लिंक चुनें इस तरह आप अपना `वर्डल` बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले टेक्स्ट को टाइप करने में सक्षम होंगे। आप किसी फ़ाइल से प्रतिलिपि बनाई गई पाठ के एक हिस्से को पेस्ट कर सकते हैं या I का उपयोग करने वाली वेबसाइट का URL टाइप कर सकते हैं आरएसएस फ़ीड या एटम फ़ीड
  • सुनिश्चित करें कि आप पाठ फ़ील्ड में शब्द टाइप करते हैं और उन्हें किसी स्थान के साथ अलग करने के लिए याद रखें।
  • आपके द्वारा दर्ज किए जाने वाले शब्दों की संख्या की कोई सीमा नहीं है।
  • एक शीर्षक बनाएँ छवि शीर्षक पृष्ठ 3



    3
    जब समाप्त हो जाए, तो अपना `वर्डल` बनाने के लिए `गो` बटन दबाएं एक यादृच्छिक `Wordle` प्रदान किए गए शब्दों या संकेतित साइट की सामग्री के आधार पर उत्पन्न होगा। नई सेटिंग्स के साथ `Wordle` को पुन: उत्पन्न करने के लिए `यादृच्छिक` बटन दबाएं।
  • अपना `वर्डल` देखने के लिए आपको अपने कंप्यूटर पर जावा प्लग-इन स्थापित करना होगा। यदि आपके पास जावा का नवीनतम संस्करण नहीं है, तो आपको आगे बढ़ने की आवश्यकता होगी अद्यतन.
  • एक शीर्षक बनाएँ छवि शीर्षक 4
    4
    अपने `Wordle` को संपादित करें `वर्डल` बनाने के बाद, आप इसे कस्टमाइज़ करने में सक्षम होंगे। आप खिड़की के शीर्ष पर कई मेनू देखेंगे, जो आपको अपने `वर्डल` को संशोधित और कस्टमाइज़ करने की अनुमति देगा।
  • `भाषा` मेनू आपको एक विशिष्ट भाषा में लिखे गए शब्दों को हटाने की अनुमति देता है। यदि आप चाहें, तो आपके द्वारा दर्ज किए गए शब्दों के लिए आप अपरकेस और लोअरकेस वर्णों का उपयोग भी बदल सकते हैं।
  • `फ़ॉन्ट` मेनू आपको बड़े प्रारूपों के प्रारूपों में से चुनने की अनुमति देता है। चुना गया फ़ॉन्ट सभी शब्दों के लिए इस्तेमाल किया जाएगा जो आपके `वर्डल` को बनाएंगे।
  • `लेआउट` मेन्यू आपको उपयोग करने के लिए अधिकतम संख्याओं को चुनने की अनुमति देता है, जो आकार आपके Wordle में होना चाहिए और अलग-अलग शब्दों का अभिविन्यास होना चाहिए।
  • `रंग` मेन्यू आपको `वर्डिल` बनाने वाले शब्दों को प्रदर्शित करने के लिए उपयोग किए जाने वाले रंग `पैलेट` को बदलने की अनुमति देता है आप अपने पैलेट को पूर्वनिर्धारित सूची से चुन सकते हैं या अपना स्वयं का एक बना सकते हैं
  • एक शीर्षक बनाएँ छवि शीर्षक बनाएँ
    5
    अपना `वर्डल` साझा करें जब आप अपने `Wordle` को अनुकूलित करते हैं, तो आप एक प्रति मुद्रित कर सकते हैं या इसे सार्वजनिक गैलरी में सहेज सकते हैं। `वॉडेल` को किसी के द्वारा देखा जा सकता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप जब बनाते समय व्यक्तिगत जानकारी का उपयोग न करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com