एक सफल प्लेटफार्म वीडियो गेम कैसे बनाएं

क्या आप सुपर मारियो खेलना पसंद करते हैं? क्या आप हमेशा अपने स्वयं के एक सफल मंच वीडियो गेम बनाना चाहते हैं? इस प्रकार के वीडियो गेम बनाने के लिए यहां कुछ युक्तियां और नियम दिए गए हैं, जो उपयोगकर्ताओं को ज्यादा से ज्यादा मनोरंजन (उनके निराशा के बजाय) बनाए रखेंगे!

सामग्री

पिछले अनुभाग को देखें - सुझाव - इस प्रकार के खेल को डिजाइन करने की एक प्रणाली जानने के लिए!

कदम

डिजाइन एक सफल प्लेटफार्म खेल डिजाइन शीर्षक चरण 1
1
देखो, कूदने से पहले वास्तविक जीवन में, आप पहली बार जाँच किए बिना एक चट्टान से कूदना पसंद नहीं करेंगे, अगर कोई जगह है या नहीं। उसी तरह, आपके गेम में यह बेहतर है कि उपयोगकर्ता को अपने छोटे आदमी को उस प्लेटफ़ॉर्म पर फेंकने के लिए मजबूर नहीं किया जाता है जिसे वह नहीं देख सकता है। इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपने उपयोगकर्ताओं को आश्चर्यचकित नहीं कर सकते - बस, बचने का प्रयास करें "विश्वास की छलांग"।
  • डिजाइन एक सफल प्लेटफार्मिंग गेम चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    सभी स्तरों पर काबू पाने के लिए इसे संभव बनाने की कोशिश करें स्तर पारित करना हमेशा आवश्यक होना चाहिए यदि आप चाहते हैं कि खिलाड़ी एक में गिर जाए "फंदा", सुनिश्चित करें कि इसे से बाहर निकलना संभव है (मरने के बिना!)। इसका मतलब यह है कि कभी भी असंभव बाधाओं को दूर करने के लिए या दुश्मनों को हराया असंभव नहीं होना चाहिए।



  • डिजाइन एक सफल प्लेटफॉर्मिंग गेम चरण 3
    3
    अपनी ऊर्जा को रणनीतिक तरीके से रखें दुश्मनों को उन पदों पर वितरित करें जो स्तर के डिजाइन में फिट होते हैं और एक विशिष्ट तरीके से चुनौतियों को जोड़ने का प्रयास करते हैं। आप एक ही स्थान पर बहुत से दुश्मनों को लगाने का मोहक हो सकते हैं, लेकिन नहीं - इससे पहले कई बार किया गया है इसके बजाय, दुश्मनों को समझदारी से उपयोग करें या खिलाड़ी को हल करने के लिए पहेलियाँ बनाएं।
  • डिजाइन एक सफल प्लेटफ़ॉर्मिंग गेम डिजाइन शीर्षक 4 चरण
    4
    आकस्मिक मत बनो। उन जगहों पर सिक्के या बोनस मत डालें जो, यदि वे प्राप्त किए जाते हैं, तो खिलाड़ी की मौत हो जाएगी। खिलाड़ी को सक्षम होना चाहिए, सैद्धांतिक रूप से, सभी बोनस और प्रत्येक स्तर के पुरस्कार एकत्र करने के लिए, भले ही कठिनाई के साथ इसलिए, यादृच्छिक पदों में दरवाजे, सिक्कों या पुरस्कार नहीं डालते - केवल परिणाम खिलाड़ी को अधिक निराश करने के लिए होगा
  • टिप्स

    • सुपर मारियो केवल कौशल का एक वीडियो गेम है! स्तर मुश्किल होना चाहिए, यादृच्छिक नहीं।
    • यदि आपके पास कोई प्रोग्रामर के रूप में कोई अनुभव नहीं है, लेकिन अभी भी एक खेल बनाना चाहते हैं, तो इस साइट पर जाएं और सुपर मारियो स्तर बनाने का प्रयास करें: https://themariogames.com. अंत में, अपने स्तरों को साझा करने के लिए, यहां जाएं: https://pouetpu-games.com/index.php?section=4
    • रचनात्मक रहें! स्मार्ट स्तर अधिक मजेदार हैं और खिलाड़ियों को आपके वीडियो गेम को फिर से खेलना चाहते हैं।
    • यह लेख केवल दिशा-निर्देशों को प्रस्तुत करता है यदि आपके पास एक ऐसा विचार है जिस पर आप भरोसा करते हैं, तो उसका पालन करें, भले ही वह एक या दो नियम तोड़ता हो। महत्वपूर्ण बात यह है कि आप का पालन करें, अधिकांश भाग के लिए, सुपर मारियो शैली प्लेटफॉर्म गेम की भावना।
    • सुपर मारियो स्तर बनाने के लिए एक शानदार कार्यक्रम, सुपर मारियो ब्रॉस एक्स 1.3.0.1 है, यह एक प्रोग्राम है जो आपको दुश्मन और निजीकृत शक्तियां, अपने एक गीत, और बहुत कुछ सम्मिलित करने की अनुमति देता है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com