कैसे खेलने के लिए नई सुपर मारियो ब्रदर्स। Wii

1 99 1 में सुपर मारियो विश्व की रिहाई के बाद पहली बार, एक नया स्लाइडिंग 2 डी साहसिक जारी किया गया था जिसे गैर-पोर्टेबल कंसोल पर चलाया जा सकता है। नायक हर किसी का पसंदीदा नायक, मारियो है। चाहे आप एक पारंपरिक मारियो प्रशंसक या एक नया उत्साही हो, तो आप थोड़ा गड़बड़ हो सकता है। नई सुपर मारियो ब्रॉज़। Wii भी कई नई सुविधाओं का परिचय देता है जिन्हें आप नहीं जानते हैं, लेकिन बिना किसी समय आप Koopas पर कदम शुरू कर सकते हैं और अंक एकत्र कर सकते हैं।

कदम

नई सुपर मारियो ब्रोर्स वाइ चरण 1 नामक छवि का शीर्षक
1
प्रारूप से परिचित हो जाओ यह Wii के लिए सबसे अधिक बिकने वाले खेलों में से एक है, लेकिन यह बिक्री के लिए मिले अन्य सभी खेलों से बहुत अलग है। आज के खेल ज्यादातर 3 डी में होते हैं, लेकिन यह 2 डी में है (तकनीकी तौर पर यह 2 डी और 3 डी के बीच एक संलयन है, जिसे कहा जाता है "2.5 D")। आप केवल दो दिशाओं में जा सकते हैं: पीछे और पीछे यदि आप इस शीर्षक के साथ तुरंत शुरू नहीं करना चाहते हैं, तो आप शैली से परिचित होने के लिए अपने पूर्ववर्तियों में से कुछ खेल सकते हैं।
  • नई सुपर मारियो ब्रोस। वाइ चरण 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    नियंत्रणों को जानें सरल स्लाइडिंग गेम होने के नाते, नियंत्रण सीखना आसान है। आपको क्षैतिज नियंत्रक रखना होगा ताकि आपके पास 1 और 2 बटन के बगल में सही अंगूठे हो और दिशात्मक पैड के आगे बाईं अंगूठे हो।
  • दिशात्मक तीर: जिस दिशा में आगे बढ़ना है (दाएं या बाएं) चुनें जब आप हवा में हैं, नीचे तीर के साथ आप एक सपाट जमीन बना सकते हैं जब आप मेटल ग्रिड पर चढ़ते हैं (जिसे आप महल में पा सकते हैं), तो आप सभी चार तीरों को स्थानांतरित करने के लिए उपयोग करेंगे।
  • बटन 2: आप कूदने के लिए इस बटन का उपयोग कर सकते हैं। इसे लंबे समय तक पकड़ना अधिक ऊंचा होगा।
  • कुंजी 1: शूट करने के लिए 1 दबाएं और दबाएं। यदि आप एक शॉट के दौरान कूदते हैं, तो आप बहुत अधिक कूद कर सकते हैं। जब आप आग या बर्फ के फूल की वृद्धि हासिल कर ली है, 1 के साथ आप शूट और शूट कर सकते हैं।
  • बटन ए: आप एक बुलबुले में प्रवेश करेंगे। यह बटन मल्टीप्लेयर गेम के लिए बहुत उपयोगी है। जब आप एक जीवन खोना चाहते हैं (एक छेद में गिरने या एक राक्षस मारने के लिए), तो खुद को बचाने के लिए ए दबाएं जब आप एक सुरक्षित क्षेत्र में हों और आप एक जीवन खोए बिना खेल शुरू कर सकते हैं तो एक और खिलाड़ी बुलबुला को उड़ सकता है। यह एकल प्लेयर मोड में काम नहीं करेगा।
  • +: रोकें / मेनू बटन
  • नई सुपर मारियो ब्रोर्स। वाइ चरण 3 नामक छवि का शीर्षक
    3
    वस्तुओं को जानने के लिए जानें नई सुपर मारियो ब्रॉज़ Wii में कई नए और पुराने आइटम हैं जो गेम के दौरान उपयोगी होंगे। वे स्तरों में बहुत अंतर कर सकते हैं, इसलिए यह समझना महत्वपूर्ण है कि वे कैसे काम करते हैं।
  • मशरूम: सुपर मारियो में बारी मारियो सुपर मारियो लम्बे और मजबूत है और मरने से पहले दो शॉट ले सकते हैं
  • फिओर डि फ़्यूको: मारियो को फायरबॉल्स शूट करने की अनुमति देने के लिए एक उपयोगी ऑब्जेक्ट फायरबॉल्स आग लगाने के लिए 1 दबाएं। एक आग का गोला के साथ एक दुश्मन को मारकर, आप एक सिक्का छोड़ देंगे आप लगभग सभी दुश्मनों को फायरबॉल के साथ मार सकते हैं।
  • बर्फ का फूल श्रृंखला में एक नई वस्तु डाली गई यह आप बर्फ के ब्लॉक में दुश्मनों को फ्रीज करने वाली बर्फ की गेंदों को शूट करने की अनुमति देता है। आप ब्लॉक एकत्र कर सकते हैं और लॉन्च कर सकते हैं (और उन्हें कई प्रयोजनों के लिए उपयोग कर सकते हैं)
  • मिनी मशरूम: पोर्टेबल डिवाइस डीएस, न्यू सुपर मारियो ब्रोस के लिए खेल के प्रीकल्ले में अपना पहला प्रदर्शन बना दिया। यह मशरूम खिलाड़ी के आकार को बहुत कम करता है। मिनी मशरूम के लिए धन्यवाद आप तंग जगह में जा सकते हैं, अधिक कूद कर सकते हैं और लंबे समय तक हवा में निलंबित रहें। हालांकि इस वस्तु के साथ सावधान रहें मारियो को मारने के लिए यह एक शॉट है
  • प्रोपोजलर हेलमेट: एक नया ऑब्जेक्ट जो मारियो को हवा में लांच करने की अनुमति देता है और अधिक समय तक निलंबित रहती है। इस मद का उपयोग करने के लिए, Wiimote को हिलाएं। मरने से पहले मरने से तीन बार मारियो हो सकता है
  • पिंगुइनो सूट: एक और नया ऑब्जेक्ट यह आप बर्फ पर पर्ची और दुश्मनों पर बर्फ गेंदों को शूट करने की अनुमति देता है। प्रोपेलर हेलमेट के साथ, आप जीवन खोने से पहले तीन शॉट ले सकते हैं
  • 1-ऊपर मशरूम: यह आपको एक अतिरिक्त जीवन देता है वे सामान्य मशरूम की तरह दिखाई देते हैं, लेकिन वे हरे रंग के होते हैं।
  • Stellina: मारियो अजेय बनाता है आप को मारा सभी दुश्मनों को तुरंत समाप्त कर दिया जाएगा यह आपको भूमिगत स्तरों के गुफाओं को रोशन करने की भी अनुमति देता है "अंधेरा"।
  • नई सुपर मारियो ब्रोर्स। वाइ चरण 4 नामक छवि का शीर्षक
    4
    दुश्मनों को जानना सीखें आप इस खेल में कई क्लासिक मारियो दुश्मन का सामना करेंगे। उन्हें कैसे टालना है और उन्हें पराजित करने के बारे में जानने से आपको बहुत मदद मिलेगी यहां कुछ सबसे आम हैं:
  • Koopa Troopa: सबसे आम दुश्मन आप मुठभेड़ जाएगा उन्हें खोलने के लिए उनके खोल पर कूदो और फिर उन्हें दूर कर दें यदि आप चाहें। दूसरे दुश्मनों के खिलाफ एक शूटर को मारकर आप उसे हारेंगे। बस सुनिश्चित करें कि आप खुद को मार नहीं सकते हैं! कोओपा पैराट्रूपा के पास छोटे सफेद पंख हैं जो उन्हें कूदने या उड़ने की अनुमति देते हैं। पंख उठाने के लिए उन पर कूदो और सामान्य कोओपा की तरह चलना शुरू करें।

    नोट: रेड-शेल और ग्रीन-शेल कूओस के बीच का अंतर यह है कि लाल वाले प्लेटफ़ॉर्म पर रहते हैं, जहां वे हैं, जबकि हरे रंग एक सीधी रेखा में लगातार चलते हैं, और केवल एक मरे हुए अंत का सामना करते हैं।
  • गोगोबा: गोबूबा मशरूम के आकार का भूरे रंग के राक्षस हैं जो खेल के कई स्तरों में निवास करते हैं। वे खेल के सबसे कमजोर विरोधक हैं और उन्हें कूड़ा करके उन्हें समाप्त किया जा सकता है। पैरागुरुबास, जैसे पैराट्रोपैप्स के पास पंख हैं जो उन्हें कूदने की अनुमति देते हैं।
  • स्पिकी: अजीब जीव जो तेज गेंदों को अपने मुँह से लेते हैं और उन्हें आप के सामने फेंक देते हैं वे अक्सर उच्च पाया जाता है, और इससे उन्हें हारना मुश्किल होता है सही समय और अपनी गेंदों से बचने के साथ, आप केवल अपने सिर पर कूद कर उन्हें खत्म कर सकते हैं। सावधान रहें कि एक बिंदु को पकड़ते वक्त उस पर कदम न डालें!
  • विधेयक बिल / बानजई विधेयक: जैसा कि नाम इंगित करता है, ये दुश्मन हथियारों और आंखों के साथ काले गोलियां हैं, जो एक तोप (आमतौर पर दोनों पक्षों पर) द्वारा निकाल दिया जाता है। उन्हें बर्फ के खिलने से जमे हुए जा सकते हैं और गुप्त क्षेत्रों तक पहुंचने के लिए प्लेटफार्म के रूप में उपयोग किया जा सकता है। बानजई विधेयक बिल बुलेट्स के विशाल और गुनगुने संस्करण हैं, जो केवल दो स्तरों में पाए जाते हैं (दूसरी बार विशेष रूप से बड़ी)। यहां तक ​​कि अगर वे बहुत बड़ी हैं, तो वे आसानी से पराजित हो सकते हैं। बस उन पर कूदो
  • झुंझलाना: भूमिगत स्तरों में, चमगादड़ प्राणियों गुफा की छत से आप की ओर उड़ जाएंगे। एक साधारण छलांग के साथ आप उनसे बच सकते हैं और उन्हें समाप्त करने के लिए उन पर गिर सकते हैं।
  • Lakitu: एक मुंह बादल बादल सवारी चश्मे के साथ एक Koopa वे स्पैक्स के समान दुश्मन लांच करते हैं, और यह आपको कई समस्याएं दे सकता है। यदि आप Lakitu पर कूद सकते हैं, आमतौर पर योशी के लिए धन्यवाद, आप हवा में चलने के लिए बादल का उपयोग कर सकते हैं। कुछ सेकंड के बाद, हालांकि, बादल गायब हो जाएगा और दूसरा Lakitu वापस आ जाएगा।
  • विगग्लार्स: आप उन्हें केवल विश्व 5 के विषाणु दलदल में पाएंगे। वे पीले दुश्मन हैं जो कैटरपिलारों के समान दिखते हैं जो हानिरहित हैं, लेकिन अगर वे आपको छूते हैं, तो वे अभी भी आपकी जिंदगी दूर ले जाएंगे। उन्हें हराने का एकमात्र तरीका उन्हें जमीन पर कुचलने का है, क्योंकि यदि आप उन पर कूदते हैं, तो वे नाराज होंगे, वे लाल हो जाएंगे और तेज़ी से चलेंगे। भूमिगत में आप विशाल wigglers भी पा सकते हैं ये सामान्य से ज्यादा तेज़ हैं और सीधे दलदल में जा सकते हैं। आप उन्हें गुस्साए बिना उन्हें उछाल सकते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि वे आपको सीधे दलदल में नहीं ले जाते हैं।
  • Podoboos: लावा के स्तर के साथ, लावा से दो आंखों के साथ आग लगने वाले कूद। सुनिश्चित करें कि आप उनसे बचें। उन्हें समाप्त करने के लिए उन्हें जमे हुए किया जा सकता है।
  • चीप-चीप: कई प्रकार के मछली, जिन्हें बुलाया जाता है "भिनभिनाना-cheeps" मारियो ब्रोस वाइ के जल स्तर में निवास उनके हानिरहित स्वरूप के बावजूद, वे अनुकूल नहीं हैं। उन पर काबू पाने और उन्हें चारों ओर तैरने और उन्हें टालना, या उन्हें आग या बर्फ की गेंदों के साथ मारा करने का एकमात्र तरीका कई प्रकार हैं, तो सीखें आदतों!
  • सूखी हड्डियों: आप महल और किले में इन दुश्मनों को पा सकते हैं। ये कंकाल हैं जो चलते हैं और कोओपा की तरह दिखते हैं- आप उन्हें केवल एक स्टार के साथ या उन्हें ठंड के माध्यम से और उन्हें फेंकने से पराजित कर सकते हैं।
  • पोकी: रेगिस्तान की दुनिया में रहने वाले दुश्मनों से खंडित, इंगित और कैक्टस जैसे उन्हें हराने का एकमात्र तरीका एक स्टार का उपयोग करना है, या उन्हें योशी के साथ खाएं यदि आप योशी के साथ अपना सिर खाते हैं, तो आपका पूरा शरीर गायब हो जाएगा। कुछ मामलों में, प्लग लगभग 2 सेकंड के लिए गायब हो जाते हैं। यदि आप योशी के साथ एक संपूर्ण पोकी खाते हैं, तो यह सिक्का, मशरूम या अन्य बिजली-अप के साथ अंडे लगाएगा।
  • हथौड़ा ब्रदर्स: कोओपा सेना के संभ्रांत सदस्य जो आमतौर पर दो या तीन के समूह में होते हैं वे आपको हथौड़ों फेंक देते हैं, इसलिए आपको सही समय का उपयोग करना होगा। उनमें से कुछ ब्लॉक प्लेटफार्म पर हैं और नीचे से हिट हो सकते हैं। अन्य मामलों में, आप उनको कुचलना या उन्हें फायरबॉल के साथ मारकर मार सकते हैं।
  • आग और बर्फ ब्रदर्स: हथौड़ा ब्रदर्स शूटिंग बर्फ या आग आप हमेशा समझ सकते हैं कि किस तरह का "भाई" यह शेल के रंग से आता है हैमर ब्रदर्स के हरे रंग के गोले हैं, जबकि लाल और नीले रंग की आग और बर्फ उनसे बचने के लिए बेहतर है, क्योंकि उनके हमलों में एक बड़ा सौदा है (विशेष रूप से फायर ब्रो के)। आप उनको कुचलना करके, या विडंबना से, अग्निबाजों या बर्फ के साथ उन्हें समाप्त कर सकते हैं
  • पिरान्हा पौधे: आम दुश्मन जो आम तौर पर पाइप से बाहर आते हैं। उनमें से कुछ अग्निशालाएं शूट करते हैं
  • नई सुपर मारियो ब्रोएस वाइ चरण 5 नामक छवि का चित्रण
    5
    प्रत्येक स्तर जानें प्रत्येक स्तर अलग और अद्वितीय है। यदि आप पहले प्रयासों के स्तर पर नहीं उतार सकते, तो निराश मत हो यदि आप पर्याप्त समय के लिए एक स्तर में फंस गए हैं, तो आपको सुपर गाइड का उपयोग करने का अवसर मिलेगा, जहां आप लुइगी देख सकते हैं जो आपको बताएगा कि स्तर कैसे पार किया जाए। अगर आप किसी अन्य व्यक्ति के साथ खेलते हैं, तो उसके पास स्तर पारित करने के लिए काम करें।
  • नई सुपर मारियो ब्रोर्स वाइ चरण 6 नामक छवि का शीर्षक
    6
    मालिकों को हार यह बहुत महत्वपूर्ण है। यदि आप मालिकों को नहीं हराते हैं, तो आप इस खेल में आगे बढ़ने में सक्षम नहीं होंगे। प्रत्येक मालिक एक कोपलिंग है, जो बोशेर का पुत्र है वे सुपर मारियो विश्व से अपना पहला प्रदर्शन बनाते हैं उनमें से प्रत्येक एक अलग तरीके से आपको हराने की कोशिश करेंगे, इसलिए सबसे पहले आंदोलन को देखो जब आप हड़ताली की संभावना देखते हैं, दुश्मन के सिर पर तीन बार कूदो
  • नई सुपर मारियो ब्रॉज़। विइ चरण 7 नामक छवि को दिखाएं



    7
    दोस्तों के साथ खेलते हैं यह शीर्षक मारियो श्रृंखला में पहला गेम है जो 4 में खेलने का मौका देता है। आप और तीन दोस्त एक ही टीम पर एक साथ खेल सकते हैं। खिलाड़ी हमेशा मारियो का उपयोग करेगा, जबकि अन्य खिलाड़ी लुइगी, टॉड ब्लू और टॉड गीलो के बीच चयन कर सकते हैं सभी खिलाड़ियों के पास एक ही कौशल है, इसलिए आप को सबसे अच्छा पसंद करते हैं।
  • नई सुपर मारियो ब्रोर्स वाइ चरण 8 नामक छवि का शीर्षक
    8
    मशरूम के घरों में बंद करो इन घरों में, आपके पास मिनी-गेम्स के माध्यम से जीवन या आइटम अर्जित करने का मौका होगा आप नक्शा स्क्रीन पर 1 दबाकर अपने कब्जे में वस्तुओं का उपयोग करने में सक्षम होंगे। उन स्तरों में ऑब्जेक्ट का उपयोग करें जहां आपको कठिनाई हो।
  • नई सुपर मारियो ब्रोर्स वाइ स्टेप 9 नामक छवि का शीर्षक
    9
    अपने लाभ में वस्तुओं का उपयोग करें उदाहरण के लिए, आप दुश्मनों को फ़्रीज़ कर सकते हैं और उन्हें प्लेटफॉर्म के रूप में उपयोग कर सकते हैं। नीचे दिए गए दुश्मनों को उड़ने और दूर करने के लिए ड्राइविंग हेलमेट का उपयोग करें।
  • नई सुपर मारियो ब्रोर्स वाइ चरण 10 नामक छवि का शीर्षक
    10
    अपना गेम सहेजें आप केवल एक महल पास करने के बाद ही कर सकते हैं आप एक स्तर या स्तरों के बीच में तब तक नहीं बचा सकते जब तक कि आप एक महल पास नहीं करते हैं। आप का उपयोग कर सकते हैं "त्वरित सहेजें" केवल एक बार एक स्तर और दूसरे के बीच खेल के दौरान।
  • नई सुपर मारियो ब्रोर्स वाइ स्टेप 11 नामक छवि का चित्र
    11
    गुप्त बाहर निकलें खोजें कुछ स्तरों में एक से अधिक आउटपुट होते हैं यदि आप एक गुप्त बाहर निकलने की खोज करते हैं, तो आपको लाभ मिलेगा!
  • टिप्स

    • यदि आपको सभी स्टार सिक्कों नहीं मिल पा रहे हैं, तो दीवारों पर चलने की कोशिश करें ताकि नकली दीवारें सामने आ सकें जो दृश्य को अस्पष्ट करती हैं।
    • कुछ दुश्मनों से बचने और लड़ाई नहीं की जानी चाहिए।
    • यदि आप दूसरी बार बोज़र को हारते हैं, तो आप थोड़ा अलग अंत देखेंगे।
    • आप स्टाइल के उपयोग के साथ ही बूस (भूत शत्रु) को हरा सकते हैं वे शर्मीली हैं, इसलिए यदि आप उन पर गौर करते हैं, तो वे आप की ओर बढ़ना बंद कर देंगे और उनके चेहरे उनके हाथों में छिपाएंगे।
    • दुनिया के बीच तेजी से आगे बढ़ने के लिए तोपों को ढूंढें
    • आप Nunchuk का उपयोग कर खेल सकते हैं
    • दोस्तों के साथ खेलते हैं और उनके साथ सहयोग करते हैं। हालांकि, आप स्वयं सभी स्तरों को पूरा कर सकते हैं
    • आप अन्य 8 विश्व में सभी स्टार सिक्कों को इकट्ठा करके विश्व 9 स्तरों को अनलॉक कर सकते हैं।
    • हमेशा एक महल पास करने के बाद बचाओ
    • एक बार जब आप विश्व 8 के अंत में बॉशर को हरा देते हैं, तो आप किसी भी स्तर के बाद बचा सकते हैं। आपके पास विश्व 9 तक पहुंच भी होगी

    चेतावनी

    • मल्टीप्लेयर मोड में, यदि सभी खिलाड़ी बुलबुले में होते हैं, तो स्तर खत्म हो जाएगा और आप मानचित्र स्क्रीन पर लौट आएंगे। आप हालांकि एक जीवन खोना नहीं होगा।
    • खेल के सरल और हर्षजनक पहलू के बावजूद, कई स्तर (विशेष रूप से पिछली दुनिया के) मुश्किल हैं।
    • आप का उपयोग कर सकते हैं "त्वरित सहेजें" प्रत्येक फ़ाइल के लिए केवल एक बार
    • सुपर गाइड का उपयोग करने के बाद, आपके प्रोफ़ाइल पर unlockable सितारों चमक नहीं होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • Wii कंसोल या Wii U
    • प्रत्येक खिलाड़ी के लिए Wii रिमोट (वैकल्पिक न्यूचुक)
    • नई सुपर मारियो ब्रदर्स वी
    • दोस्तों के साथ खेलने (वैकल्पिक, लेकिन बहुत ही अनुशंसित)
    • टीवी स्क्रीन या अन्य मॉनिटर
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com