एक पीने के फाउंटेन को कैसे बनाएं

एक फव्वारा अपने घर को एकदम सही ज़ेन स्पर्श जोड़ता है, एक सुखद प्राकृतिक कोने में शांत और शांति लाने के लिए इस अनुच्छेद में आप तीन प्रकार के पीने के फव्वारे पाएंगे, जिनमें से सभी को घर के अंदर या बाहर किया जा सकता है ये सरल परियोजनाएं हैं, जिनमें कुछ बुनियादी उपकरण और मैन्युअल कौशल की आवश्यकता होती है, और जो कुछ ही घंटों में पूरी हो सकती हैं। पहले बिंदु से तुरंत शुरू करें और फिर पढ़ना जारी रखें!

कदम

विधि 1

टेराकोटा वायस के पीने का फव्वारा
1
सामग्री प्राप्त करें आपको टेराकोटा सॉसर्स की आवश्यकता होगी, 42 सेंटीमीटर, 18 सेंटीमीटर और 15 सेंटीमीटर के व्यास के प्रत्येक और 10 सेंटीमीटर के व्यास के तीन में। आपको 1 सेमी या 1.5 सेंटीमीटर व्यास रबर नली, सील करने के लिए सिलिकॉन के फव्वारे और तालाबों में प्रयुक्त पुनर्जन्म प्रकार के 15 और 10 सेंटीमीटर व्यास के एक व्यास के साथ, मिट्टी के बर्तनों की आवश्यकता होगी, स्प्रे पेंट पनरोक, एक गोल फ़ाइल और लकड़ी के लिए एक ड्रिल बिट।
  • 2
    आधार तैयार करें बड़े व्यास तश्तरी के अंदर पानी का छिद्रण रंग स्प्रे करें तीन परतें छिड़कें, अगले गुजरने से पहले हर एक सूखा दे।
  • 3
    फोरा और बर्तन और तश्तरी खत्म करें। सबसे पहले उनको विसर्जित कर देना और उन्हें स्नान करना इतना आसान है कि उनको पोंछना आसान होता है फिर रबड़ ट्यूब चलाने के लिए, इस तश्तरी के तहत एक लकड़ी का समर्थन रखने के लिए, 18 सेंटीमीटर तश्तरी में 1 सेमी या 1.5 सेमी छेद ड्रिल करें। इस बिंदु पर यह चार छोटे उद्घाटन बनाता है, नीचे की ओर झुकाते हुए, 15 सेमी के फूलदान के किनारे पर फ़ाइल और 10 सेंटीमीटर में से एक के साथ अभिनय करना। यह 18, 15 और 10 सेंटीमीटर के एक सॉस के किनारे पर सिंगल कॉग्गल आउटवर्ड और बड़ा आउटलेट प्वाइंट बनाता है। ये अंतराल हैं जिनसे पानी बह जाएगा।
  • 4
    विधानसभा फव्वारा का शरीर 42 सेमी तश्तरी में पंप डालने से, रबर ट्यूब को पंप से और बर्तन के किनारे पर रखें, जब तक कि इसे 15 सेंटीमीटर बर्तन (पकाया उलटा रखते हुए) के आधार में डाला जाता है। पॉट को ठीक करें ताकि ट्यूब आपके द्वारा पहले से दायर की गई किसी एक चारे में पहुंचा जा सके। इस बिंदु पर, जार के ऊपर 18 सेमी व्यास का बर्तन रखें, ऊपर की तरफ का सामना करना। अतिरिक्त पाइप को काट लें, लगभग एक सेमी छोड़कर, और सिलिकॉन के साथ सील करें ताकि कोई लीक न हो।
  • 5
    फिर फव्वारा के अन्य भागों को मिलाएं। 10 सेंटीमीटर व्यास फूलदान को ऊपर की तरफ रखें और इसे 15 सेमी तश्तरी के साथ कवर करें, फिर 10 सेंटीमीटर तश्तरी सीधे और 10 सेमी तश्तरी के बिना चीरों के बिना। वेसल्स और सॉसेर्स सिस्टम ताकि पानी गिरने के लिए छेद क्रमिक रूप से काम कर सके। अंत में, तश्तरी के नीचे चीरों को नीचे की तरफ व्यवस्थित करें, ताकि उस छेद को कवर किया जा सके जिससे ट्यूब गुजरता हो।
  • पानी को नीचे से बढ़ जाना चाहिए, 10 सेमी तश्तरी में गिर जाना चाहिए, फिर 15 सेमी, फिर 10 सेमी, फिर 42 सेमी में गिर जाते हैं और चक्र को पुनरारंभ करें चीरों ने पानी के बहिर्वाह की गारंटी दी है, इसलिए यदि आपको बहिर्वाह की समस्याएं आती हैं, तो आप इन खाइयों को चौड़ा करने की कोशिश कर सकते हैं।
  • 6
    सौंदर्य स्पर्श के साथ पूरा करें नदी के पत्थरों या अन्य सामग्रियों के साथ सॉस भरें, जिससे जल प्रवाह मुक्त हो, और अपने नए फव्वारे में पौधों या अन्य सजावट को जोड़ने के बारे में सोचें।
  • विधि 2

    बांस में पीने का फव्वारा
    1
    देखने के लिए एक बड़ी, सुंदर कटोरा लें यह टुकड़ा आपके नए फव्वारे का केंद्र बिन्दु होगा यह महत्वपूर्ण है कि उद्घाटन चौड़ा है।
  • 2
    फाउंटेन बनाने के लिए प्रयुक्त प्रारूप में बांस के टुकड़े को काट लें और काट लें। आपको 2 सेंटीमीटर के व्यास के साथ बांस के टुकड़े चाहिए और इसे कंटेनर के लम्बाई तक लगाया जा सकता है। आपको बांस के एक टुकड़े को एक बड़े व्यास के साथ, लगभग 5 सेमी, लगभग 15 सेमी लंबा की आवश्यकता होगी। बड़े व्यास के इस टुकड़े के एक छोर पर आपको उस बिंदु को आकार देना होगा जिससे पानी बह जाएगा।
  • 3
    सहायता बनाएं स्ट्रिंग का प्रयोग करके कंटेनर के मुंह के आधे हिस्से पर आराम कर सकते हैं जो बेस बनाने के लिए एक छोटे व्यास के साथ बांस के तीन टुकड़ों को मिलाते हैं। इस बिंदु पर, बांस के टुकड़े को आधार के लिए एक बड़ा व्यास के साथ गोंद का टुकड़ा बनाते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह झुका है (ग्लूइंग से पहले एक छोटे से पच्चर सम्मिलित करें) ताकि जिस बिंदु से पानी गिर जाए वह थोड़ा नीचे झुका है और कंटेनर के केंद्र की दिशा में
  • 4
    फव्वारे को इकट्ठा करो कंटेनर के नीचे पंप रखें। ट्यूब को ठीक करें और इसे आधार के पीछे और उससे ऊपर रखें। बांस के अंदर दूसरे छोर को एक बड़े व्यास के साथ रखें, कम से कम 5 सेमी अंदर, यह सुनिश्चित करें कि इसे अलग नहीं किया जा सकता है (यदि आप इसे चिपकने वाली टेप के साथ ठीक करते हैं, तो ऐसे तरीके से ऐसा करें कि हुकिंग क्षेत्र उपयोग के दौरान स्नान
  • 5



    पानी जोड़ें और पंप का संचालन करें। जब आपने तैयारी पूरी कर ली है, तो पानी जोड़ें और पंप को संचालित करें। सब कुछ पूरी तरह से काम करना चाहिए, और इस बिंदु पर आपको उपस्थिति में सुधार करना होगा।
  • 6
    सुधार के साथ पूरा करें कंटेनर के नीचे नदी के पत्थर या नकली पौधों को जोड़ने के लिए, ताकि वे पानी के पंप को ढंक दें। अपने नए फव्वारे का आनंद लें!
  • विधि 3

    फोंटेनले डि कन्क्लिली समुद्री
    1
    एक सजाया कटोरा या फूलदान प्राप्त करें यह सबसे अच्छा है यदि आप ग्लास या अन्य पानी प्रतिरोधी सामग्री से बने किसी वस्तु का चयन करते हैं। कंटेनर में छेद नहीं होना चाहिए जिससे पानी बच सकता है।
  • 2
    कुछ गोले प्राप्त करें सबसे पहले आपको अपने आप को एक मुड़ और बड़े खोल लेना होगा। अन्य गोले एक मिश्रण हो सकते हैं जो आपको अधिक आसानी से मिलते हैं। शायद आप समुद्र तट पर या नदियों या नदियों के बिस्तर पर एकत्र हुए चट्टानों को भी प्राप्त करना पसंद करते हैं।
  • 3
    एक छेद बनाओ आपको एक ट्यूब पास करने की आवश्यकता है जो पंप से शुरू होती है और बड़े खोल से बाहर आती है। सिरेमिक ड्रिल बिट्स की एक श्रृंखला प्राप्त करें और शेल में एक छेद ड्रिल करें, जो एक छोटे आकार से शुरू होता है और फिर जब तक यह रबर ट्यूब को पकड़ने के लिए पर्याप्त न हो, या व्यास में लगभग 2 सेंटीमीटर तक चौड़ा हो। यदि आपके पास काफी बड़ी ड्रिल बिट नहीं है, तो एक गोल फ़ाइल के साथ छेद को समाप्त करें, जब तक वांछित व्यास प्राप्त नहीं किया जाता है।
  • 4
    पंप डालें कंटेनर के नीचे पंप रखें। रबर ट्यूब को पंप में रखो और फिर दूसरे छोर को बड़े खोल में रखें।
  • 5
    ट्यूब सील करें खोलने के चारों ओर सील करने के लिए सिलिकॉन का उपयोग करें, ताकि ट्यूब जगह में रहता है और पानी से बच नहीं जाता। आगे बढ़ने से पहले सिलिकॉन सूखने दें।
  • 6
    फव्वारे को पूरा करें कंकड़ या गोले के साथ या पानी के प्रतिरोधी तत्वों के साथ पंप को कवर करें संरचना के शीर्ष पर सबसे बड़ा खोल रखें और बाहर निकलने के छेद को थोड़ा नीचे दबाएं।
  • 7
    पानी जोड़ें और पंप का संचालन करें। यहाँ यह है! अब आप अपने नए फव्वारे के शो का आनंद ले सकते हैं!
  • टिप्स

    • अपनी परियोजना को अद्वितीय बनाने के लिए अपनी व्यक्तिगत रचनात्मकता जोड़ें!

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि पंप शुरू करने से पहले पर्याप्त पानी है, और हर बार जब स्तर बहुत नीचे चला जाता है जोड़ता है। यदि पंप सूखी काम करता है, तो इसे आसानी से पहना जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com