कैसे ग्लास टाइल इकट्ठा करने के लिए

ग्लास टाइल्स एक खूबसूरत सामग्री है जो आपको घर के हर कमरे में प्रकाश लाने की अनुमति देती है, और इससे आपको एक आधुनिक अभी तक क्लासिक वायुमंडल बनाने की अनुमति मिलती है। शीट में शीशे की चादरें एक सरल स्थापना की अनुमति देती है, अलग-अलग टाइलों की विधानसभा की आवश्यकता नहीं होती है, लेकिन आप पारंपरिक कांच टाइलों का उपयोग भी कर सकते हैं। एक गाइड के रूप में इस विकी हू लेख का पालन करके, आप पेशेवर के हस्तक्षेप की लागत को सहन किए बिना पेशेवर परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। बस किसी भी प्रकार की सतह पर ग्लास टाइल को इकट्ठा करने के तरीके सीखने के लिए नीचे दिए गए पहले चरण के साथ शुरू करें।

कदम

भाग 1

तैयारी
छवि का शीर्षक, ग्लास टाइल स्थापित करें चरण 1
1
सबसे पहले, सतह की संरचनात्मक अखंडता को सत्यापित करना जरूरी है, जिस पर टाइलें बढ़ाई जाती हैं। स्थापना के साथ शुरू करने से पहले, यह जरूरी है कि, जिस भी सतह को टाइल्स पर रखना होगा, यह प्रतिरोधी और संरचनात्मक रूप से ध्वनि है। यह सभी सुंदर कामों का सामना करने के लिए असंभव है, यह देखने के लिए कि कुछ सालों में टाइलें जमीन पर गिर गईं! इसका मतलब यह है कि यदि आप दीवार टाइल, या फर्श की स्लैब को इकट्ठा करने का इरादा रखते हैं, तो आप ऊपरी दिशाओं को ध्यान से जांचना आवश्यक है अगर आप फर्श पर टाइल करना चाहते हैं, या संरचना और समर्थन करते हैं यदि आप एक काउंटर टाइल करते हैं
  • जाँच करें कि मोल्ड या सड़ा हुआ के कोई संकेत नहीं हैं। ये स्पष्ट संकेत हैं जब लकड़ी निश्चित रूप से फीका कर दिया जाता है या जब सतह पर दबाव पड़ता है, तब सतह शुरू हो जाती है और झुकता है।
  • टूटने और दरारें की अनुपस्थिति को भी सत्यापित किया जाना चाहिए। छोटी सी दरारें सामान्य हो सकती हैं, लेकिन आगे बढ़ने से पहले बड़े फ्रैक्चर को कार्रवाई की आवश्यकता हो सकती है।
  • छवि का शीर्षक, ग्लास टाइल स्थापित करें चरण 2
    2
    यदि यह अनुपलब्ध है, तो आपको एक समर्थन सामग्री जोड़ने की आवश्यकता है यदि सतह को टाइल किया जाना काफी ठोस नहीं है, तो सीमेंट या ड्राईवाल पैनल को स्थापित करना आवश्यक हो सकता है, जो इन मामलों में सर्वोत्तम सामग्री हैं क्योंकि वे टाइल बिछाने की प्रक्रिया से उत्पन्न नमी का विरोध करते हैं। इसके विपरीत, प्लाईवुड से बचा जाना चाहिए, जैसा कि लकड़ी नमी के साथ घटता है और टाइल बिछाने के बाद भी जलरोधक नहीं है।
  • सभी जोड़ों को कवर करें सुनिश्चित करें कि आसन्न सीमेंट या प्लास्टरबोर्ड शीट्स के बीच सभी जोड़ों को फाइबर चिपकने वाली टेप के साथ अच्छी तरह से लेपित किया गया हो। यह टाइल स्थापित होने के बाद पैनलों को जाने से रोकता है, जो अन्यथा तोड़ सकता है
  • छवि का शीर्षक, ग्लास टाइल स्थापित करें चरण 3
    3
    दिशानिर्देश बनाएं इलाज के लिए सतह तैयार करने के बाद, टाइलों को रखे जाने के दौरान स्पष्ट लाइनें तैयार की जाएंगी। कांच टाइलों के साथ, सबसे सरल प्रणाली लेजर स्तर का उपयोग करना है आप इसे उचित मूल्य पर खरीद सकते हैं और अनुसरण करने के लिए लाइनों को आकर्षित करने के लिए बहुत उपयोगी है। बस इसे ले लो और लेजर बीम का प्रोजेक्ट करें जहां आप टाइल्स लगाने का इरादा रखते हैं।
  • लेजर स्तर एक उपयोगी उपकरण है क्योंकि ट्रेस लाइन मोर्टार लगाने के बाद भी दिखाई देती है। इसके स्थान पर आप कपास के धागे का इस्तेमाल प्लास्टर के साथ भी कर सकते हैं, लेकिन गलती से प्रासंगिक लाइन को मोटे तौर पर कवर करने के लिए काफी संभव है।
  • स्तर के साथ लाइनों को अनुरेखण करना काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि दीवारों, छत और अन्य सतहों अक्सर उतने सीधे नहीं होते हैं जितने वे लग सकते हैं उदाहरण के लिए, एक दीवार, दूसरे से एक बिंदु पर अधिक हो सकती है।
  • छवि का शीर्षक, ग्लास टाइल स्थापित करें चरण 4
    4
    योजना की जांच करें मोर्टार बिछाने से पहले यह सुनिश्चित किया जाता है कि टाइलें सूखी हों, यह सुनिश्चित करने के लिए कि पैटर्न वांछित है और टाइल की टाइल या शीट एक-दूसरे के साथ फिट होती है बस एक विचार पाने के लिए एक जोड़े को डाल दिया, और फिर शुरू करने के लिए तैयार हो जाओ!
  • भाग 2

    टाइल बिछाने
    छवि का शीर्षक, ग्लास टाइल स्थापित करें चरण 5
    1
    एक अच्छा मोर्टार मिलाएं ठीक मोर्टार टाइल को सतह पर लेपित करने के लिए प्रयोग किया जाता है। यह पैकेज पर दिए गए निर्देशों के बाद मिश्रित होना चाहिए, लेकिन आम तौर पर पाउडर से शुरू होता है, पानी को बहुत धीरे-धीरे जोड़ना जब मोर्टार में मूंगफली का मक्खन जैसा एक मलाईदार स्थिरता है तो इसका मतलब है कि पर्याप्त पानी जोड़ा गया है। मोर्टार की मात्रा जिसे बीस मिनट की अवधि में फैलाया जा सकता है, तैयार किया जाना चाहिए। इसे मिश्रण करने के बाद, मोर्टार को लगभग दस मिनट तक खड़ा होना चाहिए, फिर दोबारा मिश्रण करें और इस समय यह प्रयोग करने के लिए तैयार है।
  • छवि का शीर्षक, ग्लास टाइल स्थापित करें चरण 6
    2
    मोर्टार को खींचो दांतेदार तौलिए के साथ, मोर्टार लगभग एक वर्ग मीटर क्षेत्र में फैला हुआ है। इसे फैलाने के बाद, टॉवेल के दांतों के साथ मोर्टार पर, सीधी और समानांतर लाइनें बनाई जानी चाहिए, जिससे सतह को टाइलों के बेहतर आसंजन को कवर किया जा सके। हालांकि, यह सत्यापित करने के लिए कि मोर्टार सही स्थिरता है, केवल एक परीक्षण टाइल रखी जा सकती है। टाइल लगाइए और फिर इसे खींचें: जब आप टाइल लगाते हैं, तो टाइल के चेहरे के साथ तरफ से मोर्टार बाहर निकलता है, तो इसका मतलब है कि मोर्टार बहुत मोटी या शायद बहुत गीला है। अगर, दूसरी तरफ, जब आप टाइल को हटाते हैं, तो पीठ पर मोर्टार की कुछ साफ लाइनें होती हैं, इसका मतलब यह है कि यह बहुत शुष्क है या यह निर्धारित परत बहुत पतली है।
  • ट्रॉवेल का सबसे उपयुक्त आकार इस्तेमाल करने के लिए आप हार्डवेयर स्टोर से सलाह ले सकते हैं। आम तौर पर कांच की टाइलें शीट्स में बेची जाती हैं, इसलिए छोटे दांतों के साथ एक तौलिया बेहतर है। हालांकि, अगर आप बड़े टाइल्स का उपयोग करते हैं जो शीट्स में नहीं हैं, तो 10 मिमी के दांत वाले एक मध्यम कटोरी बेहतर हो सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक, ग्लास टाइल स्थापित करें चरण 7
    3
    टाईल्स लगाओ मोर्टार के साथ आप टाइल या चादरें बिछाने शुरू कर सकते हैं बस टाइल के चेहरे पर अच्छे दबाव को लागू करने के लिए मोर्टार पर मजबूती से दबाएं, लेकिन यह मत भूलें कि यह टूथपेस्ट नहीं है, इसलिए सभी मोर्टार को स्थानांतरित करने के लिए बहुत अधिक बल लागू न करें। बस टाइल संलग्न रखें आम तौर पर यह एक कोने या किनारे से शुरू होता है ताकि कट जाने और सतह के आकार को समायोजित करने के लिए टाइल्स की संख्या को कम किया जा सके। जैसे आप आगे बढ़ते हैं, टाईल्स या शीट्स के बीच के स्पकार्स डालें
  • चादरों में टाइलों का उपयोग करते समय, इन्हें किसी भी आकार और आकार की चादरें प्राप्त करने के लिए आवश्यकतानुसार कटौती की जा सकती है। पावर आउटलेट्स को रास्ता देने के लिए एक शीट भी मध्य में कटौती की जा सकती है। शीट के पीछे जाल में कटौती करने के लिए कटर का इस्तेमाल करें।
  • छवि का शीर्षक, ग्लास टाइल स्थापित करें चरण 8
    4
    आवश्यकतानुसार टाइलें कट करें संभवत: आपको एक ऐसी सतह से निपटना होगा जो उस टाइल की सटीक आयामों के अनुपात में नहीं होगी, इस प्रकार शेष रिक्त स्थान को भरने के लिए कुछ को काट लेंगे। इन मामलों में यह एक विशिष्ट ग्लास ब्लेड के साथ देखा गया पानी का उपयोग करना आवश्यक है। सभी अधिकतम सुरक्षा उपायों को अपनाना, बेहद देखभाल का उपयोग करें और आंखों को संभवतः आंखों के ब्लेड से दूर रखें।
  • इस स्तर पर सबसे अच्छा सहायक पुराना नियम है "दो बार उपाय, एक बार कट"। उन्हें काटने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि नौकरी पूरी करने के लिए कितने टाइल्स की आवश्यकता है
  • छवि ग्लास टाइल स्थापित करें शीर्षक शीर्षक 9
    5
    निम्नलिखित चरणों के साथ आगे बढ़ने से पहले, स्पकार्स को हटाया जाना चाहिए। सभी टाइल बिछाने के बाद, आप spacers को निकाल सकते हैं यदि मोर्टार तैयार किया गया है और सही तरीके से तैयार किया गया है, तो टाइलें बनी रहेगी और आगे बढ़ेगा नहीं।
  • छवि का शीर्षक, ग्लास टाइल स्थापित करें चरण 10
    6
    मोर्टार को सूखा छोड़ दें इससे पहले कि आप grouting के साथ आगे बढ़ सकते हैं, यह मोर्टार पूरी तरह से सूखा जाने के लिए आवश्यक है यह आम तौर पर लगभग 24 घंटे लगते हैं। सुनिश्चित करें कि पर्यावरण अच्छी तरह से हवादार है और नमी के न्यूनतम स्तर के साथ संभव है।
  • भाग 3

    टाइल्स ग्रोइंग


    छवि का शीर्षक, ग्लास टाइल स्थापित करें चरण 11
    1
    पोटीन चुनें पोटीन के दो मुख्य प्रकार हैं: रेत पर और रेत के बिना। रेत पर आधारित एक प्रयोग किया जाता है जब टाइल के बीच से बचने के मार्ग 3 मिमी से अधिक होते हैं - एक रेत के बिना, जब बचने के मार्ग संकुचित होते हैं। तो आपको भागने मार्गों की चौड़ाई को मापना चाहिए और तदनुसार उपयुक्त भराव का चयन करना चाहिए।
    • लगभग हमेशा गिलास टाइलें, जो वर्तमान में बाजार पर हैं, बहुत छोटे एस्केप मार्ग हैं, जो रेत से मुक्त पोटीन के इस्तेमाल का सुझाव देती हैं।
    • उचित प्लास्टर की पसंद बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि गलत विकल्प में टाइलें तोड़ने में सम्मिलित हो सकती है (सभी संबंधित समस्याओं के साथ)
    • वहाँ भी epoxy fillers है कि इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन वे अधिक महंगी और लागू करने के लिए मुश्किल अगर आप grouting का एक निश्चित अनुभव नहीं है।
  • छवि का शीर्षक, ग्लास टाइल स्थापित करें चरण 12
    2
    प्लास्टर को मिलाएं पैकेज पर दिए गए निर्देशों के अनुसार पोटीनी को तैयार करना चाहिए, यह भी संभवतः additives जोड़ना। प्लास्टर को मूंगफली के मक्खन के समान एक मलाईदार स्थिरता तक पहुंचनी चाहिए। इसे उपयोग करने से पहले सूखने से रोकने के लिए लगभग 20 मिनट में फैल सकता है, जो grout की मात्रा तैयार करें आपको अगले कुछ क्षेत्रों में जाने से पहले एक क्षेत्र को पूरा करना चाहिए, केवल छोटे क्षेत्रों में ही काम करना चाहिए। पोटीन के कई छोटे से लगातार बैचों की तैयारी के लिए यह सलाह दी जाती है।
  • प्लास्टर एडिविटीज का इस्तेमाल मोल्ड को अधिक अभेद्य या प्रतिरोधी बनाने के लिए किया जा सकता है, जैसे एडिटिव्स जो एक निश्चित रंग प्रदान करते हैं।
  • छवि का शीर्षक, ग्लास टाइल स्थापित करें चरण 13
    3
    प्लास्टर को खींचो पोटीनी को लागू करने के लिए, एक रंग का प्रयोग करें। केवल एक समय में छोटे क्षेत्रों पर कार्य करना (इस मामले में भी, जहां आप लगभग बीस मिनट में काम कर सकते हैं, इस मामले में) टाइलों पर छिद्रण फैलता है। रंग को 45 डिग्री के कोण पर और एस्केप मार्गों पर क्रॉस-सिले पर रखा जाना चाहिए। इसे टाइल्स के समानांतर या लंबवत रखने से स्पॉटुला को पारित नहीं किया जाना चाहिए अन्यथा पिच से बचने के मार्गों से हटा दिया जाएगा।
  • छवि का शीर्षक, ग्लास टाइल स्थापित करें चरण 14
    4
    20 मिनट तक खींचने के लिए छिलका छोड़ दें। स्पैटुला के साथ किसी भी अतिरिक्त ग्रूट को हटा दें और फिर सब कुछ सूखा दें। सिर्फ 20 मिनट के बारे में इंतजार करें, या अन्यथा आप जिस विशेष उत्पाद का उपयोग कर रहे हैं उसके निर्देशों में रिपोर्ट की गई। यह वह समय है जब ज्यादातर ढक्कन को निकालने के लिए टाइलों पर छोड़े जाने वाले अतिरिक्त अवशेषों को पर्याप्त रूप से खींचने के लिए ले जाता है।
  • छवि का शीर्षक, ग्लास टाइल स्थापित करें चरण 15
    5
    स्वच्छ अतिरिक्त भराव स्पंज और पानी से भरा एक बाल्टी प्राप्त करें स्पंज को भिगोएँ और इसे दबाएं ताकि यह केवल गीला हो सके, जितना संभव हो उतना कम पानी के साथ। इस बिंदु पर, अतिरिक्त ग्रउट हटाने के लिए सभी टाइल को साफ करें। भागने के मार्गों से पीस को दूर करने से बचने के लिए बहुत अधिक बल लागू न करें। स्पंज को धोया जाना चाहिए और इसे जितना संभव हो उतना स्वच्छ रखने के लिए प्रायः निचोड़ा जाना चाहिए। आवश्यकता के मामले में बाल्टी में पानी भी बदल जाता है।
  • छवि का शीर्षक, ग्लास टाइल स्थापित करें चरण 16
    6
    सूखा करने के लिए grout छोड़ दें टाइल के साथ पूरी सतह को ढंकने के बाद, प्लास्टर सूखने के लिए छोड़ा जाना चाहिए। उपयोग किए जाने वाले विशिष्ट उत्पाद के निर्देशों का पालन किया जाना चाहिए, लेकिन आमतौर पर इसे कम से कम 3 घंटे लगने के लिए सूखा सूखा (हालांकि इसमें कम से कम 24 से 48 घंटे लगते हैं) सुनिश्चित करें कि पर्यावरण पर्याप्त रूप से हवादार है और न्यूनतम आर्द्रता संभव है।
  • छवि का शीर्षक, ग्लास टाइल स्थापित करें चरण 17
    7
    प्लास्टर सील करें एक बार जब नारियल को सूख जाता है, तो इसे जब्त करने के लिए आवश्यक है। कभी-कभी यह चरण टाला जाता है, लेकिन यदि संभव हो तो इसे अत्यधिक अनुशंसित किया जाता है। नमी और दाग से बचने के लिए सीलेंट बहुत महत्वपूर्ण है। हार्डवेयर में आप अपनी आवश्यकताओं के लिए उपयुक्त ग्रउट मुहर लगा सकते हैं, जो निर्देशों का पालन करते हुए लागू किया जाएगा।
  • आमतौर पर मुहर एक मोम की तरह लग रहा है और एक चीर के साथ लागू किया जाता है। यह बच मार्गों के साथ छोटे हलकों का वर्णन लिखा होना चाहिए।
  • प्लास्टर को हर 6 महीनों के बारे में और वर्ष में कम से कम एक बार सील करना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक, ग्लास टाइल स्थापित करें चरण 18
    8
    यदि आवश्यक हो, तो अधिक से अधिक जलरोधी के लिए सिलिकॉन का उपयोग करें। यह कोनों और जंक्शनों के साथ उपयोगी हो सकता है, उदाहरण के लिए एक दीवार-घुड़सवार बुझानेवाले के साथ। निविड़ अंधकार के लिए, बस एक उंगली से सिलिकॉन फैला है, और इसे सूखा दो।
  • टिप्स

    • शीट्स में ग्लास शीट का उपयोग करना, काम बहुत तेज है

    चेतावनी

    • टाइल्स काटने के दौरान हमेशा सुरक्षात्मक सुरक्षा चश्मे पहनें

    चीजें आप की आवश्यकता होगी

    • शीट में ग्लास टाइल्स
    • मेट्रो
    • पेंसिल
    • अपघर्षक स्पंज
    • बाल्टी
    • फ्लैट ट्रॉवेल
    • लकड़ी के ब्लॉक
    • मार्टेल
    • साफ पानी
    • स्पंज
    • सुरक्षा चश्मा
    • जल हीरा ब्लेड के साथ देखा
    • ग्लास चिमटे
    • नायलॉन ब्रिसलों के साथ घर्षण ब्रश
    • रबर का रंग
    • प्लास्टर
    • सिलिकॉन ट्यूबों के लिए गन
    • सिलिकॉन ट्यूब
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com