एक भाषा कैसे बनाएं

क्या आप कभी भी अपने दोस्तों के साथ संवाद करना चाहते थे ताकि अन्य लोग आपको समझ सकें?

इस पेज को पढ़ें और अपने दोस्तों के साथ अपनी भाषा बनाएँ। अधिक विस्तृत दस्तावेज़ यात्रा के लिए https://zompist.com/kitlong.html

कदम

विधि 1

1
अपनी नई भाषा को एक नाम दें आपके पास इस पर कुल नियंत्रण है!
  • 2
    उच्चारण नियम क्या हैं? उन नियमों को चुनें, जो आपकी भाषा में उच्चारण को विनियमित करते हैं।
  • 3
    अपनी भाषा के वर्णमाला बनाएं यहां आप अपने आप को लिप्त कर सकते हैं यहां कुछ विचार हैं:

  • आइडियोग्राम या प्रतीकों का उपयोग करें चीनी जैसी कई भाषाओं, ध्वन्यात्मकताओं का प्रतिनिधित्व करने के लिए आयोडोग्राम का उपयोग करें यदि आप इस पथ को चुनते हैं, तो आपको प्रत्येक प्रतीक के उच्चारण के बारे में सोचना होगा। प्रत्येक अक्षर को एक नाम दें उन प्रतीकों को चुनें जिन्हें आप संख्याओं का प्रतिनिधित्व करने के लिए उपयोग करेंगे।
  • मौजूदा वर्णमाला का उपयोग करें यदि आप उदाहरण के लिए इतालवी वर्णमाला का उपयोग करते हैं, तो आपको केवल नए शब्दों का आविष्कार करना होगा।
  • अलग अक्षर का मिश्रण करें नए ध्वनियों और अक्षरों को बनाने के लिए मौजूदा अक्षरों में उच्चारण जोड़ें
  • 4
    शब्दावली बनाएं अंदर आप अपनी भाषा के शब्द मिल जाएगा। आपको आमतौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले शब्दों से शुरू करना चाहिए, और फिर कम आम लोगों के बारे में सोचें।
  • मूल शब्दों से प्रारंभ करें, जो आप बहुत बार उपयोग करेंगे जैसे शब्द "मुझे, वह, वह, वह, और, से, से, के लिए, आदि"। आप जैसे क्रियाओं पर स्विच कर सकते हैं "हो रहा है, कर रहा है, जा रहा है, खुशी"
  • सामान्य शब्दों को पूरा करें जैसे-जैसे शब्दावली बढ़ती है, मन में आने वाली सभी चीजों के नाम देना शुरू करें। राष्ट्रों, शरीर के कुछ हिस्सों, क्रियाओं आदि का नाम याद रखना। संख्या मत भूलना!
  • यदि आप फंस रहे हैं, तो याद रखें कि आप अन्य भाषाओं से शब्द उधार ले सकते हैं। आप उन शब्दों को भी संपादित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए मनुष्य के लिए अंग्रेजी शब्द है "आदमी"।
  • शब्दकोश खोलें और प्रत्येक शब्द के लिए अनुवाद बनाने शुरू करें। यदि आप किसी शब्द का अनुवाद भूल जाते हैं तो यह उपयोगी होगा, और आप किसी भी शब्द को छोड़ने की अनुमति देगा।
  • शब्दों को बोलना आसान है - ताकि आपको हर बार एक वाक्य कहने की ज़रूरत न हो।
  • ऐसे शब्द बनाएं जो प्राकृतिक दिखते हैं उदाहरण के लिए, बहुत अधिक apostrophes का उपयोग न करें।
  • 5
    अपनी भाषा का व्याकरण बनाएं यह वर्णन करना होगा कि वाक्यों का गठन कैसे किया जाता है। आप मौजूदा नियमों से इनमें से कई नियमों को उधार ले सकते हैं, लेकिन उनमें से कुछ को मूल रहने के लिए बदलने का प्रयास करें।
  • शब्दों के बहुवचन रूप को तय करें आपको अंतर करने का एक तरीका सोचना होगा "पुस्तक" और "किताबें"। आप शब्द को एक प्रत्यय या यहां तक ​​कि एक उपसर्ग भी जोड़ना चुन सकते हैं। आप भी एक नया शब्द जोड़ सकते हैं!
  • निर्णय लेने के लिए, जब कोई कार्यवाही की गई है, तदनें कैसे तैयार करें तीन मुख्य समय पिछले, वर्तमान और भविष्य हैं निरंतर क्रियाओं का वर्णन करने के लिए आपको फॉर्म बनाने की ज़रूरत होगी (पूर्व। "तैराकी", "वह तैराकी है")
  • मौजूदा प्रत्ययों को बदलें उदाहरण के लिए -अनुवाद के लिए हर-दूसरे के लिए या adverbs के लिए -e
  • क्रैब करने के तरीके के बारे में सोचें उदा। मैं करता हूं, आप करते हैं, आदि।
  • अपनी नई भाषा का उपयोग करके वाक्य लिखें सरल वाक्यों से शुरु करें जैसे "मेरे पास एक बिल्ली है"।
  • 6
    अभ्यास। जैसे जब आप किसी विदेशी भाषा सीखने की कोशिश करते हैं, तो इससे पहले कि आप अपनी नई भाषा को अच्छी तरह से इस्तेमाल कर सकें, इससे पहले बहुत सारी अभ्यासों को ले जाएगा।
  • 7
    इसे जानते हुए भी हर किसी के साथ आज़माएं उनके भ्रमित चेहरे आपको कुछ काम चुकाने होंगे!
  • वैकल्पिक: अन्य लोगों को अपनी भाषा सिखाएं यदि आप अपने दोस्तों के साथ अपनी नई भाषा में संवाद करने में सक्षम होना चाहते हैं, तो आपको इसे उन्हें सिखाना चाहिए। आप अपनी भाषा को भी फैलाने का प्रयास कर सकते हैं।
  • 8
    एक शब्दकोश या नोटबुक में नियम और अनुवाद लिखें इस तरह आपको हमेशा एक जगह होगी जहां आपको कुछ याद नहीं है। आप उन्हें कमाने के लिए भी बेच सकते हैं!
  • विधि 2

    पहला भाग: फोनेटिक्स

    1
    स्वर। नॉनिक्स के नियमों से पहले शुरू करें, एक वर्णमाला की स्थापना करें, जो कि वहां कितने अक्षर हैं। ध्वन्यात्मक होने के नाते, आप इतालवी या अंग्रेजी के नियमों का उपयोग करके, लैटिन वर्णमाला के पत्र का उपयोग कर सकते हैं। ध्वनियों में अंतर: इसमें अंतर है स्वर्ग का और घर का, इसलिए भी के लिए "जी", उपयुक्त कहा जाता है लगता है "मीठा" और "कड़ा", तो वहाँ रहे हैं "z" और "रों" यह बहरे या ध्वनि हो सकता है और फिर इसकी तरह लगता है "GN" "जीएल", "अनुसूचित जाति", एन, जी (या एल) के समान लगता है, "रों"। यह स्थापित किया जा सकता है कि वे एक ही पत्र हो सकते हैं जिसके बाद एक स्वर में ध्वनि ध्वनि को बदलता है, जैसे "ज" या इसके विपरीत, या ध्वनि के लिए एक अलग पत्र ट्रांस्क्रिप्शन होने के नाते, अक्षरों के लिए आप समूहों को अलग करने के लिए भी उपयोग कर सकते हैं, उदाहरण के लिए यह स्थापित किया गया है कि "" यह केवल एक अक्षर है फिर स्वरों का निर्णय लेते हैं, कुछ भाषाएं अदालत से भाषाओं को अलग करती हैं, ताले द्वारा खुले हैं।
  • 2
    लक्षण। कभी-कभी सभी अक्षरों के आवाज़ नहीं हो सकते हैं, लेकिन वे दूसरों को संशोधित करने की सुविधा देते हैं, उदाहरण के लिए "ज" इतालवी में यह एक कठोर आवाज़ बनाता है, या अंग्रेजी में आकांक्षित, और अधिक बार यह चुप नहीं है। प्रतिलेखन में ऐसे लक्षण हो सकते हैं जो उन से संबंधित हो सकते हैं "ध्वन्यात्मक अंतर्राष्ट्रीय वर्णमाला", संकेत ə के रूप में, जो एक का प्रतिनिधित्व करता है स्च्वा.
  • 3
    लेखन। तय करें कि कैसे वे एक शब्द में पत्रों को एक साथ बांटें, जो समाप्त होता है जिसके साथ यह शुरू हो जाता है, अगर केवल कुछ परिस्थितियों में वर्णित पत्र हैं, आदि।
  • 4
    नाम। इस बिंदु पर, फोनिक्स के नियमों को स्थापित करें, हम भाषा का नाम लिखना जारी रखें।
  • 5
    शब्दकोश। यह उपयोगी है, जैसा कि आप शब्दों का आविष्कार करते हैं, उन्हें एक शब्दकोश में लिखने के लिए
  • द्वितीय भाग: आकृति विज्ञान

    1. 1



      नाम। नामों का आविष्कार करने के लिए शुरू होता है, और यह निर्धारित करने के लिए कि कौन से नियम विषय हैं: रूट की स्थापना करें और समाप्त होने के नियम क्या हैं, अगर यह कोई भाषा है विभक्ति जैसे इतालवी या इन्सुलेट अंग्रेजी की तरह, अगर वे या वे पूछना चाहते हैं तो यह आइटम नहीं क्या प्रकार, कैसे वे बहुवचन रूप है और यह किसी भी लेख के अधीन किया जाएगा, तो आप तरह और कितने (उदाहरण के लिए लैटिन है अगर तीन पुरुष महिला और तटस्थ है, लेकिन वहाँ भाषाओं है कि और अधिक कर रहे हैं), अगर यह कुछ रूपांतरों, है मामले में बदलाव हो सकते अर्थात् कि।
    2. 2
      विशेषण। विशेषण भाषण का वह चर भाग है जो गुणवत्ता को इंगित करता है विभिन्न प्रकार हैं: क्वालीफाइंग, तुलनात्मक, उत्कृष्टता, प्रदर्शनकारी, स्वत्व, अनिश्चित, अंक, पूछताछ या विस्मयादिबोधक। निर्धारित करें कि यदि वे नाम से पहले या बाद में जाते हैं या उदासीन होते हैं, यदि उन्हें एक सामंजस्यपूर्ण क्रिया के बाद रखा जा सकता है, तो यदि वह उसी संख्या, लिंग और नाम का संभावित प्रतिबिंबित करता है, जिसके लिए वे देखें व्यक्तिगत सर्वनाम इतालवी भाषा के रूप में, अंग्रेजी भाषा के रूप में, या चीज़ के पास, जैसा मालिक को इंगित कर सकता है।
    3. 3
      सर्वनाम। सर्वनाम एक भाषण का हिस्सा है जो एक संज्ञा को बदलता है वे विशेषण के रूप में प्रयुक्त किए जा सकते हैं, फिर व्यक्तिगत सर्वनाम, उनके रिश्तेदार, पूछताछ और विस्मयादिबोधक हैं
    4. 4
      क्रिया। क्रियाएं भाषण के चर भाग हैं जो कार्रवाई को दर्शाती हैं। समय और तरीके और रूपों के नियमों की स्थापना यदि समय समाप्त होने की विविधता है, तो उपसर्ग या प्रत्यय जोड़ना, या अलग कणों को जोड़ना
    5. 5
      क्रियाविशेषण। क्रियाविज्ञानी प्रवचन का अचल भाग है जो अन्य व्याकरणिक श्रेणियों के अर्थ को संशोधित करने या निर्धारित करने के लिए उपयोग किया जाता है। वहां फैशन, समय, मात्रा, तरीके, निर्णय और पूछताछ में वे हैं।
    6. 6
      संयोजक। इस संयोजन के अन्तर्निर्मनीय हिस्से हैं जो कि अधिक तत्वों या अवतारों को एकजुट करता है कई प्रकार होते हैं, अलग-अलग संयोजन होते हैं "और" या "भी" से "लेकिन" या "मगर"।
    7. 7
      अंतिम रूप दिया जा। समाप्त करने के लिए आप इस तरह के विस्मयादिबोधक, पूर्वसर्ग या इस तरह के postpositions के रूप में अन्य भागों के संभावित उपस्थिति, उस के बाद रखा गया है के रूप में भाषण के अन्य भागों की स्थापना। भाषण के कुछ हिस्सों नहीं किया जा सकता, उदाहरण के लिए, अगर देखते हैं विविधताओं के लिए कोई पूर्वसर्ग हो सकता है, या अगर यह एक परिचित स्थिति में इस्तेमाल किया एक भाषा है, वहाँ कोई विस्मयादिबोधक गलत माना जाता है, या बात कर कोई रास्ता नहीं के साथ एक पिछड़े सभ्यता है अगर कल्पना की, कुछ प्रकार के मग, आदि नहीं हैं

    तीसरा भाग: सिंटैक्स

    1. 1
      पूर्वसर्ग। पूर्वकल्प कम से कम इस विषय के आधार पर बनता है और एक विशिष्ट परिभाषा जिसके लिए पूरक जोड़ा जा सकता है। विषय (या अर्थ) भी निहित किया जा सकता है। मौखिक विधेयक नाममात्र से अलग है पूर्वनिर्धारितता के प्रकार और नियमों की स्थापना, यदि विषय पहले चला जाता है, तो क्रिया और फिर वस्तु, या किसी अन्य तरीके से बनाई जाती है।
    2. 2
      अवधि। इस अवधि में अव्यवस्था की एक श्रृंखला है इस अवधि में कम से कम एक प्रिंसिपल प्रीपेएशन या रीजेन्ट होते हैं, जिसके अन्य पदों, अधीनस्थ या समन्वय जोड़े जा सकते हैं।

    चौथा भाग: अनुवाद

    1. 1
      टेस्ट। इस बिंदु पर हमें किसी भी आकारिकी त्रुटियों को खोजने के लिए, ज्ञात ग्रंथों का अनुवाद करने की कोशिश कर, भाषा का परीक्षण करने की आवश्यकता है।

    पांचवें भाग: ग्राफिक्स

    1. 1
      वर्णमाला। इस बिंदु पर अन्य माध्यमिक तत्वों पर काम करना संभव है। वर्णमाला के संकेतों की स्थापना, अगर यह एक हो सकता है abugida, अगर कुछ पत्रों को कुछ परिस्थितियों में अलग ढंग से लिखा जाता है लिखने की भावना को स्थापित करें, चाहे वह बाएं से दाएं या दाएं से बाएं हो या ऊर्ध्वाधर हो। आप फोंट बनाने के लिए विशिष्ट सॉफ़्टवेयर का उपयोग कर सकते हैं।
    2. 2
      विराम चिह्न। विरामचिह्न नियमों को स्थापित करें, जैसे छोटे विराम और लंबे समय तक ब्रेक, जैसे प्रश्न और विस्मयादिबोधक हैं। लैटिन प्रणाली में उपयोग किए जाने वाले कुछ विरामचिह्न नहीं हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, प्रश्नों के लिए एक क्रियाविज्ञापन और एक साधारण बिंदु का उपयोग किया जा सकता है

    टिप्स

    • शुरुआत में एक ऐसी भाषा से क्यू लेने का प्रयास करें जो आपको पसंद है। इससे व्याकरण के निर्माण की सुविधा होगी व्याकरण को पूरी तरह से कॉपी करने से बचें, हालांकि, अन्यथा आप कोई कोड नहीं बना रहे होंगे और कोई भाषा नहीं।
    • यदि आप अन्य भाषाएं बनाना चाहते हैं, तो आप उस आधार का उपयोग कर सकते हैं जिसे आपने अभी बनाया और संपादित किया है। इस तरह से आप अपनी मुख्य भाषा को एक प्रोटो-भाषा के रूप में इस्तेमाल करेंगे, एक ऐसी भाषा जो भाषाओं के एक परिवार के पूर्वज हैं।
    • जब आप वर्णमाला बनाते हैं, तो हर पांच मिनट को विराम दें और फिर से शुरू करें, अन्यथा अक्षरों को एक दूसरे के समान दिखना शुरू हो जाएगा।
    • ऑब्जेक्ट्स (पिक्चरोग्राम) पर आपके पत्रों को आधार बनाकर वर्णमाला बनाने का एक आसान तरीका है।
    • अक्सर अभ्यास करें
    • दोस्तों के एक समूह के साथ अपनी नई भाषा का प्रयास करें अगर कोई आपको समझ सकता है तो यह बहुत मज़ेदार होगा
    • सुनिश्चित करें कि आप और आपके मित्र एक ही नियम का उपयोग करें।
    • शब्द बनाने के लिए यादृच्छिक अक्षरों का उपयोग न करें। आपकी भाषा होना चाहिए एक न्यूनतम अर्थ का, ताकि इसे सीखना और बोलना आसान हो।
    • भाषा को सरल बनाने के लिए, अक्षरों को अर्थ, विशेष रूप से स्वरों को देने की कोशिश करें उदाहरण के लिए आप यह तय कर सकते हैं कि शब्द "सकारात्मक" मैं के लिए शुरू "एक"जबकि उन "नकारात्मक" के लिए "यू"। इस तरह, शब्दों को याद रखना आपके लिए आसान होगा।

    चेतावनी

    • अपनी जीभ बनाने के दौरान लगातार विराम ले लो, अन्यथा आप निराश महसूस कर सकते हैं और अपने इरादे का त्याग कर सकते हैं
    • बोलबाला या कठोर शब्दों का अनुवाद न करें। नई भाषा आपकी बोली बन जाएगी!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सामान्य शब्द के वर्णमाला और अनुवाद लिखने के लिए एक नोटबुक
    • एक शब्दकोश
    • वैकल्पिक रूप से एक कंप्यूटर अधिक ऑर्डर के साथ नोट्स को सहेजने के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com