एक बिल्ली कैसे चुनें

यह दिखाया गया है कि एक बिल्ली की कंपनी तनाव और रक्तचाप को कम करने में प्रभावी है। एक नई बिल्ली घर लाना एक रोमांचक अनुभव हो सकता है, लेकिन इस फैसले को सावधानीपूर्वक समझना महत्वपूर्ण है आपके लिए सही बिल्ली चुनना, आपकी जीवनशैली, आपके परिवार और आपके पर्यावरण आपको यह सुनिश्चित करने में सहायता करेंगे कि आप और आपके पालतू जानवर के पास स्वस्थ और सुखी जीवन है

कदम

भाग 1

आवश्यकता और जीवन शैली को ध्यान में रखते हुए
एक बिल्ली का चयन करें शीर्षक चरण 1
1
दीर्घकालिक निवेश में लगे बिल्लियाँ 20 साल तक रह सकती हैं यदि आप एक बिल्ली को अपनाने या खरीदते हैं, तो आप अपने बच्चों के साथ ज्यादा रह सकते हैं (यदि नहीं तो) आपके बच्चे सुनिश्चित करें कि आप अपने प्यारे दोस्त को एक देने के लिए तैयार हैं "हमेशा के लिए घर"।
  • एक कैट स्टेप 2 चुनें शीर्षक वाला इमेज
    2
    सुनिश्चित करें कि आप इसे घर पर रख सकते हैं बिल्लियों अंतरिक्ष समस्याओं वाले लोगों के लिए एक बढ़िया पसंद है, जैसे कि अपार्टमेंट में रहने वाले लोग लेकिन आपको यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप एक बिल्ली के साथ रह सकते हैं, अपने किरायेदार, कोंडोमिनियम प्रशासक से पूछना चाहिए।
  • बिल्लियों को बिल्लियां नहीं होना चाहिए जो बाहर हैं। घर पर रहने वाले लोग आमतौर पर लंबे समय तक रहते हैं और उन लोगों की तुलना में स्वस्थ हैं जो सड़क पर रहते हैं, बीमारी के अनुबंध का जोखिम कम करते हैं और चोटों की रिपोर्ट करते हैं।
  • एक कैट स्टेप 3 नामक छवि चुनें
    3
    सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त समय है बिल्लियों को आमतौर पर कुत्तों की तरह कंपनी की आवश्यकता नहीं होती है, लेकिन फिर भी, यह विचार करना महत्वपूर्ण है कि आप कितना समय व्यतीत कर सकते हैं। अगर आपके पास अपनी बिल्ली के साथ खेलने का समय नहीं है, तो उसे समय और ध्यान दें, और उसके साथ टाई दें, यह एक पाने के लिए सही समय नहीं होगा।
  • आपको कम से कम एक घंटे में एक दिन खर्च करना चाहिए। इससे आपको टाई करने और बिल्ली को स्वस्थ और खुश महसूस करने में मदद मिलेगी। आपको एक दिन में एक बार अपने कोट का इलाज करना पड़ सकता है, एक ऑपरेशन जो 20 से 30 मिनट लगते हैं, यदि आप लंबे बालों वाली नस्ल खरीदने का फैसला करते हैं
  • अपनी उपलब्धता के बारे में एक पशुचिकित्सा या पालतू जानवरों की दुकान से बात करें वे आपको कुछ दत्तक लेने की सलाह दे सकते हैं, खासकर यदि आप उन्हें एक ही कूड़े से पा सकते हैं। अगर आप काम पर हैं या सप्ताहांत के लिए रवाना हो तो दो बिल्लियों एक दूसरे कंपनी को रख सकते हैं
  • पिल्ले को अक्सर अधिक समय की आवश्यकता होती है, क्योंकि उन्हें कूड़े का उपयोग करने के लिए प्रशिक्षित होना पड़ता है, फर्नीचर पर नाखून न मिलना आदि।
  • एक कैट स्टेप 4 नामक छवि चुनें
    4
    अपने बजट पर विचार करें बिल्ली का ख्याल रखना और उसका ख्याल रखना मुफ़्त नहीं है। लागत प्रति वर्ष औसतन € 500 से € 1000 तक जा सकती है लागत बिल्ली और नस्ल की उम्र के अनुसार भिन्न होगी। समय के साथ पशुचिकित्सा और बालों की देखभाल के लिए लागत काफी मात्रा में हो सकती है
  • पिल्ले को अधिक व्यय की आवश्यकता होती है, क्योंकि उन्हें आमतौर पर टीकों, कीड़े और नसबंदी के लिए उपचार की आवश्यकता होती है।
  • हालांकि बिल्लियों ने स्वाभाविक रूप से अपने फर का ख्याल रखा है, हालांकि लंबे समय तक नस्लों को अतिरिक्त देखभाल की आवश्यकता हो सकती है। Brachycephalic बिल्लियों, या snouts के साथ "कुचल" (फारसी या हिमालय की तरह), उन्हें संक्रमण से बचाने के लिए आंखों के आसपास के क्षेत्र को साफ करने की आवश्यकता होती है।
  • आपके क्षेत्र में गुणवत्ता वाले बिल्ली के भोजन की कीमतों की समीक्षा करें यह आपको यह समझने में मदद कर सकता है कि इसे खिलाने के लिए कितना खर्च होगा।
  • शीर्षक चुनें छवि चुनें एक बिल्ली चरण 5
    5
    अपने घर पर विचार करें आपको यह विचार करने की आवश्यकता होगी कि आप किस प्रकार के घर के माहौल में एक बिल्ली को पेश करेंगे इससे पहले। यहां कुछ ऐसे प्रश्न दिए गए हैं जो आपको चाहिए:
  • क्या आपके पास पहले से ही अन्य पालतू जानवर हैं? एक नई बिल्ली उनके साथ कैसे बातचीत करेगी?
  • क्या आपके पास छोटे बच्चे हैं? छोटे बच्चे पिल्लों के साथ बहुत कठिन हो सकते हैं और अनजाने में उन्हें घायल कर सकते हैं।
  • घर पर गतिविधि के स्तर क्या हैं? क्या आप ऊर्जावान और हमेशा जल्दी में हैं? या क्या आप सोफे पर आराम से आराम करना पसंद करते हैं? पिल्ले बहुत सक्रिय हैं और लगातार पर्यवेक्षण की आवश्यकता है वयस्क बिल्लियों अक्सर शांत और स्वतंत्र होती हैं, हालांकि यह दौड़ से भिन्न एकल बिल्लियों तक भी हो सकती है।
  • एक बिल्ली का चयन करें शीर्षक चरण 6
    6
    स्वास्थ्य समस्याओं पर विचार करें यदि आप या किसी घर के किरायेदार को एलर्जी या अन्य स्वास्थ्य समस्याएं हैं, तो विचार करें कि एक बिल्ली उन्हें कैसे प्रभावित कर सकती है। लाखों लोगों को जानवरों की रूसी, लार, मृत त्वचा और मूत्र जैसी चीजों से एलर्जी होती है। एलर्जी की समस्याओं को रोकने में मदद के लिए चुने गए बिल्ली के बाल की लंबाई पर विचार करें।
  • लघु-बालों वाली नस्लों (एक चिकनी, चमकदार फर) ज्यादातर लोगों के लिए सबसे अच्छा हैं उन्हें बालों की देखभाल करने की आवश्यकता नहीं होती है यहां तक ​​कि अगर इन बिल्ली कुछ बाल खो देते हैं, तो आप आसानी से एक वैक्यूम क्लीनर या ब्रश के साथ उन्हें साफ कर सकते हैं।
  • मध्यम और लंबी बालों वाली बिल्लियों को संवारने की आवश्यकता होती है आपको नियमित रूप से ब्रश और कंघी करना होगा। यदि बिल्ली लंबी-बालों वाली है, तो ये कार्य रोज़ाना चाहिए।
  • कुछ नस्लों के बाल नहीं हैं (और हाइपोलेरगेनिक हैं) हालांकि, इन बिल्लियों को ठंड से बहुत नुकसान उठाना पड़ता है और गर्मी के लिए स्वेटर की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, उनके पास सुगंध के लिए एक अच्छा फर नहीं है और यह कुछ लोगों के लिए उन्हें अवांछनीय बनाता है
  • एक बिल्ली का चयन शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    आपके लिए सही बिल्ली का प्रकार चुनें आपके द्वारा अपनाने वाली बिल्ली का प्रकार और उम्र आपके साथ संबंधों को प्रभावित करेगा। क्या आप एक बिल्ली चाहते हैं जो आपकी गोद में बैठता है और आपके साथ रहता है? या आप एक पसंद करते हैं जिसे आप आनंद लेते हैं और बातचीत करते हैं? एक बिल्ली से आप क्या चाहते हैं यह सोचकर आपको सही नस्ल का चयन करने में मदद मिलेगी।
  • कुत्तों के व्यक्तित्व पूरी तरह से विकसित नहीं होते हैं, इसलिए यह समझना मुश्किल है कि वयस्क होने के बाद वे आपके साथ किस तरह के रवैये और रिश्ते करेंगे?
  • दौड़ के एक विश्वकोश, जैसे कि एनिमल प्लैनेट की बिल्ली ब्रीड डायरेक्टरी (अंग्रेजी में) से परामर्श करके, आप स्वतंत्रता, संचार और खुफिया जैसे विशेष दौड़ की आम विशेषताएं सीख सकते हैं। याद रखें कि हर बिल्ली अलग है
  • शीर्षक वाला चित्र चुनें एक बिल्ली चरण 8
    8
    दौड़ पर शोध करें प्यूरिब्रेड बिल्लियों के फायदे और नुकसान हैं के रूप में स्यामी बिल्लियों की प्रवृत्ति हमेशा meowing या Siberians की उपलब्धता को छुआ जा करने के लिए प्रत्येक दौड़, विभिन्न विशेषताओं है कि अक्सर पीढ़ियों के बीच नीचे दिया जाता है। यदि आपके लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपके बिल्ली में विशेष लक्षण हैं, तो यह एक नस्ल पर विचार करें, लेकिन याद रखें कि आपके पास गारंटी नहीं है कि सभी विशेषताएं हर एक बिल्ली में मौजूद हैं
  • प्यूरिब्रेड बिल्लियों को भी विशेष स्वास्थ्य समस्याओं से ग्रस्त होते हैं। उदाहरण के लिए, फारसी और हिमालयी बिल्लियों को गुर्दा और हृदय की समस्याओं से पीड़ित होता है, जबकि मेन कूंस को अपने कूल्हों और हृदय से समस्या होती है।
  • भाग 2

    एक बिल्ली के लिए देखो
    एक कैट स्टेप 9 नाम वाली छवि चुनें
    1
    स्थानीय पशु आश्रय देखें पशु आश्रय में बिल्लियों की एक विस्तृत चयन की आवश्यकता होती है, जो कि प्रेममय मेजबानों की आवश्यकता होती है। संयुक्त राज्य में, 6-8 मिलियन जानवरों को प्रत्येक वर्ष आश्रयों में रखा जाता है, लेकिन केवल आधे को अपनाया जाता है। स्थानीय पशु आश्रय पर जाएं या अपने क्षेत्र में घर की तलाश में बिल्लियों को ढूंढने के लिए इंटरनेट पर खोजें।
    • आश्रयों से ली गई जानवरों को अक्सर बिल्लियों से कम लागत होती है जिन्हें आप स्टोर में खरीद सकते हैं। नस्ल के लोग सैकड़ों, यहां तक ​​कि हजारों यूरो भी खर्च कर सकते हैं, लेकिन यह दुर्लभ है कि एक आश्रय एक बिल्ली के लिए घर देने के लिए 100 से अधिक या 200 € पूछता है।
    • आपको ब्रीडर से एक बिल्ली खरीदने के लिए नस्ल अपनाने की आवश्यकता नहीं होगी। ऐसे कई संगठन हैं जो नस्ल की बिल्लियों को छोड़ दिया गया या बुरा व्यवहार करते हैं। वास्तव में, आश्रयों में 25% तक के जानवरों को शुद्ध किया जाता है।
    • आश्रय में कर्मचारियों या स्वयंसेवकों से बात करें वे अक्सर अपनी चिकित्सा या व्यवहार समस्याओं के अलावा आपको बिल्ली की कहानी बता सकते हैं
  • एक कैट स्टेप 10 नामक छवि चुनें
    2
    एक ब्रीडर पर जाएं एक बिल्ली खरीदने से पहले अपनी प्रतिष्ठा का पता लगाएं यदि आप कर सकते हैं, तो व्यक्ति की स्थिति में स्थित बिल्लियों की यात्रा और जांच करें। आखिरी बात आपको करना चाहिए उन प्रजनकों के लिए योगदान देना जो जानवरों को खराब करते हैं यदि आप गलत तरीके से बिल्लियों देखते हैं या आपको यह धारणा है कि ब्रीडर पूरी तरह से ईमानदार नहीं है, तो उसके पास से खरीदना नहीं है।
  • बिल्ली के दुरुपयोग के गबन संकेतों की तलाश करें, जैसे हर जगह बाल के ढेर, मजबूत गंध, घायल जानवरों और ऊंचा हो गए नाखून। बिल्लियों को स्वस्थ होना चाहिए और खुश देखना चाहिए।
  • उस बिल्ली के बारे में पूछें जो आप सोच रहे हैं यदि उसे कोई स्वास्थ्य, व्यवहार या विशेष ज़रूरत है तो किसान से पूछें ब्रीडर सभी समस्याओं के बारे में सक्षम और ईमानदार दिखना चाहिए
  • सुनिश्चित करें कि बिल्लियों अन्य जानवरों और लोगों के साथ आराम से हैं
  • बहुत कम कीमतें संदिग्ध हैं यदि आपको कुछ सौ यूरो के लिए एक अच्छी नस्ल की एक बिल्ली की पेशकश की जाती है, जब यह यूरो के हजारों के बराबर होना चाहिए, शायद ब्रीडर ईमानदार गतिविधि का संचालन नहीं करता है इसके विपरीत, अत्यधिक मूल्य गुणवत्ता की गारंटी नहीं हैं
  • एक कैट स्टेप 11 नामक छवि चुनें
    3
    इंटरनेट पर शोध करें आपको विज्ञापन ऑनलाइन या अखबार में मिल सकते हैं, जो बिक्री के लिए बिल्लियों की पेशकश करते हैं या "प्यार मेजबान के लिए मुफ्त"। यहां तक ​​कि अगर आप पड़ोसी से एक बिल्ली या Craigslist पर एक अजनबी भी अपनाने कर सकते हैं, तो आपको इन विकल्पों के जोखिम पर विचार करना चाहिए।
  • जो व्यक्ति आपको बिल्ली प्रदान करता है वह उसके स्वभाव, उसकी कहानी या उसकी दौड़ के बारे में बहुत कुछ नहीं जानता हो सकता है सुनिश्चित करें कि आप बिल्ली की पेशकश करने वाले व्यक्ति से सभी चिकित्सा दस्तावेजों और अन्य दस्तावेज प्राप्त करें
  • यदि एक बिल्ली बिक्री के लिए है, तो धन वापस लेने के लिए मुश्किल होगा यदि पशु आपके द्वारा किए गए वादों का सम्मान नहीं करता है।
  • एक कैट स्टेप 12 नामक छवि चुनें
    4
    एक पालतू जानवर की दुकान पर जाएं स्टोर प्रजनकों से खरीदे गए बिल्लियों को बेच सकते हैं, या उनके पास एक हो सकता है "गोद लेने के केंद्र", जहां आप बचाया बिल्लियों को अपनाना कर सकते हैं सावधान रहें, क्योंकि पालतू जानवरों की दुकानों में अक्सर बिल्लियों से प्यार होता है, लेकिन शायद ही कभी उन्हें पता चलता है कि आश्रयों या बचाव समूहों में काम करने वाले लोग भी हैं।
  • हमेशा उन दुकानों से पूछें जहां वे बिक्री के लिए बिल्लियों और पिल्ले मिलते हैं। स्टोर ऐसे खेतों से बिल्लियां पा सकते हैं जो जानवरों को अनैतिक और खतरनाक स्थितियों में रखते हैं। उन प्रजनकों की खोज करें जो उन्हें आपूर्ति करते हैं। उन्हें नस्ल अच्छी तरह से, संभावित व्यवहार या स्वास्थ्य समस्याओं और बिल्ली का व्यक्तिगत इतिहास (परिवार, आदि) पता होना चाहिए। प्यूरिब्रेड बिल्लियों में प्रमाणन दस्तावेजों और चिकित्सकों का भी होना चाहिए, जो एक स्थानीय पशुचिकित्सा द्वारा प्रदान किया गया था।
  • यदि आपके पालतू जानवरों की दुकान आश्रयों से बिल्लियों को अपनाने का मौका प्रदान करती है, तो उन बिल्लियों में से एक चुनें। इसे खरीदने के बजाय, एक बिल्ली को अपनाने से यह सुनिश्चित होगा कि आप एक अनैतिक ब्रीडर नहीं कमाते हैं।
  • एक कैट स्टेप 13 नामक छवि चुनें
    5
    एक आवारा को अपनाना कुछ मामलों में, एक बिल्ली बस अपने दरवाजे पर दिखाई दे सकती है और प्यार के लिए पूछ सकती है। यहां तक ​​कि अगर यह निश्चित रूप से एक बिल्ली को अपने जीवन में लाने का तरीका है, तो आपको कुछ पहलुओं पर विचार करना होगा:
  • सुनिश्चित करें कि यह पहले से किसी के स्वामित्व में नहीं है कुछ मामलों में, बिल्लियों "strays" वे केवल मालिक से बच गए हैं, जो उन्हें वापस चाहता है अखबार में एक विज्ञापन पोस्ट करें या इंटरनेट पर उस बिल्ली का वर्णन करें जिसे आपने पाया। स्थानीय पशु आश्रय को यह बताने के लिए कॉल करें कि क्या आपके जैसी बिल्ली की लापता होने की सूचना दी गई है।
  • याद रखें कि आवारा बिल्लियाँ व्यवहार समस्याएं हो सकती हैं सड़कों पर जीवन कठिन है, और एक आवारा बिल्ली को अपने नए घरेलू जीवन में एकीकृत करने में समस्या हो सकती है, खासकर यदि आपके पास अन्य जानवर हैं
  • क्या इसे एक घर में लेने से पहले पशुचिकित्सा द्वारा जांच की गई है? बिल्लियों में बीमारियां और संक्रमण हो सकते हैं एक आवारा बिल्ली को अपनाने और इसे आपके साथ रहने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए एक पशुचिकित्सा द्वारा जांच की गई है कि वह स्वस्थ है
  • भाग 3

    अपनी बिल्ली चुनें


    एक कैट स्टेप 14 नामक छवि चुनें
    1
    उपस्थिति पर पूरी तरह से आधारित बिल्ली न चुनें। मनुष्य की तरह, बिल्लियों को अकेले बाहरी सौंदर्य से न्याय नहीं माना जाना चाहिए यहां तक ​​कि अगर कोई प्यारा नाक से आकर्षित होने में कुछ भी गलत नहीं है, तो सुनिश्चित करें कि आप इस तत्व को अपनी पसंद में नहीं मानते हैं।
  • एक कैट स्टेप 15 नामक छवि चुनें
    2
    गोद लेने पर सलाह मांगिए कई आश्रयों ने गोद लेने की सलाह दी है, जहां वे आपको अपनी आवश्यकताओं, आपकी जीवनशैली और आपके व्यक्तित्व के बारे में प्रश्न पूछेंगे और आपके उत्तर के आधार पर आपको अपने लिए सर्वश्रेष्ठ पशु के बारे में सलाह दे पाएंगे। यह आपके लिए बिल्कुल सही बिल्लियों को पूरा करने का एक शानदार तरीका है।
  • एक कैट स्टेप 16 नामक छवि चुनें
    3
    आपके साथ उन सभी लोगों को लाओ, जिनके साथ बिल्ली को रहना होगा। यह समझने में सहायक होगा कि बिल्ली आपके साथ रहने वाले सभी लोगों के साथ कैसे बातचीत करेगी, विशेष रूप से बच्चों यदि आप कर सकते हैं, पूरे परिवार के साथ जब आप एक बिल्ली चुनते हैं
  • एक कैट स्टेप 17 नामक छवि चुनें
    4
    पूछो जानवर को आप की तरह रखने में सक्षम होने के लिए। किसी कर्मचारी या स्वयंसेवक से यह पूछने के लिए कि बिल्ली को कैसे संभालना है प्रत्येक बिल्ली को कैसे स्पर्श किया जा सकता है, इस बारे में व्यक्तिगत प्राथमिकताएं हैं, जो ऑपरेटर को शायद पता चलेगा। इससे आप काटने और खरोंच से बचने में मदद कर सकते हैं। यदि बिल्ली का विरोध कर रही है, तो उसे मजबूर मत करो। कुछ बिल्लियों बहुत स्नेही हैं, लेकिन उन्हें रखा जाना पसंद नहीं है। दूसरों को एक अपरिचित वातावरण में असहज महसूस हो सकता है और समय के साथ खुल सकता है।
  • मुट्ठी में अपना हाथ बंद करो और उसे बिल्ली की ओर फैलाएं यह बिल्ली के समान ग्रीटिंग की नकल करने के लिए एक मानवीय विधि है यदि बिल्ली आपके सिर को अपने सिर से छूती है, तो यह एक सौहार्दपूर्ण ग्रीटिंग है। यदि आप दूसरे रास्ते को बदलते हैं या वापस ले जाते हैं, तो आप नए दोस्त बनाने नहीं चाह सकते
  • यदि कोई बिल्ली आपको खरोंच या काटने की कोशिश करता है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आपको इसे अपनाना नहीं चाहिए। कई बिल्लियां इन व्यवहारों को लेकर चिंतित हैं या डरते हैं एक बिल्ली जो काटने या खरोंच, हालांकि, छोटे बच्चों वाले परिवारों के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है।
  • एक कैट स्टेप 18 नामक छवि चुनें
    5
    बीमारी के लक्षणों को देखें सुनिश्चित करें कि बिल्ली स्वस्थ है यदि आप इसके विपरीत सुराग देखते हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उस बिल्ली को अपनाना नहीं चाहिए - कुछ मामलों में, आश्रयों में बिल्लियों में स्वास्थ्य समस्याएं होती हैं जिन्हें केवल प्यार की आवश्यकता होती है और उन्हें हल करने की आवश्यकता होती है। यहां कुछ चीजें हैं जिन्हें आपको नोटिस करना चाहिए:
  • आंखें। वे उज्ज्वल होना चाहिए और संचय या स्राव से मुक्त होना चाहिए।
  • Naso। आपको किसी भी स्राव को ध्यान नहीं देना चाहिए और बिल्ली को बहुत ज्यादा छीनी नहीं चाहिए।
  • कान। वे काले मोम या जमा से मुक्त होना चाहिए और खराब गंध नहीं होना चाहिए बिल्ली को अक्सर अपने सिर को हिला नहीं देना चाहिए या उसके पंजे के साथ उसके कान को छूना चाहिए।
  • छाती। गाँठ की सांस लेने में कोई समस्या नहीं है, गैसींग या खाँसी के बिना।
  • पेलो। यह स्वच्छ और कीड़े से मुक्त होना चाहिए, जैसे fleas या ticks। Fleas अपने बगल या अपने पेट पर देखो
  • पेले। यह स्वच्छ और क्षति से मुक्त होना चाहिए। यदि बिल्ली के पुराने घाव हैं, तो उन्हें साफ और अच्छी तरह तैयार किया जाना चाहिए।
  • रियर। यह साफ होना चाहिए और दस्त या कीड़े (दस्त या परजीवी के लक्षणों के लिए कूड़े की जांच भी नहीं) के लक्षण नहीं दिखाना चाहिए।
  • एक कैट स्टेप 19 नामक छवि चुनें
    6
    बिल्ली की कहानी के लिए पूछें निर्णय लेने से पहले एक बिल्ली के बारे में जितना संभव हो उतना जानकारी रखना महत्वपूर्ण है यहां पूछने के लिए कुछ अच्छे प्रश्न हैं:
  • कितनी देर बिल्ली यहाँ है?
  • यहां बिल्ली क्यों है?
  • आप अन्य बिल्लियों, कर्मचारियों और अन्य जानवरों के साथ कैसे बातचीत करते हैं?
  • बिल्ली का व्यक्तित्व क्या है?
  • क्या स्वयंसेवकों / कर्मचारियों / प्रजनकों को व्यक्त करने की चिंता है?
  • क्या बिल्ली की कोई भी स्वास्थ्य समस्या है?
  • एक कैट स्टेप 20 नामक छवि चुनें
    7
    पूछें बिल्ली क्या बातचीत थी। नस्ल के पिल्लों के लिए विशेष रूप से, यह महत्वपूर्ण है कि वे जीवन के पहले 12 हफ्तों में कई लोगों, वातावरण, ध्वनि, सुगंध और अन्य अनुभवों के संपर्क में रहे हैं। यदि बिल्ली को सामाजिक बनाने के लिए सीखा नहीं गया है, तो यह लोगों की सराहना नहीं कर सकता है या आक्रामक भी हो सकता है। अध्ययनों से पता चला है कि जीवन के पहले 7 हफ्तों में जानवरों के साथ बहुत से पिल्लों के संपर्क में आने वाले कुत्तों के अनुकूल और विनम्र बिल्लियों बनने की अधिक संभावना है।
  • एक बिल्ली, सामाजिक बनाने के लिए, कम से कम एक दिन के कुछ ही मिनटों के लिए जन्म के तुरंत बाद रखा जाना चाहिए और उसे सहलाया जाना चाहिए। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि, नवजात पिल्लों को एक पंक्ति में कुछ सेकंड से अधिक समय तक मां से नहीं हटाया जाना चाहिए। ऐसा करने में, मां चिंतित हो सकती है या कुत्ते को भी मना कर सकती है
  • अन्य महत्वपूर्ण समाजीकरण व्यवहार में खिलौने, खेल के साथ लोगों के साथ बातचीत और विभिन्न प्रकार की वस्तुओं, जैसे गत्ता बक्से, प्लास्टिक की थैली और नाखूनों के खंभे की खोज शामिल है।
  • सुनिश्चित करें कि पिल्ला को उंगलियों को खिलौने के रूप में देखने के लिए प्रशिक्षित नहीं किया गया है। पिल्ले जब खेलते हैं तो अनजाने में खरोंच या काटने लगते हैं, लेकिन इस व्यवहार को प्रोत्साहित नहीं किया जाना चाहिए। पिल्ला हमेशा एक उपयुक्त खिलौना प्राप्त करना चाहिए अगर यह खरोंच या काटने
  • पिल्ले को भी कई अलग-अलग लोगों से मिलना चाहिए, इसलिए वे अजनबियों से कम डरते हैं।
  • एक कैट चरण 21 चुनें
    8
    एक वयस्क बिल्ली पर विचार करें सभी छोटी पिल्ले उपलब्ध होने के साथ, आपको सबसे सुंदर चुनने और बड़ी बिल्लियों को भूलने का मोहक हो सकता है। ये बिल्लियों, हालांकि, कुछ फायदे प्रदान करते हैं:
  • उनके व्यक्तित्व आमतौर पर पहले से ही विकसित किए गए हैं, ताकि आपको पता चलेगा कि वे कैसे व्यवहार करेंगे और उनका दृष्टिकोण क्या होगा।
  • बड़ी बिल्लियों को आमतौर पर कूड़ेदान में प्रशिक्षित किया जाता है और अधिक पर्यवेक्षण की आवश्यकता नहीं होती है।
  • बड़ी बिल्लियों अक्सर छोटे बच्चों के लिए शांत और अधिक उपयुक्त हैं।
  • यदि बड़ी बिल्ली को पिल्ले के रूप में समूहीकृत करने के लिए प्रशिक्षित नहीं किया गया है, तो इसका उपाय करना अभी भी संभव है। यह अधिक समय ले सकता है, लेकिन धैर्य और प्रशिक्षण के साथ इसे कम शर्मीली बनाना संभव है।
  • छवि का शीर्षक चुनें एक बिल्ली चरण 22
    9
    पता लगाएँ कि क्या आपकी दिलचस्पी बिल्ली एक जोड़ी का हिस्सा है कैट अक्सर आश्रयों में आने वाले अन्य लोगों के साथ आते हैं जिनके साथ वे पहले से ही बंधे होते हैं, या जिनके साथ वे आश्रय में एक बंधन बनाते हैं। यदि आप उन्हें अलग कर देते हैं, तो उन्हें भावनात्मक परेशानी हो सकती है और भविष्य में अन्य जानवरों के साथ संबंध बनाने में कठिनाई हो सकती है।
  • यदि आप दो बिल्लियों को अपनाने की कोशिश कर रहे हैं, तो जो कुछ पहले से ही जुड़ा हुआ है वह एक अच्छा विकल्प है, क्योंकि वे इस कदम के तनाव के दौरान एक दूसरे को आराम कर सकते हैं।
  • एक कैट स्टेप 23 नामक छवि चुनें
    10
    बिल्ली के चिकित्सा दस्तावेजों की जांच करें यदि उपलब्ध है, तो जांच लें कि कौन से परीक्षण और टीकाकरण किया गया है। यह आपको बिल्ली के समग्र स्वास्थ्य का निर्धारण करने और भविष्य के खर्चों की योजना बनाने में मदद कर सकता है।
  • यह घर ले जाने से पहले बिल्ली के समान इम्युनोडिफीसिंसी वायरस (एफआईवी) और बिल्ली के समान ल्यूकेमिया (फेएलवी) के लिए बिल्ली की जांच करना आम है, खासकर यदि आपके पास दूसरी बिल्ली है ये बीमारियां अन्य जानवरों के लिए आसानी से ट्रांसमिसीबल हैं। यह अपनाने से पहले आपकी बिल्ली का विश्लेषण करने का यह एक अच्छा विचार है, भले ही आपके घर पर कोई दूसरा न हो।
  • एक कैट स्टेप 24 नामक छवि चुनें
    11
    पूछें कि क्या एक पशु चिकित्सा यात्रा गोद लेने या खरीद के साथ शामिल है कई मामलों में, इसे शामिल किया जाएगा - यहां तक ​​कि आवश्यक - जब एक नई बिल्ली का अधिग्रहण किया जाता है आमतौर पर, आपको इस यात्रा को ठीक करने के लिए समय सीमा की अनुमति दी जाएगी, जिससे यह सुनिश्चित होगा कि आपने कोई भी विवरण नहीं छोड़ा है। यह आपके पशु चिकित्सक के साथ चर्चा करने के लिए उपयोगी होगा कि आपके बिल्ली की ज़रूरत हो सकती है।
  • यदि आपके घर में अन्य बिल्लियों या पालतू जानवर हैं, तो यह सिफारिश की जाती है कि आप इसे घर लेने से पहले पशु चिकित्सक पर नई बिल्ली का दौरा करें।
  • एक बिल्ली का चयन करें शीर्षक शीर्षक चित्र 25
    12
    एक परीक्षण अवधि की संभावना के लिए पूछें कई घरों में आप थोड़े समय के लिए एक बिल्ली घर लाने की अनुमति देते हैं "कसौटी" (आमतौर पर कुछ रातों या एक सप्ताह)। यदि आपको यह संभावना है, तो इसका लाभ उठाएं, क्योंकि यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत उपयोगी होगा कि बिल्ली आपके परिवार और अन्य जानवरों के साथ अच्छी तरह से बांधती है।
  • याद रखें कि एक चाल के बाद एक बिल्ली बहुत चिंतित हो सकती है तब तक धैर्य रखें जब तक आप नए पर्यावरण के लिए उपयोग नहीं करते हैं।
  • टिप्स

    • कई केनेल्स को देखने के घंटे हैं। बिल्ली का असली व्यक्तित्व देखने का सबसे अच्छा तरीका सुबह में जाना है। दिन के अंत में, कई बिल्लियों को पहले से ही कम कोमल हाथों से खींच लिया गया और संभाला जा सकता है और थका हुआ हो सकता है या प्राप्त अत्यधिक ध्यान के कारण बदलने की संभावना अधिक हो सकती है
    • बिल्ली पाने के लिए जाने से पहले सामान (कूड़े, बजरी, भोजन, कटोरे, खिलौने ...) खरीदें - ताकि आप सीधे इसे अपने घर ले जा सकें। गोद लेने से पहले एक पशुचिकित्सा को चुनने की भी कोशिश करें। यदि आप सही तरीके से योजना बनाते हैं, तो आप गोद लेने के दिन के लिए एक नियुक्ति प्राप्त कर सकते हैं ताकि आप उसे घर ले जाने के दौरान सीधे यात्रा पर जा सकें।
    • एक ज़िम्मेदार और जानकार मालिक बनें: एक को चुनने से पहले बिल्ली की देखभाल पर विभिन्न पुस्तकों को खरीदने और पढ़ें। प्रत्येक जाति के रिश्तेदार व्यवहार, स्वास्थ्य की ज़रूरतें और चिंताओं के बारे में आपको पता होना चाहिए। पता करें कि आपका पशुचिकित्सक प्रत्येक वर्ष कितना खर्च कर सकता है, और सामान्य बीमारियों / मुद्दों को आगे बढ़ा सकते हैं
    • एक बार एक बिल्ली को खारिज कर दिया गया / न्युटर्ड किया गया, पुरुष और महिला के बीच स्नेह और व्यवहार के बीच व्यावहारिक रूप से कोई अंतर नहीं है, सिवाय इसके कि नरों में किसी भी मामले में महिलाओं की तुलना में अधिक क्षेत्र चिन्हित होता है।
    • जब आप एक बिल्ली घर लाते हैं, तो उसके लिए शर्मीली और शर्मीली होना सामान्य है। बिल्लियों को नए दोस्ताना और सुरक्षित वातावरण में इस्तेमाल करने के लिए समय की आवश्यकता होती है।
    • विचार करें कि एक पिल्ला का व्यक्तित्व पिछले कुछ वर्षों में बदल जाएगा, आपके साथ संबंधों की आवृत्ति के अनुसार। किसी वयस्क बिल्ली के मुकाबले उसकी प्रतिक्रिया या संपर्क करने के लिए बहुत कम आसान होगा

    चेतावनी

    • ऊपर की ओर उपेक्षा करके आपको एक बिल्ली बेचने की कोशिश कर रहे पालतू की दुकानों के लिए देखें स्पष्ट रूप से नकदी रजिस्टर को अपनी रुचियों और बिल्ली के जितना ज़्यादा महत्वपूर्ण माना जाता है एक अच्छी दुकान आपको बिल्ली जितनी चाहें उतनी जितनी चाहें खेलने के लिए खुश होना चाहिए। सर्वश्रेष्ठ सीटों पर कुर्सियों और खेलों के साथ एक निजी कमरा भी होगा जहां आप इसे बिना उठाए हुए बिल्ली के साथ हो सकते हैं।
    • घर में एक आवारा बिल्ली लेने के लिए सावधान रहें: यहां तक ​​कि जाहिरा तौर पर स्वस्थ बिल्ली में भी गंभीर बीमारियां हो सकती हैं, जो कि किसी अन्य घर बिल्लियों के लिए घातक हो सकती हैं। पशु चिकित्सक को किसी भी आवारा को सीधे घर ले जाने से पहले जाँच लें।
    और पढ़ें ... (31)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com