पूर्ण सुरक्षा में घोड़ों के बीच कैसे जाना जाए

घोड़े बड़े, मजबूत, प्यार और बुद्धिमान जानवर हैं उन्हें शासन और माउंट करने के लिए जीवन का सबसे बड़ा सुखों में से एक है। घोड़े या टट्टू के साथ संबंध बनाने के लिए समय ढूँढ़ें और यह सबसे पुरस्कृत अनुभवों में से एक होगा।

कदम

1
घोड़ों के बारे में जानने के लिए समर्पित और वे कैसे संवाद करते हैं अपने प्रयासों को उनके स्वभाव की सुरक्षा और समझ के संदर्भ में पुरस्कृत किया जाएगा। घोड़ों को उन बहुत से अवलोकन और सुनना पड़ता है जो उन्हें प्रशिक्षित करते हैं या उन्हें माउंट करते हैं। उन्हें देखकर, वास्तव में, आप अपनी चाल की अगुवाई करना और उचित तरीके से प्रतिक्रिया करने, किसी भी खतरे से बचने सीखेंगे। हर ट्रेनर या जॉकी को पता होना चाहिए कि:
  • घोड़े की रक्षा प्रणाली है यह एक अस्तित्व तंत्र है जो उनके होने के तरीके से है।
होरस के आसपास सुरक्षित रहो छवि शीर्षक चरण 1 बुलेट 1
  • घोड़ों में दृश्य सीमाएं हैं यह पहलू उनकी अस्थिरता को जोड़ता है और उनकी उपस्थिति में जिम्मेदारी और सावधानी से कदम उठाने की आवश्यकता को बढ़ाता है।
    घोड़े के चारों ओर सुरक्षित रहो छवि शीर्षक चरण 1 बुलेट 2
  • घोड़े भय और वर्चस्व पर आधारित सामाजिक पदानुक्रम का सम्मान करते हैं। आप समय और धैर्य की जरूरत है पैक के नेता बनने के लिए होगा, लेकिन घोड़े की उपस्थिति में एक सुसंगत और लेने विवेकपूर्ण व्यवहार में प्रशिक्षण विधियों का उपयोग कर, दोनों विश्वास पर आधारित के लिए एक लाभप्रद संबंध बनाने के लिए सक्षम हो जाएगा।
    होरस के आसपास सुरक्षित रहो छवि शीर्षक चरण 1 बुलेट 3
  • एक ट्रेनर के रूप में, आप जिनमें से निश्चित रूप से आश्चर्यजनक और शानदार नमूनों ताकत की पुष्टि और जानवर की सरकार के लिए सुरक्षा मानकों के अनुपालन में कमजोरियों का प्रबंधन करने में सक्षम हो जाएगा, एक अच्छा प्रशिक्षण का पीछा और उनकी जरूरतों को ध्यान से समझने।
    होरस के आसपास सुरक्षित होना शीर्षक छवि 1 बुलेट 4
  • होरस के चारों ओर सुरक्षित रहें
    2
    हमेशा घोड़े के संबंध में अपनी स्थिति के बारे में जागरूक रहें और उसी जागरूकता को प्राप्त करने में भी मदद करें। घबराहट तेज़ी से प्रतिक्रिया करते हैं जब वे आपकी उपस्थिति की परवाह किए बिना चिढ़ या डरते हैं एक डरे हुए या नाराज घोड़े आप को कमजोर कर सकते हैं, जितना आप कल्पना कर सकते हैं, आपको कमजोर करने का जोखिम। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वह उसके करीब रहें और हर समय उस पर हाथ रखे (जब वह सुरक्षित हो)। हाथ घोड़े के साथ संचार के प्राथमिक साधन हैं (आवाज़ माध्यमिक है) और, चाहे कितना तार्किक ऐसा लग सकता है, जितना करीब आप उसके लिए होते हैं, उतना मुश्किल होता है कि आपको चोट लगी। उदाहरण के लिए, अपने हाथ को अपने कंधे पर या अपनी पीठ पर रखकर, आप यह संकेत देंगे कि आप वहां हैं, भले ही आप खुद को नहीं देख सकें। इस तरह, इसके अलावा, यदि आप लात मारना शुरू करते हैं तो आप तेजी से आगे बढ़ सकते हैं।
  • घोड़े के बगल में खड़े रहने के लिए सबसे सुरक्षित स्थान आपकी पीठ है यह कोई गारंटी नहीं है, लेकिन घोड़ों को अपने सामने के पैर किक करने की संभावना कम है। हालांकि, इसका यह अर्थ नहीं है कि वे ऐसा नहीं कर सकते हैं या नहीं करना चाहते हैं, इसलिए किसी भी समय सतर्क रहें (सतर्क रहने के लिए नीचे देखें)।
  • उसके बगल में खड़े होकर आप पर अपना हाथ लगाते हुए, आप अचानक तनाव में बढ़ोतरी देखेंगे और किक के लिए इंतजार करेंगे - जब आप अधिक दूर की स्थिति में खड़े होंगे
  • होरस के चारों ओर सुरक्षित रहें
    3
    आप जो भी जानते हैं, उसके बावजूद वह घोड़े को उस तरफ से देखें, जहां वह आपको देख सकता है। सामने या पीछे सही मत करो इसे हमेशा बाईं कंधे के पास जाने की आदत करें
  • 4
    सीधे घोड़े के पीछे सीधे खड़े न हों यह उसका अंधा स्थान है और, सबसे ऊपर, वह जगह जिसमें वह किक करने के लिए अपनी सारी शक्ति का प्रदर्शन करता है। किसी घोड़े के फ़ुटबॉल में शामिल होने वाली दूरी को कभी कम न समझें। इस स्थिति में कई अनुभवी जॉकी लकड़ियों और मारे गए हैं।
  • जब आप जरूरी घोड़े के पीछे जाना चाहिए, उस स्थान पर अपनी पीठ की क्वॉर्टर पर हाथ डालें जहां आप आगे बढ़ रहे हैं। वहां अपना हाथ पकड़कर, अपने घोड़े पर अपनी कोहनी मोड़ो और अपने हाथ और हाथ के संपर्क को हटाए बिना अपने हिंद मुख्यालय के पीछे जल्दी और शांति से चलते रहें। अपने शरीर के करीब रहने दें चुपचाप बोलो अगर वह तुमसे सुनने के लिए उपयोग किया जाता है हाथ के संपर्क को रखने और हाथ आपको यह बताना देगा कि आप अभी भी वहां हैं और आप डरने से बचेंगे।
    होरस के चारों ओर सुरक्षित रहो छवि शीर्षक 4 बुलेट 1
  • यदि आप इस विधि के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, खासकर यदि आप शुरुआत कर रहे हैं या यदि आप घोड़े को नहीं जानते हैं, तो दूसरी ओर पहुंचने के लिए, त्रिज्या से आगे चलें जहां आप लात मार सकते हैं
    होरस के चारों ओर सुरक्षित रहो चित्र शीर्षक 4 बुलेट 2
  • कभी घोड़े या गर्दन के पेट के नीचे झुकना यह लगभग गारंटी है कि आप डरे हुए हैं, क्योंकि आंदोलन तेज, कम और दृष्टि से बाहर है। जोखिम जो आपको लात मारते हैं और आप रौंदते हैं इसके अलावा, यह ऊपर उठकर आप अपने सामने के पैर के साथ मार सकता है।
    होरस के चारों ओर सुरक्षित रहो चित्र शीर्षक 4 बुलेट 3
  • जब आप घोड़े के साथ स्थिर होते हैं, तो किसी को आपको बाहर की ओर से अवरुद्ध न करने दें।
    होरस के चारों ओर सुरक्षित रहो चित्र शीर्षक 4 बुलेट 4
  • जब आप घोड़े के पीछे हिलाते हैं, तो पक्ष के पास खड़े होकर पीछे की तरफ खड़े रहें। पूंछ को ब्रश करने के लिए एक हाथ का उपयोग करें और दूसरी जगह इसे अपने मुख्यालय के निकट रखें।
    होरस के आसपास सुरक्षित रहो छवि शीर्षक 4 बुलेट 5
  • हॉर्स के आसपास सुरक्षित रहो छवि शीर्षक चरण 5
    5
    घोड़ों की उपस्थिति में बोलो और शांति से व्यवहार करें। घोड़े आप को शांत और मरीज रहने के लिए सिखाते हैं और वास्तव में, यह बिल्कुल स्वभाव है जो उनके साथ बेहतर संवाद करने का प्रबंधन करता है।
  • घोड़े पर चिल्लाओ या चिल्लाओ मत।
  • उसे डांटने के लिए, आवाज़ की टोन को उच्च रखें और और नहीं।
  • अपनी उपस्थिति से परिचित होने के लिए जब आप उससे बात करते हैं तो शांत और आश्वस्त रहें बोलना साथ वह बजाय को उसे।
  • होरस के आसपास सुरक्षित रहो छवि शीर्षक चरण 6
    6
    हर समय सतर्क रहें जांचें कि उसे क्या डरा सकता है, जैसे चलने वाले बच्चों, एक गाड़ी या कुछ अजीब तरह से वह देखता है, जैसे घास गांठें एक नई जगह में डालती हैं वह अक्सर घोड़ों के कानों को देखता है: यदि वे कहते हैं, तो वह अपना ध्यान और जिज्ञासा व्यक्त कर रहा है। यदि आप देखते हैं कि आपकी आँखें छील रही हैं (सफेद के साथ चारों तरफ इंसानों की तरह), तो इसका मतलब है कि यह डर गया है। इस मामले में, उसे शांति से बात करें और, यदि आप कर सकते हैं, तो उस स्थान को ढूंढें, जहां आपको अधिक आरामदायक महसूस हो।
  • घोड़े के साथ भाग मत करो या चीख मत करो अचानक आक्रोश से वे डरे हुए हो सकते हैं शांत होने और धीरे धीरे आगे बढ़ने के लिए दूसरों के आसपास दूसरों को प्रोत्साहित करें
  • होरस के चारों ओर सेफ़ सुरक्षित आसपास शीर्षक चित्र 7
    7
    घोड़े को निराश करना या कोशिश करना "बोरी बाहर"यदि आवश्यक हो यदि आपके पास बाड़ में आम उपयोग में वस्तुओं हैं जो घोड़े को बेवकूफ बनाते हैं, तो उन्हें डरने के लिए नहीं सिखाना महत्वपूर्ण है। "बोरी बाहर" यह एक प्रशिक्षण पद्धति है जो घोड़ों को गंध और दृष्टि की भावना के माध्यम से वस्तुओं की उपस्थिति को स्वीकार करने के लिए उन्हें छोड़ने की अनुमति दिए बिना भी स्वीकार करता है। जब आप कुछ परेशान करने लगते हैं तो आप इस निद्रा तकनीक का सहारा ले सकते हैं। यह एक ऐसा ऑपरेशन होता है जिसके लिए समझदारी, धैर्य और दृढ़ता की आवश्यकता होती है, लेकिन परिणाम इसके लायक हो जाएंगे, क्योंकि जानवर समझ जाएगा कि ये ऑब्जेक्ट अब उसके लिए खतरा नहीं हैं।
  • अधिक जानकारी के लिए सीखने के लिए wikiHow के लेख के भाग 4 को पढ़ें [एक घोड़ा]।
  • होरस के चारों ओर सुरक्षित रहें
    8
    हमेशा सुनिश्चित करें कि आस-पास के दूसरे लोग हैं जब आप घोड़े के साथ काम करते हैं। किसी को भी समस्याओं के मामले में सहायता के लिए किसी के पास नहीं होने के कारण घोड़ों को संभालना चाहिए या उन्हें सवारी करना चाहिए। शुरुआती किसी भी मदद के बिना घोड़ों के आसपास नहीं होना चाहिए एक विशेषज्ञ व्यक्ति को हर समय उपस्थित होना चाहिए जब तक वह अधिक सक्षम न हो जाए। जब आप अधिक सुरक्षा खरीदते हैं, तो यह अच्छा है कि आपकी आवाज़ सुनने के लिए पर्याप्त कोई है जो कुछ गलत हो जाता है या आपको मदद की ज़रूरत है
  • विशेषज्ञ लोगों के समर्थन के साथ अच्छी तरह बनाए रखा सवारी में घोड़ों का प्रबंधन करें
  • किसी को सहयोग करने या अपने पास होने के लिए कहें, इसलिए यदि आपको चोट लगी है, तो कोई ऐसा व्यक्ति है जो आपकी सहायता कर सकता है
  • होरस के आसपास सुरक्षित होना शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    9
    घुड़दौड़ को स्वीकार करने के लिए घोड़े को निर्देशित करें, इसे किसी ध्रुव में बांधना या अन्य जानवरों के बीच पकड़ना। यह आवश्यक है जब पशु चिकित्सक, दूरदराज या किसी और को घोड़े पर कुछ काम करना पड़ता है। जानवर को शांत रहने और आंदोलन के बिना शांत रहना चाहिए। इन तरीकों का उपयोग करें जब आप इसे खरोंच और इसे धो लें घोड़ा, क्योंकि वे सहज महसूस होगा जब एक रक्त परीक्षण कर रही है या जब करी और धो, इन सभी चीजों को करने इस्तेमाल किया जाता है, तो, जबकि यह इस्तेमाल और एक पोस्ट से जुड़ा हुआ है यह बेहतर है। उसे जब उसे अनुशासित किया जाता है और उसे फटकार दें, जब वह ताज़ा करता है या अधीर है।
  • शुरुआत से पैरों को उठाने के लिए आवास। आगे और पीछे की दोनों तरफ उठाने पर यह सहज होना चाहिए, इसलिए इसे सही समय पर पढ़ाएं। फारेरियों और पशु चिकित्सकों के पास हर समय खुरों के लिए आसान पहुंच होना चाहिए।
  • घोड़े के हिंद पैरों का इस्तेमाल करते समय सावधानी बरतें। अगर वे ऐसा करने का निर्णय लेते हैं तो वे कमाल कर सकते हैं। अपने गार्ड पर बने रहो और बग़ल में खड़े हो जाओ, आपके हिंद पैरों के सामने नहीं। जब आप धीरे से अपना पैर बढ़ाते हैं, तो घोड़े को दबाएं और कहें "ऊपर" या "पर" (उसे खिलाने के लिए) अपने जांघों या पैरों पर तालाब को आराम दें, घुटने मोड़ें और एक हाथ से खुर को साफ़ करें, जबकि दूसरे के साथ स्थिर रखें धीरे-धीरे पंजा को रिलीज करते हुए और इसके हर बार प्रशंसा करते हुए इसके करीब रहें।



  • होरस के आसपास सुरक्षित होना शीर्षक वाला इमेज चरण 10
    10
    घोड़े को ध्यान से ड्राइव करें हमेशा की तरह, घोड़े के संबंध में अपनी स्थिति से अवगत रहें और गार्ड पर रहें गर्दन के करीब रहो, नीपर के पीछे, लेकिन बायीं कंधे के किनारे से यहां से आपको जानवरों के साथ अच्छे नियंत्रण और आंखों के संपर्क होंगे।
  • दांतेदार पकड़ने के लिए, स्नैप बंद होने के ठीक नीचे रस्सी पर अपना दाहिना हाथ रखो।
  • इकट्ठा किए गए सभी स्ट्रिंग को रखें में पक्षों पर हाथ और लटकन कभी अपने हाथ के चारों ओर रस्सी के एक से अधिक लूप को पकड़ो, क्योंकि यह घोड़ा तोड़ सकता है या तो काट सकता है अगर घोड़ा डरे और बचने की कोशिश करता है इसके अलावा, यदि आप चलते रहें तो आपको ड्रैग किया जा रहा है।
  • अन्य संकेत देने के लिए आगे बढ़ें, जैसे कि "घूमना"। अपनी गति घोड़े की तरफ समायोजित करें
  • अग्रिम में जांचें जब कोई उसे डरा सकता है यदि आप कुछ देखते हैं, तो शांति से प्रतिक्रिया दें, ऑब्जेक्ट को निकालने का प्रयास करें या इसे किसी अलग दिशा में लें।
  • 11
    घोड़े को प्रशिक्षित करने और माउंट करने के लिए उपयुक्त कपड़ों पहनें। कपड़े गिरने से और जानवरों की प्रतिक्रियाओं से आपको रक्षा कर सकते हैं, आपको अधिक दिखाई दे सकते हैं, घोड़े के उपकरणों के किसी भी भाग में पकड़े जाने से और आपको बहुत कुछ बचा सकते हैं। उपयुक्त कपड़ों में शामिल हैं:
  • जूते: उन्हें चमड़े का होना चाहिए स्टील-इत्तला हुआ बूट पहनना मत। अगर घोड़े आप पर एक पैर छिड़काते हैं, तो स्टील आपकी उंगलियों को काट सकता है जब आप काठी में हों, तो जूते कम एड़ी का होना चाहिए।
    होरस के आसपास सुरक्षित रहो छवि शीर्षक 11 बुलेट 1
  • हेलमेट: हर बार जब आप सवारी करते हैं या घोड़े की सवारी करते हैं तो अपने हेलमेट पहनें। इसमें एक सुरक्षा बैंड और 5 साल से कम समय होना चाहिए। यह जरूरी है कि कोई डेंट्स नहीं हैं और यह सही ढंग से संग्रहीत है। इसे नवीनतम सुरक्षा मानकों का पालन करना चाहिए।
    छवि को सुरक्षित रखें घोड़े के आसपास सुरक्षित चरण 11 बुलेट 2
  • शारीरिक संरक्षण: उन्हें आराम से फिट होना चाहिए, 5 वर्ष से कम समय तक होना चाहिए और नवीनतम सुरक्षा मानकों का पालन करना चाहिए।
    छवि को सुरक्षित रखें घोड़े के आसपास सुरक्षित चरण 11 बुलेट 3
  • काले चश्मे: यदि आप चश्मा पहनते हैं, तो उनके पास लचीला फ्रेम होना चाहिए। संपर्क लेंस आँखों में धूल और बाल होने की संभावना बढ़ जाती है। अपने भरोसेमंद ओपनशियन को पूछें
    होरस के आसपास सुरक्षित रहो छवि शीर्षक 11 बुलेट 4
  • नि: शुल्क तत्व: फिक्स्ड फ्री आइटम लम्बे बाल वापस इकट्ठा किया जाना चाहिए, जबकि ज़िपेन्ड जैकेट को जानवरों से डराने से बचना चाहिए।
    छवि को सुरक्षित रखें घोड़े के आसपास सुरक्षित चरण 11 बुलेट 5
  • दस्ताने: दस्ताने और लंबी आस्तीन छोटी चोटों के खिलाफ आपकी रक्षा में मदद करते हैं।
    होरस के आसपास सुरक्षित रहो छवि शीर्षक 11 बुलेट 6
  • गारमेंट्स जो आपको परेशान करते हैं: बिना सोफे और अंडरवियर पैंट के आरामदायक अंडरवियर, चफ़ींग और जलन से बचने में मदद कर सकते हैं।
    होरस के आसपास सुरक्षित रहो छवि शीर्षक 11 बुलेट 7
  • दृश्यता: जब आप शाम में या किसी भी परिस्थिति में हैं जहां अधिक सूर्य नहीं है, तो हमेशा फ्लोरोसेंट पहनें
    छवि को सुरक्षित रखें घोड़े के आसपास सुरक्षित चरण 11 बुलेट 8
  • होरस के आसपास सुरक्षित होना शीर्षक वाला चित्र 12 कदम
    12
    सुनिश्चित करें कि दोहन उपयुक्त है जांचें कि घोड़े घोड़े के लिए सही आकार और आकार हैं। जांचें कि उन्हें पहनने के कारण कोई नुकसान नहीं हुआ है, जैसे कि त्वचा के तनाव के कारण टूटना, और सिलाई की गुणवत्ता की जांच करें। यदि उपकरण टूटता है या अचानक टूट जाता है, तो यह आपकी सुरक्षा के लिए एक जोखिम है।
  • 13
    सवारी के पहले और दौरान दोहन की स्थिति की जांच करें
  • जमा करने से पहले, परिधि की जांच सुनिश्चित करें और यह कि काठी सही जगह पर है।
    होरस के आसपास सुरक्षित होना शीर्षक चित्र 13 बूलेट 1
  • जांचें कि सभी ब्रिड्ल ढीले नहीं हैं, अन्यथा आप एक और घोड़े में दुर्घटनाग्रस्त हो जाएंगे, जब आप को रोकने की कोशिश करेंगे।
    छवि को सुरक्षित रखें घोड़े के आसपास सुरक्षित चरण 13 बुलेट 2
  • सुनिश्चित करें कि ब्रैकेट सही लंबाई पर तय किए गए हैं और जब आप सवारी करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपका वजन हमेशा आपकी ऊँची एड़ी पर गिरता है।
    छवि को सुरक्षित रखें घोड़े के आसपास सुरक्षित चरण 13 बुलेट 3
  • सवारी करते हुए गर्दन के लिए एक पट्टा का उपयोग करें यह आपके और घोड़े के साथ हस्तक्षेप नहीं करेगा और जब आप हथियार लेने की कोशिश करेंगे तो आपको पकड़ने के लिए कुछ और मिलेगा, लेकिन आप नहीं कर सकते एक अतिरिक्त चमड़े की कॉर्ड गर्दन के लिए एक उत्कृष्ट पट्टा है।
    छवि को सुरक्षित रखें घोड़े के आसपास सुरक्षित चरण 13 बुलेट 4
  • 14
    सुरक्षा के बारे में सोचो जब आप घोड़े को आगे बढ़ने के बाद छोड़ देते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि ध्यान की कमी के कारण कोई दुर्घटनाएं नहीं हैं, दौड़ के अंत में सुरक्षा के बारे में कुछ महत्वपूर्ण विचार हैं। चूंकि दोनों आप और आपके घोड़े सवारी के अंत में अधिक थक गए हैं, यह जांचना उपयोगी है और यह महत्वपूर्ण है कि घोड़े को लात मार से रखने के लिए अच्छी तरह प्रशिक्षित किया गया है। घोड़े को सवारी करने के बाद इसे सुरक्षित करने के दौरान आपको सुरक्षा की गारंटी क्या है:
  • हालेटर को रखो और दोहन को हटाने से पहले एक ध्रुव या अन्य बिंदु पर टाई। एक गाँठ का प्रयोग करें जो कि खोलना आसान है।
    होरस के चारों ओर सुरक्षित रहो छवि शीर्षक 14 बुलेट 1
  • इसे धो लें, इसे सील करें और उससे बात करें। फिर, एक साथ आराम करने के लिए थोड़ा पैदल चलना।
    होरस के चारों ओर सुरक्षित रहो छवि शीर्षक 14 बुलेट 2
  • इसे चरने के लिए ले लो उसे जल्दी से सिखाओ, भागो न हो और अपने पास शांत रहें, जो आपके द्वारा लगाया गया हो।
    होरस के आसपास सुरक्षित रहो छवि शीर्षक 14 बुलेट 3
  • हेलटर निकालें इसे कुछ pats दे दो और इसके शांत व्यवहार के लिए प्रशंसा। जब तक आप इसे जारी नहीं करते तब तक आपके पास खड़े होने में सक्षम होना चाहिए।
    होरस के चारों ओर सुरक्षित रहो छवि शीर्षक 14 बुलेट 4
  • यदि आप इसे वापस खलिहान में लाते हैं, तो वही अनुशंसाएं कम से कम लागू होती हैं वह खड़े होने में सक्षम होना चाहिए और आप खाने से पहले रुकने के लिए धैर्य से प्रतीक्षा करें। यह बिल्कुल जरूरी है कि आपके पास विशेष रूप से आपकी सुरक्षा के लिए, खलिहान के अंदर अच्छा व्यवहार है
    होरस के चारों ओर सुरक्षित रहो छवि शीर्षक 14 बुलेट 5
  • टिप्स

    • दूसरी बार जब सुरक्षा प्राथमिक महत्व की बात होगी। उदाहरण के लिए, उसे बताएं कि घोड़े के ट्रेलर में कैसे और कैसे बाहर निकलना है, भले ही आप इसे इस्तेमाल करने की योजना न करें। घोड़े को पशु चिकित्सक के पास ले जाने या उस स्थान को बदलने के लिए जब आप इसे रख सकते हैं, तब आपको कभी नहीं पता होगा।
    • यदि आप एक घोड़े के शो के लिए साइन अप करते हैं, तो आपको अतिरिक्त सुरक्षा नियमों पर विचार करना होगा, जो एक नए झुंड के अनुकूल होने के बारे में हैं, कई लोगों की उपस्थिति में कैसे काम करें, कभी-कभी लोगों के खराब व्यवहार, शो से जुड़े शोर, आदि प्रदर्शनियों में अपने घोड़ों का प्रदर्शन करके, अपने पालतू जानवरों के लिए चीजों को आसान बनाने और बाकी की सुरक्षा के बारे में अन्य लोगों के बारे में जानें।
    • किसी भी जगह पर बिना किसी जगह के घोड़े को सुरक्षित रूप से टाई करने के लिए जानें कभी-कभी आपको पता चलना पड़ता है कि जब आप घोड़े पर बाहर निकलते हैं और आपको कहीं न कहीं रुकना पड़ता है। यह अच्छी तरह से बाँधना महत्वपूर्ण है क्योंकि एक डरावनी घोड़ा खुद को नुकसान पहुंचा सकता है और संभावित रूप से आप को भी, अन्य लोगों और जानवरों को घायल कर सकते हैं, यदि बुरी तरह से बाध्य हो। ऐसी किसी चीज़ को टाई मत लें, जैसे खोखले वस्तुओं, बाड़ के बोर्ड, दरवाज़े के हैंडल आदि। हमेशा एक ठोस ऑब्जेक्ट की तलाश करें, जैसे कि काफी फर्म के छल्ले, स्टील रेलिंग और बाड़ इसे आसानी से खोलने के लिए एक आसान-जारी गाँठ का उपयोग करें

    चेतावनी

    • आपको उन लक्षणों की पहचान करना सीखना चाहिए जो इससे पहले ही होने से पहले जब्ती का संकेत मिलता है। हर समय सावधान रहें
    • यदि आपके पास यह धारणा है कि घोड़ा एक बुरे मूड में है या किसी तरह से वह आपको खतरे में डाल सकता है, सतर्क रहें, लेकिन तत्काल हार न दें अन्यथा यह खराब व्यवहार को मजबूत करेगा।
    • सवारी, ट्रेन न करें, और कुछ मामलों में, अकेले घोड़े को भी संभाल नहींें।
    • कभी भी घोड़े के पीछे मत बनो, जब तक आपके साथ बहुत मजबूत बंधन न हो।
    • सवारी के दौरान हमेशा एक हेलमेट पहनें, जो आपकी उम्र चाहे, लेकिन खासकर यदि आप एक बच्चा या लड़का हैं
    • घोड़े के आसपास भागो या ज़ोर से आवाज़ मत करो, क्योंकि आप डराने और खुद को चोट पहुंचा सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कुछ पुरस्कार या tidbits की पुष्टि करने के लिए कि आप अच्छी तरह से कर रहे हैं
    • उचित कपड़े
    • उत्कृष्ट हालत में दोहन
    • घोड़े के संचार और व्यवहार से संबंधित रीडिंग
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com