कैसे एक बिल्ली एक आहार बनाने के लिए

मोटापा केवल इंसानों को परेशान करने में कोई समस्या नहीं है, लेकिन यह एक विकार है जो बिल्लियों पर तनाव डालता है। दुर्भाग्य से, यह रोग काफी खराब स्वास्थ्य से संबंधित है, जो जिगर की समस्याओं और मधुमेह के सभी जोखिमों से ऊपर बढ़ता है (ग्लिसमिक अस्थिरता से जुड़े)। ऊबदार बिल्लियों के लिए उच्च कैलोरी खाद्य पदार्थों की व्यापक उपलब्धता की वजह से जो खाने के लिए जारी रहती हैं - शारीरिक गतिविधि की कमी की आवश्यकता या घरेलू बिल्लियों के शिकार शिकार के उपयोग का उल्लेख नहीं करने के लिए - यह आश्चर्यजनक नहीं है कि एक बड़े बिल्लियों का प्रतिशत आलसी हो गया है और बहुत सक्रिय नहीं है सौभाग्य से, हालांकि, आपके प्यारे दोस्त को वजन कम करने में सहायता करने के तरीके हैं, जिसमें एक प्रतिबंधित आहार भी शामिल है।

कदम

भाग 1

निर्धारित करें कि बिल्ली को अपना वजन कम करना है
एक डाइट स्टेप 1 पर रखो आपका कैट शीर्षक वाली छवि
1
निर्धारित करें शरीर की स्थिति स्कोर बिल्ली का यह परहेज़ करने से पहले, समझना महत्वपूर्ण है कि क्या आपको वास्तव में अपना वजन कम करना है। यह 1 से 5 अंक के स्कोर स्केल है जो आपको अपने पाखंडी दोस्त की शारीरिक स्थिति को परिभाषित करने की अनुमति देता है, जहां 5 में एक मोटापे वाली बिल्ली और 1 कम वजन का प्रतिनिधित्व करता है। आदर्श मूल्य 3 है। निम्न मानक मानदंडों के आधार पर अपने किट के स्कोर को रेट करें:
  • स्कोर 1: पसलियों, रीढ़ की हड्डी, श्रोणि की हड्डियों को फैलाना और आप उन्हें दूरी से भी देख सकते हैं बिल्ली के शरीर में कोई वसा नहीं है, भूख और क्षीण दिखता है।
  • स्कोर 2: आप स्पर्श करने के लिए पसलियों, रीढ़ की हड्डी और श्रोणि की हड्डियों को आसानी से महसूस कर सकते हैं। ऊपर से देखा गया, बिल्ली का एक बहुत ही कमर कमर है - एक तरफ से देखा जाता है, पेट का रिटर्न बिल्ली पतला दिखती है
  • स्कोर 3: आप पसलियों और रीढ़ की हड्डी महसूस कर सकते हैं, लेकिन आप उन्हें नहीं देखते हैं। बिल्ली एक पतली कमर दिखाती है, जब ऊपर से देखा जाता है, और एक छोटे से पेट (लेकिन बहुत ढीली नहीं) उसे एक ओर से देख रहे हैं यह आदर्श स्थिति है
  • स्कोर 4: आपको पसलियों और रीढ़ की हड्डी को खोजने में कठिनाई हो रही है ऊपर से आप पेअर-आकार के पेट को देखते हैं और नीचे एक तरफ देख रहे हैं। आप विशाल, सटे या मजबूत बिल्ली को परिभाषित कर सकते हैं
  • स्कोर 5: वसा की वजह से आपको कोई हड्डी नहीं दिखाई दे सकती है। छाती और पेट में वसा की एक मोटी परत से आच्छादित होते हैं। पशु में एक अंडाकार आकार होता है और मोटापे से ग्रस्त होता है।
  • एक डाइट स्टेप 2 पर रखो आपका कैट नाम वाला इमेज
    2
    पशु चिकित्सक पर जाएं यदि आपकी बिल्ली 4 या 5 स्कोरिंग मानकों के भीतर है, तो आपको उसे दिशानिर्देशों के लिए चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए। डॉक्टर के पास सभी जरूरी उपकरण हैं और उसके आकार के आधार पर बिल्ली का आदर्श वजन निर्धारित करने के लिए विभिन्न माप उपकरणों का उपयोग कर सकते हैं, जैसे सिर की लंबाई और चौड़ाई, रीढ़ की लंबाई, त्रिज्या और परिधि "कलाई" पंजा और कमर के बारे में
  • पशु चिकित्सक की यात्रा शारीरिक जांच के लिए जानवरों के विषय में भी महत्वपूर्ण है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि अधिक मात्रा में खिला समस्याओं की वजह से है और अधिक गंभीर बीमारी नहीं है।
  • चित्रित करें आपकी बिल्ली पर एक आहार चरण 3
    3
    विभिन्न समाधानों पर चर्चा करें। बिल्ली को बहुत अधिक वजन कम करने के लिए कई तरीके हैं जब पशुचिकित्सा पशु के लिए फार्म के वजन को स्थापित करता है, तो आप उसके साथ हस्तक्षेप की विभिन्न संभावनाओं की जांच कर सकते हैं। आपका चिकित्सक विभिन्न समाधानों के संयोजन की सलाह दे सकता है, जिसमें चयापचय संबंधी आहार के बाद कैलोरी का सेवन, और / या अपनी जीवन शैली में परिवर्तन करने सहित
  • भले ही सबसे अच्छी रणनीति आप बिल्ली के लिए चुनते हैं, अपने आप को एक दीर्घकालिक प्रतिबद्धता के लिए तैयार करें, क्योंकि यह सुनिश्चित करने के लिए कि बिल्ली का स्वास्थ्य क्रमिक वजन कम करने के लिए महत्वपूर्ण है और अचानक परिवर्तन नहीं। वास्तव में, यदि आप एक सख्त आहार शब्दों में कहें, बनाने उसे भूखा नहीं जाना है, यह जोखिम है कि यह यकृत lipidosis (वसामय यकृत रोग) विकसित कर सकते हैं चलाता है, जो तब होता है जब यह जिगर में वसा की अत्यधिक मात्रा में जम जाता है, कार्यों में फेरबदल।
  • भाग 2

    कैलोरी सेवन कम करें
    एक डाइट चरण 4 पर पुट यूट कैट नाम वाली छवि
    1
    जानें कि कैलोरी वजन को कैसे प्रभावित करता है कैलोरी का सेवन सीमित करके वजन कम करने के लिए, इस सरल समीकरण को छड़ी करना जरूरी है: उठाए गए कैलोरी के बीच का अनुपात और वजन घटाने के कारण भार में कमी या वृद्धि होती है इसलिए, यदि बिल्ली रोजाना मात्रा में जला हो जाती है, तो अधिक हो जाती है। यदि आप अपना वजन कम करना चाहते हैं, तो आपको अपने दैनिक आवश्यकता से थोड़ा कम कैलोरी प्रदान करना होगा।
  • चित्रित करें आपकी बिल्ली पर एक आहार कदम 5
    2
    बिल्ली के लिए आदर्श कैलोरी सेवन स्थापित करें इसका मतलब यह है कि यह कितना कैलोरी लेता है जब आप उसे आहार पर डालने का निर्णय लेते हैं पशुवैज्ञानिकों को 75 से 80% ऊर्जा की जरूरत के लिए आदर्श वजन तक पहुंचने के लिए पशुओं को आराम देने की सलाह दी जाती है। यह राशि बिल्ली को स्वस्थ और प्रगतिशील तरीके से अपना वजन कम करने में मदद कर सकती है, हर हफ्ते अपने शरीर के वजन के 1 या 2% के बराबर चर प्रतिशत को खो सकता है। सटीक आंकड़ों को जानने के लिए पशु चिकित्सक से परामर्श करें, लेकिन लगभग ये सही मात्राएं हैं:
  • 3.5 किलो के आदर्श वजन के लिए 180 कैलोरी / दिन;
  • 4.5 किलोग्राम के आदर्श वजन के लिए 210 कैलोरी / दिन;
  • 5.5 किलोग्राम के आदर्श वजन के लिए 230 कैलोरी / दिन
  • चित्रित करें आपकी बिल्ली को एक आहार पर चरण 6
    3
    अपने पशु चिकित्सक द्वारा निर्धारित विशिष्ट स्लिमिंग फ़ार्मुलों के साथ अपने भोजन को बदलने पर विचार करें आपको कैलोरी में समृद्ध सामान्य मानक भोजन के माइकियम छोटे हिस्से को देकर वजन लक्ष्य हासिल करना मुश्किल हो सकता है। बिल्ली निश्चित रूप से इस विधि की सराहना नहीं होगी उन्हें एक विशिष्ट सूत्र देने का अर्थ है कि कैलोरी को कम करके और तंतुओं को बढ़ाकर वजन कम करने में मदद करने के लिए, कम कैलोरी आहार का सम्मान करते हुए जानवर रोजाना एक ही मात्रा में भोजन खाए।
  • आप मानक भोजन की मात्रा कम हो, तो तुम सब भूख बिल्ली छोड़ने के लिए और जोर देते हैं denutrito- कि अन्य प्राप्त करने के लिए, इस तथ्य के अलावा कि आप शायद कुपोषण की धारणा की वजह से अपने चयापचय धीमी हो जाएगी आप के लिए और अधिक मतलब है, इस प्रकार है स्लिमिंग प्रक्रिया अधिक कठिन है
  • आपका पशु चिकित्सक आपके बिल्ली के समान मित्र के लिए सबसे अच्छा स्लिमिंग फार्मूला सुझा सकता है इन विकल्पों में से पहाड़ी या पुरीना से आहार क्रोकेट्स हैं। इन उत्पादों में अक्सर एल कार्निटाइन होते हैं, एक पूरक जो कि दुबला शरीर द्रव्यमान के बजाय शरीर में वसा को जलाने में मदद करता है।
  • अधिक सटीक होने के लिए, कप को मापने के बजाय भोजन को मापने के दौरान रसोई के पैमाने का उपयोग करें
  • चित्रित करें आपकी बिल्ली को एक आहार पर कदम 7
    4
    हर हफ्ते बिल्ली का वजन पेस्लो और परिणाम साप्ताहिक ध्यान दें। यह बिल्ली के लिए स्टाल के लिए बिल्कुल सामान्य है (पठार) और वह स्थापित वजन तक पहुंचने से पहले वजन कम करना रोकता है। अधिक परिणाम प्राप्त करने के लिए एक और 5-10% के सेवन को कम करने के लिए पशु चिकित्सक से परामर्श करें।
  • अपनी बिल्ली को एक आहार चरण 8 पर रखे हुए चित्र का शीर्षक
    5
    अपने बिल्ली के समान मित्र को वजन घटाने पशु चिकित्सा क्लिनिक में लाने पर विचार करें। ऐसे पशु जो वजन कम करने के लिए इन कार्यक्रमों में भाग लेते हैं, उन लोगों की तुलना में लक्षित वजन तक पहुंचने की अधिक संभावना है जो भाग नहीं लेते हैं। इसका कारण यह है कि कर्मचारियों द्वारा प्रदान की जाने वाली नियमित वजन और नैतिक समर्थन भोजन को पाने के लिए जानवरों की निरंतर आग्रह करने के लिए जोखिम को कम करता है। इसके अलावा, इन सुविधाओं के कर्मचारी अक्सर ऐसे क्षेत्रों की पहचान कर सकते हैं जहां आप प्रभावी ढंग से हस्तक्षेप कर सकते हैं या आप बस गलत तरीके से कर रहे हैं।
  • आप पशु चिकित्सक के कार्यालय के माध्यम से इन विशिष्ट पालतू स्लिमिंग क्लीनिकों से संपर्क कर सकते हैं या डॉक्टर आपको निकटतम स्थान के बारे में अधिक जानकारी दे सकते हैं
  • चित्रित करें आपकी बिल्ली को एक आहार चरण 9
    6
    अपनी बिल्लियों को अलग से फ़ीड करें यदि आपके पास दो बिल्लियों हैं, लेकिन केवल एक ही अधिक वजन है, तो आपको उन्हें अलग कमरे में खाना चाहिए। इस तरह, आप यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि हर कोई उस हिस्से का खाता रखता है जो उसके पास आता है और जो उसके आहार से मेल खाती है
  • भाग 3

    मेटाबोलिक आहार का पालन करें
    चित्रित करें आपकी बिल्ली को एक आहार पर कदम 10



    1
    समझें कि इस आहार में क्या शामिल है यह बिल्ली के चयापचय को उत्तेजित करके अधिक तीव्रता से काम करने और मांसपेशियों की रक्षा करते हुए वसा जलाने के द्वारा काम करता है। अनुसंधान ने पाया है कि दुबला बिल्लियों का एक आनुवंशिक कोड है जो एक उच्च चयापचय दर को प्रेरित करता है और बाद में कुछ खाद्य पदार्थों के अणु इन जीनों को दूसरों की तुलना में सक्रिय करने की अधिक संभावना है।
    • इसके विपरीत, अध्ययन ने पाया है कि कम कैलोरी आहार "बंद" इस तरह के जीन, वजन कम करने में सफल होने के लिए बिल्ली को अधिक मुश्किल बनाते हैं।
  • चित्रित करें आपकी बिल्ली को एक आहार पर कदम 11
    2
    पशु चिकित्सक से परामर्श करें यदि आप अपनी बिल्ली को प्रतिबंधात्मक आहार पर अपना वजन कम नहीं कर सकते हैं - या बिल्ली वजन लक्ष्य तक पहुँचने से पहले एक गतिरोध पर पहुंच गई है - आपको अपने चिकित्सक से पूछना चाहिए कि आपकी चयापचय आहार आपकी स्थिति के लिए उपयुक्त है।
  • हिल का ब्रांड एक है जो कि किसी भी अन्य मेटाबोलिक आहार से ज्यादा मायने रखता है। उस वजन के लक्ष्य के आधार पर निर्माता के निर्देशों का पालन करें, जो आप तक पहुंचना चाहते हैं।
  • चित्रित करें आपकी बिल्ली को एक आहार पर कदम 12
    3
    बिल्ली को एटकिन्स आहार के विषय में मुहैया कराती है, अगर उसे मधुमेह है यह कार्बोहाइड्रेट का कम सेवन और इसके बजाय प्रोटीन में प्रचुर मात्रा के आधार पर आपकी बिल्ली के लिए एक अन्य चयापचयी भोजन विकल्प है, जो अधिक वजन वाले बिल्लियों के लिए विशेष रूप से प्रभावी है जो बिल्ली के समान मधुमेह विकसित कर चुके हैं। एक अध्ययन से पता चला है कि जो आहार के इस प्रकार का पालन किया है मधुमेह बिल्लियों का 68% इंसुलिन के बिना ऐसा करने में सक्षम हो गया है कि उच्च मात्रा के आधार पर एक मानक वजन घटाने आहार का पालन किया है नमूनों में से 40% के विपरीत, फाइबर का
  • पशु चिकित्सक परीक्षण के लिए मधुमेह बिल्ली प्रस्तुत करेगा और आपके साथ सबसे अच्छा उपचार स्थापित करेगा।
  • उच्च प्रोटीन सामग्री और कुछ कार्बोहाइड्रेट वाले स्लिमिंग फ़ार्मुलों के संबंध में हमेशा उत्पाद पैकेजिंग के निर्देशों का अनुपालन करें।
  • भाग 4

    व्यवहार में परिवर्तन करें
    चित्रित करें आपकी बिल्ली पर एक आहार चरण 13
    1
    बिल्ली को सक्रिय रखें अधिक व्यायाम करता है और अधिक कैलोरी जला। एक गतिशील बिल्ली वजन घटाने से एक नमूना की तुलना में अधिक प्रभावशाली है जो कभी शारीरिक गतिविधि नहीं करता है। अधिक कैलोरी जलाने के अलावा, आंदोलन से उसे भूख कम करने और चयापचय दर में वृद्धि करने की सुविधा मिलती है, कम कैलोरी आहार के कारण मंदी का सामना करना पड़ता है।
    • शिकार के एक खेल में उसे शामिल करें, फर्श पर लेज़र लाइट की ओर इशारा करते हुए और बिल्ली को इसे पकड़ने की कोशिश करें।
    • आप खिलौने को उसके साथ खेलने के लिए स्ट्रिंग पर भी लटका सकते हैं और उसे कैलोरी जला सकते हैं।
    • यदि आपको एक आलसी बिल्ली को उत्तेजित करने और इसे चलाने में परेशानी होती है, तो आप इसे एक बिल्ली-खिलौना दे सकते हैं
  • एक डाइट चरण 14 पर पुट यूट कैट नाम वाली छवि
    2
    इसे बहुत पानी दें यह बिल्ली को सक्रिय रखने के लिए, साथ ही चयापचय कार्यों को भी मदद करने के लिए एक मौलिक तत्व है। लोगों के साथ, एक तरल आहार का पालन करते समय तरल पदार्थ पीने से बिल्ली को फुलर महसूस करने में मदद मिल सकती है। सुनिश्चित करें कि कटोरी हमेशा साफ और पानी से भर जाता है
  • चित्रित करें आपकी बिल्ली को एक आहार पर कदम 15
    3
    अपने बालों वाले दोस्त को व्यस्त रखें बस लोगों की तरह, बिल्लियां भी ऊब से बाहर खाती हैं बहुत से मालिक जानवरों को भोजन और लालच के रूप में ध्यान देने की गलती करते हैं। इसके बजाय, समय बिताने का प्रयास करें उसके साथ खेलें और ब्रश करें, ताकि आपको ऊब होने की संभावना कम हो।
  • चित्रित करें आपकी बिल्ली को एक आहार पर कदम 16
    4
    छोटे भोजन से, लेकिन बहुत अक्सर। कटोरा में दिन के सभी राशन मत छोड़ो, यह भोजन या अन्य भोजन है, जिससे उसे आज़ादी से खाना पड़े। बिल्लियों को नियंत्रित भागों से खिलाया जाना चाहिए और इसे नियमित अंतराल पर उपलब्ध कराया जाना चाहिए, इसलिए आपको भोजन दो या तीन भागों में विभाजित करना चाहिए।
  • चित्रित करें आपकी बिल्ली पर एक आहार कदम 17
    5
    टीडबिट्स की संख्या कम करें उनको प्रसन्न करने की मात्रा को कम करने की कोशिश करें क्योंकि वे अक्सर बेकार कैलोरी हैं। इसके बजाय, वह उसके साथ खेलना, उसे ब्रश करने और एक सकारात्मक सुदृढीकरण के रूप में अधिक ध्यान देने की कोशिश करता है।
  • चित्रित करें आपकी बिल्ली को एक आहार चरण 18
    6
    बिल्ली के समान शिकार वृत्ति का लाभ उठाएं एक और व्यवहारिक रणनीति का शिकार करने के लिए आवेग को ट्रिगर करना है चूहों पर फ़ीड करने वाली एक जंगली बिल्ली दिन में तीन या चार प्रेसियों को मार देती है और पूरे दिन में कई छोटे भोजन करने के लिए प्रयोग किया जाता है। अपने पालतू बिल्ली में एक ही व्यवहार को उत्तेजित करने के लिए, भोजन में कई छोटे से कटोरे भरें और उन्हें घर में विभिन्न स्थानों पर छिपा दें। इस तरह, बिल्ली के लिए मजबूर किया जाता है "शिकार" और अपने भोजन को खोजने के लिए थोड़ी सी ऊर्जा जलाने के लिए
  • यह "नकली शिकार" यह शारीरिक और मानसिक रूप से दोनों को उत्तेजित करता है
  • वैकल्पिक रूप से, आप भोजन की एक गेंद को भर सकते हैं, इसलिए बिल्ली को खेलने के लिए मजबूर किया जाता है और क्रोकेट्स ड्रॉप करने के लिए गेंद को हिट कर दिया जाता है।
  • टिप्स

    • एक बिल्ली को आहार पर डालने के लिए सभी परिवार के सदस्यों से प्रतिबद्धता और संचार की आवश्यकता होती है। यदि आप अपने हिस्से को सटीक रूप से मापते हैं, तो आपको कोई भी परिणाम नहीं मिलेगा और जब आप वहां न हों तो कोई दूसरा नाश्ता पेश करता है। सुनिश्चित करें कि सभी सहमत हैं और सहयोग करते हैं।
    • एक आहार के स्वास्थ्य लाभों में मधुमेह और अग्नाशयशोथ के मामूली जोखिम हैं। बिल्ली भी जोड़ों को कम कर सकती है और परिणामस्वरूप प्रारंभिक गठिया के खतरे से बच सकता है।
    • आप कभी-कभी निराश महसूस कर सकते हैं, क्योंकि भाग में कटौती के बावजूद, बिल्ली को वजन कम नहीं लगता है। इस घटना के लिए कारण तथ्य यह है कि बिल्ली लगातार greased है और कैलोरी प्रतिबंध वजन में एक और वृद्धि को ब्लॉक करने के लिए पर्याप्त है, लेकिन प्रभावी नहीं स्लिमिंग को गति प्रदान करने के लिए है में झूठ सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com