कैसे पिंजरे से बाहर कुत्ते को शांत रखने के लिए

एक अति सक्रिय कुत्ते स्वामी को परेशान कर सकता है यदि आपका चार-पैर वाला दोस्त बेढ़ंगे है, तो वह नुकसान उठाना पड़ता है और / या जब वह पिंजरे में नहीं है तब उसे संभाल नहीं सकता है, आपको अपने व्यवहार को बदलने के लिए कदम उठाने की ज़रूरत है। ध्यान रखें कि ज्यादातर मामलों में एक बहुत सक्रिय कुत्ते वास्तव में अपने से सभी ध्यान से ऊपर चाहता मालिक अगर आप एक लंबे समय के लिए अकेले पिंजरे में उसे कुछ भी नहीं है, लेकिन स्थिति बढ़। धैर्य और धीरज के अच्छे सौदे के साथ, आप अपने प्यारे दोस्त को शांत करने और एक-दूसरे की कंपनी का आनंद लेने में सक्षम होने के लिए प्रशिक्षित कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

कुत्ते को सिखाना कैसे घर पर व्यवहार करना
अपने कुत्ते के बाहर अपने कुत्ते को शांत रखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1
कुछ स्थापित करें "बुनियादी नियम" कि कुत्ते को घर पर सम्मान करना चाहिए उस व्यवहार के प्रकार को परिभाषित करें जिसे घर के अंदर बनाए रखा जाना चाहिए और उन पहलुओं पर काम करना चाहिए जो आपकी अपेक्षाओं को पूरा नहीं करते हैं यदि आप उस सीमा के अनुरूप हैं जो आप इसे लागू करते हैं, तो आप देखेंगे कि आप जल्द ही उन्हें सम्मान करना सीखेंगे। क्या आप चाहते हैं कि मुझे घर पर हमेशा दृढ़ और शांत रहना चाहिए? या कोई अन्य जानवर बाहर देखता है जब यह छाल अगर कोई समस्या नहीं हैं?
  • नकारात्मक व्यवहार को दंडित करने के बजाय सकारात्मक व्यवहार पर ध्यान केंद्रित करें - जब यह शांत हो जाए तो उसे थोड़ा चाल या चबा खिलाना दें
  • अपने आप को अपने द्वारा स्थापित किए गए नियमों का सम्मान करें, इसे घर पर खेलने से बचने या इसे उद्देश्य पर निरस्त करने से बचें। यदि आप एक ऐसी लहर का निर्णय लेते हैं जो मूर्ख की तरह व्यवहार कर सकता है, जब आप आमतौर पर इस प्रकार की कार्रवाई को हतोत्साहित करते हैं, तो आप कुछ भी नहीं करते हैं, लेकिन इसे भ्रमित करते हैं।
  • अपने कुत्ते के बाहर अपने कुत्ते को शांत रखना शीर्षक वाला चित्र, चरण 2
    2
    अपने गलत व्यवहार को अनदेखा करें हालांकि यह एक विरोधाभास लग सकता है, यह वास्तव में एक तरीका है जो काम करता है जब वह बुरी तरह से व्यवहार करता है (वह एक जूता बंद करता है, छाल या आप पर कूदता है), वह सिर्फ आपका ध्यान पाने की कोशिश कर रहा है, और उसे देकर, वास्तव में उसके नकारात्मक व्यवहार को मजबूत करता है आपको कुछ गलत करने पर इसे अनदेखा करने की कोशिश करनी चाहिए - इसका अर्थ है आँख से संपर्क करने से बचने, उससे बात करने और शारीरिक संपर्क न होने के कारण
  • जब वह शांत हो जाता है और शांत हो जाता है, उसे ध्यान देकर उसे इनाम देता है - इस तरह, वह समझता है कि जब वह आराम करेगा तो वह जो चाहता है वह प्राप्त कर सकता है।
  • यदि आप एक ऐसी स्थिति में स्वयं पाते हैं जिसे आप काफी नज़रअंदाज़ नहीं कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, आपने अपनी बेटी की पसंदीदा गुड़िया को अपने मुंह में डाल दिया है), यह कुछ बेहतर प्रदान करता है (उदाहरण के लिए, मांस या मिठाई का एक टुकड़ा)। उसे इस आइटम को गुड़िया छोड़ने के बाद ही उसे दे दो और उसे का पीछा करने से बचने या उसे भागने के लिए प्रेरित करना।
  • अपने कुत्ते के बाहर अपने कुत्ते को शांत रखना शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    वह देवताओं को प्रोत्साहित करता है "पूर्वनिर्धारित व्यवहार" शांत। ये कुत्ते द्वारा किए गए कार्य हैं जब उन्हें नहीं पता कि क्या करना है और क्या करना है। यदि यह पिंजरे में नहीं है, तो इसका डिफ़ॉल्ट व्यवहार संभवतः आसपास, छलांग, छाल या अन्य इसी तरह की कार्रवाइयां चलाने के लिए होता है। इसलिए, अपने आप को इस प्रवृत्ति को एक शांत दृष्टिकोण (जैसे नीचे बैठे) में बदलने के लिए प्रतिबद्ध करें।
  • इस प्रशिक्षण में अक्सर पुरस्कार शामिल होते हैं, ताकि जानवरों को उन चीजों को करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है जो आप पूछते हैं। उसे एक बहुत ही छोटा उपहार के साथ इनाम और उसे हर बार जब वह खुद को जिस तरह से आप चाहते हैं, बर्ताव करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
  • आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि डिफ़ॉल्ट व्यवहार, जो उन लोगों के कमान करने के लिए आप सिर्फ प्रशिक्षण में विविधता लाने के लिए सुनिश्चित करना है मिल में से एक के रूप में ही है उसे आवाज आदेश या इशारों देने के लिए परहेज जब आप डिफ़ॉल्ट व्यवहार को बढ़ाने के लिए चाहते हैं।
  • अपने कुत्ते के बाहर अपने कुत्ते को शांत रखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    4
    लालच को हटा दें यह सुनिश्चित करने के लिए कि कुत्ता शांति से और शांति से काम करता है, आप उस वातावरण से किसी भी संभावित प्रलोभन को निकाल सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप जानते हैं आप rosicchiarle- नर्सरी का दरवाजा बंद करते हैं, पड़ोस में अपने जूते नहीं छोड़ते, तो यह उनके खेल-नहीं ले भोजन उसकी पहुंच के भीतर टेबल पर छोड़ नहीं छोड़ सकते। अपनी इच्छा शक्ति का परीक्षण शायद ही सकारात्मक परिणामों की ओर ले जाता है।
  • यदि आप यह देखते हैं कि यह प्रलोभन का विरोध करता है (उदाहरण के लिए, मेज पर छोड़कर चिकन के एक टुकड़े के बगल में चलना, लेकिन इसे नहीं लेना), तो आपको अवसर का लाभ उठाना होगा और उसे इनाम देना होगा
  • असल में, आपको सामान्य ज्ञान का उपयोग करना होगा - कुत्ते सहज पशु हैं, लेकिन उन्हें स्वयं के बारे में पता नहीं है आप अपने चार-पैर वाला दोस्त को कितनी अच्छी तरह से प्रशिक्षित किया है, इसके बावजूद आपको उसे हमेशा सही व्यवहार करने की अपेक्षा नहीं करनी पड़ती है- आपको उसे मदद करना है जहां आप कर सकते हैं।
  • भाग 2

    कुत्ते को सड़क पर रखकर
    अपने कुत्ते के बाहर अपने कुत्ते को शांत रखना शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    1
    उसे शारीरिक गतिविधि करें एक कुत्ते जो काफी आंदोलन करता है शायद ही अति सक्रिय हो जाता है - हालांकि, व्यायाम और आंदोलन के बीच एक अच्छी रेखा है। चलना एक दमदार ऊर्जा को उजागर करने का एक अच्छा तरीका है, जैसा कि रिपोर्टिंग का खेल है - लेकिन जब आप इन गतिविधियों में शामिल होते हैं, तो इसे अधिक उत्तेजित न करें।
    • यह महत्वपूर्ण है कि आप हर दिन व्यायाम करें- प्रशिक्षण की अवधि और तीव्रता उम्र, नस्ल और जानवरों के स्वास्थ्य की स्थिति पर निर्भर करती है। अपने नमूने की जरूरतों को जानने के लिए अपने पशुचिकित्सा या पशु कल्याण संघों से संपर्क करें
    • एक नियमित आधार पर भी मानसिक रूप से इसे उत्तेजित करें। आप अपने शाम के भोजन के दौरान भी इन गतिविधियों को दर्ज कर सकते हैं, इसलिए आप इसे करने के लिए प्रतिबद्ध कर सकते हैं "खरीद" भोजन (उदाहरण के लिए आप एक औषधि में या किसी विशिष्ट खिलौने में पलकों को डाल सकते हैं जो एक समय में कुछ भोजन रिलीज़ करते हैं)
  • अपनी टोकरे के बाहर अपने कुत्ते को शांत रखने के शीर्षक वाले चित्र चरण 6
    2
    कुत्तों के लिए खेल के मैदानों से बचें। वे भीड़ भरे स्थान हैं जो इन जानवरों को अत्यधिक उत्तेजित करते हैं। यह उन्हें पूरी तरह से बचने के लिए जब तुम शांत और फिर भी अधिक ubbidiente- होने के लिए अपने वफादार दोस्त प्रशिक्षण कर रहे हैं सबसे अच्छा है, उसे अपने अन्य simili- trovagli एक बचपन का दोस्त के साथ बातचीत जो है (सबसे अच्छा एक दोस्त या परिवार के सदस्य की कुत्ता है) से नहीं रोकता अधिक या कम एक ही उम्र, आकार और स्वभाव, जिसके साथ आप समय समय पर मजा कर सकते हैं।
  • लंबे समय तक और तीव्र उत्तेजनाओं, एक कुत्ता खेल का मैदान में अनुभव की तरह, यह एक अच्छा अवसर आपके प्यारे दोस्त के लिए लग सकता है, लेकिन वास्तव में ऐसा कर अधिक चंचलता कर सकते हैं, इस प्रक्रिया को आवश्यक उलझी उसे लंबे समय से शांत करने की ।
  • वही अन्य स्थितियों पर लागू होता है जिसमें कई लोग और / या कुत्तों (जैसे परेड, त्योहार, संगीत, कृषि बाजार आदि) हैं।
  • अपने क्रैकेट के बाहर अपने कुत्ते को शांत रखें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    3
    पट्टा पर चलने के लिए ट्रेन अगर आप शर्मनाक या मुश्किल परिस्थितियों के बिना सार्वजनिक स्थानों में कुत्ते को लाने में सक्षम होने की उम्मीद करते हैं, तो आपको पट्टा पर रहने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। यह उपकरण आपको इसकी प्रवृत्तियों को आसानी से समझने की अनुमति देता है (जब आप पट्टा पकड़ नहीं देते तो कुत्ते को बन्द करना भूल जाता है) और साथ ही आप अपने गलत व्यवहार को ठीक करने में मदद करते हैं। यह एक ऐसी तकनीक है जिसमें बहुत समय लगता है, धैर्य और अच्छा काम करता है यदि आप अच्छे व्यवहार को मजबूत करने के लिए पुरस्कार का उपयोग करते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि यह पहले से ही चलने के लिए ले जाने से पहले बहुत अधिक नहीं है इसे शांत हो जाओ और इसे भौंकने, हिलाने, कूद या जो भी आप छोड़ने से पहले कर रहे हैं, उसे रोकने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • कभी उसे पट्टा खींचने की अनुमति न दें - इसे अपने पास रखो और जब भी वह झटके चलना बंद कर दें।
  • जब वह आपकी ओर ध्यान देता है और जब वह आपके पक्ष में रहकर अच्छी तरह व्यवहार करता है, तो उसका इलाज करें।
  • मौखिक आदेशों का उपयोग करें, जैसे "पैर पर" या "Adagio" और उसे जब वह मानता है, तो उसे एक इनाम दें-अंत में, वह इन शर्तों का अर्थ सीखेंगे और तदनुसार जवाब देंगे।
  • पहले कुछ समय एक तेज गति रखते हैं, ताकि उनके लिए सामान्य गति से लोगों के अनुकूल हो सके।
  • जब आप दुर्व्यवहार कर रहे होते हैं, तो आप पट्टा और जल्दी से अचानक इसे स्थानांतरित कर सकते हैं - बस खींचने के लिए सावधान रहें, अन्यथा आप समझ सकते हैं कि यह एक अनुमोदित संकेत है



  • अपने कुत्ते के बाहर अपने कुत्ते को शांत रखना शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    4
    उन्हें दोहन पहनना अगर व्यवहार "जंगली" कुत्ते की चिंता या घबराहट (संभवतः छुट्टियों के आतिशबाजी के कारण) के कारण होती है, आप इन कपड़ों में से एक को डालकर शांत कर सकते हैं जो धीरे-धीरे शरीर को स्ट्रिंग करते हैं। थोड़ा लपेटने के तथ्य जानवरों (साथ ही लोगों पर) पर एक शांत प्रभाव पड़ता है, क्योंकि यह गले के समान है
  • यह समाधान इससे भी अधिक प्रभावी है यदि आप उसे केवल दोहन पहनते हैं, जब वह डरता है या चिंतित है।
  • आप पालतू जानवरों के स्टोर में इस तरह के कपड़े पा सकते हैं या अधिक जानकारी के लिए डॉक्टर से पूछ सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, आप जानवरों के लिए एक सामान्य वस्त्र खरीद सकते हैं और अपने प्यारे दोस्त (जब तक यह बहुत तंग नहीं है) के लिए इसे अनुकूलित कर सकते हैं - वे सभी समाधान हैं जो आप आसानी से ऑनलाइन भी पा सकते हैं।
  • भाग 3

    कुत्ते को अधिक आज्ञाकारी बनाओ
    अपने कुत्ते के बाहर अपने कुत्ते को शांत रखना शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    1
    एक कुत्ते आज्ञाकारिता स्कूल के लिए पंजीकरण करें। यदि आप इसे आर्थिक रूप से खर्च कर सकते हैं, तो योग्य कर्मियों द्वारा संचालित एक साप्ताहिक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम खोजें। कई पालतू जानवरों के स्टोर कुत्तों और उनके मालिकों के लिए इस प्रकार की सेवा प्रदान करते हैं इन पाठ्यक्रमों का सबसे बड़ा लाभ यह है कि कुत्ते एक सच्चे और सिद्ध प्रशिक्षण पद्धति का अनुसरण करता है - इसलिए नौसिखिए मालिकों के लिए यह एक बढ़िया विकल्प है।
    • आज्ञाकारिता के सबक आपको कुत्ते को खुद को प्रशिक्षित करने के लिए उपकरण प्रदान करते हैं आप काम है कि आप करने के लिए अपने दोस्त peloso- आप परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप लगातार सबक के बाहर जानवर के साथ संलग्न करने के लिए है बर्तावों को पढ़ाने के लिए क्या करना चाहिए बदलने के लिए नहीं लगता।
    • यदि आप अपने घर के पास एक स्कूल पहले से ही नहीं जानते हैं, तो अपने क्षेत्र में प्रशिक्षण पाठ्यक्रम क्या हैं यह जानने के लिए ऑनलाइन शोध करें या अन्य कुत्ते समूहों पर करें।
  • अपने क्रैकेट के बाहर अपने कुत्ते को शांत रखें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    2
    कई पुरस्कारों का उपयोग करें और अपने चार पैर वाला दोस्त की प्रशंसा करें। हालांकि कुछ विशेषज्ञ कुत्ते को प्रशिक्षित करने के सर्वोत्तम तरीके से असहमत हैं, लेकिन कई लोग तर्क देते हैं कि सकारात्मक सुदृढीकरण सफलता की कुंजी है। यह मूल रूप से जानवरों को सिखाने के लिए पुरस्कार की एक प्रणाली होती है, जो व्यवहार अच्छे हैं और अनुमति दी जाती है। यह पुरस्कार कुत्तों के लिए एक चाल है, एक स्नेह के एक शारीरिक अभिव्यक्ति, एक मौखिक प्रशंसा (उदाहरण के लिए, exclaiming द्वारा: "अच्छा कुत्ता"!) या इन सभी चीजों का संयोजन
  • आप सकारात्मक सुदृढीकरण कार्यों चाहते हैं, आप यदि आप अपनी कार्रवाई और पुरस्कार के समय के बीच बहुत अधिक समय खर्च करते हैं condotta- अच्छा के तुरंत बाद इनाम देना है, कुत्ते दो बाध्य करने के लिए विफल रहता है।
  • बहुत से लोग एक क्लिकर का उपयोग करने के लिए उपयोगी पाते हैं (एक छोटी सी युक्ति जो एक की तरह ध्वनि बनाता है "क्लिक" जब यह संचालित होता है), जैसा कि जानवर प्रीमियम के साथ अच्छे व्यवहार को कनेक्ट करने में सक्षम है- आप पालतू जानवरों या ऑनलाइन स्टोरों में निर्देश पुस्तिका और इंस्ट्रूमेंटेशन पा सकते हैं।
  • अपने कुत्ते के बाहर अपने कुत्ते को शांत रखना शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    3
    कुत्ता प्रशिक्षण पर एक पुस्तक पढ़ें आप इस विषय पर अनन्तता पा सकते हैं, शुरुआती लोगों के लिए मैनुअल से लेकर, जो मूलभूत जानकारी प्रदान करते हैं, उन जानवरों के मनोविज्ञान का विश्लेषण करने वाली अधिक गहराई तक। आप और आपके चार-पैर वाली मित्र के लिए चीजें यथासंभव सरल रखने के लिए, किसी तरह की मार्गदर्शिका से शुरू करें जो सलाह प्रदान करता है जिसे आप आसानी से पहचाने और अनुसरण कर सकते हैं
  • पशु व्यवहार विशेषज्ञ द्वारा लिखी गई पुस्तक खरीदें - ऑनलाइन खोज करके अपने संदर्भों की जांच करें
  • अपने कुत्ते के बाहर अपने कुत्ते को शांत रखना शीर्षक वाला चित्र चरण 12
    4
    कुत्ते को पिंजरे में खर्च करने का समय कम करें यदि वह सारी रात और अधिकतर दिन बिछाने के भीतर बिताते हैं, तो उनके पास सामाजिक संबंधों के लिए कुछ अवसर हैं, वह ऊब जाता है और निश्चित रूप से बहुत अधिक दमनयुक्त ऊर्जा होती है कुत्ते को यह जानने की ज़रूरत है कि क्या स्वीकार्य व्यवहार है और जो गलत है, लेकिन वह ऐसा नहीं कर सकता अगर वह हर समय बंद रहता है। जब एक पिंजरे एक पिंजरे में इतने लंबे समय होता है, जब वह बाहर आता है तो ऐसा महसूस होता है कि यह अपने उत्साह को रोकना कठिन है।
  • पिंजरे का उपयोग विशेष रूप से किया जाना चाहिए जब आप अपनी निजी जरूरतों को पूरा करने के लिए पिल्लों को प्रशिक्षित करना चाहते हैं। यदि संभव हो तो, जब आप काम पर हों या रात के दौरान आप अपने प्यारे दोस्त को लॉक होने से बचना चाहिए। अच्छे प्रशिक्षण के साथ, निरंतर पर्यवेक्षण के बिना अपने व्यवहार को घर पर मुफ्त में छोड़ने पर भरोसा करने के लिए पर्याप्त स्वीकार्य होना चाहिए
  • याद रखें कि हालांकि पिंजरे कुत्ते को फर्नीचर को नष्ट करने या घर पर पीटने से रोकता है, लेकिन वह उसे बुरी तरह से बर्ताव करने से रोक नहीं सकता है। यह एक जानवर का प्रबंधन करने में मजेदार नहीं है जो लगातार छाल या कर्कशता से गुज़रता है और यह एक ऐसा व्यवहार है जो पिंजरे के अंदर भी रख सकता है।
  • अपने कुत्ते के बाहर अपने कुत्ते को शांत रखें शीर्षक शीर्षक वाला चित्र चरण 13
    5
    बुनियादी आवाज आदेशों को सिखाओ ये हैं "बैठक", "जमीन पर", "स्थिर", "पैर पर" या आप चाहते हैं कि किसी अन्य आदेश जानवरों को अनुरोध पर प्रतिक्रिया देने के लिए, एक पैक नेता की अपनी छवि को सुदृढ़ करें और उसकी प्रवृत्ति पर ध्यान दें। कमांड पर सही प्रतिक्रिया प्राप्त करने की कुंजी एक पुरस्कार प्रणाली का उपयोग करना है और एक निश्चित वांछित व्यवहार को इंगित करने के लिए हमेशा एक ही शब्द का उपयोग करना है। उदाहरण के लिए, मत कहो "जमीन पर" उसे कूदने और यहां तक ​​कि झूठ बोलने का आदेश देने के लिए।
  • आवाज प्रशिक्षण सत्र (यहां तक ​​कि घर पर) के दौरान पट्टा का उपयोग करने पर विचार करें - अगर कुत्ते ने इसकी अवहेलना नहीं की है या उस पर ध्यान नहीं दिया है, तो उसे ठीक करने के लिए पट्टा को तुरंत स्थानांतरित करें
  • कमान (मौखिक या अनुष्ठानिक) को सही ढंग से प्रतिक्रिया देने के लिए उसे इनाम देने के लिए याद रखें, भले ही अच्छा व्यवहार होता "उत्तेजित" एक सुधारात्मक संकेत (पट्टा के आंदोलन) द्वारा - अन्यथा, कुत्ते का पालन करने का कोई अच्छा कारण नहीं होगा!
  • टिप्स

    • धीरज और स्थिर रहें, प्रक्रिया को समय लगता है।
    • इसे अधिक से अधिक ऊर्जा से बाहर निकलने में मदद करने के लिए अक्सर चलने के लिए इसे लें
    • जितना अधिक समय आपको ट्रेन और खुशी होगी, उतना ही आप दोनों होंगे।
    • वापसी करने योग्य पट्टा, प्रशिक्षण के लिए अनुशंसित नहीं है, क्योंकि आदेश बदलने या सुधार करने के लिए अचानक उपयोग की जाने वाली लम्बाई आसान नहीं होती है।
    • प्रशिक्षित करने से पहले कुत्ते को कुचलने या बाँझें। न केवल यह पशु आबादी के नियंत्रण के लिए जिम्मेदारी का सवाल है, लेकिन इस तरह आप एक अधिक विनम्र और कम विचलित नमूना है

    चेतावनी

    • बुरा व्यवहार के लिए सजा के रूप में उसे खाना या पानी से इनकार न करें
    • पिंजरे को दंडात्मक उपकरण के रूप में इस्तेमाल करने से बचें, अन्यथा कुत्ते को उस समय के समय से नफरत करने को सीखना चाहिए, जो कि उसे एक आरामदायक स्वर्ग पर विचार करने के बजाय
    • उसे कभी चोट मत करो और उसे भयभीत न करें - एक क्रूर और अवैध व्यवहार होने के अलावा, आपको केवल एक चीज डरा हुआ जानवर है। कुत्तों को गंभीर सजा से नहीं सीखना
    • वृद्ध कुत्तों को युवा कुत्ते की तुलना में प्रशिक्षण पर अधिक कठिनाई होती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com