कैसे कुत्तों के बीच युग्मन को बढ़ावा देने के लिए

जोड़ीदार कुत्तों को एक साथ डालने और उन्हें होने के लिए इंतजार करना उतना आसान नहीं है। वास्तव में, यह एक कार्य है जो समय और लागतों को लेता है आप अपने कुत्ते के प्रजनन के लिए केवल अगर आपको लगता है कि नस्ल सुधार कर सकते हैं और आप सभी पिल्लों की देखभाल के लिए प्रदान करने के लिए, भले ही आप उन्हें घर पर की मेजबानी करने का अवसर है में सक्षम हैं, तो चाहिए। इसलिए, संभोग के आगे बढ़ने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास अपनी सारी ज़िम्मेदारी जिम्मेदारी से करने के लिए आवश्यक जानकारी है

कदम

भाग 1

सुनिश्चित करें कि कुत्ते को संभोग के लिए उपयुक्त है
मट के लिए कुत्तों को प्राप्त करने वाली छवि चरण 1
1
कुत्ते की उचित आयु तक पहुंचने तक प्रतीक्षा करें। मनुष्य की तरह, कुत्तों को शारीरिक परिपक्वता तक पहुंचने से पहले वे भौतिक-दृष्टि से सुरक्षित तरीके से पुन: पेश कर सकते हैं। यह विशेष रूप से महिला के लिए एक महत्वपूर्ण पहलू है, क्योंकि उसके स्वास्थ्य को गर्भावस्था से समझौता किया जा सकता है अगर उसका शरीर इसे आगे बढ़ाने के लिए तैयार नहीं है
  • पुन: पेश करने से पहले पुरुष को कम से कम 1.5 साल का होना चाहिए। महिला को उसके दूसरे या तीसरे ईस्ट्रोल चक्र पर होना चाहिए।
  • मिलते हुए कुत्तों को मेट के चरण 2 में दिखाएं
    2
    महिला कुत्ते को बहुत देर से जोड़ना न करें माता और कुत्तों दोनों के लिए गर्भावस्था का सामना करना मुश्किल हो सकता है यदि यह बहुत बूढ़ा हो छोटी लड़कियों के लिए भी यही सच है हालांकि, प्रजनकों के बीच सही आयु पर कोई सर्वसम्मत राय नहीं है। सामान्य तौर पर, यह 4 वर्ष से अधिक आयु वाले मादा को संभोग करने के लिए बेहतर नहीं है, विशेषकर यदि यह एक बड़ी नस्ल का है जो कि छोटा जीवन काल होता है यदि आपका आकार मध्यम या छोटा है, तो आपको अभी भी बुढ़ापे में एक महिला की जोड़ी के बारे में अच्छी तरह से सोचना चाहिए। हालांकि, यदि आप 4 से 6 साल के बीच हों तो अत्यधिक सावधानी से आगे बढ़ें। एक 7 निश्चित रूप से बहुत पुराना है, भले ही यह छोटा हो।
  • मट के लिए कुत्तों का शीर्षक चित्र 3
    3
    आनुवंशिक स्थितियों पर कुछ शोध करें जो आपके कुत्ते की नस्ल को प्रभावित करते हैं। इसे जोड़ने से पहले, आप इसकी नस्ल से संबंधित सबसे महत्वपूर्ण वंशानुगत लक्षणों से अवगत हैं। उदाहरण के लिए, सीमा कोल्ली, कुत्ते Briard द्वारा, शेटलैंड शीपडॉग (शेफर्ड शेटलैंड) और रफ कोल्ली (पर बालों वाली स्कॉटिश शीपडॉग लंबे) वंशानुगत आंख की समस्याओं के लिए सभी अधीन हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका में, अमेरिकन कॉलेज ऑफ़ व्हेस्टरीन ओफ्थल्मोलॉजिस्ट्स ने पादरी से पहले संभोग की जांच की। यदि यह साबित करता है कि कुत्ते स्वस्थ है, कुत्ते को सूची में शामिल किया जा सकता है "कैनाइन नेत्र पंजीकरण फाउंडेशन"।
  • चाहे कितना कुत्ता ऊर्जावान और स्वस्थ दिखता है, प्रत्येक नस्ल आनुवंशिक स्वास्थ्य जोखिमों को चलाते हैं उदाहरण के लिए, ल्हासा अप्सू, वंक्षण हर्निया और गुर्दे की बीमारी से पीड़ित हो सकता है, जबकि जर्मन शेफर्ड आनुवंशिक रूप से हिप dysplasia विकसित करने के लिए संवेदनशील है।
  • इसके अलावा, आपको अपने कुत्ते के सटीक वंश के बारे में भी सूचित करना चाहिए। यदि आप विशेष समस्याओं से पीड़ित हैं जो आप अपनी वंशावली रेखा के आधार पर मेडिकल इतिहास बनाकर प्राप्त कर सकते हैं, तो आपको इसे जोड़ा नहीं जाना चाहिए।
  • मस्तिष्क चरण 4 के लिए कुत्तों को प्राप्त करें
    4
    मध्यम से बड़े आकार की नस्लों में हिप डिस्प्लाशिया पर ध्यान दें। यहां तक ​​कि अगर यह अधिक बड़े आकार के नमूनों को प्रभावित करता है, यहां तक ​​कि छोटी नस्लों, जैसे कि कॉकर स्पैनियल, भी प्रभावित हो सकती हैं। यह संभव है कि कुछ कुत्ते इस बीमारी के कोई लक्षण नहीं दिखाते हैं, लेकिन उन्हें पुन: उत्पन्न नहीं करना चाहिए अगर उनके पास ऐसी ही समस्या है।
  • हिप डिस्प्लाशिया में हिप संयुक्त की गिरावट शामिल है, क्योंकि एसीटाब्युलर गुहा जिसमें फिरु डाला जाता है बहुत छोटा है। यह विकृति गठिया को जन्म दे सकती है, उपास्थि को नष्ट कर सकती है और गंभीर दर्द का कारण बन सकती है। ब्रीडर्स को इस पहलू पर समझौता नहीं करना चाहिए।
  • एक्स-रे परीक्षा में कुत्ते को जमा करें हड्डियों का विकास पूरी तरह से पूरा हो जाने के बाद ही आप यह कर सकते हैं, अर्थात् 2 वर्ष की उम्र के बाद।
  • यह कुल संज्ञाहरण के तहत पशु को शांत करने के लिए आवश्यक होगा, ताकि यह एक्स-रे के दौरान स्थानांतरित न हो।
  • तब रेडियोग्राफ की जांच चिकित्सक द्वारा की जाएगी जो कूल्हों के स्वास्थ्य के मुकाबले नंबरों में मूल्य निर्दिष्ट करेगा। कम संख्या, जोड़ों के स्वास्थ्य के लिए स्वस्थ। इसलिए, संभोग केवल उन कुत्तों को अनुमति दी जानी चाहिए जो स्कोर एक "स्कोर" कम।
  • मटे चरण के लिए कुत्तों को प्राप्त करें
    5
    छोटे नस्लों में पैतृक द्रव्यमान की उपस्थिति की जांच करें। यह विकृति घुटनों को मारता है और अपनी सीट से बचने के लिए कुत्ते की पेटी लाता है, पंजे को सीधे स्थिति में अवरुद्ध करता है। छोटे कुत्ते बड़ी समस्या वाले लोगों की तुलना में अधिक होते हैं
  • इस स्थिति का निदान सरल है और शल्यचिकित्सा इसे ठीक कर सकता है। हालांकि, यह एक कुत्ते को दोस्त बनाने से बचा जाना चाहिए जिसमें पेटेलार अव्यवस्था है, क्योंकि यह एक आनुवंशिक रोग है।
  • मस्तिष्क के लिए कुत्तों को प्राप्त करने वाला चित्र, चरण 6
    6
    अगर यह बीएईआर टेस्ट पास नहीं करता है तो कुत्ते को जीवाणु या कुचल करता है। यह निर्धारित करना मुश्किल हो सकता है कि कोई कुत्ता आपको सुनना नहीं चाहता है या आपको अनदेखा करना पसंद नहीं करता है। बेयर (Brainstem श्रवण पैदा की प्रतिक्रिया: ब्रेनस्टेम ध्वनिक संभावित पैदा की) एक सुनवाई परीक्षण है कि कान में वास्तविक विद्युत गतिविधि को मापता है। यदि कोई जानवर इस परीक्षण को पारित नहीं करता है, तो यह बिल्कुल निश्चित है कि वह वंश को बहरापन के जीन को पारित कर देगा। इसलिए, इन मामलों में संभोग से बचने के लिए बेहतर है।
  • मट के लिए कुत्तों को प्राप्त करने वाली छवि चरण 7
    7
    कार्डियक गतिविधि के नियंत्रण में कुत्ते को जमा करें कई दौड़ हृदय समस्याओं से पीड़ित हैं उदाहरण के लिए, बॉक्सर को subaortic stenosis का खतरा होता है, जबकि कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल को मित्राल वाल्वुलोपैथी के अधीन होता है। पशुचिकित्सा शायद कुत्ते को एक अल्ट्रासाउंड के लिए एक समस्या का खतरा छोड़ने के लिए पेश करेंगे। इस प्रकार के किसी भी अलार्म सिग्नल को यह समझाने चाहिए कि उसे जोड़ी न दें।
  • स्टेप 8 के लिए मैट डॉग्स शीर्षक वाली छवि
    8
    यदि कुत्ते को सही स्वभाव के साथ मिलना है तो सिनर्टेटेट करें। कई बल्कि व्यापक नस्लों के लिए, संयम मूल्यांकन परीक्षण प्रदान किए जाते हैं, जैसे डबर्मन के लिए डब्ल्यूएसी (वर्किंग एपटीट्यूड इव्ल्यूएशन)। आप कुत्ता स्वभाव और प्रशिक्षण स्तर का आकलन करने के लिए इसे और अधिक सामान्य परीक्षण भी दे सकते हैं, जैसे कि सीजीसी (कुत्ते का अच्छा नागरिक), सभी कुत्तों के लिए उपयुक्त। कुछ प्रशिक्षण विद्यालयों में भी ऐसे परीक्षण होते हैं जो कुएं के स्वभाव का आकलन करते हैं, चाहे उसे प्राप्त प्रशिक्षण के बावजूद हो।
  • यदि आपके कुत्ते की स्वभाव समस्याएं हैं - उदाहरण के लिए, लोगों के बीच अविश्वसनीय है, बहुत आक्रामक, उत्तेजनात्मक या डर से काटता है - आपको उसे संभोग करने की अनुमति नहीं है। यह भी सच है अगर यह अत्यंत शर्मीली या विनम्र है।
  • दूसरी तरफ, यदि आप अन्य जानवरों की कंपनी में हैं और जब वह अन्य लोगों के साथ है, तो इस दृष्टिकोण से कोई समस्या नहीं है।
  • मस्तिष्क चरण 9 के लिए कुत्तों को प्राप्त करें
    9
    ब्रुसेलोसिस के लिए नियंत्रण रखें ब्रुसेलोसिस एक जीवाणु संक्रमण है जो लंबे समय में दोनों लिंगों में बांझपन की ओर जाता है। जन्म के तुरंत बाद गर्भपात या पिल्लों की मृत्यु भी हो सकती है।
  • अक्सर ब्रुसेलोसिस यौन संबंधों के माध्यम से प्रेषित होता है। हालांकि, संभव है कि संक्रमण स्राव के संपर्क के माध्यम से एक पूरे केनेल के भीतर फैलता है।
  • कभी-कभी यह कुत्ते के मूत्र या मल के माध्यम से मनुष्यों को प्रेषित किया जा सकता है
  • ब्रीडिंग कुत्तों को हर 6 महीने की जांच करनी चाहिए। यदि परीक्षण सकारात्मक है, तो उन्हें निष्प्रभावित / न्यूरर्ड या प्रसंस्करण के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए और केवल 3 लगातार नकारात्मक परीक्षणों के बाद।
  • हालांकि, कि एक पुरुष ब्रूसीलोसिस से सामना करना पड़ा है भविष्य में पुन: पेश करने की क्षमता है, तो संभावना है कि सफलतापूर्वक कमी आई साथी खो सकता है को ध्यान में रखना।
  • स्टेप 10 के लिए कुत्ते को प्राप्त करें
    10
    एक सामान्य स्वास्थ्य परीक्षा के लिए पशु चिकित्सक को दंपती ले आओ। सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते और उनके साथी अपने संभोग के साथ आगे बढ़ने से पहले अच्छे स्वास्थ्य में हैं इसलिए, अन्य कुत्ते के मालिक से नैदानिक ​​दस्तावेज का अनुरोध करने में डर नहींें। एक जिम्मेदार ब्रीडर नस्ल को सुधारने की कोशिश करता है, अगली पीढ़ी के स्वास्थ्य के लिए चिंता का प्रतिनिधित्व करने वाले आनुवंशिक दोषों को प्रसारित करने के लिए नहीं। भावी मां को तनाव और गर्भावस्था की कठोरता का सामना करने के लिए शारीरिक रूप से स्वस्थ होना चाहिए। स्वास्थ्य की उत्कृष्ट स्थिति का संकेत देने वाले लक्षण शामिल हैं:
  • महिला को आदर्श शारीरिक स्थिति में होना चाहिए और पुन: उत्पन्न करने के लिए उचित वजन होना चाहिए। इसे छूने के लिए, आपको पसलियों को महसूस करना चाहिए, लेकिन उन्हें नहीं दिखना चाहिए, और इसमें एक स्पष्ट कमर होना चाहिए यदि आप अधिक वजन वाले हैं, तो डिलीवरी के दौरान जटिलताओं का खतरा होता है, जबकि यदि आप कम वजन वाले हैं, तो आपको पिल्ले को खिलाने में कठिनाई होगी।
  • सामान्य तौर पर, लक्षण जो अच्छे स्वास्थ्य से संकेत मिलता है: चमकदार बाल, ज्वलंत आँखें, स्राव के बिना शरीर, आँखें, नाक और कान से बुरे गंध का अभाव। वह बिना खांसने या उल्टी या दस्त को पेश करने के बिना शारीरिक गतिविधि करने में सक्षम होना चाहिए।
  • दोनों कुत्तों के पास आवश्यक टीकाकरण होना चाहिए।
  • कृपया ध्यान दें, सामान्य तौर पर, पुरुष के स्वामी को चार्ज नहीं किया जाता है और उसे भुगतान के रूप में पिल्लों को चुनने का अधिकार है। मादा जेब के स्वामी शेष पिल्लों की बिक्री करते हैं, लेकिन सभी पशु चिकित्सा व्यय और उन केंद्रों से संबंधित हैं जहां संभोग होता है।
  • भाग 2

    सुनिश्चित करें कि महिला को खेलने के लिए तैयार है
    मस्तिष्क के लिए कुत्तों को प्राप्त करने वाला चित्र, चरण 11
    1
    जब तक महिला गर्मी में नहीं जाती है या उसके विशिष्ट चक्र में है तब तक रुको। जब महिलाएं यौन परिपक्वता तक पहुंचती हैं, तो वे गर्मी में जाने लगती हैं और संभोग के लिए तैयार हैं। वे हर 6 महीने या तो गर्मी में आते हैं। इसे भी कहा जाता है "प्यार का मौसम" और लगभग 16 दिनों तक रहता है। सिग्नल यह दर्शाते हैं कि यह गर्मी में है:
    • पीछे की ओर खिसकना (योनि खोलने को दिखा रहा है), जबकि पूंछ पूंछ दो।
    • योनी के संकुचन या सूजन
    • योनि से रक्त का स्राव। ध्यान रखें कि गर्मी में नहीं हैं, जो महिलाओं में इस तरह के स्राव की उपस्थिति तत्काल पशु चिकित्सक से परामर्श करने के लिए आपको तत्काल, क्योंकि यह गर्भ का संक्रमण, यहां तक ​​कि गंभीर भी हो सकता है
  • मस्तिष्क चरण 12 के लिए कुत्तों को प्राप्त करें
    2
    Ovulation संकेतों का निरीक्षण करें सिर्फ इसलिए कि गर्मी में गर्मी का मतलब यह नहीं है कि वह शारीरिक और भावनात्मक रूप से साथी के लिए तैयार है। वह ओवुलेशन के दौरान संभोग को स्वीकार करने और गर्भवती होने के लिए तैयार है। यह अव्यवस्था चक्र की शुरुआत के 7-10 दिनों के अवयव अवधि में प्रवेश करने की अधिक संभावना है, लेकिन प्रत्येक कुत्ते प्रति है। कुछ महिलाएं तीसरे या चौथे दिन से ऑउलेट करती हैं, जबकि 27 वें स्थान पर मातृ प्रकृति बुद्धिमान है, हालांकि, और हार्मोन जो ओवुलेशन के कारण भी पुरुषों में यौन रुचि बढ़ाते हैं। इसलिए, यह निर्धारित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि एक कुत्ते ovulating है, यह देखने के लिए कि यह कैसे अपने संभावित साझेदार के साथ बातचीत करता है
  • यदि दो कुत्ते एक-दूसरे के करीब रहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि पुरुष प्रत्येक 2-3 दिनों में महिला को देखता है। उस व्यवहार के बारे में सावधान रहें जो साथी के हिस्से पर ब्याज की अभिव्यक्तियों के प्रति खुलेपन को इंगित करता है।
  • मट के लिए कुत्तों को प्राप्त करने वाला चित्र, चरण 13
    3
    एक योनि कोशिका परीक्षा का प्रदर्शन यदि वे दूर रहते हैं, तो यह सोचने के लिए अनुचित है कि पुरुष अपनी उपस्थिति में महिला के व्यवहार का मूल्यांकन करने के लिए हर 2-3 दिनों में यात्रा कर सकता है। इस मामले में, आप पशु चिकित्सक को योनि कोशिका विज्ञान परीक्षा का पालन करने के लिए कह सकते हैं। सबसे पहले, एक कपास झाड़ू के साथ यह योनि के श्लेष्म से एक नमूना निकालेगा। फिर, वह एक माइक्रोस्कोप स्लाइड पर इसे पास कर देगा, सूखा और एक माइक्रोस्कोप के तहत सामग्री की जांच करने के लिए तरल लागू करें।
  • योनि की परत से अलग होने वाले कोशिका उस चरण के आधार पर अलग-अलग होते हैं, जिसमें कुत्ते का एस्ट्रुड चक्र स्थित होता है।
  • कोशिका जो ऋणात्मक या गर्मी से संकेत करते हैं, बड़े, आयताकार हैं, बिना एक नाभिक और सेलुलर मलबे के। जब लाल रक्त कोशिकाओं की संख्या कम हो जाती है, लेकिन ये बड़े एक्यूक्लेटी कोशिकाएं मौजूद होती हैं, तो यह अधिक संभावना है कि मादा संभोग करने के लिए तैयार है।
  • जब "क्षण पारित हो गया है", सफेद रक्त कोशिकाओं में वृद्धि, साथ ही साथ न्यूक्लेयीटेड कोशिकाओं और लाल रक्त कोशिकाओं को दिखाई देने लगते हैं।



  • मट के लिए कुत्तों को प्राप्त करें
    4
    रक्त परीक्षण करने के लिए चिकित्सक से पूछिए यह निर्धारित करने के लिए रक्त परीक्षण है कि महिला ovulation से गुजर रही है योनि कोशिका विज्ञान का एक विकल्प है, और यह भी कई प्रजनकों के लिए पसंदीदा विकल्प है। महिला के खून में प्रोजेस्टेरोन के स्तर को मापें, एक महत्वपूर्ण वृद्धि की तलाश में इंगित करता है कि यह ऑव्यूलेट के बारे में है
  • ओवुलेशन से पहले, रक्त में प्रोजेस्टेरोन का स्तर आम तौर पर 2 एनजी (नैनोग्राम) से नीचे होता है ओवुलेशन को बढ़ावा देने के लिए वे 5 एनजी तक बढ़ते हैं और, ओव्यूलेशन के बाद, बढ़ते रहें और 60 एनजी तक पहुंच सकते हैं।
  • ओव्यूलेशन का पता लगाने के लिए, शायद दो-दो दिनों में रक्त परीक्षण दोहराने के लिए आवश्यक हो। 5 एनजी अलार्म सिग्नल को कैप्चर करने के लिए, आपको अपेक्षित ओवुलेशन अवधि से पहले परीक्षण शुरू करना चाहिए।
  • भाग 3

    कुत्ते दोस्त बनाओ
    मैट के लिए कुत्तों को प्राप्त करने वाली छवि चरण 15
    1
    कृत्रिम गर्भधारण पर विचार करें यदि कुत्तों को दूर रहते हैं। कृत्रिम गर्भाधान अक्सर नस्ल की पिल्लों को सर्वोत्तम विशेषताओं के संचरण को बढ़ावा देने और अवांछित लोगों को खत्म करने के लिए उपयोग किया जाता है। अक्सर, यह दुर्लभ नस्लों को संरक्षित करने के लिए उपयोग किया जाता है और सबसे अच्छा जब सबसे अच्छा विकल्प होता है "पार्टी" संभोग के लिए पुरुष महिला से दूर रहता है इसलिए, शुक्राणु एकत्र किया जाता है, एक पशुचिकित्सा द्वारा जांच की जाती है जो क्रियाकलाप और शुक्राणु की मात्रा की जांच करता है, फिर संग्रहीत होता है। यदि गर्मी कुछ घंटों के भीतर या तरल नाइट्रोजन में जमी होती है, तो इसे फ्रिज किया जा सकता है, जिसके मामले में यह साल के लिए संग्रहीत किया जा सकता है। तब महिला लगभग अंडाकार अवधि में निषेचित है। शुक्राणु एक नरम, लंबी रबर ट्यूब का उपयोग करके अपने प्रजनन पथ को स्थानांतरित किया जाता है। आदर्श, शुक्राणु को गर्भाशय की गर्दन के निकट रखना होगा, या उस स्थान पर जहां यह एक प्राकृतिक फिट के दौरान व्यवस्थित होगा
    • आप एक कृत्रिम गर्भनाल किट ऑनलाइन या पालतू स्टोअर में खरीद सकते हैं
    • ध्यान रखें कि प्राकृतिक प्रजनन के रूप में कृत्रिम गर्भाधान ने अभी तक सफलता का एक ही स्तर हासिल नहीं किया है। लगभग 65-85% की सफलता दर की अपेक्षा करें, अगर बेहतर परिणाम के साथ लिटर कम हो तो
  • चित्रा शीर्षक से मिलें कुत्तों के लिए मैट चरण 16
    2
    मादा की पूंछ के नीचे बाल रेडिएट करें। यदि उत्तरार्द्ध एक लंबे बालों वाली नस्ल से संबंधित है, तो एक संभावना है कि फर संभोग के दौरान हस्तक्षेप करेगा। इस जोखिम से बचने के लिए और अव्यवहारिक अवधि के दौरान समय की कमी को रोकने के लिए, सफलता की संभावना बढ़ाने के लिए पूंछ के नीचे बाल शेविंग पर विचार करें।
  • मस्तिष्क के लिए कुत्तों को प्राप्त करने वाला चित्र, चरण 17
    3
    नर से महिला लाओ नर को पर्यावरण से हटाने के लिए उपयोग किया जाता है, यह एक जोखिम है कि वह असुरक्षित हो जाएगा और विचलित हो जाएगा। उसके लिए महिला को उचित रूप से खाद बनाना मुश्किल हो सकता है इस समस्या से बचने के लिए, संभोग के लिए एक आरामदायक क्षेत्र सेट करें। यह घर में एक निजी और फेंस क्षेत्र हो सकता है, अधिमानतः सड़क पर, जहां दंपति बिना किसी विकर्षण के आगे बढ़ सकते हैं।
  • आम तौर पर केवल दो लोगों को उपस्थित होना चाहिए, अधिमानतः दो जानवरों के मालिक कुत्तों को विचलित कर सकते हैं जो अजनबी नहीं लाओ
  • स्टेप 18 के लिए कुत्तों को प्राप्त करने वाली छवि शीर्षक
    4
    सुनिश्चित करें कि वे एक-दूसरे को जानते हैं संभोग जल्दबाजी प्रक्रिया नहीं होनी चाहिए दो भागीदारों को एक-दूसरे को जानना चाहिए उन्हें शायद एक-दूसरे के साथ सहज रहने के लिए घंटों या दिन की आवश्यकता होगी। पुनरुत्पादन के प्रयासों के दौरान कुत्ते को संभोग करने के पिछले अनुभव, इसके मूड और समय समन्वय के आधार पर अवधि भिन्न हो सकती है। आप पाएंगे कि कुत्तों को अच्छी तरह से मिलता है, लेकिन "दोस्तों के रूप में"। इस मामले में, यह संभावना है कि मादा उसकी ऋणात्मक अवधि में नहीं है या संभोग करने के लिए भावनात्मक रूप से तैयार नहीं है।
  • उत्तरार्द्ध की स्थिति उस स्थिति में हो सकती है जहां कुत्ते विशेष रूप से अपने मालिकों से संलग्न हैं और जानवरों की तुलना में लोगों के रूप में खुद को अधिक समझते हैं। इस मामले में, उन्हें मजबूर मत करें, अन्यथा यह लगभग एक हिंसा होगा
  • स्वीकार करें कि महिला भावनात्मक रूप से दोस्ताना तैयार नहीं है यदि नर के लिए उनकी सहानुभूति के बावजूद कुछ भी नहीं हो रहा है, तो स्थिति को न बदलें।
  • मट के लिए कुत्तों को प्राप्त करने वाली छवि चरण 1 9
    5
    उन्हें लगातार जांचें कुत्तों को कभी अकेला नहीं छोड़ा जाना चाहिए, भले ही इस प्रक्रिया में काफी समय लगता है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जब कुत्तों को पुन: पेश किया जाता है, तो उनकी सुरक्षा हर समय सुनिश्चित करने के लिए है। उन्हें एक पट्टा पर रखो और महिला पर एक थूथन डाल दिया, खासकर अगर यह एक कुंवारी है अगर वह आरामदायक महसूस नहीं करता है तो वह नर पर मार डाल सकता था।
  • कुत्तों को एक उत्साही और मीठी आवाज़ में बात करने के लिए उनसे सुरक्षित और आरामदायक महसूस करने में मदद करें
  • अगर आप असफल प्रयासों से निराश या नाराज़ हैं तो उन पर कभी चिल्लाओ मत।
  • स्टेर 20 के लिए मैट डॉग्स शीर्षक वाला इमेज
    6
    दोनों पक्षों पर रुचि के संकेतों को ध्यान में रखें एक इच्छुक पुरुष महिला के पीछे सूंघता है, जबकि एक इच्छुक महिला अपनी पूंछ को बढ़ाती है जिससे वह आसानी से पहुंच सकें। पुरुष भी योनी चाटना कर सकता है और इसे तैयार करने और तैयार होने के लिए इसे माउंट करने का प्रयास कर सकता है।
  • मैट के लिए कुत्तों को प्राप्त करें
    7
    महिला की स्थिति को समायोजित करें यदि यह अभी भी खड़ा नहीं है। जब पुरुष अपनी रुचि दिखाता है तो यह बहुत उत्साहित या विचलित हो सकता है इसे स्थिर रखने के लिए, हाथ को मोड़ो और मोड़ में अपने सिर को फिट करें, इसे अपने हाथों से सीधे खड़ी रखें। आप इसे तब तक ले जा सकते हैं जब तक कि आप पुरुष के सामने खुद को न ढूंढें।
  • उपस्थित अन्य व्यक्ति वुल्वा से पूंछ को स्थानांतरित कर सकता है।
  • मस्तिष्क के लिए कुत्तों को प्राप्त करने वाला चित्र, चरण 22
    8
    पुरुष को पीछे से महिला में प्रवेश करने की अनुमति दें एक बार प्रवेश हुआ है, लिंग का एक हिस्सा, जिसे कहा जाता है "चमक के बल्ब", फुर्तीला बढ़े हुए आकार के लिए धन्यवाद, लिंग योनि के अंदर स्वागत का स्वागत करेगा। इस बीच, योनि खोलने के निकट मजबूत स्फिंन्फर की मांसपेशियों को तुग्ग्न लिंग के चारों ओर अनुबंध करने लगते हैं, योनि के अंदर इसे आगे रोक देते हैं।
  • मस्तिष्क चरण 23 के लिए कुत्तों को प्राप्त करें
    9
    कुत्तों के रहने पर चिंतित न रहें "फंस"। ऐसा होता है जब आप संभोग के दौरान विपरीत दिशाओं में बदल जाते हैं। पुरुष महिला के सामने सामने पंजे लाता है, उसकी पीठ पर एक हिंद पैर से गुजरता है, जब तक कि वे वापस संलग्न होते हैं इस बिंदु पर मैं हूं "फंस" योनि में डालने के लिए शिश्न की क्षमता के लिए धन्यवाद।
  • संभोग के दौरान यह व्यवहार पूरी तरह से प्राकृतिक है। कुत्तों को लंबे समय तक फंस सकता है, अधिकतम दौड़ के लिए 15 से 45 मिनट का औसत।
  • युग्मन कम से कम 20 मिनट तक रहता है। एक सिद्धांत के आधार पर, अतिसंवेदनशीलता के इस समय के दौरान इंटरलॉकिंग कुत्ते से रक्षा करता है। प्रशिक्षण के दौरान पुरुष नहीं देख सकता है कि उसके पीछे क्या हो रहा है और इसके भी, उसके जननांगों का खुलासा हुआ है। जब, इसके बजाय, चेहरे और दोनों के जबड़े बाहर निकल जाते हैं, वे संभावित शिकारियों या अन्य कुत्तों के खिलाफ एक मजबूत बचाव का प्रतिनिधित्व करते हैं जो महिला के साथ मिलन करने का प्रयास करते हैं
  • मस्तिष्क के लिए कुत्तों को प्राप्त करें
    10
    महिला को प्रोत्साहित करें यदि वह संयुक्त के दौरान मुंह करता है महिला इस चरण के दौरान कुछ परेशानी व्यक्त कर सकती है, इसलिए उन्हें अधिक आराम और नियंत्रण की आवश्यकता है। यदि वे भौतिक रूप से ऐसा करने में सक्षम होने से पहले अलग करने का प्रयास करते हैं, तो यह बहुत खतरनाक है, इसलिए महिला को यह सुनिश्चित करने के लिए सुकून दें कि यह नहीं आता है।
  • एक बार जब नर ने कहा है, लिंग का तीखापन कम हो जाता है और योनि की मांसपेशियों को आराम मिलता है। तो कुत्तों को सुरक्षित रूप से अलग करने में सक्षम हैं
  • मस्तिष्क के लिए कुत्ते को प्राप्त करें
    11
    संभोग के तुरंत बाद उनकी देखभाल करें एक बार शिश्न की तीखी कमी हुई है और मादा की दबाने वाली मस्तिष्क की मांसपेशियों में आराम मिलता है, तो दंपती अलग होती है। संभोग के बाद लगभग 15 मिनट के लिए महिला को पेशाब करने की अनुमति नहीं देना सर्वोत्तम है। पुरुष के मालिक का पालन करना चाहिए जब तक कि निर्माण कम हो जाए और लिंग अब दिखाई नहीं दे रहा है।
  • मट के लिए कुत्तों को प्राप्त करें
    12
    युग्मन दोहराएँ पहली बार के दो दिन बाद, आपको उन्हें दोबारा बनाने की कोशिश करनी चाहिए। इस तरह, आप संभावना को बढ़ा देंगे कि पुरुष साथी को ठीक से खाद देगा। संभोग को दोहराने के लिए महत्वपूर्ण है, खासकर यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि महिला अपने अवशेष काल में है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com