कैसे बिल्लियों काटने इलेक्ट्रिक केबल्स से बचने के लिए

बिल्लियां कुत्तों की तुलना में अधिक मुश्किल से बिजली के तारों को काटती हैं, तथापि, आपको अपने प्यारे दोस्त को क्षति की रिपोर्ट करने से रोकने के लिए कुछ सावधानी बरतनी चाहिए, अगर वह यह था "बुरी आदत"। यह व्यवहार बिजली के तारों को तोड़ता है और न ही नुकसान पहुंचाता है, बल्कि बिल्लियों के जीवन को गंभीर खतरे में डालता है, जो दम घुट सकती हैं या रह सकते हैं। हालांकि, याद रखें कि इस आदत को शुरुआती समय में पिल्लों के समान है और यहां तक ​​कि मैं भी "केबल मस्तिक" अधिक क्रूर, बढ़ रहा है, वे इसे रोकते हैं।

कदम

विधि 1

बिजली के तारों की मात्रा कम करें
इलेक्ट्रिक कॉर्ड और चार्जर्स चरण 1 पर चबाने से कैट्स को रखें शीर्षक वाली छवि
1
उन बिंदुओं को पहचानें जहां आपके घर में इलेक्ट्रोक्यूशन का खतरा है। बिल्ली ऊंचाई पर हर विद्युत वस्तु एक संभावित समस्या है, याद रखें कि बिल्ली एक छलांग के साथ इन उपकरणों तक पहुंच सकती है। क्रिसमस पेड़ की रोशनी जैसे अस्थायी सजावट के लिए इस्तेमाल किए गए घरेलू उपकरणों, कंप्यूटर, प्रिंटर के केबलों पर विशेष ध्यान दें, वे तार हैं जो आप तक पहुंच नहीं सकते हैं, लेकिन बिल्ली (भारी वस्तुओं के पीछे) जैसे कि रेफ्रिजरेटर, फ़्रीज़र, टीवी या वॉटर हीटर) और सभी विद्युत आउटलेट।
  • इलेक्ट्रिक कॉर्ड और चार्जर्स चरण 2 पर चबाने से कैट रखें शीर्षक वाली छवि
    2
    सुनिश्चित करें कि प्लग और सुरक्षात्मक कोटिंग के बीच के केबलों का खुलासा हिस्सा, यथासंभव छोटा है। यह अधिकांश केबलों का सबसे कमजोर बिंदु है, जहां तारों को सॉकेट या उपकरण में प्लग किया गया है। दुर्भाग्य से, इन क्षेत्रों को विशेष आवरण और अस्तर के साथ सुरक्षित करना आसान नहीं है। इन सभी कारणों के लिए, आपको उन्हें नियमित रूप से जांचना होगा।
  • यदि एक उपकरण (जैसे रेफ्रिजरेटर) के पीछे की जगह काफी बड़ी है तो माइनी को पास करने की अनुमति है, तो आपको केबल और बिजली के आउटलेट को बचाने के लिए निवारक उपायों को लेना होगा।
  • इलेक्ट्रिक कॉर्ड और चार्जर्स चरण 3 पर चबाने से कैट्स को रखें शीर्षक वाली छवि
    3
    उन उपकरणों को अनप्लग करें जिन्हें आपके घर से जरूरी नहीं है और उन्हें सुरक्षित स्थान पर रखें, जब तक कि आप उन्हें उपयोग न करें तब तक बिल्ली की पहुंच से दूर रखें। अप्रयुक्त उपकरणों को धूल लेने और जगह पर कब्जा करने के लिए कोई वैध कारण नहीं है, जब उन्हें उन जगहों पर बड़े करीने से संग्रहीत किया जा सकता है जो उन्हें गंदगी से बचाते हैं और आपके बिल्ली के मित्र मित्र के फेंगों को बचाते हैं।
  • विधि 2

    तारों को छुपाएं
    इलेक्ट्रिक कॉर्ड और चार्जर्स चरण 4 पर च्यूइंग से कैट्स को रखें शीर्षक वाली छवि
    1
    केबल को लटकने के लिए सुरक्षा प्रदान करने के लिए फर्नीचर को ले जाएं और जो लोग आगे बढ़ते हैं आधार और टेबल्स या बुककेस के पीछे लॉक करें, जो मंजिल, कैबिनेट और दीवार के निचले हिस्से के बीच एक खाली जगह छोड़ देते हैं। याद रखें कि बिल्लियों अपने मुट्ठी के छोटे उद्घाटन के माध्यम से चुपके में सक्षम हैं, उनके आकार के आधार पर। इसके अलावा, वे बहुत भारी वस्तुएं या ऑब्जेक्ट ले जा सकते हैं जो ठीक नहीं हैं। बेकार उपकरणों की पुनर्नवीनीकरण करें और उन्हें एक संलग्न स्थान में संग्रहीत करें जो कि बिल्ली तक नहीं पहुंच सकती।
    • वायरलेस तकनीक का उपयोग करने पर विचार करें, जब संभव हो, ट्रांसमिटिंग डिवाइस के केबल को सुरक्षित स्थानों पर रखकर, बिल्ली की पहुंच से बाहर हो।
  • इलेक्ट्रिक कॉर्ड और चार्जर्स चरण 5 पर चबाने से कैट्स को रखें शीर्षक वाली छवि
    2
    छोटे उपकरण या चार्जर को बॉक्स या दराज में रखें। यदि आप एक बना सकते हैं "रिचार्ज क्षेत्र" एक दराज में, बिल्ली उसकी आंखों में इन पतली और विशेष रूप से आकर्षक लीड तक पहुंचने में सक्षम नहीं होगी। इसके अलावा, यदि आप पीछे की छेद वाले बॉक्स में बिजली के तारों से लैस ऑब्जेक्ट डालते हैं, तो उनके वास्तविक कार्य को मुखौटा बनाते हैं और यह कम संभावना है कि बिल्ली इस पर छलांग लगाएगी।
  • इलेक्ट्रिक कॉर्ड और चार्जर्स चरण 6 पर चबाने से कैट्स को रखें शीर्षक वाली छवि
    3
    प्रत्येक केबल चिपकने वाला टेप के साथ झुकाव सुरक्षित। ज्यादातर घरेलू फेलिनों के लिए आंदोलन और रॉकिंग अप्रतिरोधनीय उत्तेजनाएं हैं - यदि आप टेबल पैर या दीवार पर तारों को ब्लॉक करते हैं, तो वे पृष्ठभूमि के साथ मिश्रण करेंगे और अब इतने आकर्षक नहीं होंगे आप किसी अन्य सतह पर विद्युत केबलों को अच्छी तरह से फ्लैट रखने के लिए विशेष वेल्क्रो उत्पादों या क्लिप खरीद सकते हैं।
  • इलेक्ट्रिक कॉर्ड और चार्जर्स चरण 7 पर चबाने से कैट्स को रखें शीर्षक वाली छवि
    4
    केबल ग्रंथियों खरीदें वे हार्डवेयर और कार्यालय आपूर्ति स्टोर्स में कई आकारों और रंगों में उपलब्ध हैं। कुछ दीवारों या फर्नीचर के साथ संलग्न किया जा सकता है, जबकि अन्य बस सभी तारों को एक साथ रखते हैं। चाहे आप जो भी मॉडल चुनते हों, पता करें कि यह प्लास्टिक की सुरक्षा है कि बिल्ली आपके दांतों से नहीं आंसू सकती है।
  • विधि 3

    तारों को अप्रिय बनाना
    इलेक्ट्रिक कॉर्ड और चार्जर्स चरण 8 पर चबाने से कैट्स को रखें शीर्षक वाला इमेज
    1
    धागे खराब बनाओ। उन्हें स्प्रे या बिल्ली के लिए एक घृणित पदार्थ के साथ उन्हें रगड़ें। कुछ व्यावसायिक समाधान हैं या आप कुछ घर-निर्मित मिक्स तैयार कर सकते हैं। यदि आपने इस दूसरे विकल्प पर निर्णय लिया है, तो आप एक का उपयोग कर सकते हैं मसालेदार सॉस, लैवेंडर तेल, सिरका और साइट्रस, लहसुन, की एक पेस्ट कायेने का काली मिर्च, डिश साबुन, ब्लेस्मिक मलहम, चूने का रस, तेल या मिर्च पेस्ट। कुछ लोग खेल मलहम (एक मजबूत मेन्थॉल गंध के साथ) या दुर्गन्ध दूर करने वाले का उपयोग करते हैं सुनिश्चित करें कि आउटलेट में पावर कॉर्ड को वापस करने से पहले पदार्थ पूरी तरह से सूखा है - यह भी याद रखें कि नियमित रूप से नए अनुप्रयोगों को ले जाना है। किसी खारा पदार्थ का उपयोग करने से बचें, क्योंकि बिल्लियों ने नमक को चाटना पसंद किया है
  • इलेक्ट्रिक कॉर्ड और चार्जर्स चरण 9 पर चबाने से कैट्स रखें
    2



    कुछ ठोस के साथ केबलों को कवर करें जो बिल्ली को काटने से रोकता है। बाज़ार में आप लचीला शीथ मिल सकते हैं, पारदर्शी प्लास्टिक में, खट्टे फल के साथ सुगंधित और जो बिल्लियों को दूर करते हैं वे आसानी से उपयोग कर रहे हैं और आपको लगातार पदार्थों को लागू करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • इलेक्ट्रिक कॉर्ड और चार्जर्स चरण 10 पर च्यूइंग से कैट्स रखें
    3
    चिपकने वाला टेप के साथ बिजली के तारों को छलावरण। आप दोनों धातु और डबल-साइड टेप का उपयोग कर सकते हैं, जो दोनों घर-निर्मित दुकानों और DIY केंद्रों में उपलब्ध हैं। केबलों के चारों ओर लपेटने में आपको कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। यदि आप धातु चिपकने वाली टेप का विकल्प चुनते हैं, तो पता है कि घरेलू फेलिनों के लिए इसका अल्कलिन स्वाद विशेष रूप से अप्रिय है, जो इस तरह की सामग्री के साथ कवर किया गया कुछ भी काटने से बचना होगा। बायैडिशेव टेप एक निवारक है, क्योंकि बिल्लियों कुछ भी छूने से छुटकारा पाती है जो चिपचिपा होती है। इस दूसरे समाधान के साथ बड़ी समस्या यह है कि दो तरफा चिपकने वाला टेप चिपचिपा, संभाल करने के लिए जटिल है और बहुत से धूल जमा करता है।
  • विधि 4

    बिल्ली विचलित करें
    इलेक्ट्रिक कॉर्ड और चार्जर्स चरण 11 पर चबाने से कैट्स को रखें शीर्षक वाली छवि
    1
    केबलों को काटने के लिए बिल्ली को रोकने के लिए शोर का मुद्दा या अचानक इशारा करना। आप अपने प्यारे दोस्त को पकड़ते समय कई चीजें कर सकते हैं "flagrante में"। येल एक "नहीं!" जोर से या हर बार जब आप एक बिजली के तार के संपर्क में अपने हाथ ताली आप एक पानी के बंदूक को भी रख सकते हैं और बिल्ली को स्प्रे कर सकते हैं जब वह जाने की कोशिश करता है जहां यह नहीं होना चाहिए। जाहिर है, सावधान रहें कि विद्युत उपकरणों और कुर्सियां ​​भरे न जाएं।
  • इलेक्ट्रिक कॉर्ड और चार्जर्स चरण 12 पर चबाने से कैट रखें शीर्षक वाली छवि
    2
    गति संवेदक के साथ शोर स्रोत का उपयोग करें यदि आप एक गति संवेदक के साथ एक खिलौना प्राप्त कर सकते हैं जो जोर से शोर करता है (जैसे एक मेंढक croaking), तो आप हर बार जब यह मेज के नीचे उजागर केबल्स के करीब हो तो बिल्ली को डराने के लिए रणनीतिक स्थिति में रख सकते हैं। यह काफी ज़ोर और अचानक ध्वनि होना चाहिए - हालांकि, यह एक अच्छा मौका है कि समय के साथ यह बिल्ली उसे इस्तेमाल कर लेगा और खिलौने की अनदेखी करना सीख जाएगी।
  • इलेक्ट्रिक कॉर्ड और चार्जर्स चरण 13 पर चबाने से कैट्स को रखें शीर्षक वाली छवि
    3
    बिल्ली के लिए विचलन खोजें जब वह ऊब जाता है तो बिल्ली केट करती है, वह शिकार को ट्रेन करता है या उसे खेलने की जरूरत है। उन्हें व्यस्त रखने के लिए घर में कुछ अन्य चीजों का पता लगाएं - आप कालीन कटआउट, एक कार्डबोर्ड बॉक्स का उपयोग कर सकते हैं जो नष्ट कर सकते हैं या रबड़ का खिलौना जो चबा सकता है।
  • इलेक्ट्रिक कॉर्ड और चार्जर्स चरण 14 पर चबाने से कैट्स को रखें शीर्षक वाली छवि
    4
    बिल्लियों के लिए घास की कोशिश करो अपनी बिल्ली के लिए बिल्ली घास, जई या गेहूं बुवाई के लिए कुछ घास खरीदें या बढ़ो। कई बिल्लियों को घास चबा करने की आवश्यकता महसूस होती है, और कुछ और के अभाव में, निकटतम वस्तुओं जैसे तारों और तारों पर उनका ध्यान बदल जाता है आप इस प्रकार के घास को पालतू स्टोरों और ऑनलाइन में खरीद सकते हैं या ओट और गेहूं के बीज खरीद सकते हैं ताकि मिट्टी के साथ एक बर्तन में उग सकें जब तक लॉन के रूप में आप बगीचे से एक प्लेट ले सकते हैं नहीं कीटनाशकों या जड़ी बूटियों के साथ इलाज किया गया है शुद्ध घास के साथ बिना प्लेट की चुनें, बिना घास। घर के फर्श पर जगह रखने के लिए फूलदान पर इसे स्थानांतरित करें और बिल्ली को घास चबा दें। जब भी आवश्यक हो, इस प्रक्रिया को दोहराएं।
  • इलेक्ट्रिक कॉर्ड और चार्जर्स चरण 15 पर चबाने से कैट्स को रखें शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने जानवर को कई प्रस्ताव खिलौने मज़ा। जब बिल्लियों केबल चबाने, वे वास्तव में बस के साथ खेलने के लिए कुछ की तलाश कर रहे हैं छोटे बिजली के तार मंजिल पर खूबसूरती से आगे बढ़ते हैं जब बिल्ली उन्हें बालों वाले पंजे के साथ हिट करती है तो उसे कुछ अलग खिलौनों के साथ विचलित करने की कोशिश करें, लेकिन कुछ ऐसा चुनिए जो केबलों को चबाने के लिए अपनी प्रवृत्ति को प्रोत्साहित न करें (उदाहरण के लिए, वह खिलौने से बचा जाता है जो बिजली के तारों को याद करते हैं, जो तार या सुतली से सुसज्जित हैं)।
  • इलेक्ट्रिक कॉर्ड और चार्जर्स चरण 16 पर चबाने से कैट्स को रखें शीर्षक वाली छवि
    6
    जब आप ऑब्जेक्ट को इलेक्ट्रिक केबल्स के साथ ले जाते हैं, तो एक दूरी पर बिल्ली रखें कुछ मामलों में यह बिजली के तारों को आगे बढ़ने से बचने के लिए असंभव है - इसलिए, जानवरों को केबलों को काटते हुए और इलेक्ट्रॉकाट होने के जोखिम के बजाय इन उपकरणों का उपयोग करते हुए पशु को दूसरे कमरे में लॉक करना बेहतर होता है। इसके अलावा, इस खतरे को हमेशा खतरे में पड़ता है कि जब केबल से खींच लिया जाता है तो भारी उपकरण जानवरों पर पड़ जाते हैं।
  • टिप्स

    • यदि आप एक गैर विषैले पदार्थ जिसका गंध या स्वाद बिल्ली के लिए अप्रिय है के साथ केबल कोट का फैसला करते हैं, यह सुनिश्चित करें कि पदार्थ भी प्रभावी है जब यह सूखा है और दाग नहीं करता है, अपने फर्नीचर, दीवारों, फर्श और कालीन की रक्षा के लिए याद अन्य सतहों
    • पशु चिकित्सक को बिल्ली ले आओ, यह सुनिश्चित करने के लिए कि उसके पास दांत संबंधी समस्याएं नहीं हैं जो उसे केबलों पर चबाएं।
    • रस्सी को लपेटें और इसे एक छोटे ज़िप-लॉक बैग में रखें। इसके बाद, कॉम्प्रेस्ड एयर का उल्टा नीचे का उपयोग कर सकते हैं "गीला" तरल युक्त केबल निहित इन उत्पादों में से अधिकांश में एक कड़वा घटक होता है, जो इसे एक भयानक स्वाद देता है, ताकि बच्चों को स्वेच्छा से इनहेलिंग से रोका जा सके। चलो बिल्ली "सेवन" केबल और आप देखेंगे कि यह आखिरी बार होगा जब यह होगा।
    • अब तक वर्णित सभी विधियों के लिए एक सरल और बहुत किफायती विकल्प एक केबल पाइप खरीदने के लिए है। ये सर्पिल संरचनाएं हैं जो उन्हें क्रम में रखने के लिए बिजली के तारों के चारों ओर लपेटी जाती हैं, लेकिन साथ ही उन्हें बिल्लियों के फेंक से बचा लेते हैं। समस्या हल हो गई!
    • पीने का पुआल एक वैकल्पिक और सस्ती उपकरण है। प्रत्येक कमरे में एक डाल, बिल्ली को कुछ करने के लिए चूसना और खेलने के लिए कुछ दे।

    चेतावनी

    • यदि बिल्ली छोटी कोनों की गिनती करती है, तो इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाएं, क्योंकि ये टुकड़े आंत में फंस सकते हैं और कई समस्याएं पैदा कर सकते हैं।
    • विद्युत केबलों की स्थिति को नियमित रूप से जांचें बिल्लियों छोटे हैं, चालाक और हठी जानवरों वे पूरी तरह से उन्हें तोड़ने के बावजूद भी तारों को नुकसान पहुंचा सकते थे - याद रखें कि एक क्षतिग्रस्त केबल आग को ट्रिगर कर सकती है टूटे तारों को तुरंत बदलें या मरम्मत करें
    • केबल और तारों के अलावा, बिल्ली सभी स्ट्रिंग्स, तार और लोच की पहुंच से दूर रखें इन वस्तुओं न केवल तारों चबाने की आदत को खोना नहीं उसे प्रोत्साहित करते हैं, लेकिन अपने दोस्त अगर यह, घातक दुर्घटनाओं की कारण हो सकता है बालों ने उन्हें निगल लिया थ्रेड्स अपनी आंत में उलझन कर सकते हैं और गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकते हैं। यदि आपको संदेह है कि बिल्ली ने ऐसा कुछ निगल लिया है, तो सुरक्षा के लिए डॉक्टर के पास तुरंत ले जाएं।
    • वयस्क बिल्ली या पिल्ला मत करो और चीख मत करो केवल आपको एक आक्रामक या असामाजिक जानवर मिलेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com