कैसे एक घोड़े के एक दोस्त बनने के लिए

घोड़ों को कई मायनों में वर्णित किया जा सकता है: चंचल, भव्य, मजबूत, उत्सुक, दयालु, विश्वसनीय। लेकिन वे भी स्नेही और वफादार हैं और, उनमें से एक के साथ एक बार बंधन बनाया, जीवन के लिए एक मित्र होगा। किसी भी मामले में, इस प्रकार के रिश्ते को विकसित करने के लिए देखभाल और प्रतिबद्धता की आवश्यकता होती है। घोड़ों के साथ दोस्त बनाने के लिए आपको अपने समय के घंटे खर्च करने होंगे और उसे दिखाएं कि आप अपने आप पर भरोसा कर सकते हैं। एक बार जब आप अपने विश्वास अर्जित करते हैं, तो आपके पास सबसे ईमानदार दोस्त होगा जो किसी के लिए इच्छा कर सकता है। यह लेख आपको इस मार्ग को लेने में मदद करेगा।

कदम

विधि 1

अपना परिचय
इमेज का शीर्षक Befriend a Horse चरण 1
1
घोड़े तक पहुंचने तक प्रतीक्षा करें जब पहली बार घोड़े की बैठक होती है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप इसे अपनी उपस्थिति के अनुकूल होने के लिए स्थान और समय दें। आपको बस उसके करीब नहीं जाना चाहिए और पथपाकर, cuddling या सही सवारी शुरू करना चाहिए। घोड़े को समझने के लिए समय की आवश्यकता है कि यह आपके पर भरोसा करने से पहले एक खतरे का गठन नहीं करता है और आपको मित्र और नेता के रूप में देख रहा है। आप इस तरह की प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं:
  • अपने स्थिर घोड़े के साथ कुछ समय व्यतीत करें, सवारी वाले स्कूल में या घास की चराई पर। एक कुर्सी ले लीजिए और उसके बगल में खड़े हो जाओ, या एक ही इलाके में धीरे-धीरे चलें, बहुत करीब न हो, उसे आपकी उपस्थिति में इस्तेमाल करने की इजाजत दे। जल्द ही आप देखेंगे कि यह आपकी आंखों और सिर के साथ आपकी गतिविधियों का अनुसरण करना शुरू करेगा, आप उत्सुकता से देख रहे हैं।
  • हर दिन करो, घोड़े पर कोई दबाव डाले बिना आप के साथ बातचीत करने के लिए। जैसे-जैसे समय बीत जाता है, वह आपसे अपनी पसंद से संपर्क करेगा और आपको और आगे का पालन करना शुरू करेगा। संपर्क करने की कोशिश किए बिना उसे सूंघना, आप पर अपनी नाक रगड़ना और आपको चाटना करने दें।
  • एक बार भरोसा स्थापित हो जाने पर, घोड़े आप की तरफ से आगे बढ़ सकते हैं, जैसे आप आगे बढ़ते हैं, आपसे स्वागत करने के लिए या आप का पालन करना शुरू करना होगा। जब आपको पता चल जाएगा कि आपने मित्र बनाये हैं!
  • इमेज का शीर्षक Befriend a Horse चरण 2
    2
    घोड़े से बात करें घोड़े के साथ बंधन करने का एक अनिवार्य तरीका यह है कि यह आपकी आवाज़ की आवाज के लिए इस्तेमाल करने की अनुमति देता है। उसे मौसम, स्टॉक की कीमतों, लासग्ना के लिए एक नया नुस्खा बताएं कि आप कोशिश करने के लिए इंतजार नहीं कर सकते, कुछ भी! बशर्ते आप आवाज की एक स्वर का उपयोग करें जो शांत है, लेकिन एक ही समय में फैसला किया, घोड़े सुनने में खुशी होगी।
  • कुछ लोग अपने घोड़ों के बारे में कुछ पढ़ना पसंद कर सकते हैं। यह विशेष रूप से लंबे और ठंडे शीतकालीन दोपहर के दौरान उपयोगी है, जब यह सवारी करने के लिए बहुत अंधेरा है या पथ जमी है। स्थिर में एक कुर्सी ले आओ और एक किताब ले लो। विभिन्न शैलियों और शैलियों के साथ प्रयोग यह देखने के लिए कि आपका चार-पैर वाला दोस्त डॉ। सीस या टॉल्स्टॉय प्रकार का अधिक है।
  • दूसरों को गायन पसंद करते हैं जब आप ड्रेसिंग कर रहे हों या चलते हैं, तो यह अपने पालतू जानवरों के साथ बंधन का एक अच्छा तरीका हो सकता है। एक बार फिर, वह एक सुखद आवाज़ के लिए विकल्प चुनता है कोई मौत धातु कृपया नहीं!
  • इमेज का शीर्षक Befriend a Horse चरण 3
    3
    धीरे से हटो घोड़ों ने अपने निजी स्थान की प्रकृति से रक्षा की है, इसलिए घनिष्ठ होने से पहले घोड़े के शरीर की भाषा को पढ़ने की कोशिश करें। यदि आप इसे छूने की कोशिश करते हैं, तो यह झटके या उत्तेजित हो जाता है, यह एक संकेत है कि आप बहुत तेज़ी से आगे बढ़ रहे हैं सामने से बजाए घोड़ों से आगे बढ़ें और थूथन के बजाय उसकी पीठ या कंधे को छूएं।
  • धीरे-धीरे घोड़े की ओर कदम रखने की कोशिश करें, कदम से कदम, इसे स्पर्श करने के लिए हाथ बढ़ाए जाने से पहले। कंधों पर या घोड़े के पीछे हाथ रखें बस कुछ ही सेकंड के लिए करो, फिर अपने हाथ को हटा दें और पीछे हटें। यह व्यवहार खतरे में नहीं है और उसे सुरक्षित महसूस करने में मदद करेगा।
  • कंधे के ब्लेड के बीच, माने के आधार पर स्थित अधिकांश घोड़ों के मुकाबले मुरझाए जाने के लिए एक अनुकूल बिंदु है। इस क्षेत्र पर एक त्वरित खरोंच तुरंत इसे आराम करने के लिए लाने के लिए कर सकते हैं।
  • जो लोग घोड़ों से परिचित नहीं हैं, वे आमतौर पर पशु की नाक या नाक तक पहुंचते हैं, लेकिन यह एक गलती है। घोड़े की नाक बहुत ही संवेदनशील और अंतरंग बिंदु है, और इसे केवल तब छुड़ाया जाना चाहिए जब घोड़े इसे अनुमति दें।
  • इमेज का शीर्षक Befriend a Horse चरण 4
    4
    घोड़े के नाक में श्लोक करें यदि आप अकेले ही घोड़ों को एक-दूसरे के साथ बातचीत करते हैं तो आप देखेंगे कि वे नाक के क्षेत्र में एक दूसरे को सूँघने और उड़ाने से एक-दूसरे को बधाई देते हैं। इससे उन्हें दूसरे की गंध पहचानने की अनुमति मिलती है
  • आप घोड़े की नाक में धीरे-धीरे उड़ाते हुए उसे नमस्कार करते हैं।
  • अगर आप इसे करने से पहले टकसाल चबाने लगे, तो आप शायद इससे ज्यादा पसंद करेंगे!
  • इमेज का शीर्षक Befriend a Horse चरण 5
    5
    उसे एक पुरस्कार दो। जैसा कि आप शायद पहले से जानते हैं, घोड़े मिठाई प्यार करते हैं नतीजतन, आपूर्तिकर्ता होने के नाते एक शानदार तरीका है कि आप घोड़े के किसी भी प्रकार की सराहना करते हैं।
  • किशमिश, चीनी क्यूब्स, सेब स्लाइस, गाजर, सूरजमुखी के बीज, घास क्यूब्स और आम तौर पर टकसालों जैसे खाद्य पदार्थ, लोकप्रिय हैं, हालांकि आप विभिन्न खाद्य पदार्थों के साथ प्रयोग करना चाहिए पता लगाने के लिए क्या अपना पसंदीदा विशेष रूप से घोड़े
  • संयम में इन पुरस्कारों से, आपका स्वास्थ्य प्राथमिकता है। उसे प्रशिक्षण या ड्रेसिंग के बाद उनके अच्छे व्यवहार के लिए उन्हें पुरस्कार के रूप में प्राप्त करना चाहिए। सुनिश्चित करें कि घोड़े को कुछ विकारों से पीड़ित नहीं होता है, जो एक निश्चित प्रकार के भोजन का सामना करते समय खराब प्रतिक्रिया पैदा कर सकता है।
  • अपनी जेब में पुरस्कार जीतने से बचें या उन्हें अपने हाथों से खिलाना। समय के साथ, घोड़े इन स्थानों को कुछ स्वादिष्ट चाटने के साथ जोड़ सकते हैं और अपनी उंगलियों को काटने या अपनी जेब पर अपनी नाक रगड़ना शुरू कर सकते हैं। इस व्यवहार को प्रोत्साहित न करें, बदले में गन्ने पर या बाल्टी में जगह दें।
  • इमेज का शीर्षक Befriend a Horse चरण 6
    6
    धीरज रखो घोड़े के दोस्त बनने के लिए आवश्यक समय की मात्रा पशु से जानवरों में भिन्न हो सकती है यह उनकी उम्र पर निर्भर करेगा, वह पिछले स्वामी से और उसके व्यक्तित्व से प्राप्त उपचार पर।
  • युवा और अच्छी तरह से घोड़े वाले घोड़े जल्दी से एक नए मालिक के साथ दोस्त बन सकते हैं, कुछ हफ़्ते में उसे पूरी तरह से भरोसा कर सकते हैं।
  • अधिकांश वयस्क घोड़े, जो अतीत में दुरुपयोग किया गया हो सकता है, एक नए व्यक्ति के लिए अनुकूल करने में धीमा होगा और उनके आत्मविश्वास कई महीनों, या यहाँ तक कि पिछले कुछ वर्षों में धीरे-धीरे जीता जाना चाहिए।
  • घोड़े के साथ धैर्य रखने और उसे उन चीजों को करने के लिए प्रेरित करना जरूरी है जो उसे आसानी से नहीं डालते। मानव दोस्ती के साथ, एक घोड़े के साथ संबंध ईंट द्वारा ईंट से बनाया जाना चाहिए। लेकिन, एक बार विश्वास स्थापित हो जाता है, आपके जीवन के लिए एक मित्र होगा।
  • विधि 2

    घोड़े का प्रबंधन करें
    इमेज का शीर्षक Befriend a Horse चरण 7
    1
    कुछ प्रारंभिक कार्य करें घोड़े से सवारी करने की कोशिश करने से पहले आपको कुछ तैयारी करनी चाहिए। इससे आप अपने आप को एक नेता के रूप में लागू कर सकते हैं और आपको अपने आदेशों का पालन करने के लिए सिखाया जाता है, जो आपके लिए आपके लिए विश्वास को भी मजबूत करेगा।
    • इसे एक टहलने के लिए ले जाकर शुरू करो, जैसे आप एक कुत्ते होते हैं एक हेलटर और रस्सी का उपयोग करें और इसे एक छोटी यात्रा के लिए, पेड़ों के नीचे चलने, पानी के माध्यम से या पुल पर, किनारे से बगल में का उपयोग करें यह आपको अपने घोड़े के आराम क्षेत्र में मजबूती से रोकेगा।
    • वह हमेशा घोड़े के पास चलता है, कभी उससे पहले नहीं, और उसे खींचकर खींचने या टालने से बचा जाता है। अपने सिर की तरफ आगे बढ़ें या अपनी पीठ पर अपना हाथ रखो, जैसे ही आप चलते रहें, उसके साथ दुखी और उससे बात करें इस क्षण के बारे में सोचें जैसे कि आप इसे हाथ से पकड़ रहे थे!
  • इमेज का शीर्षक Befriend a Horse चरण 8
    2
    एक नेता बनें घोड़े झुंड जानवर हैं और एक गाइड का पालन करना पसंद करते हैं। एक बार जब आप एक नेता के रूप में अपना आत्मविश्वास प्राप्त करते हैं, तो आप हर जगह अपने साथ चलेंगे।
  • इसे सही और बाएं मुड़ने के लिए ट्रेन करें, रोको और बाक या लंबी रेखा के हल्के आंदोलनों के जवाब में वापस जाएं।
  • इन अनुरोधों का जवाब देने के लिए घोड़े को पढ़ाने के दौरान सवारी करते समय आपको भारी लाभ प्राप्त करने की अनुमति मिल जाएगी, जब आप काठी में हों
  • इमेज का शीर्षक Befriend a Horse चरण 9
    3



    निर्धारित और स्थिर रहें अपने घोड़े के प्रबंधन में दृढ़ और दृढ़ रहने की कोशिश करें। सिर्फ इसलिए कि आप इसे पसंद करना चाहते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको इसे बुरी तरह से व्यवहार करना है। अगर यह निबब्ल्स या काटने वाला होता है, तो यह दिखाने के लिए कि यह अच्छा नहीं है, पीठ पर एक फर्म शॉट दे। यदि वह कोई कार्य गलत करता है, तो उसे दोहराने दें।
  • किसी भी मामले में, दुर्व्यवहार और भ्रमित या भयभीत घोड़े के बीच के अंतर को समझना महत्वपूर्ण है। मुझे उन कार्यों को करने की उम्मीद न करें जिनके लिए आप प्रशिक्षित नहीं हुए हैं या विवादित मांगों का जवाब नहीं देते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप अपने प्रशिक्षण में ईमानदार और सुसंगत हैं, बिना किसी बदलाव के हर बार अनुरोध करने के लिए एक ही चाल का उपयोग करें। घोड़े आदत प्राणी हैं और केवल परिवार के अनुरोधों का जवाब देंगे।
  • इमेज का शीर्षक Befriend a Horse चरण 10
    4
    घोड़े के शरीर की भाषा पढ़ने के लिए जानें किसी भी अच्छे रिश्ते के साथ, एक घोड़ा का दोस्त बनना मुख्य रूप से संचार पर आधारित है। श्री एड के उल्लेखनीय अपवाद के साथ, घोड़े की प्रजातियों के सदस्य विशेष रूप से बातूनी नहीं हैं, इसलिए आपके घोड़े के साथ एक खुली चर्चा के लिए एक व्यावहारिक विकल्प नहीं है। नतीजतन, आपको इसके बजाय शरीर की भाषा पर ध्यान देना होगा।
  • घोड़े के चेहरे के भाव और शरीर के आंदोलनों को पढ़ना सीखें, फिर भी अदृश्य इससे आप की व्याख्या करने में मदद मिलेगी कि आपको कैसा महसूस होता है, और जब भी डर लगता है या हिलते हुए आप किसी दुर्घटना को रोक सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, अगर एक घोड़े के कान आगे का सामना कर रहे हैं, वह ध्यान दे और है कि अगर वे पार्श्व झुका रहे हैं, आराम से है या dormendo- है अगर हटना, गुस्सा या डर है क्या succedendo- है में रुचि रखता है। शरीर के अन्य हिस्सों में ध्यान देने के लिए पूंछ, थूथन, आँखें और पैर शामिल हैं।
  • इमेज का शीर्षक Befriend a Horse चरण 11
    5
    लगाम को हटा दें एक बार जब आप माउंट के समय आ चुके हैं, तो आपका उद्देश्य घोड़े के साथ एक बनना है, लगभग उस बिंदु तक जहां आप आसानी से समझ सकते हैं कि आप किस दिशा में जाना चाहते हैं। आपको बस कोलाहल खींचने या अपनी ऊँची एड़ी के साथ आक्रामक रूप से हमला करने पर भरोसा नहीं करना चाहिए, जब आप काठी में हों, तो उस नल या आंदोलन की थोड़ी सी भी तरह का जवाब देना चाहिए। उनका उद्देश्य एक पौराणिक केन्द्र, आधा पुरुष, आधा घोड़ा बनना है।
  • इस प्रक्रिया को समय लगेगा, क्योंकि घोड़े को अपने सिग्नल पढ़ने के लिए सीखना चाहिए, और आप उसका। इसके लिए धैर्य, दृढ़ता और ज़ाहिर है, अक्सर सवारी की आवश्यकता होती है। आप घोड़े के साथ एक बनने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं यदि आप केवल एक हफ्ते में इसे सवारी करते हैं।
  • घोड़े के साथ इस एकता को प्राप्त करने के लिए समय और प्रयास व्यय करें और परिणाम आपको संतुष्ट करेंगे
  • विधि 3

    हार्स ड्रेसिंग टेबल बनाओ
    इमेज का शीर्षक Befriend a Horse चरण 12
    1
    अंक तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत और खरोंच। अपने घोड़े को ड्रेस करना एक कनेक्शन बनाने का एक महत्वपूर्ण अनुभव है, क्योंकि यह दर्शाता है कि आपका रिश्ते न केवल सवारी और काम पर आधारित है, बल्कि समय पर शांति में एक साथ बिताया गया है और यह देखने के लिए कि आपके लिए यह क्या है खुश।
    • रबर चीर के साथ एक घोड़ा ध्यान से एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है, बस यह सुनिश्चित करें कि आप सभी जगहों तक पहुंच सकते हैं जो आप अपने दम पर नहीं पहुंच सकते, जैसे आपकी छाती और पेट।
  • इमेज का शीर्षक Befriend a Horse चरण 13
    2
    इसे गर्म पानी से धो लें जब बाथरूम के लिए समय आता है, तो उसके लिए गर्म पानी से धोना सुखद अनुभव करें, न तो बहुत गर्म और न ही बहुत ठंडा है।
  • अपने कोट पर घोड़ों के लिए एक विशेष शैम्पू का उपयोग करें और इसे एक नरम स्पंज के साथ पास करें, लेकिन पूरा होने के बाद इसे ध्यान से कुल्ला करना सुनिश्चित करें, जलन से बचने के लिए।
  • पसीने से किसी भी अधिक पानी को निकालें, या ब्लेड से पसीना।
  • इमेज का शीर्षक Befriend a Horse चरण 14
    3
    पैर बढ़ाएं घोड़ों के पैर बहुत संवेदनशील होते हैं, इसलिए यदि आप उन्हें उठाते हैं, तो यह बहुत आत्मविश्वास दिखा रहा है। अपने हाथों को धीरे से घुटने के ऊपर से हाथों को फिसलने, घुटने के ऊपर से शुरू करने और धीरे-धीरे आगे बढ़ने से, नोडल की तरफ आइए, इसे अपने स्पर्श में इस्तेमाल करें। यदि यह घबराहट प्राप्त करना शुरू हो जाता है, तो ऊपर से ऊपर से रोकें और फिर से शुरू करें
  • एक बार जब आप समुद्री मील को छूने की अनुमति दे देते हैं, तो थोड़े से उस क्षेत्र को कस कर देते हैं जो आपके अंगूठे और तर्जनी के साथ कुछ इंच ऊंचा है। इससे उसे अपने पंजे उठाना पड़ता है
  • एक बार जब आप पैर उठाने की इजाजत देते हैं, तो जांच लें कि लोहे की बरकरार है और यह खूंटी में कुछ भी नहीं पकड़ा गया है। धीरे जमीन पर पंजा जगह और यह एक पॅट के साथ इनाम।
  • इमेज का शीर्षक Befriend a Horse चरण 15
    4
    घोड़े के लिए कुछ बुनियादी मालिश तकनीकों को जानें अपना घोड़ा मालिश करना, आराम करने और प्रोत्साहित करने का एक शानदार तरीका है। किसी भी समुद्री मील या चोटों वाले हिस्सों पर कार्य करना, आप दर्द और तनाव को दूर करेंगे, जो आपके प्रदर्शन को बेहतर बना सकते हैं।
  • अपने घोड़ों की मांसपेशियों की स्थिति को पहचानना सीखें और किन क्षेत्रों को अधिक काम की आवश्यकता होगी यह पहचानने में सक्षम हों। समय बीतने के दौरान, आप सीखेंगे कि मालिश कैसे करें, यह इंगित करता है कि हस्तक्षेप करने के लिए आपको इसकी आवश्यकता कहाँ है।
  • कभी-कभी स्नौवर पर मालिश की ज़रूरत होती है, दूसरों को आपको गहरी खुदाई करना पड़ता है, अपने कूल्हों या कंधे की मांसपेशियों को पिघलाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है
  • इमेज का शीर्षक Befriend a Horse चरण 16
    5
    अरोमाथेरेपी की कोशिश करो आवश्यक तेलों (विशेष रूप से घोड़ों के लिए डिज़ाइन किए गए) आपके घोड़े को शांत करने और शांत करने के लिए चमत्कार कर सकते हैं, जबकि आप सौंदर्य की देखभाल कर सकते हैं।
  • तेल के कुछ बूंदों को नाक के नीचे और नाक के आसपास चुना जाता है और आपके प्रत्येक अनुरोध को संतुष्ट करने में खुशी होगी।
  • अतिरिक्त बोनस के रूप में, आवश्यक तेल एक कीट से बचाने वाली कारीगरी के रूप में भी काम करेंगे, जो गर्मियों के पैरों के दौरान उपयोगी हो सकता है।
  • टिप्स

    • घोड़े से काठी और लगाम निकालें। ये लेख अजीब महसूस कर सकते हैं। उन्हें हटाने से आप महसूस कर सकते हैं कि आपने अपनी रीढ़ की हड्डी से वजन निकाल दिया है
    • अपने घोड़े के साथ कुछ समय व्यतीत करें और अपना प्यार दिखाएं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • घोड़े के लिए पुरस्कार
    • सौंदर्य लेख
    • एक सकारात्मक दृष्टिकोण
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com