पुरुषों के लिए श्रृंगार कैसे करें

श्रृंगार सिर्फ एक महिला के विशेषाधिकार नहीं है मेकअप का घूंघट गुणों को उजागर करने और किसी भी खामियों को ढंकने के लिए बहुत मदद कर सकता है आप फाउंडेशन को कवर करने के लिए या चेहरे को पतले या अधिक आनुपातिक दिखने के लिए नींव का इस्तेमाल कर सकते हैं, काले चक्रों या छिपकर के साथ छोटे स्थानों को छुप सकते हैं, आइब्रो को पेंसिल के साथ परिभाषित कर सकते हैं और काले पेंसिल के साथ नज़रिया बढ़ा सकते हैं। मेकअप करने के लिए सही ढंग से आवेदन करने की कुंजी यह है कि इसे अच्छी तरह से हाइड्रेटेड त्वचा पर केवल छोटी मात्रा में ही इस्तेमाल किया जाए और इसे प्राकृतिक रूप से देखने के लिए लंबे समय तक मिश्रण करें।

कदम

भाग 1

फेस पर कंटेनिंग तकनीक का प्रयोग करें
1
उस चेहरे के क्षेत्रों को हल्का बनाएं जिन्हें आप हाइलाइट करना चाहते हैं। तरल रोशन का उपयोग करके आपके पास चेहरे के मौलिक बिंदुओं को बाहर लाने का अवसर है। नाक से शुरू करो और एक ब्रश के साथ रोशन को लागू करें, आंखों के बीच पुल से लगभग टिप तक पहुंचने वाली एक पतली रेखा का पता लगाएं। फिर भौहें के बीच की पतली विकर्ण रेखाें ट्रेस करें। याद रखें कि आपको नाजुक होना चाहिए जैसा कि आप आईने में देखते हैं आप देखेंगे कि आपका चेहरा पहले से ही छोटी और अधिक सामंजस्यपूर्ण दिखना शुरू कर देता है
  • आप अन्य क्षेत्रों को भी रोशन कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, निचली पलक और गालबोबी के ऊपरी हिस्से के बीच का स्थान। नाक के चारों ओर और भौहों के आर्च के ऊपर चमक के एक पर्दा भी लागू करें।
  • याद रखें कि आपको अपनी त्वचा के प्राकृतिक स्वर के लिए उपयुक्त रोशनी का चयन करना होगा। पीला रंग के मामले में, उदाहरण के लिए, आपको ब्राउन या नारंगी के रंगों में उत्पाद का उपयोग करने से बचना चाहिए।
  • 2
    अपनी उंगलियों के साथ रोशनी धब्बा। इसे टैप करें या चेहरे की त्वचा पर मालिश करें, बहुत बल का उपयोग किए बिना। हार्ड-टू-पहुंच वाले क्षेत्रों के लिए, जैसे नाक के आसपास, आसानी से उत्पाद को टैप करने के लिए एक एकल उंगली का उपयोग करें। नाक प्रोफाइल की तरह बाकी चेहरे के लिए, आप अपनी उंगलियों को ऊपर से नीचे तक स्लाइड कर सकते हैं, और इसके विपरीत।
  • यह त्वचा के रंग और रोशनी के बीच एक स्पष्ट अलगाव की पहचान करने के लिए अब संभव नहीं है जब तक यह फीका जारी है।
  • 3
    नींव के साथ अपना चेहरा ढंकना जारी रखें। उन इलाकों में लागू करें जिन्हें आप पतला करना चाहते हैं नाक के लिए, आपको दोनों पक्षों पर एक ऊर्ध्वाधर रेखा खींचना होगा। याद रखें कि नाक के केंद्र में पहले से लागू किए गए प्रकाशक के निकट रंग को गहरा होना होगा यह तकनीक इसे तुरन्त पतले और अधिक आनुपातिक दिखने की अनुमति देती है।
  • आप चेहरे के अन्य भागों में सुधार करने के लिए contouring तकनीक का उपयोग कर सकते हैं। मंदिरों पर आइब्रो के बगल में मौके से प्रारंभ करें, और खोपड़ी की प्राकृतिक वक्र का पालन करें जो सिर के किनारों पर चढ़ते हैं। फिर धीरे से मुँह में गाल में चूसना और निचले पलक के नीचे और गाल के खोखले के साथ शुरू होने वाली नींव को लागू करें, जब तक आप ठोड़ी के प्रोफाइल तक नहीं पहुंच जाते।
  • प्रकाश की तरह, यहां तक ​​कि नींव भी आपकी त्वचा के प्राकृतिक स्वर के लिए उपयुक्त होनी चाहिए, लेकिन कुछ गहरे रंगों में
  • 4
    अपनी उंगलियों के साथ नींव का मिश्रण करें धीरे त्वचा पर उत्पाद की मालिश करें। आप इसे अपनी उंगलियों के साथ भी टैप कर सकते हैं और फिर उस आकृति को मिश्रण करने के लिए फैला सकते हैं। लक्ष्य से बचने के लिए है कि दृश्यमान रंग अलग-अलग हैं
  • 5
    काले भाग को थोड़ा हल्का करने के लिए हल्का नींव लगाएं। इस बिंदु पर आपको स्टिपलिंग ब्रश का उपयोग करना चाहिए (विभिन्न घनत्व के ब्रितों के दो समूहों की विशेषता है) को लागू करने और नींव की दूसरी परत का मिश्रण करना चाहिए। ब्रश की नोक के साथ एक छोटी मात्रा में उत्पाद लें या वैकल्पिक रूप से, कपास की गेंद या मेकअप स्पंज के साथ। उन क्षेत्रों पर रंग टैप करें, जिन्हें आप हल्का करना चाहते हैं। नाक के लिए, इसे अपनी उंगलियों के साथ उत्पाद को धुंधला करके नीचे से ऊपर और अंत तक लागू करें
  • यह दूसरी नींव त्वचा की प्राकृतिक स्वर से दो लाइटर रंगों का होना चाहिए।
  • 6
    पाउडर के साथ रोशन को ठीक करें इसमें त्वचा को और अधिक प्राकृतिक देखने के लिए चमक को कम करने का कार्य है। इसके अलावा, चूंकि यह सेबम को अवशोषित करने में सक्षम है, यह चेहरे को चमकीले बनने से रोकता है, खासकर अगर आपके पास तेल का तेल होता है, जब मौसम गरम होता है या कृत्रिम रोशनी के नीचे होता है आदर्श आपकी त्वचा के प्राकृतिक स्वर के मुकाबले हल्का सा छाया के कॉम्पैक्ट पाउडर का उपयोग करना है आपके द्वारा पहले से प्रकाशित किए गए क्षेत्रों पर हल्का घूंघट लागू करने के लिए ब्रश का उपयोग करें
  • 7
    कमाना जमीन के साथ सामना करने के लिए रंग दे। यह उपयोगी है अगर आपको लगता है कि आपके पास थोड़ा हल्का रंग है अपनी त्वचा के प्राकृतिक स्वर से दो रंगों की एक कमाना भूमि चुनें। ब्रश के साथ, आपके द्वारा गहरे नींव के साथ पहले बनाई गई लाइनों का पालन करें। कमाना और रोशन करने वाली पृथ्वी को मिश्रण करने के लिए छोटी मंडलियां बनाकर उसे स्थानांतरित करें।
  • अगर वांछित हो, तो आप चेहरे की हड्डी पर, नाक पर, पलकें पर और ठोड़ी पर आंखों की छाया के घूंघट को लागू करके अपना चेहरे को आगे बढ़ा सकते हैं। रंग को अच्छी तरह से मिश्रण करने के लिए याद रखें
  • आप लटकाने वाली पेंसिल का उपयोग freckles और अन्य विवरणों का पता लगा सकते हैं, जिसे आप मेकअप के साथ कवर किए गए सुंदरता का समानार्थी माना जाता है। इस तरह से त्वचा एक प्राकृतिक स्वरूप बनाए रखेगी।
  • भाग 2

    काले घेरे और खामियों को कवर करें
    1
    हाथ पर छिपाने वाले को टेस्ट करें कलाई के अंदर आने वाली नसों को ढूंढें, फिर त्वचा के उस बिंदु पर घूंघट फैलाएं। यदि यह नीले रंग को छिपा सकता है, तो इसका मतलब है कि यह आपके लिए सही है त्वचा टोन के लिए उपयुक्त एक सुधारक ढूंढना आपको प्राकृतिक रूप देने के दौरान चेहरे की खामियों को कवर करने की अनुमति देता है
    • तेल त्वचा के साथ पुरुष क्रीम या छड़ी में छिपाने वाले का उपयोग करने से बचना चाहिए। जबकि शुष्क त्वचा वाले लोगों को तरल सूत्रों से बचना चाहिए।
    • एक रंगीन सुधारक, सामान्य के बजाय प्रयोग किया जाता है, कुछ खास खामियों को कवर करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है आपको उस रंग का चयन करना चाहिए, जिस स्थान को आप छिपाना चाहते हैं, उसके पूरक हैं। उदाहरण के लिए, नारंगी का इस्तेमाल गहरे नीले हलकों को कवर करने के लिए किया जाता है, जबकि हरे रंग का लाल रंग की त्वचा के लिए संकेत दिया जाता है।
  • 2
    अपूर्णता के आसपास सुधारक को लागू करें आस-पास की त्वचा पर इसे टैप करें, अगर आप किसी छड़ी के उत्पाद का उपयोग कर रहे हों या अपनी उंगलियों या ब्रश का उपयोग कर रहे हों। आईने में देखो और उस भाग के आकृति के साथ इसे लागू करें जिसे आप कवर करना चाहते हैं। एक समय में थोड़ी सी जोड़ें ताकि अतिरंजित जोखिम न हो - इस तरह आप इसे बेहतर तरीके से काम करने में सक्षम होंगे। फैलाने वाली खामियों के बारे में थोड़ा सा जोड़ना मत भूलना
  • नींव एक छिपानेवाला के रूप में कार्य भी कर सकती है, लेकिन चेहरे के बालों के साथ समान रूप से अच्छी तरह मिश्रण नहीं करता है। जहां दोनों बाल हैं वहां से बचें।
  • 3
    अपनी उंगलियों के साथ छिपानेवाला को फीका करें अपनी उंगलियों के साथ त्वचा पर धीरे से उसे टैप करें कवर किए जाने वाले क्षेत्र के समान रूप से इसे फैलाने की कोशिश करें सावधानी के साथ आगे बढ़ें जब आप इसे पीपल्स या अन्य जगहों पर लागू करते हैं जहां आपको दर्द महसूस होता है। इसे ठीक से मिश्रण करने और त्वचा की प्राकृतिक स्वर के साथ मिश्रण करने में बहुत समय नहीं लगेगा।
  • भाग 3

    आइब्रो को परिभाषित करें
    1
    उन्हें भौंहों को ताने के द्वारा रखो। माथे के केंद्र के पास से शुरू करो और बाल को ऊपर और बाहर निर्देशित करें। कोमल स्पर्श के साथ आगे बढ़ें जब तक आप सबसे पतला छोर तक नहीं पहुंच जाते। आखिरी भाग में, बाल को विशेष रूप से मंदिरों की दिशा में ढंकना चाहिए, ऊपर उठकर नहीं, जिससे कि भौहें बिंदु पर समाप्त हो जाएं।
    • आमतौर पर आइब्रो के लिए कंपाज मस्करा को लागू करने वाले ब्रश के समान होते हैं। सावधान रहें कि उन्हें स्वैप न करें या अपना चेहरा गंदा हो
  • 2
    चिमटी के साथ अतिरिक्त बाल हटा दें आइब्रो के प्राकृतिक समोच्च के बाहर बाल आसानी से हटा दिए जा सकते हैं। चिमटी ले लो और उन्हें एक करके फाड़ डालें धीमी गति से आगे बढ़ें और सावधानी बरतें, आइब्रो को आवश्यक से ज्यादा पतली न करें। समय-समय पर दूरी से खुद को देखने के लिए एक कदम पीछे ले जाओ, जिससे आप समग्र परिणाम का मूल्यांकन कर सकते हैं। आपको अपना चेहरा चुनने वाला आकार चुनना चाहिए।
  • यह बिंदु से शुरू होता है जहां वे घने होते हैं और समाप्त होता है जहां वे बेहतर होते हैं। आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि बाल ऊपर और नीचे में सभी समान लंबाई हैं
  • चेहरे की संरचना को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास अंडाकार का चेहरा है, तो आपके भौहें वर्ग हो सकते हैं, जबकि यदि आपके पास कोणीय चेहरे होते हैं तो थोड़ा सा गोल करने के लिए बेहतर होता है यह एक भौं और दूसरे के बीच अंतरिक्ष की मात्रा का भी मूल्यांकन करता है।



  • 3
    उन क्षेत्रों में नकली पेलेट निकालिये, जहां प्राकृतिक विरल हैं। पेर्फ्यूमरी में एक विशिष्ट पेंसिल के लिए पूछें उस बिंदु पर देखें, जहां बाल और दिशा लेते हैं, उन्हें सही ढंग से दोहराने के लिए जन्म लेते हैं और प्राकृतिक देखो प्राप्त करते हैं। थोड़े समय के लिए छोटे स्ट्रोक बनाने के लिए कम स्ट्रोक करना बेहतर होता है तब तक जारी रखें जब तक वे पर्याप्त मोटी न दिखाई दें।
  • 4
    एक भौं जेल का इस्तेमाल इसे शाम तक साफ रखने के लिए करें। उपयुक्त ब्रश के साथ जेल की एक छोटी सी राशि लें और इसे आपके बाल के लिए दिए गए निर्देशों के बाद लागू करें: जब आप उन्हें कंडे करते हैं: नाक के निकट भाग में और बाहर, जहां वे केवल बेहतर स्थान पर हैं मंदिरों।
  • भाग 4

    गज़े को बढ़ाएं
    1
    आँख के निचले रिम के नीचे एक रेखा खींचना एक काली पेंसिल का प्रयोग करें और इसे पतला और एकसमान बनाने में सक्षम होने के लिए धीरे-धीरे आगे बढ़ें। अधिक विशिष्ट रूप से देखने के लिए, आप इसे आंख के ऊपरी रिम के साथ भी लागू कर सकते हैं।
    • पेंसिल के विकल्प के रूप में, आप एक तरल या जेल आईलाइनर का उपयोग कर सकते हैं। यह लागू करने के लिए थोड़ा और अधिक कठिन उत्पाद है, शुरुआती के लिए बहुत उपयुक्त नहीं है, जो कि अधिक महंगा है, लेकिन अधिक परिभाषित रेखा और अधिक स्थायी परिणाम की अनुमति देता है।
  • 2
    अपनी उंगलियों के साथ पेंसिल फीका अगर आप डेविड बॉवी या जॉनी डेप की नज़र की नकल करना चाहते हैं, तो आपको स्ट्रोक को थोड़ा सा दिखना चाहिए "drooled"। आँख के नीचे काली रेखा पर आगे और पीछे एक उंगली रगड़ें यदि आपने ऊपरी कविता बनायी है, तो यह उस हिस्से को भी फैलाता है। सटीक परिणाम प्राप्त करने के बारे में चिंता न करें
  • 3
    रंग भीतरी कम कविता अपनी आंखों को खोलें और पेंसिल को नाजुक रूप से लागू करें, देखभाल न करें, उन्हें बंद न करें। इस कदम के लिए आप को चोट पहुँचाने के जोखिम से बचने के लिए पिछले वाले की तुलना में अधिक परिचित और ध्यान देने की आवश्यकता है। आंख के अंदरूनी कोने से शुरू करो, जब तक आप विपरीत एक तक नहीं पहुंच जाते।
  • अपने देखो को अनुकूलित करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें आप आंखों के अंदरूनी कोने में एक काले रंग की आंख छाया या काले रंग के रंगों पर होंठ चमक को लागू करके इसे और अधिक रंगीन बना सकते हैं।
  • आप इसका उपयोग भी कर सकते हैं काजल देखने के लिए अधिक तीव्रता देने के लिए यह बहुत आसान है, बस ब्रश को बारिश के साथ स्लाइड करें, जड़ों से समाप्त होने तक
  • भाग 5

    एक स्किन केयर सामान्य की स्थापना
    1
    अपने चेहरे की त्वचा को उबालने के लिए एक साफ़ करें का उपयोग करें खुजली का कार्य मृत कोशिकाओं को निकालना है। फायदे में से एक यह है कि यह मेकअप त्वचा को अधिक मजबूती से पालन करने और पिछले लंबे समय तक रहने की अनुमति देता है। केवल उत्पाद की एक छोटी राशि का प्रयोग करें और इसे मालिश करें या इसे अपने मुंह के बदले उसे नल दें। कुछ मिनटों के लिए जारी रखें, फिर त्वचा को भरपूर पानी से धो लें और नरम तौलिया के साथ सूखी पॅट करें। उपचार एक सप्ताह में 1-2 बार दोहराएं। याद रखें कि जब आप साफ़ न हों, तो आपको मेकअप करने से पहले भी अपना चेहरा अच्छी तरह से धोना चाहिए।
    • यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है, तो थोड़ी देर में केवल एक बार ही खुजली का उपयोग करना बेहतर होता है।
    • आप एक सामान्य डिटर्जेंट (जो एक exfoliating कार्रवाई नहीं करता है) जब भी आप चाहते हैं उपयोग कर सकते हैं आदर्श दिन में एक बार या दो बार उपयोग करने के लिए, यदि आपके पास तेल का तेल होता है, तब भी जब आप दिमाग नहीं करते।
  • 2
    त्वचा को मॉइस्चराइज करने के लिए टॉनिक का उपयोग करें इसका उपयोग अन्य उत्पादों से निकाले जाने वाले तेलों को वापस करने के लिए किया जाता है, इसलिए जब भी आप अपना चेहरा धोना या डिटर्जेंट के साथ धो लें, तब इसका उपयोग करना चाहिए। इसे फ्लॉपी या कपास की गेंद पर डालें, फिर धीरे से त्वचा पर रगड़ें। यह नरम और चिकनी रखने में मदद करेगा
  • टॉनिक से बचें, जिसमें शराब होते हैं क्योंकि वे त्वचा को निर्जलीकृत कर सकते हैं।
  • 3
    अपने आप को सनस्क्रीन के साथ सुरक्षित रखें आदर्श रोजाना एसपीएफ़ 15 या उससे अधिक के साथ हर दिन एक मॉइस्चराइज़र का उपयोग करना है, जिसे घर छोड़ने से पहले सुबह में लागू किया जाता है, जिससे कि यह आपको सूरज की हानिकारक किरणों से बचाए। सोने से पहले आपको एक क्रीम का इस्तेमाल करना चाहिए जो झुर्रियाँ और अन्य खामियों को रोकने में मदद करता है जो एक सही मेकअप बनाने के लक्ष्य में हस्तक्षेप करते हैं। याद रखें कि दोनों उत्पादों को भी गर्दन पर लागू किया जाना चाहिए और न केवल चेहरे पर।
  • सुबह में मॉइस्चराइजिंग सनस्क्रीन लागू करें, मेकअप से पहले, और शाम में विरोधी-अपरिपक्वताएं, अपना चेहरा अच्छी तरह धोने के बाद।
  • 4
    हमेशा सो जाने से पहले मेक-अप निकाल दें अपने श्रृंगार को छोड़ने के बिना बिस्तर पर कभी भी मत जाओ सबसे पहले आप pillowcase और चादरें धुंधला हो जाएगा से बचने के लिए, भी त्वचा को साँस लेने और बाकी की अनुमति देते हैं।
  • श्रृंगार को हटाने के लिए, आपको तेल-आधारित डिटर्जेंट का उपयोग करना चाहिए, लेकिन यदि आपके पास तेल की त्वचा है, तो जेल या पानी-आधारित में एक का उपयोग करना बेहतर होगा।
  • 5
    हाइड्रेट और भी होंठ की रक्षा। हर सुबह सूर्य के हानिकारक किरणों से होंठों की रक्षा करने और लंबे समय तक उन्हें सुंदर और स्वस्थ रखने के लिए 15 से कम एसपीएफ़ के साथ एक होंठ बाम लागू होते हैं। जब आप यह सुनिश्चित करना चुनते हैं कि यह एक अपारदर्शी प्रभाव की गारंटी देता है, तो चमकदार लोग महिलाओं के लिए अधिक उपयुक्त हैं।
  • टिप्स

    • मदद के लिए एक विशेषज्ञ मेकअप कलाकार से पूछने से डरो मत, आजकल उन्हें पेर्फिमरीज में मिलना आसान है। इससे आपको सबसे जटिल कदम उठाने में मदद मिलेगी, जैसे आपकी त्वचा के प्राकृतिक स्वर के अनुकूल रंग के उत्पादों को चुनना।
    • खनिज मेकअप की कोशिश करो, विशेष रूप से पुरुषों के लिए तैयार उत्पादों रहे हैं। यह त्वचा की रक्षा करने और खामियों को छुपाने के लिए महान है
    • आपको जरूरी नहीं कि पुरुषों के लिए उत्पाद खरीदना पड़ता है, यहां तक ​​कि महिलाओं के लिए तैयार किए गए लोग अच्छे हैं।

    चेतावनी

    • छोटे खुले घावों पर मेकअप लागू न करें, अन्यथा आप शर्तों को बढ़ाना और अधिक स्पष्ट होने के जोखिम को बढ़ाएंगे। त्वचा को ठीक करने के लिए रुको।
    • शेविंग के तुरंत बाद त्वचा को छूटना न करें, अन्यथा यह गंभीरता से चिंतित होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    कंटेनिंग तकनीक

    • ब्राइटनिंग
    • डार्क फाउंडेशन
    • हल्की नींव
    • ब्रश
    • कॉम्पैक्ट पाउडर
    • टेनिंग ग्राउंड

    आच्छादन को कवर करें

    • पनाह देनेवाला

    आइब्रो को परिभाषित करें

    • भौहों के लिए ब्रश
    • चिमटी
    • भौं पेंसिल
    • भौं जेल

    गज़े को बढ़ाएं

    • आंखों के लिए ब्लैक पेंसिल

    त्वचा की देखभाल

    • एक्सफ़ोलीएटिंग
    • टॉनिक
    • मॉइस्चराइजिंग क्रीम
    • सफाई हटानेवाला
    • लिप
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com