कैसे क्रिसमस उपहार सहेजा जा रहा है

यदि आपकी क्रिसमस की सूची फोन की सूची जितनी लंबी है, हो सकता है कि यह सामान्य उपहारों के विकल्प पर विचार करने का समय हो। आपके अनुसरण करने वाले सुझावों के बाद आप सरल लेकिन अद्वितीय कृतियों को बनाने में सक्षम होंगे जो शानदार उपहारों में बदल जाएंगे।

कदम

विधि 1

स्टेशनरी आइटम
ग्रेटिट्यूड जर्नल शीर्षक वाली छवि
1
निजीकृत डायरी काले और सफेद में एक पारंपरिक व्यापार नोटबुक खरीदें (आम तौर पर एक सामान्य नोटबुक की तुलना में छोटी होती है, और सीवन फ्लश वाले पृष्ठों के साथ) एल्यूमीनियम पन्नी के साथ कवर, कागज या कपड़े लपेटकर, और कवर के अंदर एक स्प्रे चिपकने वाला कोनों को ठीक करें। यदि यह बच्चों के लिए एक उपहार है, तो आप नोटबुक के कवर को कवर करने के लिए पनरोक टेप (जिसे आप विभिन्न रंगों में पा सकते हैं) का उपयोग कर सकते हैं रंगीन स्टिकर, फोटोग्राफ, पत्रिका की कतरनों, और अन्य चीजों जैसे चुटकुले (छोटे लोगों के लिए) या प्रसिद्ध वाक्यांश जोड़ें जो कि उपहार प्राप्त करने वालों के हितों को प्रतिबिंबित करते हैं प्रथम पृष्ठ पर एक छोटा समर्पण लिखें
  • 2
    मिलान सेट यदि आप ग्रीटिंग कार्ड बनाना पसंद करते हैं, तो आप उस चित्र का उपयोग कर सकते हैं जिसे आपने पेंट / सीवेड / ड्रॉ / प्रिंट किया था। आप प्रत्येक टिकट पर एक ही छवि का उपयोग कर सकते हैं या थीम पर विविधताएं कर सकते हैं। यहां तक ​​कि लिफाफे को उसी शैली में सजाया जा सकता है जैसे टिकट। जब आप पूरा कर लें, धनुष के साथ एक बॉक्स में अपने कार्ड और लिफाफे को डालें और उसे एक अच्छा रिबन के साथ बांध दें
  • विधि 2

    पोशाक गहने के लेख
    मनके हार का शीर्षक चित्र
    1
    हार। आपको एक सस्ते सूती रस्सी की आवश्यकता होगी (वे शौक की दुकानों या DIY स्टोरों में पाए जाते हैं), विभिन्न रंगों के मोती और एक आवरण, जो कि समापन हुक है वे आसानी से मिलते हैं और सस्ते होते हैं 120 सेंटीमीटर स्ट्रिंग कट करें और मोतियों को धागा शुरू करें। उन्हें अधिक आसानी से सम्मिलित करने के लिए गोंद लगाने से तार के अंत कठोर करने की कोशिश। कुछ मिनटों में आपको दोस्तों के लिए एक खूबसूरत लम्बे हार मिलेगा।
  • 2
    कंगन। एक प्लास्टिक की बोतल (खनिज पानी की तरह) लो और एक प्लास्टिक की अंगूठी को एक कंगन के आकार में काट लें। इसे मोटी रिबन के साथ कवर करें एक नक्शा प्राप्त करें (यूरोपीय एक सबसे अच्छा है) और इसे हर 20 मिनट में पानी-आधारित गोंद की एक परत लगाने (4 बार ऑपरेशन दोबारा) और इसे सूखने के लिए कंगन को संलग्न करें।
  • विधि 3

    सिलाई
    1
    अगर आप जिस व्यक्ति को उपहार देना चाहते हैं, वह इलेक्ट्रॉनिक्स के प्रशंसक है, तो आप उसके लिए आइपॉड पोर्ट या सेलफोन और लैपटॉप मामलों को सीवन कर सकते हैं।
  • 2
    चावल की एक जुर्राब दीजिए (मांसपेशियों में दर्द को दूर करने के लिए एक गर्म / ठंडा सेक जैसी काम करता है) यदि आप सिलाई कर सकते हैं, तो तैयार किए गए जुर्राब का उपयोग करने के बजाय, आप कपड़े के विभिन्न स्क्रैप से बने बैग बना सकते हैं। यह तकनीक भी कठपुतलियों, समर्थन कुशन या यहां तक ​​कि एक दरवाजा बंद करने के लिए उपयोगी है।
  • 3
    सहायक उपकरण। उन लोगों के लिए जो पहले से ही जानते हैं, सिलाई सामान तेजी से और सस्ते हैं। जूते के लिए बेल्ट, संबंध, बाल सामान और धनुष सभी महान उपहार विचार हैं
  • 4
    गुड़िया या कपड़ा कठपुतलियों छोटे लोगों के लिए आप ऐसे कुछ कठपुतलियों को सीवे कर सकते हैं जिन्हें प्यार किया जाएगा और आने वाले सालों तक लाड़ प्यार करेंगे। बच्चे के उम्र और वरीयताओं के आधार पर चमकीले रंग या रेट्रो के साथ, कुछ अच्छे कपड़े चुनें।
  • विधि 4

    कपड़ा
    एक बेहतर स्कार्फ मॉडल 4435 शीर्षक वाला चित्र
    1
    ऊन दुपट्टा एक गर्म और नरम स्कार्फ निश्चित रूप से एक उपयोगी उपहार है, जो विशेष रूप से बहुत ठंडा शहर में रहते हैं। यदि आप नहीं जानते कि कैसे बुनना, इंटरनेट पर वीडियो ट्यूटोरियल देखने के लिए या विशेष किताबों और पत्रिकाओं के निर्देश पढ़ें। कभी-कभी कुछ धागा स्टोर्स बुनना सीखने के लिए कार्यशालाओं और पाठों का आयोजन करते हैं। Crochet एक और अधिक बहुमुखी तकनीक है जो आपको कई अन्य उपहार बनाने की अनुमति देगा।
  • कूल ब्लॉज सोशल 10 जुलाई 2008 मैं हार्ट जॉब ऑफर ब्लैकबर्डट्स ए 2 द्वारा टी शर्ट फिर से शुरू करता है
    2
    कस्टम टी-शर्ट यह कई पिता द्वारा कीमती उपहार है। टी-शर्ट को "आप संख्या 1" या "कपड़े का रंग का उपयोग करके दुनिया का सबसे अच्छा पिता" शब्द के साथ सजाने के लिए। अपने पसंदीदा रंग और डिजाइन चुनें या आप कपड़ों के लिए कुछ गर्मी हस्तांतरण का उपयोग कर सकते हैं
  • 3
    कुत्ते (या घोड़े) के लिए कोट: जो पालतू जानवर या खेत जानवरों के मालिक हैं, ऐसे उपहार बहुत उपयोगी साबित हो सकते हैं।
  • विधि 5

    तस्वीरों
    चित्र शीर्षक चित्र फ़्रेम 917
    1
    कस्टम फ्रेम प्लास्टिक या अन्य सामग्री से बने एक किफायती फ्रेम खरीदें, और इसे तीन-आयामी पेंटिंग (एक प्रकार का पेंट जो फैलता है, जब वह सूख जाता है, एक उठाया प्रभाव पैदा करता है) के साथ सजते हैं। फ़्रेम को सजाने के लिए आप गुड़िया, मोती, पहेलियाँ और अन्य ट्रिक्स के सामान भी इस्तेमाल कर सकते हैं जो उपहार प्राप्त करने वालों के हितों को प्रतिबिंबित करते हैं। उदाहरण के लिए, उन लोगों के लिए जो खेल से प्यार करते हैं, आप प्लास्टिक बार्बी के जूते या प्लास्टिक बेसबॉल गेंदों का उपयोग कर सकते हैं (आप उन दुकानों में पा सकते हैं जो गुड़िया घरों के लिए ऑब्जेक्ट बेचते हैं)
    • फ़ुटबॉल या टेनिस की छवियों के साथ पहेली ढूंढें एक शौक की दुकान में सामानों को स्क्रैपबुकिंग या हाथ से बने कार्ड (कार्डमेकिंग) जैसे खेलों के लिए देखो। फ्रेम पर आकृतियों को ठीक करने के लिए आप गर्म गोंद या स्टिकर का उपयोग कर सकते हैं। फ्रेम पर एक कविता या विशेष संदेश जोड़ें और आपके पास एक उचित मूल्य पर एक लुभावनी उपहार होगा।
  • 2
    एक सुंदर कलात्मक चित्र बनाएं जिसे उपहार प्राप्त होगा। इसे कठोर कार्डबोर्ड पर चिपकाएं और अपने पसंदीदा ऑब्जेक्ट्स या प्रसिद्ध लोगों की तस्वीरों की कोलाज़ के साथ इसे सजाने के लिए चारों ओर सजाना। एक सस्ता और अच्छा उपहार, सभी उम्र के लोगों के लिए उपयुक्त
  • चित्र शीर्षक परिवार तस्वीरें 1999 2002
    3
    व्यक्तिगत फोटो: एक निविदा उपहार जो उन्हें आप के बारे में सोचेंगे!
  • विधि 6

    खाने के लिए चीजें
    कैरमेल नारियल और कारमेल नारियल नट और चॉकलेट कैंडी सेब का शीर्षक चित्र इमेज 2922
    1
    कैंडिड सेब इस परियोजना के लिए ले रॉस डेलिज़िओन या ग्रैनी स्मिथ बेहतरीन हैं कुछ बहुत मीठा चॉकलेट खरीदें, लकड़ी की छड़ें (जैसे कि स्कूवर के लिए) और अपनी पसंद की सजावट (मूंगफली, नारियल, बिस्कुट आदि)। एक बैन-मैरी (और सीधे गर्मी में नहीं) में चॉकलेट पिगलो। चिपक से सेब भरें और उन्हें पिघल चॉकलेट में डुबाना। उन्हें अपनी पसंद की सजावट में रोल करें और उन्हें सूखा दें जब वे उन्हें सिलोफ़ेन में लपेटने के लिए तैयार होते हैं (आप रंगीन एक का उपयोग कर सकते हैं) और एक रिबन या गुलाब को जोड़ते हैं। मधुमक्खी सेब दोस्तों और रिश्तेदारों के लिए एक स्वादिष्ट व्यंजन हैं।
  • दादी और दादाजी के लिए ईस्टर कुकीज शीर्षक वाली छवि



    2
    रोटी या बिस्कुट रोटी या बिस्कुट सेंकना और उन्हें धातु के बक्से या धनुष के साथ सजाया गया टोकरी में रखें यदि आप इसे बर्दाश्त कर सकते हैं, तो एक रोटी चाकू, एक लकड़ी के काट बोर्ड या रसोई की किताब जोड़ें। यदि आप एक विशेषज्ञ पक रहे हैं तो ट्रफ़ल, मिठाई या अन्य मिठाई बनाने का प्रयास करें तैयार किए गए बिस्किट आटा खरीदने से आप समय की बचत करेंगे।
  • फ्रीज़र जाम शीर्षक वाली छवि
    3
    जाम। होममेड जाम बहुत से प्यार करते हैं क्योंकि वे सुपरमार्केट में खरीदा जाने वालों की तुलना में नवसिखुआ हैं, और बहुत से लोग घर पर जाम नहीं बनाते हैं। जाम करने के लिए आप मफिन, होममेड रोटी या अन्य डेसर्ट जोड़ सकते हैं
  • हॉट चॉकलेट 1 शीर्षक वाली छवि
    4
    चॉकलेट। एक अच्छा कप में चॉकलेट पीने के लिए दीजिए बस आपको लगता है कि सामग्री को मिल, उन्हें एक साथ मिलाएं, उन्हें एक लिफाफे या अन्य कंटेनर में बंद करें यह बड़े परिवारों के लिए एक महान उपहार है क्योंकि आप प्रत्येक व्यक्ति के लिए एक अलग कप दे सकते हैं। इसके अलावा, यह भी एक "आपातकालीन" उपहार है, जो एक आमंत्रक के लिए घर पर रहना है जो आखिरी मिनट में दिखाता है या जिसे आप उपहार देने के लिए भूल गए परिवहन के लिए आसान, यह कार्य सहयोगियों या सहपाठियों के लिए आदर्श है।
  • 5
    स्वादिष्ट तेल या सिरका आप स्वाद तेल या सिरका के लिए रोजामी, लहसुन या अन्य मसालों का उपयोग कर सकते हैं। एक बार एक सुंदर सजावटी बोतल में डाल दिया और एक कॉर्क एक महान प्रभाव बना देगा। इंटरनेट पर आपको स्वाद के तेल या सिरका के बारे में कई विस्तृत निर्देश मिलेगा। मसालेदार चीज भी माना जाता है।
  • 6
    चॉकलेट के चम्मच बहुत ही सस्ते प्लास्टिक चम्मच (उदाहरण के लिए दुकानों में "एक यूरो के लिए" या डिस्काउंट स्टोर पर बेचना), बेहतर रंगीन, खासकर रेड और ग्रीन के लिए देखें। लगभग एक मिनट के लिए माइक्रोवेव में 50% बिजली में चॉकलेट पिगलो (यदि आपके पास एक निश्चित सेटिंग है, तो केवल 30 सेकंड के लिए पकाना)। चॉकलेट को 50% माइक्रोवेव पावर में चॉकलेट में 10 सेकंड की बढ़ोतरी में पिघलाना जारी रखें, जब तक चॉकलेट नरम स्थिरता तक नहीं पहुंचता है। जब तक चॉकलेट की एक उदार परत के साथ कवर नहीं किया जाता चम्मच डुबकी। उन्हें पकाना कागज पर रखें और उन्हें ठंडा करें। यदि आप एक असाधारण स्पर्श जोड़ना चाहते हैं, तो उन्हें बाइनिया चॉकलेट के फ्लेक्स या टकसाल कैंडी के टुकड़े के साथ छिड़क दें। एक सजावटी धनुष जोड़ें
  • चॉकलेट कवर प्रेट्ज़ेल शीर्षक छवि
    7
    प्रेट्ज़ेल चॉकलेट या कैंडी के साथ कवर किया तरल चॉकलेट में प्रेटज़ल के एक कोने में डुबकी। फिर इसे मिनी एम की तरह सजावट में दोहराएं&सुश्री, रंगीन चीनी की पूंछ, ढीले अखरोट या कैंडी पाउडर एक बड़े गिलास के अंदर प्रेटज़ेल को ऊपर की तरफ से सजाए गए भाग के साथ रखकर पूरे कठोर होने दें। सूखने के बाद, यह सिलोफ़न में लपेटो।
  • विधि 7

    दुकानों में खरीदे गए वस्तुओं को कस्टमाइज़ करें
    स्ट्राबेरी वेफर साबुन नाम वाली छवि
    1
    मूल साबुन सलाखों ग्लिसरीन साबुन का एक खंड खरीदें (ज्यादातर शौक की दुकानों में पाया गया) और उसे क्यूब्स में काट लें। उन्हें एक अच्छा क्रिसमस रिबन में लपेटें और फिर कैंची के साथ रिबन को कर्ल करें। इस तरह यह एक उत्तम उपहार की तरह दिखेगा लेकिन बहुत कम लागत आएगी
  • रॉक कैंडी मैक्रो 981 शीर्षक वाली छवि
    2
    टकसाल के साथ मोमबत्तियाँ एक सफ़ेद सफेद मोमबत्ती और टकसाल कैंडीज खरीदें (गोल या छड़ी) मोमबत्ती के किनारों के आसपास कैंडीज (त्याग) को ठीक करने के लिए एक गर्म गोंद बंदूक या गोंद स्टैम्प (शौक और शिल्प की दुकानों में पाया) का प्रयोग करें आप कम समय में एक खूबसूरत मोमबत्ती तैयार कर लेंगे, यदि आपने तैयार खरीदी तो आपको बहुत खर्च आएगा
  • 3
    अपने उपहार रीसायकल प्राप्त उपहारों का पुन: उपयोग करने में संकोच न करें जो आपने कभी नहीं खोला या छुआ है। यह आपको बहुत समय और धन की बचत करेगा, और आप उन वस्तुओं से भी छुटकारा पायेंगे जिन्हें आप नहीं जानते हैं। यादृच्छिक वस्तुओं को न दें, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप सही व्यक्ति के साथ सही उपहार जोड़ते हैं। जाहिर है, यह कभी बेहतर नहीं है कि आपका उपहार पुनर्नवीनीकरण है।
  • विधि 8

    उपहार टोकरी
    1
    तुम marshmallows खरीदने या उन्हें खुद कर सकते हैं घर पर उन्हें बनाने के लिए कई व्यंजन ऑनलाइन हैं एक टोकरी पाएं जो बहुत अधिक खर्च नहीं करती है और इसे रंगीन टिशू पेपर या क्रिसमस से युक्त चाय के तौलिये के साथ सजाते हैं। आप कुछ पाउडर चॉकलेट, एक कप या एक डीवीडी जोड़ सकते हैं बास्केट को सिलोफ़न की एक शीट में रखो और टोकरी के चारों ओर सिलोफ़न को लपेटने के लिए हेयर ड्रायर के साथ गर्मी।
  • प्यार करने वाली माताओं के दिन उपहार टोकरी माताओं दिनगेट्सबास्केट्स नामक छवि
    2
    आप उदाहरण के लिए उपयोगी वस्तुओं के साथ एक उपहार टोकरी बना सकते हैं, उदाहरण के लिए, जिन लोगों ने अभी शादी की है, उन विश्वविद्यालयों के लिए, या जो अभी घर चले गए हैं कुछ उदाहरण: छूट के लिए स्नान के नमक या साबुन, जो कि अभी घर चले गए हैं उनके लिए छोटे रसोई के बर्तन आदि। विभिन्न रंगों के ऑब्जेक्ट का उपयोग करें, जब तक आप निश्चित रूप से उपहार के प्राप्तकर्ता के पसंदीदा रंग के साथ नहीं जानते।
  • छवि शीर्षक थियेटर
    3
    सिनेमा। पॉपकॉर्न और कैंडी का एक बॉक्स खरीदें और उस व्यक्ति के लिए मूवी टिकट या पसंदीदा फिल्म वाउचर शामिल करें जिसे आप ध्यान रखते हैं। अंतिम क्षण में एक आदर्श उपहार
  • मेरा कप चाय शीर्षक वाली छवि
    4
    सुंदर कपड़ों के साथ चाय कप और सॉस यह उन कपों से छुटकारा पाने का शानदार तरीका है, जिनका आप कभी उपयोग नहीं करते हैं। शायद आपके पास अपने साइडबोर्ड के तल पर कुछ छिपा हुआ है, या आप अपने क्षेत्र में प्राचीन वस्तुओं की दुकानों या स्टालों पर जाने का प्रयास कर सकते हैं। अलग-अलग प्रकार के चाय बैग जोड़ें, एक एकल पाउच में या विभिन्न प्रकार के चॉकलेट पाउडर पैकेट दें। सिलोफ़न के साथ लपेटें और इसे क्रिसमस धनुष के साथ बंद करें (टिप: टेप के टुकड़े के साथ तश्तरी करने के लिए कॉफी कप को सुरक्षित करें ताकि वह आगे बढ़ने में नाकाम रहे और रास्ते पर तोड़ न जाए।
  • टिप्स

    • आगे की योजना बनाएं पारिवारिक समारोहों के दौरान फोटो लें
    • अपने फोटो एलबम में अपने मित्र / दोस्त की तस्वीर खोजें: एक डिजिटल प्रतिलिपि बनाएं या एक तस्वीर की एक फोटोकॉपी बनाएं जो आपको एक बच्चा और एक हालिया एक होने पर एक साथ चित्रित करती है। दो फोटो को एक डबल फ्रेम में एक साथ दो।
    • माता-पिता और दादा दादी एक सुंदर सेटिंग में आपके फोटोग्राफी की सराहना करेंगे। आप इन्हें दुकानों में सस्ते में मिल सकते हैं `सभी एक यूरो` या ऑनलाइन के लिए
    • तस्वीरों को मुद्रित करने से पहले फ़्रेम खरीदकर आप पैसा बचा लेंगे और आप अपने आप को गलत आकार के फ्रेम के साथ खोजने का जोखिम नहीं उठाएंगे।
    • महंगी शर्ट खरीदने के लायक नहीं है
    • टेक्नोबोबिक के लिए आप नाम और पता के साथ लेबल बना सकते हैं या निजीकृत फ़ोटो वाले कैलेंडर को प्रिंट कर सकते हैं।
    • यदि आप कुछ विशेष पकाना कर सकते हैं, तो आप इसे एक कंटेनर में डाल सकते हैं और विवरण के साथ नुस्खा शामिल कर सकते हैं कि यह कैसे किया जाता है। यदि आप एक सॉस या कुछ मसालेदार बनाते हैं, तो इसे बोतल में डाल दें और इसमें एक नोट शामिल करें कि आप कैसे सेवा या उपयोग कर सकते हैं
    • अपने दोस्तों को पसंदीदा शो याद करने के लिए एक आदर्श वाक्य या वाक्यांश के साथ एक निजीकृत टी-शर्ट बनाएं। कुछ प्रिंटर के लिए कुछ फैब्रिक स्थानान्तरण उपलब्ध हैं
    • हॉस्बी मैगज़ीन जैसे कि कासा क्रिएटिवा में हमेशा उपयोगी होते हैं, खासकर नवंबर और दिसंबर के संस्करणों में हस्तनिर्मित उपहार बनाने के लिए।
    • सिलोफ़न रोलिंग पेपर्स या शीट्स के समान रोल-स्टॉइडरी स्टेशनरी पर खरीदा जा सकता है। एक के लिए देखो जो गर्मी से अवगत कराया जाता है

    चेतावनी

    • उस उपहार को दोबारा रीसायकल न करें जो इसे आपको पहले दे दिया! यदि आइटम आपके लिए खोला गया, त्याग दिया गया, इस्तेमाल किया या अनुकूलित किया गया है, तो यह अच्छा नहीं है।
    • सही खाते करो! यदि आपको अपनी आवश्यकताओं की खरीद के लिए 20 यूरो का खर्च आता है, तो आप पहले से कम महंगा बनाते हुए एक उपहार खरीदना चाहेंगे। आपके पास पहले से मौजूद वस्तुओं का उपयोग करने का प्रयास करें और एक ऐसी तकनीक का उपयोग करें जो पहले से ही परिचित है। अंतिम क्षण में कुछ नया प्रयास करने और सीखने का सबसे अच्छा समय नहीं हो सकता है। हालांकि, बिक्री के लिए सस्ते उपहार हैं जो आप सुंदर पैकेज बनाकर सजा सकते हैं और वे हस्तनिर्मित दिखेंगे।
    • सुनिश्चित करें कि ये प्रोजेक्ट उन लोगों के व्यक्तित्व और स्वाद के अनुकूल हैं जो उपहार प्राप्त करते हैं।
    • यदि आप शर्ट देने के बारे में सोचते हैं, तो सही आकार खरीदने के लिए याद रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com