एक नई बेबी के साथ घर कैसे साफ रखें

अब जब आपके पास एक बच्चा है, तो आपका घर, जिसे पहले आदेश दिया गया था, आपदा का क्षेत्र बन गया है। आप एक सेवा वाली महिला का किराया कर सकते हैं या अपनी सास पर भरोसा कर सकते हैं, लेकिन एक कारण या किसी अन्य के लिए, यह विकल्प आपके लिए अच्छा नहीं है।

सबसे पहले, अपने और अपने पति को स्मरण करें कि आपके घर की वर्तमान परिस्थितियां इस तथ्य पर निर्भर करती हैं कि आपके पास देखभाल करने के लिए बहुत अधिक महत्वपूर्ण मामला हैं।

सफाई और मलाई कल तक इंतजार कर सकते हैं,
क्योंकि बच्चे बड़े होते हैं, मैं दर्द से सीखा था।
तो शांत हो जाओ, शांत हो जाओ धूल, सो जाओ
मैं अपने बच्चे को तंग कर रहा हूँ, और बच्चे इंतजार नहीं करते।
(रुथ हल्बर्ट हैमिल्टन)

जब चीजें वास्तव में हाथ से बाहर निकलने लगती हैं, तो यहां कुछ ऐसे विचार हैं जो आपकी नौकरी करने में आपकी मदद कर सकते हैं।

कदम

एक नई बेबी के साथ अपने घर को साफ रखें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
व्यवस्थित रहें (यह सही होगा यदि मैं बच्चे को जन्म देने या अपनाने से पहले उस पर काम करता था!) ​​आपके पास गंदे हुए वस्तुओं के कारण अतिरिक्त गंदगी और गड़बड़ी को ठीक करने के लिए ज्यादा समय नहीं है। सब कुछ के लिए एक स्थान खोजें हर परिवार के सदस्य अपनी खुद की चीजों को व्यवस्थित करें
  • एक नई बेबी के साथ अपने घर को साफ रखें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    प्राथमिकताओं को सेट करें पहले स्थान पर बच्चे की स्वास्थ्य और सुरक्षा है, दूसरे पर आपकी विवेक और आपकी कल्याण, तीसरे घर के आवश्यक कार्यों पर, भोजन कैसे तैयार किया जाता है और हमेशा टॉयलेट पेपर होता है, और अंत में यह सब बहुत कम है महत्वपूर्ण।
  • एक नई बेबी के साथ अपने घर को साफ रखने वाला शीर्षक चित्र 3
    3
    अपने कार्यों का समूह बनाएं हर रविवार को दो लोड धोने के बजाय पूरे रविवार की शाम को कपड़े धोने के लिए खर्च करना अधिक प्रभावी हो सकता है या एक लॉन्ड्रेलेट पर जाएं और एक ही बार में सभी कपड़े धो लें।
  • एक नई बेबी के साथ अपने घर को साफ रखें शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    हर बार जब आप बिस्तर से निकलते हैं, तो कुछ दूर रखें। यहां तक ​​कि अगर यह एक नगण्य मात्रा की तरह लगता है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि चीजें उनके स्थान पर वापस आ रही हैं, इससे बड़ा अंतर हो सकता है।
  • एक नई बेबी के साथ अपने घर को साफ रखें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    एक ही समय में अधिक काम करें। जब आप फोन पर बात कर रहे हैं, तो डिशवॉशर खाली करें या रसोईघर के कामकाज को साफ करें टेलीविज़न को देखते हुए, आप कपड़े धोने और ब्रोकोली काट कर सकते हैं या विज्ञापन ब्रेक के दौरान वैक्यूम कर सकते हैं।
  • समय की लंबी अवधि के लिए पकवान या बर्तन धोने पर बच्चे को एक सीट में डाल दिया जाता है और रसोई घर में कहीं न कहीं खतरे से बाहर होता है, उदाहरण के लिए कोने में। यह उसे आपको (और इसके विपरीत) देखने और उसे आराम देता है, क्योंकि वह जानता है कि आप अभी भी उसके करीब हैं।
  • एक नई बेबी के साथ अपने घर को साफ रखें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6
    सिस्टम का लाभ उठाओ जिससे आप समय बचा सकते हैं। दूर-दूर भोजन ले लो अपने आप को सब कुछ करने की कोशिश करने के बजाय, होमोजीनाइज्ड खरीदें जब आप मेहमान हैं, प्लास्टिक के व्यंजन का उपयोग करें।
  • एक नई बेबी के साथ अपने घर को साफ रखें शीर्षक वाला चित्र 7



    7
    जब यह संभव है, यह सरल होता है उदाहरण के लिए, उन कपड़े न खरीदें जिन्हें इमरेट की आवश्यकता है
  • एक नई बेबी के साथ अपने घर को साफ रखने वाला शीर्षक चित्र 8
    8
    सहायता प्राप्त करें एक दोस्त या बेबीसिट के रिश्तेदार से पूछो, ताकि आप सफाई कर सकें यहां तक ​​कि एक घंटा सेवा भी कर सकता है।
  • एक नई बेबी के साथ अपने घर को साफ रखने वाला शीर्षक चित्र 9
    9
    अपने साथ बच्चे को ले जाने के लिए, एक बेबी वाहक बेल्ट या शिशु वाहक का उपयोग करें। अपने बच्चे को अपने हाथ में ले जाने से आपके हाथ मुक्त हो जाते हैं और आपको न केवल शुरू करने की अनुमति मिलती है, लेकिन यहां तक ​​कि (अविश्वसनीय!) नौकरी खत्म करने के लिए आपके बच्चे को सिर्फ कंपनी की आवश्यकता हो सकती है, और जब तक वह आपके पास है, जब तक आप कपड़े धोने, कपड़े धोने या फर्श को साफ कर रहे हैं तब तक अच्छा लगेगा।
  • एक नई बेबी के साथ अपने घर को साफ रखने वाला शीर्षक चित्र 10
    10
    अपने बच्चे को होमवर्क में शामिल करें गर्म, साफ कपड़े वाले बच्चे को कवर करें, जब आप तौलिये को गुना करते हैं, कोक को लगाते हैं, ड्रिस्टिंग करते समय उसके साथ नृत्य करें, मटर को विगलन करते समय उसे माइक्रोवेव टर्नटेबल पर नजर डालें। डिशवॉशर खाली कर देते समय, इसे खेलने के लिए एक प्लास्टिक प्लेट दें
  • एक नई बेबी के साथ अपने घर को साफ रखने वाला शीर्षक चित्र 11
    11
    अपने बच्चे को सोने के लिए भेजने से पहले तुरन्त वैक्यूम: वैक्यूम क्लीनर का हम इसे मधुरता से सो सकते हैं। यह एक ही बार में दो समस्याएं हल करता है!
  • एक नई बेबी के साथ अपने घर को साफ रखने वाला शीर्षक चित्र 12
    12
    यथार्थवादी रहें एर्मा बॉम्बेक ने कहा: "घर की सफाई करते समय बच्चों को बढ़ रहा है जैसे कि बर्फबारी बंद हो जाने से पहले फुटपाथ को ढंकते हुए"। आपके पास एक पवित्र घर नहीं होगा, लेकिन आप सभ्य स्थिति में एक हो सकते हैं। आगंतुकों को देखने के लिए आते हैं बच्चा और वह थोड़ा गड़बड़ की परवाह नहीं करता है कुछ समय के लिए, अपने मानसिक स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए स्वच्छता के एक उचित स्तर के साथ संतुष्ट रहें, और गंदगी से शर्मिंदा न हों ... आखिरकार, आपके पास दुनिया में सबसे अच्छे बहाने हैं!
  • टिप्स

    • गैर-विषैली सफाई उत्पादों की तलाश करें, जो तेजी से उपलब्ध हैं और आसानी से घर पर तैयार किए जा सकते हैं। वे बच्चों की उपस्थिति में और अक्सर अधिक आक्रामक लोगों के लिए उतने ही अच्छे के रूप में उपयोग करने के लिए सुरक्षित हैं।
    • बच्चे के वजन और विकास के आधार पर, और आपके वरीयताओं के आधार पर, कई शिशु वाहक आप अपने बच्चे को पीछे या सामने ले जाने के लिए उपयोग कर सकते हैं। दूसरे हाथ या शिपिंग आइटम, या ईबे के लिए दुकानों की जांच करें

    चेतावनी

    • बच्चे को पकड़कर या बच्चे के वाहक का उपयोग करते हुए कभी पकाना नहीं स्कॉल्डिंग का एक उच्च जोखिम है चाय, कॉफी, सूप या दलिया जैसे गर्म तरल पदार्थों पर भी ध्यान दें। इसके अलावा, अपने बाहों में एक बच्चा रखने के दौरान कभी भी एक गर्म पैरों को पकड़ नहीं लेना: यह आपकी तरफ झुकना और अपना संतुलन खो सकता है
    • ऐसे सफाई वाले रसायनों का उपयोग न करें जो आक्रामक हो, जैसे ब्लीच या अमोनिया, जबकि बच्चा आस-पास है बाद में साफ करें या कम विषैले उत्पादों का उपयोग करें (जो अभी भी एक अच्छा विचार है)। यदि आप रेड या किसी अन्य कीटनाशक स्प्रे का उपयोग करने की योजना बनाते हैं, तो बच्चे को दूसरे कमरे में रखें और शेष दिन के दौरान क्षेत्र से दूर रहें। स्प्रे की exhalations कुछ घंटों के लिए पिछले कर सकते हैं।
    • यह सुनिश्चित करें कि आपके बच्चे को अपने बच्चे के वाहक पर अपनी पीठ पर रखने से पहले उसके गर्दन का अच्छा नियंत्रण हो। सुनिश्चित करें कि आप इसे और आपके बच्चे की सुरक्षा के लिए सही तरीके से उपयोग करते हैं।
    • अपने बच्चे को सही ढंग से बढ़ाने और ले जाने के लिए ध्यान रखना। जब आप किसी अन्य नौकरी करते हैं तो बच्चे को संतुलित करके अपनी पीठ को चोट पहुंचाई जा सकती है। अगर आप नौकरी करने में असमर्थ हैं, तब तक एक सुरक्षित बॉक्स में बच्चे को जरूरी तक रखें।
    • https://cpsc.gov/cpscpub/prerel/prhtml10/10165.html
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com