कैसे रजाई साफ करने के लिए

अपने बेडरूम को साफ, स्वच्छ और ताजा रखना बहुत महत्वपूर्ण है। बहुत से लोग इन चीजों को सफाई शीट, तकिया, बिस्तर फ्रेम और अलमारी को फेंकने या फर्श खाली करने के साथ जोड़ते हैं। डूवेट्स, हालांकि, बहुत धूल और गंदगी इकट्ठा करते हैं और उन्हें समान ध्यान के साथ इलाज किया जाना चाहिए। अपनी रजाई नियमित रूप से सफाई करके, आपको न केवल एक स्वस्थ वातावरण होगा, बल्कि आप अपनी दीर्घ आयु और अन्य बिस्तर सामानों को बहुत बढ़ा देंगे। इस आपरेशन पर कई विवरण आपकी रजाई के कपड़े पर निर्भर हैं, इसलिए लेबल पढ़ें और इन चरणों का पालन करें।

कदम

स्वच्छ कमर्शरस स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
यह पता लगाने की कोशिश करें कि आपकी रजाई को साफ करने की आवश्यकता है इस बिंदु पर विभिन्न सिद्धांत हैं: कुछ लोग मानते हैं कि हर 5 साल में एक बार धोया जाना चाहिए "अतीत" नियमित रूप से वैक्यूम क्लीनर के साथ, यह इसलिए कि धुलाई कपड़े को नष्ट कर सकता है अन्य विशेषज्ञों का दावा है कि यह मानव त्वचा का फैटी तेल है, और नहीं washes, जो रजाई लूट। औसतन हर 3 साल में उन्हें धोने की सिफारिश की जाती है। चाहे आप अपनी रजाई नियमित रूप से या नहीं धोना चाहते हैं, यह बात ध्यान देना याद रखना है
  • क्लीन कमर्शर स्टेप 2 नामक छवि
    2
    उन्हें सिलाई करके किसी भी छेद को सुधारें और यदि कोई हो, तो दाग का इलाज करता है। रजाई धोने से पहले, जांच करें कि उसके पास कोई खुलने या उद्घाटन नहीं है। आमतौर पर छोटे नुकसान होते हैं जो बड़ी समस्याओं के बिना सुई और धागा के साथ समायोजित किया जा सकता है। यहां तक ​​कि अगर यह ऑपरेशन एक लंबा समय लग सकता है, तो आप छेद हो रही फाड़ से बचना होगा। यदि दाग होते हैं, इलाज के लिए क्षेत्र में हल्के डिटर्जेंट लागू करें। ब्लीच या कुछ भी न प्रयोग करें: पानी और बेकिंग सोडा या साधारण स्पार्कलिंग पानी ठीक होगा।
  • स्वच्छ कमर्शरस स्टेप 3 नामक छवि



    3
    अपनी वॉशिंग मशीन का सबसे नाजुक कार्यक्रम चुनें डिटर्जेंट जोड़ें और इसे थोड़ा भरें। जब तक वाशिंग मशीन अपने अंदर घूमना नहीं डालता, तब तक प्रतीक्षा करें। पैडिंग समान रूप से वितरित रखने के लिए, कपड़े धोने की मशीन (और संभवत: यहां तक ​​कि ड्रायर) में साफ सफेद स्नीकर्स के एक जोड़े को जोड़ने का प्रयास करें।
  • स्वच्छ कमर्शरस स्टेप 4 नामक छवि
    4
    ड्रायर में डुबकी (यदि आवश्यक हो) को ले जाएं, जूते के साथ और इसे न्यूनतम पर मुड़ें। हर आधे घंटे के ड्रायर की जाँच करें, रजाई खींचें और इसे निचोड़ लें, क्योंकि यह पैडिंग है जो गर्मी को रखता है।
  • स्वच्छ कमर्शरस स्टेप 5 नामक छवि
    5
    Duvet फैलाने से पूरी तरह सुखाने दाग या अन्य से बचने के लिए, इसे फैलाने के लिए तार (वायरल) में या बाहर फैलाना (इसे 3 घंटे से अधिक समय लग सकता है), पकड़ और जितना संभव हो उतना इसे छिड़कना जारी रखें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com