कटलेट के लिए वसा पौधों का प्रचार कैसे करें

अधिकांश शर्कराएं कटाव्यों द्वारा बहुत आसानी से प्रचारित की जा सकती हैं। यह आलेख आपको सुकुलुओं के अपने संग्रह को गुणा करने और उन्हें बहुत सारे बनने के लिए शुरू करने के लिए मूल बातें देगा।

कदम

प्रस्पेक्ट रेसक्लांट प्लांट कटिगनेस चरण 1 के शीर्षक वाली छवि
1
रोके जाने के लिए तैयार एक स्वस्थ वसा पौधे चुनें। जेड संयंत्र, विशेष रूप से, बहुत ही प्रतिरोधी वसा वाले पौधे हैं, जिन्हें कटाव्यों द्वारा प्रचारित करने में कोई समस्या नहीं होगी।
  • प्रस्पेक्ट रेसक्लांट प्लांट कटिगनेस चरण 2 नामक छवि
    2
    एक शाखा का एक टुकड़ा कट करें (पत्तियों के साथ या बिना) सुनिश्चित करें कि ताजा कटौती कम से कम 5 सेमी लंबा है वैकल्पिक रूप से, आप अपने संयंत्र से पत्ते काट कर सकते हैं
  • प्रॉपैगेट सस्कुलेंट प्लांट कटिगनेस चरण 3 नामक छवि
    3
    1-2 दिनों के लिए थोड़ा सा छायादार और हल्के क्षेत्र में अपना काटने रखें इस तरह, काटने का अंतिम भाग कठोर हो जाएगा, जो सड़ांध से काटने को रोकने के लिए आवश्यक है।
  • प्रॉपैगेट सस्कुलेंट प्लांट कटिगनेस चरण 4 नामक छवि
    4



    अपने काटना लगाने के लिए उचित आकार के फूलदान का चयन करें वसा पौधों में बर्तन बेहतर नहीं होते हैं, उनमें से बहुत बड़ी नहीं है। लगभग 5 सेमी अंतरिक्ष के लिए वृद्धि की अनुमति देने वाले वाइस ठीक हो जाएंगे।
  • प्रॉपैगेट सस्कुलेंट प्लांट कटिगेंशन शीर्षक चरण 5
    5
    वैकल्पिक रूप से, आप जड़ों की वृद्धि हार्मोन के साथ काटने के अंतिम भाग को छिड़क सकते हैं। इस तरह जड़ें तेजी से विकसित हो जाएंगी।
  • प्रजनन सस्पकेंट प्लांट कटिगनों चरण 6
    6
    कम से कम 2.5 सेमी भूमिगत काटने का संयंत्र। एक अच्छी तरह से फ़िल्टर्ड मिट्टी का उपयोग करना सुनिश्चित करें, क्योंकि रसीला पौधों को मिट्टी के साथ बेहतर रहना है जो बहुत गीली नहीं है।
  • प्रेजगेट सिकुल्केंट प्लांट कटिगनेस चरण 7 नामक छवि
    7
    अपने संयंत्र को पानी दें सुनिश्चित करें कि इसे समान रूप से पानी दें ताकि बर्तन में मिट्टी सिक्त हो जाए। मिट्टी की नमी का परीक्षण करने के लिए आप एक हेग्राममीटर या यहां तक ​​कि सिर्फ अपनी उंगलियों का उपयोग कर सकते हैं
  • प्रस्पेक्ट रेसक्लांट प्लांट कटिगनेस चरण 8 नामक छवि
    8
    एक महीने के भीतर या तो आप अपने काटने बढ़ने देखना शुरू कर देंगे। समय के पारित होने के बाद, काटने एक सामान्य पौधे के रूप में उतना ही बढ़ेगा, जैसे माँ पौधे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com