एक विंडो इन्सुलेशन फिल्म कैसे स्थापित करें

इन्सुलेट विंडो फिल्म को स्थापित करके हीटिंग और कूलिंग पर ऊर्जा और पैसा कैसे बचा सकता है

कदम

इन्सुलेशन विंडो इन्सुलेशन फिल्म शीर्षक से छवि 1. पीजीएन
1
खिड़कियों के लिए इन्सुलेशन फिल्म की खोज करें खिड़कियों के लिए इंसुलेटिंग फिल्म जिनमें से इस लेख के बारे में है, और कहा कि घरेलू सामान की दुकानों के अधिकांश में, एक छोटा फिल्म खिड़की के फ्रेम के अंदर लागू किया जाता है एक भीतरी ट्यूब कि ब्लॉक बनाने के लिए है हवा की धाराएं और एक खिड़की के माध्यम से आंतरिक वायु द्रव्यमान के संवहन को बाधित करती है जो बहुत ठंडा (या बहुत गर्म) है खिड़की टुकड़े टुकड़े फिल्मों जो कार खिड़की रंगों की तरह गिलास को सीधे देते हैं, छाया, अलग और मजबूत करने के लिए बहुत अलग हैं।
  • इन्सुलेशन विंडो इन्सुलेशन फिल्म चरण 2.पीएनजी शीर्षक वाली छवि
    2
    अलग करने के लिए खिड़कियां चुनें आप फिल्म को हटाने के बिना खिड़की को खोलने में सक्षम नहीं होंगे, इसलिए गैर-पृथक रसोई के पास कम से कम एक खिड़की को छोड़ दें, अगर आपको जला खाना खाने के बाद हवा की जरूरत हो। यह सलाह दी जाती है कि घरों के विपरीत छोर पर अलग नहीं होने वाली खिड़कियों को छोड़ दें ताकि मौसम अच्छा हो, जब आप हर सर्दियों को फिर से अलग नहीं करना चाहते हैं। इन्सुलेशन लागू होने के बाद आप विंडो शटर तक नहीं पहुंच पाएंगे, और खिड़की के कवरेज की कमी से बहुत अधिक गर्मी में प्रवेश या बाहर निकलने की इजाजत होगी, इसलिए इन्सुलेशन लागू नहीं होता जहां शटर शामिल है, सिवाय रात के दौरान खिड़की को अंधेरे करने के लिए इसके पर्दे नहीं होते हैं या आप चाहते हैं कि शटर को स्थायी रूप से बंद किया जाए या लगभग पूरी तरह से बंद हो जाए (उदाहरण के लिए, खिड़की के सीधे सीधे देखने के बिना कोण पर प्रकाश बनाने के लिए)। एक खिड़की जो कुछ तरीके से इस्तेमाल की जानी चाहिए किसी भी मामले में एक अच्छा उम्मीदवार नहीं है, क्योंकि फिल्म और इसकी टेप बहुत मजबूत नहीं है।
  • इंस्टाल विंडो इन्सुलेशन फिल्म चरण 3. पीजीएन शीर्षक वाली छवि
    3
    खिड़कियां तैयार करें आप जो कुछ भी अलग करना चाहते हैं, उसे एक साथ अलग करने के लिए यह अधिक कुशल है। कम सैश के आसपास मलबे निकालें, खिड़की बंद कर दिया है और लॉकिंग सिस्टम, स्वच्छ खिड़की और फ्रेम और स्वच्छ और अंधेरे वहाँ (एक वैक्यूम क्लीनर अच्छी तरह से काम पाउडर खत्म करने के लिए) कर रहे हैं समायोजित करता है। विंडो और फ्रेम को सूखा दें
  • इन्सुलेशन विंडो इन्सुलेशन फिल्म चरण 4.पीएनजी शीर्षक वाली छवि
    4
    इन्सुलेट फिल्म बॉक्स खोलें और टेप को बाहर निकालें। बॉक्स को खोलने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें, तीखे ऑब्जेक्ट न करें, क्योंकि आप फिल्म को नुकसान पहुंचाते हैं। फिल्म को बाद में छोड़ दें।
  • यदि टेप पर्याप्त नहीं है, तो निर्माता को बताएं कि आपको और अधिक की आवश्यकता है: संभवतः लापता मात्रा को मुफ्त में भेजा जाएगा। डबल-साइड टेप के लंबे रोल, जो पेंट को उंचाने के लिए पर्याप्त कमजोर हैं, अपने आप को ढूंढना मुश्किल है।
  • इंस्टाल विंडो इन्सुलेशन फिल्म चरण 5.पीएनजी शीर्षक वाली छवि
    5
    टेप की चिपचिपापन का परीक्षण करें
  • फ्रेम में रिबन का छोटा टुकड़ा संलग्न करें
  • यदि टेप बहुत आसानी से आता है, तो फ्रेम पर नमी या ग्रीज़ है।
  • बिना किसी अवशेष जैसे शराब या पतले (यूनाइटेड किंगडम में आम) या इथेनॉल (संयुक्त राज्य अमेरिका में आम) जैसे बिना किसी कपड़ा और सॉल्वैंट्स के साथ तेल साफ करें
  • नमी को समाप्त करता है और अवशेषों को लुप्त हो जाने के लिए थोड़ी सी गर्मी का उपयोग करता है। थर्मोस्टेट को कई डिग्री लिफ्ट या खिड़की के मुख्य क्षेत्र में हीटर का उपयोग करें। सुनिश्चित करें कि आपके घर में कोई भी humidifier बंद हो गया है और आप कुछ घंटों के लिए उबला हुआ या गर्म पानी नहीं इस्तेमाल किया है।
  • धातु फ्रेम अधिक कठिन हैं। धातु फ्रेम से नमी निकालना मुश्किल है क्योंकि ठंड धातु नमी को बहुत जल्दी से आकर्षित करती है धातु फ्रेम चिकनी होना चाहिए - किसी भी ढीले रंग या जंग हटा दिया जाना चाहिए। अतिरिक्त फ्लेक्स को छिड़कने के लिए प्लास्टिक की ब्रश का उपयोग करें या फिर रंगना करने के लिए अधिक सतह डालें।
  • इन्सुलेशन विंडो इन्सुलेशन फिल्म चरण 6.पीएनजी शीर्षक वाली छवि
    6
    फ्रेम में रिबन को लागू करें इसे उंचाइयों के सामने और ऊर्ध्वाधर ऊंचाइयों के सामने खिड़की की दहलीज पर रखा जाना चाहिए। इसे ईमानदार के एक राइजर के अंदर रखें, यदि शैली में एक है, तो इसे सीधे रखें और इसे ईमानदार के किनारे से रखें इसे लागू करने से पहले कैंची की एक जोड़ी के साथ सही जगह पर एक छोर को काटें। जब आप एक टुकड़ा खत्म करते हैं, तो कोने में रगड़ें और अगले टुकड़े के साथ ओवरलैप करने के लिए सुरक्षात्मक कागज लगभग एक इंच (कुछ सेंटीमीटर) छील कर दें। अपनी उंगलियों के साथ चिपकने वाला भाग या फ्रेम क्षेत्र को छूने के लिए सावधान रहें, क्योंकि यह खाई की एक परत बनाता है जो चिपकने को कम करता है
  • इन्सुलेशन खिड़की इन्सुलेशन फिल्म शीर्षक से छवि 7.jpg चरण
    7
    लगातार दबाव का उपयोग करके टेप को खींचें कुछ कागज़ के तौलिये का प्रयोग करें
  • इंस्टाल विंडो इन्सुलेशन फिल्म चरण 8.पीएनजी शीर्षक वाली छवि
    8
    ऊपरी छोर में ऊपर के टुकड़े से और प्रत्येक पक्ष से लगभग 30 सेमी की सुरक्षा को निकालें।
  • इन्सुलेशन विंडो इन्सुलेशन फिल्म चरण 9.पीएनजी शीर्षक वाली छवि
    9
    फिल्म को खोलें फिल्म पतली है और मुश्किल वस्तुओं के साथ आसानी से क्षतिग्रस्त है। इसमें स्थैतिक शुल्क भी हैं, इसलिए इसे गंदगी और धूल से दूर रखें, और विशेष रूप से मंजिल से। यदि पैकेज में कई फिल्मों की चादरें होती हैं, तो एक समय में केवल एक को खोलें- अगर इसमें एक बड़ी चादर है, तो इसे कैसे रखें और कचरे को कम करने के लिए इसे कैसे काटें।
  • इन्सुलेशन विंडो इन्सुलेशन फिल्म चरण 10. पीएनजी शीर्षक वाली छवि



    10
    इस बारे में सोचें कि फ़िल्म को खिड़की के अनुकूल बनाना सबसे अच्छा है। यदि आपके पास एक शीट की खिड़की का आकार है, तो यह आसान होना चाहिए, लेकिन अगर आपके पास बहुत अधिक खिड़कियां हैं, तो आपको पहले उपाय करना होगा। इसमें पर्याप्त आकार हो सकता है, इसलिए आपको संकीर्ण मार्जिन छोड़ना होगा, या आपको अपनी ज़रूरत की लंबाई प्राप्त करने के लिए फिल्म को बंटाने की आवश्यकता हो सकती है। शीटों को दो तरफा चिपकने वाली टेप के साथ, या थोड़ा ढीले और पारदर्शी पार्सल टेप (जो संभवतः पेंट उठा सकते हैं) के साथ भी बांधा हो सकता है। ये सुधार हमेशा की तरह नीचे की ओर ऊपर से फिल्म लागू करने के बाद ऊपर की तरफ है, बजाय नीचे स्थित आधार से फिल्म लागू करने के बाद और अधिक आसानी से खिड़की के ऊपरी भाग में नकाबपोश सही नहीं कर रहे हैं। अगर आपके पास कागज की एक बड़ी शीट है, या यदि आप अन्य खिड़कियों को अलग करने के बाद भी इसका एक हिस्सा बना रहे हैं, तो आप इसे अधिक कुशलतापूर्वक इस्तेमाल कर सकते हैं "चौड़ाई में"बजाय में "ऊंचाई"।
  • इन्सुलेशन विंडो इन्सुलेशन फिल्म शीर्षक वाली छवि चरण 11.jpg
    11
    खिड़की की पूरी चौड़ाई के साथ फिल्म का पहला 30 सेमी लें। बाकी की फिल्म को लपेटा। स्थिर आरोपों के कारण फिल्म मजबूती से घाव हो रही है और इसे अलग करना मुश्किल हो सकता है। आप आसानी से अलग नहीं है, अंगूठे और उंगलियों गीला और फिल्म के किनारे धीरे जब तक यह अलग किया जाता है (इस समय का एक सा `लग सकता है की मालिश, और आप देखेंगे यह जब तक घर्षण बढ़ जाती है फिल्म को अलग करती है कि )। लपेटा हुआ किनारा पहचानने योग्य है क्योंकि यह थोड़ी सफ़ेद है, जबकि फिल्म सपाट है। इसे लागू करने से पहले फिल्म को उजागर न करें, क्योंकि गिलास के सामने आने वाली आंतरिक सतहें तुरंत धूल को आकर्षित करने लगेंगी। फिल्म के शीर्ष किनारे को टेप में संलग्न करें, इसे केंद्रित करें ताकि प्रत्येक तरफ एक छोटा किनारा हो।
  • इन्सुलेशन विंडो इन्सुलेशन फिल्म का शीर्षक वाला इमेज। स्टेप 12.jpg
    12
    यदि फिल्म पैक धूल भरी है, तो कमरे के सामने, धूल सतहों को बाहर रखें, ताकि उन्हें समस्याओं के बिना साफ किया जा सके। ऐसा करने के लिए, फ्रेम के शीर्ष पर इन्सुलेट फिल्म पेश करें, जिसमें खिड़की की तरफ आ रही है।
  • इन्सुलेशन विंडो इन्सुलेशन फिल्म नामक छवि शीर्षक 13.jpg
    13
    फिल्म को संलग्न करते हुए विंडो नीचे काम करें। एक समय में लगभग 15 सेंटीमीटर फिल्म रोल करें, सुरक्षात्मक टेप को दूर करें (या इसे एक बार में खींचें) और फिल्म को टेप में संलग्न करें। पक्षों को थोड़ा तनावपूर्ण रखें और दोनों पक्षों से आगे बढ़ें। दरारें ठीक हैं: उन्हें बाद में हटा दिया जाएगा
  • छवि खिड़की इन्सुलेशन फिल्म शीर्षक शीर्षक से छवि कदम 14.jpg
    14
    दूसरी ओर टेप से फिल्म को दूर रखने से निचले रिबन से सुरक्षा के पिछले कुछ सेंटीमीटर निकालें फिल्म के निचले स्तर को ठीक करें फिल्म को न खींचें - बल्कि, यह सुनिश्चित करने के लिए थोड़ा सा करें कि यह टेप की चौड़ाई के पार कोनों सहित, यह एक सामान्य कमजोर बिंदु है क्योंकि तनाव को सीढ़ी पर चिपकने वाला टेप से फिल्म को सीधे ऊपर उठाने की बजाए लिफ्ट करना पड़ता है, जैसा कि दूसरे ऊंचाइयों पर टेप के साथ होता है।
  • अगर टेप बाद में कम ईमानदार से अलग हो जाते हैं, तो समस्या को संकुचन के लिए पारदर्शी टेप से हल किया जा सकता है (जो बिल्कुल सही नहीं दिखता है और रंग उठा सकता है)।
  • इंस्टाल विंडो इन्सुलेशन फिल्म नामक छवि शीर्षक 15.jpg
    15
    टेप पर सभी पक्षों से ध्यान से फिल्म को साफ करें कठिन वस्तुओं का उपयोग न करें एक साफ कपड़े ठीक होना चाहिए।
  • छवि खिड़की इन्सुलेशन फिल्म शीर्षक शीर्षक छवि 16
    16
    एक स्नैप कटर के साथ अतिरिक्त फिल्म काटें। बिंदु है जहां आप इसे खिड़की करने के लिए खड़ा है और टेप को रखने के लिए काट रहे हैं, और, समानांतर कटर ले रहे हैं और खिड़की के केंद्र से दूर का सामना करना पड़ पर बहुत धीरे फिल्म खींचो, अतिरिक्त फिल्म कम (इस को हटा कटौती टेप के किनारे से एक सेंटीमीटर से टेप के पास खिड़की के फ्रेम को परिमार्जन करने की आवश्यकता) कई छेदों को बनाने की बजाए आप जितनी कटौती की गई फिल्म को लगातार हटा दें। देखभाल की जानी चाहिए क्योंकि फिल्म को टेप लाइन के माध्यम से फाड़ दिया जा सकता है जब आप गर्मी को लागू करते हैं और आप नोटिस नहीं करेंगे तो फिल्म का छोटा अतिरिक्त आगे हटना होगा।
  • खिड़की से गिरने और कटर का विस्तार करने के लिए बहुत सावधान रहें, इसे पकड़कर रखें ताकि दुर्घटना की स्थिति में बुरी तरह से कटौती करने की संभावना न हो।
  • छवि खिड़की इन्सुलेशन फिल्म शीर्षक शीर्षक से छवि चरण 17.jpg
    17
    फिल्म को हटना, रिपल्स को नष्ट करने के लिए हेयर ड्रायर का उपयोग करें इसे कुछ इंच दूर रखें - आपको लगता है कि फिल्म को हटना शुरू हो जाएगा करीब यह बेहतर काम नहीं करेगा: यह केवल एयरफ्लो को कम करेगा, संभावित रूप से हेयर ड्रायर को हल्का कर देगा या फिल्म को बर्बाद कर देगा। एक पैटर्न का पालन करें, उदाहरण के लिए, कोने से केंद्र तक बढ़ते सर्पिल। एक जगह में सिकुड़ने से हर तरंगें दूर हो जाएंगी। एक बार में सभी झुर्रियों को निकालने के लिए पर्याप्त क्षेत्र को छोटा करने की कोशिश न करें यह असमान तनाव पैदा करेगा और टेप से फिल्म को अलग कर सकता है।
  • यदि हेयर ड्रायर अपने आप से दूर हो जाता है, तो यह शायद अधिक गरम हो गया है। इसमें एक थर्मल स्विच होना चाहिए जो कम से कम आधे घंटे के लिए ठंडा होने पर रीसेट हो जाएगा।
  • टिप्स

    • यदि संभव हो तो, एक दिन चुनें जब तापमान बहुत कम न हो। इससे फ्रेम को पूरी तरह से सूखना आसान हो जाएगा, क्योंकि संक्षेपण दर कम होगी
    • यदि आप टेप खरीद रहे हैं, तो एक अच्छा कट प्रतिरोध के साथ चुनें, जैसे कि निर्माण टेप स्थानीय दुकानों में सबसे सस्ते टेप स्टेशनरी के लिए बने होते हैं और अच्छे परिणाम नहीं देते हैं।

    चेतावनी

    • कुछ संकोचन को गति देने के लिए कुछ इलेक्ट्रिक प्रशंसक हीटर का उपयोग करते हैं, लेकिन निश्चित रूप से यह अनुशंसित नहीं है क्योंकि यह खतरनाक हो सकता है।
    • फिल्म को फैलाना न करें बस रिबन लाइन को पार करने वाले रिप से बचने पर ध्यान केंद्रित करें

    चीजें जो आप की सेवा करेंगे

    • स्नैप कटर
    • व्युत्पन्न शराब या तारपीन या इथेनॉल
    • खिड़कियों के लिए फिल्म किट को इन्सुलेट करना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com