कैसे एक रसोई को सजाने के लिए

रसोई घर में सबसे महत्वपूर्ण कमरों में से एक है - यह वह जगह है जहां भोजन तैयार किया जाता है और जहां परिवार एक साथ समय बिताने के लिए मिलता है। इस जगह को सजाने के कई तरीके हैं, इसे आमंत्रित करना और गर्म करना ये कैसे आपकी सजाने के लिए कुछ सुझाव हैं!

कदम

विधि 1

छोटे परिवर्तन करें
सजाने के लिए एक रसोई कदम चरण 1 का चित्र
1
आपको जो जरूरत नहीं है उसे फेंक दो। कई अन्य लोगों की तरह, आपके पास हो सकता है "अपराध" जोड़ दिया है करने के लिए बहुत सारे विवरण। रसोई में एक ईमानदार नज़र डालें क्या यह बहुत भरा है? आप आसानी से कुछ ऑब्जेक्ट्स को निकालकर या बस अपनी मेमोरी सिस्टम को फिर से संगठित करके इस समस्या से बच सकते हैं ताकि अतिरिक्त मदों को नजर रख सकें। केवल इस मार्ग को लागू करके, आप एक नई रसोई बना सकते हैं।
  • अगर आपके पास अपने सभी डिवाइस और क्रॉकरी डिस्प्ले पर रखने के लिए कोई विकल्प नहीं है, क्योंकि आपके पास स्थान नहीं है, तो आपको कैबिनेट, ट्रॉली प्राप्त करने या कंटेनरों में निवेश करना होगा जो आंखों से प्रसन्न हैं।
  • सजाने के लिए एक रसोई चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    इसे आरामदेह बनाने के लिए रंगों का उपयोग करें यदि आप अकेले सफेद चुनते हैं, तो आपको एक सर्दी, अस्पताल जैसी रसोईघर होने का जोखिम है। उज्ज्वल और हंसमुख रंग का कुछ संकेत जोड़ें जिससे कि यह गर्म दिखता, जीवित और प्यार करता हो।
  • कुछ रिक्त स्थान में चुना रंग दर्ज करें कुर्सियों पर? शायद रंगीन रोशनी? या काउंटर के एक क्षेत्र में? इसके अलावा, केवल एक का उपयोग करने के दबाव को महसूस न करें: एक ही रंग के अलग-अलग रंग अच्छे से जोड़कर काम करते हैं - इस तरह, आपको सटीक रंगीन स्वर खोजने के लिए मजबूर भी नहीं लगेगा।
  • सजाने के लिए एक रसोई कदम चरण 3 नाम की छवि
    3
    कुछ ताजे फूल जोड़ें। पौधे और फूल किसी भी कमरे को सजाने और सचेत करते हैं और पर्यावरण के लिए आदर्श होते हैं। खिड़की दाढ़ी के लिए एक फूलदान खरीदकर, अपनी रसोई में एक कार्यात्मक सजावट का संयोजन करें, जिसमें आप ताजी जड़ी बूटियां भी लगाएंगे, या रसोई की मेज पर ताजे फूलों का स्थान ले लेंगे क्योंकि वे फीका हो जाते हैं ताकि वे हमेशा नए लगते हों।
  • सुनिश्चित करें कि वे अपने सजावट विषय फिट! एक न्यूनतर और तटस्थ रसोईघर एक सरल लिली या दो से समृद्ध किया जा सकता है, जबकि अधिक जीवंत रसोई कार्नेशन या डेसीज़ के एक गुच्छा के साथ और अधिक जीवंत लगते हैं। कौन से फूल इस माहौल के व्यक्तित्व के लिए एकदम सही हैं?
  • खुशबूदार जड़ी बूटियों उद्योगों द्वारा उत्पादित नहीं कर रहे हैं एक पत्थर के साथ दो पक्षियों को मारने के लिए, अपनी रसोई की दाढ़ी पर फूलदान में खुद को लगाओ! आप अंतरिक्ष को सुशोभित कर सकते हैं और स्वाद अपने बर्तन
  • सजाने के लिए एक रसोई कदम चरण 4 नाम की छवि
    4
    फ्रिज पर मैग्नेट को रीफ्रेश करें यदि आपके पास सोना और रूबी के साथ एक काउंटर सेट करने के लिए एक असीमित बजट नहीं है, तो रसोई में सुशोभित करने का एक अच्छा तरीका है कि फ्रिज को ऊपर उठाना है! कई संभावनाएं हैं: अपने व्यक्तित्व के लिए सबसे विशिष्ट एक चुनें
  • सौंदर्य छोटी चीज़ों में है चुंबकीय अक्षरों का एक पैकेट खरीदें और अपने रूममेट को सूचित करें कि आपने अंतिम कोका लाइट को नशे में लिया है या अपनी पसंदीदा छुट्टियों के फोटो पर कुछ मैग्नेट डालें। संभावनाएं बहुत से हैं
  • सजाने के लिए एक किचन चरण 5 नाम की छवि
    5
    अपने लाभ के लिए कपड़े और पैटर्न का उपयोग करें जब आप अपनी रसोई को एक ही नज़र से देख सकते हैं (क्योंकि यह उबाऊ और सपाट है), यह स्थान एकमात्र और तुच्छ दिख सकता है उस स्थान पर अतिरिक्त स्पर्श देने के लिए जहां आप बनाते हैं, यह विभिन्न सामग्रियों पर भी काम करता है।
  • रूपांकनों और ज्यामितीय के साथ रंगीन कंटेनर, लिनेन और पेंटिंग का उपयोग करें। कुछ वस्तुओं यहां बिखरे हुए हैं और काउंटरों, मेज और अन्य फर्नीचर के उदासीनता के खिलाफ लड़ने के लिए बहुत कुछ करना होगा
  • सजाने के लिए एक रसोई कदम चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    कुछ अनपेक्षित फर्नीचर जोड़ें समय बीत चुका है क्योंकि रसोईघर सिर्फ रसोईघर था। अब, लिविंग रूम भोजन कक्ष बन गया है, रसोई आम क्षेत्र है और भोजन कक्ष कभी-कभी थोड़े से इस्तेमाल किये गए कमरे होते हैं। यद्यपि आपको इस बदलाव को गले लगाने की जरूरत नहीं है, इसे रसोई घर में रहने का प्रयास करें, जिस पर इसे ध्यान में रखते हुए सिर्फ जगह है जहां आप पकवान और व्यंजन धो लें।
  • एक गिलास, एक अलमारी या एक साइडबोर्ड रसोई के नज़ार का विस्तार करने के लिए एक अच्छी शुरुआत हो सकती है। यदि आपके पास फर्नीचर का एक अच्छा टुकड़ा है, तो इसे फोकल बिंदु बनायें और वोला! यहां आपने थीम को तुरन्त चुना है! अपने सजावटी सत्र को समाप्त करने के लिए अलमारियों, एक बेंच या अन्य बहु-उद्देश्य टुकड़े जोड़ें सब के बाद, रसोईघर है आपके और आपको इसे निजीकृत करना होगा।
  • सजाने वाला एक रसोई चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    लिनन को बदलें कमरे को एक एकत्रीय विषय देने का एक तरीका पर्दे, टेबलक्लॉथ और चाय के तौलिये के लिए एक पैटर्न चुनना है, जिससे एक लिपने के समन्वित सेट तैयार किए जा सकते हैं। सिर्फ एक चुनने में ही मुश्किल है!
  • सजाने के लिए एक रसोई कदम 8 नाम का चित्र
    8
    मौसमी सजावट बदलते हैं विशेष दलों के लिए मेज़पोश, पर्दे या व्यंजन बदलकर अपनी रसोई को एक उत्सव का स्पर्श दें। इन लेखों को घुमाने के लिए, जो सभी कमरे के व्यक्तित्व के पूरक के साथ काम करते हैं, मौसम और उनके रंगों और तत्वों के परिवर्तन के साथ।
  • इसमें अतिरिक्त लाभ (यद्यपि छोटे) है: प्रत्येक सीज़न के अंत में, आप एक अच्छा साफ कर सकते हैं। रसोई सबसे गंदे कमरे हैं, और यदि आप चार वार्षिक समीक्षाओं का अनुपालन करते हैं, तो आपके डिवाइस, क्रॉकरी और सनी के रूप में नई रहेगी।
  • विधि 2

    बड़ा परिवर्तन करना
    सजाने के लिए एक रसोई कदम चरण 9 नाम की छवि
    1
    अलमारियों को माउंट करें चूंकि फर्नीचर शायद बहुत ही भरा हुआ है, आपको बचाए रखने के लिए अन्य विधियों की आवश्यकता होगी (जैसे सजावटी अलमारियों) इसके लिए, आपके सामने दो विकल्प हैं:
    • दीवार पर फांसी की अलमारियां यदि आपके पास दीवारें हैं (हाँ, हां!), तो आप किसी भी समस्या के बिना अलमारियों को माउंट कर सकते हैं। यह आंखों को भी बढ़ेगी, इसलिए यदि रसोई छोटा है, तो यह सजावटी तत्व शेष कमरे के छोटे आयामों से विचलित होगा।
    • घन अलमारियों इन तत्वों से आपको बक्से के विभिन्न ढेर में एक दीवार की बारी हो सकती है। वे कलात्मक हैं और व्यावहारिक। एक अतिरिक्त स्पर्श के लिए प्रत्येक बॉक्स (या उनमें से कुछ) को अलग-अलग शेल्फ पेपर के साथ सजाने के लिए आपकी रसोई अभिनव होगी
  • सजाने के लिए एक रसोई कदम 10 नाम का चित्र
    2
    रंग का एक संकेत करने के लिए छड़ी एक रसोईघर को बहुत ज्यादा लोड करने की जरूरत नहीं है, इसलिए सफेद और काले और अन्य तटस्थ रंगों का उपयोग करना आदर्श होगा। फिर भी, एक विशिष्ट रंग संकेत के साथ यह मोनोक्रैमिक और विशेष रूप से देखो। कैसे के बारे में उज्ज्वल पीले या बिजली नीली? अचानक, आंख अब आकार के बारे में चिंता नहीं करेंगे और बड़े टुकड़ों पर तुरंत ध्यान केंद्रित करेंगे।
  • आप इस इशारा को चित्रकारी, डिशक्लेथ और व्यंजन के माध्यम से बना सकते हैं। लेकिन याद रखें: यह एक संकेत है। इस छाया के साथ अतिरंजना आंखों के लिए सुखद नहीं हो सकता है। अगर आप अन्य बातों के अलावा, आप उस प्रभाव को खो देंगे जो आप प्राप्त करना चाहते थे चार या पांच टुकड़ों से अधिक न हो।
  • तीन शब्द: टिंट करता। छत
  • सजाने के लिए एक किचन स्टेप 11 नामक छवि
    3



    सभी फर्नीचर दरवाजों को हटाने की संभावना पर विचार करें। बेशक, इसका मतलब यह होगा कि सभी सामग्री को संगठित करना होगा, लेकिन आप आसानी से अच्छा कंटेनर, अच्छा चश्मा और मूल बक्से के साथ समस्या का समाधान कर सकते हैं। और आपके डेकोरेटर की ओर दिखाने के लिए और अवसर होंगे!
  • विचार सब कुछ सचमुच खोलने के लिए है अधिक खुले फर्नीचर होगा, अधिक स्थान दृष्टि से माना जाएगा। जितना अधिक आप दृश्य देखते हैं, उतना बड़ा कमरा दिखाई देगा।
  • सजाने के लिए एक रसोई कदम 12
    4
    दर्पण का उपयोग करें सिर्फ इसलिए कि आप रसोई में हैं, इसका यह अर्थ नहीं है कि आप जो कुछ भी चाहते हैं वह नहीं कर सकते। और जब से आप शायद पहले से ही जानते हैं कि दर्पणों को स्थान बड़ा बनाते हैं, रसोई में क्यों नहीं डालते? उसे चिल्लाना नहीं है "मैं एक दर्पण हूँ!", लेकिन फर्नीचर के एक टुकड़े के बीच और दूसरी जगह के लिए "वहाँ है लेकिन नहीं" देखने के लिए।
  • दर्पण (फ्रेम के साथ) भी अच्छे ट्रे हो सकते हैं नीचे महसूस करें लागू करें और यहां एक ऐसा-यह-अपने-आप सजावटी तत्व है
  • सजाने के लिए एक रसोई कदम 13 शीर्षक छवि
    5
    दीवारों या फर्नीचर को पेंट करें एक कमरे का रंग इसे गर्म या आराम से प्रकट करने की अनुमति देता है, इसलिए दीवारों या फर्नीचर पर एक नया कोट रंग देकर रसोई को सजाने के लिए। सफेद एक लोकप्रिय विकल्प है, लेकिन यदि आप कुल सफेद पसंद नहीं करते हैं तो आप नीले या पीले रंग की एक हल्की छाया के लिए विकल्प चुन सकते हैं
  • तटस्थ टन की एक किस्म का उपयोग करें हालांकि, सफेद, क्रीम और भूरे रंग का इस्तेमाल करते हुए सुस्त लग सकता है, जब आप विभिन्न रंगों को मिलाते हैं, यह क्लासिक और सरल शैली बनाए रखते हुए गहराई और परिष्कार कहते हैं। यह रंगीन पैमाने के केवल विभिन्न टन का उपयोग करके एक उबाऊ वातावरण को दिलचस्प बना देता है।
  • फोकस जोड़ें टोन एक रंग की तीन दीवारें और रंग का चौथा जो आंख पकड़ता है। यह नजारा भी इसे साकार करने के बिना सीधे चल जाएगा। यदि आपके पास कमरे की एक बड़ी खिड़की या क्षेत्र है जो तुरंत दृश्य को कॉल करता है, तो यह रंग के साथ इसकी आकर्षण बढ़ाता है
  • सजाने के लिए एक रसोई चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    6
    एक छप गार्ड जोड़ें अगर आपको सचमुच दीवारों को सफेद करना है (आपकी इच्छा के खिलाफ या नहीं), तो आप यह महसूस कर सकते हैं कि रसोई में कुछ गायब है। स्प्लैश गार्ड को बढ़ते हुए समस्या के आसपास काम करें, एक सिंक या स्टोव के पीछे स्थित पैनल जो कि बौछार से दीवार को बचाता है यह पैनल आप इसे पसंद कर सकते हैं किसी भी शैली का हो सकता है!
  • जीवंत स्पर्श को जोड़ने के लिए एक ठोस रंग का उपयोग करना आसान है, लेकिन टाइल और उनकी प्रस्तुतियों पर भी विचार करें - वे अन्यथा छोटी दीवार को अतिरिक्त उत्साह जोड़ सकते हैं
  • यदि आपके पास पहले से ही टाइल्स है, तो आप कुछ विशेष स्टिकर खरीद सकते हैं। सेकंड के सवाल में छप गार्ड को जीवंत करने का एक बहुत आसान तरीका
  • सजाने के लिए एक रसोई कदम 15 शीर्षक छवि
    7
    रोशनी के साथ खेलते हैं इस मामले में आपके पास अधिक विकल्प हैं जितना कि आप शायद विश्वास करते हैं। आपकी विद्युत प्रणाली के आधार पर, प्रकाश विभिन्न स्रोतों से आ सकता है। उनमें से हर कोई आपकी रसोई बदल सकता है, इसे कायाकल्प कर सकता है।
  • कुछ डेस्क लैंप रखें, जो काउंटरों के लिए भी अच्छे हैं! किसी भी क्षेत्र में आरामदायक और अप्रत्याशित स्पर्श जोड़ें। यदि आप विशेष रूप से रचनात्मक महसूस करते हैं, तो एक पारदर्शी ग्लास जार के चारों ओर लिपटे क्रिसमस रोशनी की एक पंक्ति के साथ एक दीपक बनाएँ।
  • रोशनी अंदर (और नीचे) अपने फर्नीचर रखो न केवल आप अपने टुकड़ों को उजागर करेंगे (और वे शानदार दिखेंगे), लेकिन इसे मंद रोशनी के साथ रहने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है जब आपको उन्हें चालू करने की आवश्यकता नहीं होती। दूसरे शब्दों में, यह एक रोमांटिक प्रभाव देगा और कार्यात्मक।
  • एक बड़े झूमर खरीदें हालांकि अधिक स्थान नहीं होने के कारण, एक सनकी डिजाइन के साथ झूमर इतना मूल हो सकता है कि वह अपने आप पर सभी ध्यान आकर्षित करता है या अधिक प्रकाश विकल्प के लिए कई छोटे झूमर प्राप्त करें।
  • दीवार कैंडलस्टिक्स का उपयोग करें यदि आपके पास काउंटर पर एक बड़े झूमर या दीपक के लिए स्थान नहीं है, तो एक दीवार कैंडेस्टेस्ट सही विकल्प है। कुछ अविश्वसनीय रूप से जोड़ना आसान होते हैं और बहुत अधिक प्रकाश प्रदान कर सकते हैं, जितना वे अपने आकार के द्वारा न्यायाधीश लगते हैं।
  • सजाने के लिए एक रसोई कदम 16 शीर्षक चित्र
    8
    एक समय में एक आइटम पर फ़ोकस करें। यदि आप एक ही बार में सब कुछ बदलने की कोशिश करते हैं, तो एक रसोईघर सजाने में निराशा हो सकती है। एक सजावट परियोजना निरुपित करें, जैसे कि पेंटिंग या नए व्यंजन खरीदते हैं, और जब तक आप इसे पूरा नहीं कर लेते हैं, कुछ भी नहीं सोचें। बाद में, आप दूसरे को स्विच कर सकते हैं यदि आपको लगता है कि रसोई में फर्नीचर में और बदलाव की जरूरत है
  • इससे आपको पता चल जाएगा कि कब कब खत्म होगा और कब (और कैसे) जारी रहेगा कभी-कभी एक फोकल बिंदु जोड़ने या क्रॉकरी बदलने से आपकी रसोई एक नया रूप दे सकती है, क्योंकि शायद आपको थोड़ा अलग विस्तार की ज़रूरत है। प्राथमिकता वाले चीजों के आधार पर एक सूची बनाएं जिन्हें आप जोड़ना चाहते हैं / बदल सकते हैं और धीरे-धीरे अगर धीरे-धीरे स्क्रॉल करें
  • विधि 3

    एक थीम चुनें
    सजाने को एक किचन चरण 17 नामक छवि
    1
    पूरे रसोईघर के लिए एक शैली का निर्धारण करें। मुख्य तरीका है जिसमें ज्यादातर लोग अपने रसोई घर में प्रस्तुत करने में गलती करते हैं चुनने नहीं एक विषय उनके पास यहां एक दृष्टि है और वहां (या चारों ओर ट्रिनिक्स खरीदते हैं) और एक गड़बड़ी में सब कुछ विलय कर देते हैं। एक विषय स्थापित करें और आप 80% काम पूरा कर लेंगे।
    • यह महत्वपूर्ण है कि रसोई सजावट एकजुट है और कमरे को इकट्ठा करने लगता है। आप कमरे के लिए एक थीम चुनकर यह हासिल कर सकते हैं और तदनुसार फिट होने वाले टुकड़े कुछ फर्नीचर दुकानों में देश, सिद्ध या कला डेको शैली जैसे विषयों पर आधारित रसोई सजावट के पूरे सेट हैं।
  • सजाने के लिए एक किचन स्टेप 18 नामक छवि
    2
    अल्ट्रामोडर्न पर शर्त यदि आप परिष्कृत और उज्ज्वल चीज़ों को पसंद करते हैं, तो एक सुपर आधुनिक रसोईघर आपकी शैली के अनुरूप हो सकता है। इसमें काले और सफेद रंग के तेज कोण और रंग होंगे, जो उन भड़कीला और भद्दी से गुजरते हैं। धातु, स्टेनलेस स्टील और ज्यामितीय कला टुकड़े इस पर्यावरण को सजाने के लिए होगा। और कांच भी!
  • सजाने के लिए एक रसोई कदम 19 शीर्षक छवि
    3
    एक समुद्री विषय पर विचार करें। एक आम विषय (लेकिन किसी भी मामले में वर्ग) से चुनने के लिए यह समुद्र से जुड़ा हुआ है चाहे आप समुद्र तटीय शहर में रहते हों या समुद्र के घर ले जाना चाहते हैं, यह विषय स्वागत और आमंत्रित करना है।
  • गोले प्रणाली, नाविक वस्तुओं और फ़ोटो जो अलमारियों पर समुद्र तट को चित्रित करते हैं। रेत, क्रीम और नीले तत्वों के साथ कार्य करें पानी के किनारे से आने वाले रस्सियों, जाल और वस्तुओं के साथ एक ऐसा-खुद-प्रोजेक्ट बनाने के लिए क्या एक महान बहाना है!
  • सजाने के लिए एक किचन स्टेप 20 नामक छवि
    4
    पृथ्वी से संबंधित किसी विषय के लिए विकल्प चुनें यदि आप अंधेरे और गर्म रंग पसंद करते हैं, तो पृथ्वी से संबंधित एक थीम और जंगल आपके लिए अधिक उपयुक्त हो सकते हैं। अंधेरे फर्नीचर, लकड़ी के क्रॉकरी, बर्तन, भरे हुए कटोरे और चेरी लाल, अमीर महोगनी, और गहरे नारंगी रंग के रंगों के बारे में सोचो।
  • सजाने के लिए एक रसोई कदम 21
    5
    एक रंगीन थीम चुनें। यदि एक पूरी तरह से थीम वाला डिज़ाइन आपके स्वाद के लिए बहुत स्पष्ट है, तो रंग जाएं। जाहिर तौर पर आपको रसोई घर का बेहतर आयोजन करने के लिए रंगों का चयन करना होगा। उदाहरण के लिए, कुर्सियाँ, प्लेट्स और नीले फर्नीचर का चयन करें: शैली तत्वों के डिजाइन की परवाह किए बिना समान हो जाएगी बस सुनिश्चित करें कि आप थक नहीं गए हैं!
  • यह विषय थोड़ा खतरनाक है बहुत ज्यादा रंग का उपयोग करना सबसे अच्छा नहीं है। हालांकि, यदि आपके पास रसोई में कुछ बदलाव करने की क्षमता नहीं है (क्योंकि घर शायद किराए पर है), रंग को थीम के रूप में शामिल करना सबसे अच्छा निर्णय हो सकता है
  • टिप्स

    • याद रखें कि कोई भी नई सजावट अब भी आपकी रसोई को व्यावहारिक और कार्यात्मक होने की अनुमति देनी चाहिए। फर्नीचर के बड़े टुकड़े से बचें, जो काउंटर या स्टोव पर जगह पर कब्जा होगा दीवारों पर लटका पेंटिंग और अन्य सजावट के लिए ऑप्ट चुनें, जो आपके साथ हस्तक्षेप नहीं करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com